विकिपीडिया:सामग्री संवर्द्धन संपादनोत्सव/फ़रवरी 2024/लेख सूची

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


सामग्री संवर्द्धन संपादनोत्सव सुझाए लेख
सामग्री संवर्द्धन संपादनोत्सव

विकिपीडिया:सामग्री संवर्द्धन संपादनोत्सव/फ़रवरी 2024 (1 फ़रवरी से 15 फ़रवरी 2024) में बनाए जाने वाले लेखों की सूची नीचे दी गई है। यह सूची भारत में गूगल पर हाल में सर्वाधिक खोजे गए विषयों के आधार पर बनायी गई है। ये लेख अन्य भाषाओं के विकिपीडिया पर उपलब्ध हैं किंतु हिंदी पर नहीं।

निर्देश[संपादित करें]

इस सूची को संपादन सुविधा के लिए कई अनुभागों में बाँटा गया है। लेख चुनने के लिए संबंधित अनुभाग को संपादित करना बेहतर होगा ताकि संपादन अंतर्विरोध की संभावना कम हो। आप किसी भी अनुभाग के कोई भी लेख बनाने के लिए चुन सकते हैं केवल उन्हें छोड़कर जो दूसरों द्वारा चुन लिए गए हों। सभी बने हुए लेखों को निर्मित लेख पृष्ठ पर देखा जा सकता है।

अनुभाग सूची:
12345678910
सुझाए लेखों को चुनने संबंधित ध्यान देने योग्य बातें:
  1. इस सूची में से आप जो लेख बनाना चाहते हैं उसके अंग्रेजी नाम के आगे हिंदी नाम की कड़ी बनाएं तथा चार टिल्ड (~~~~) लगाकर हस्ताक्षर करें। यदि हिंदी नाम की कड़ी पहले से बनी है तथा वह लाल रंग की है तो उसके आगे हस्ताक्षर करें। उदाहरण-
    1. Wikipedia - विकिपीडिया अनिरुद्ध कुमार (वार्ता)
  2. किसी के हस्ताक्षर किए हुए लेख पर कार्य न करें। दूसरों के द्वारा निर्मित लेख के नाम में सुधार न करें।
  3. प्रतिभागी एक लेख को चुनने के बाद उसे दो सौ शब्दों का बना लेने के बाद ही दूसरा लेख चुनें। लेख की शब्द संख्या जानने के लिए 'गद्य आकार' उपकरण के 'पाठ मात्र' के आंकड़े देखें।
  4. कोई प्रतिभागी एक दिन में अधिकतम 5 लेख ही बनाने के लिए चुन सकते हैं।
  5. प्रतियोगिता के दौरान किसी अन्य प्रतिभागी के द्वारा बनाए लेख पर कार्य न करें।
  6. लेख बना लेने के बाद उसे फाउंटेन टूल पर भी जमा करें। एक दिन में अधिकतम 5 लेख ही जमा करें। आप लेख दो सौ शब्द का होने के पूर्व भी जमा कर सकते हैं।
  7. फाउंटेन टूल पर जमा करने के 3 दिन (72 घंटे ) के भीतर उसका मूल्यांकन प्रारंभ कर दिया जाएगा।


[इस लेख में हम एडिट बटन पर क्लिक करके रेफरेंस कॉपी नहीं कर सकते इसलिए इस लेख का निर्माण संभव नहीं है] [आज इसके अंग्रेजी लेख में कोई समस्या नहीं थी इसलिए लेख पूरा हो गया।] शीतल (talk) 19:32, 2 फ़रवरी 2024 (UTC)[उत्तर दें]