सदस्य वार्ता:रोहित साव27

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार रोहित साव27 जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 10:11, 25 जनवरी 2019 (UTC)

वृषकेतु पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ वृषकेतु को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व2 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व2 • परीक्षण पृष्ठ

इसमें वे पृष्ठ आते हैं जिन्हें परीक्षण के लिये बनाया गया है। यदि आपने यह पृष्ठ परीक्षण के लिये बनाया था तो उसके लिये प्रयोगस्थल का उपयोग करें। यदि आप विकिपीडिया पर हिन्दी टाइप करना सीखना चाहते हैं तो देवनागरी में कैसे टाइप करें पृष्ठ देखें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

अजीत कुमार तिवारी बातचीत 01:57, 26 जनवरी 2019 (UTC)

प्रतिभागिता अभिनन्दन!
[संपादित करें]


Wikisammelan 2019 kolkata multilingual logo.jpg
नमस्कार रोहित साव27 जी!

विकिसम्मेलन २०१९ में भाग लेने तथा इसे अत्यंत सफल बनाने के लिए समस्त हिंदी विकिसमुदाय की ओर से आपका ❤ से धन्यवाद एवं अभिनन्दन। आप जैसे योगदानकर्ताओं की प्रतिभागिता और सक्रिय सांझेदारी से ही हमारे विकिसमुदाय और विकिमीडिया अभियान को बल मिलती है। आयोजक दल की तरफ से, मैं आशा करता हूँ की विकिसम्मेलन २०१९ में आपका अनुभव सुखद और फलदायक रहा होगा, एवं सम्मलेन में आपके अनुभव, आपको विकिमीडिया अभियान में योगदान देने में और अधिक सहायता प्रदान करेंगे। किसी भी विकिमीडिया कार्यक्रम में भाग लेने का एक महत्वपूर्ण कार्य होता है, अपने अनुभवों और सीखों को सहेज कर अन्य विकिमीडियन मित्रों के साथ साझा करना एवं एक प्रतिवेदन पत्र (रिपोर्ट) के रूप में भविष्य के सन्दर्भ हेतु सहेज कर रखना। यदि आपने अभीतक अपनी प्रतिभागिता की रिपोर्ट नहीं बनायी है, तो वह भी अवश्य करें, ताकि आपके साथी विकिमित्र आपके अनुभवों को जान सकें!
अपना प्रतिवेदन पात्र आप सम्मेलन के कार्यक्रम पृष्ठ पर यहाँ जाकर जमा कर सकते हैं।
इस सन्दर्भ में किसी भी सवाल या प्रश्न के लिए मुझे, मेरी वार्ता पृष्ठ अथवा अन्य माध्यम के ज़रिये संपर्क करने में ज़रा भी संकोच न करें।😊

धन्यवाद!
Natural-moustache Simple Black.svg  निरपराधवत् मृदुरोमकः  
आयोजक दल
विकिसम्मेलन २०१९



समाचार नामंकन बावद।[संपादित करें]

नमस्ते रोहित जी, समाचार नामंकन में अपनी रूची दिखाने के लिये बहुत-बहुत आभार। मुखपृष्ठ को चलायमान बनाने के लिये, हमें आपके जैसे स्वयंसेवकों की आवश्यक्ता है।

मैं यह संवाद नामंकन में हुई कुछ त्रुटि की ओर आपका ध्यान दिलाने के लिए लिख रहा हूँ।

1 समाचार को [विकिपीडिया:समाचार#मापदण्ड|मापदण्ड]] में खरा उतरना चाहिये।
2 सुझाया गया समाचार (हुक) 100 अक्षरों से ज्यादा नहीं होना चहिये।
3 समाचार में वही कड़िया उपलब्ध कराये, जिसके बारे में समाचार बना हुआ है
उदाहरण के लिये आपने निम्न समाचार नामंकन करा था
"खेल की दुनिया में एथलीट हिमा दास ने चेक गणराज्य में आयोजित ट्रैक एंड फील्ड प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने का सिलसिला बरकरार रखा है। २० दिन के अंदर छह स्वर्ण पदक जीतकर जो कारनामा हिमा ने कर दिखाया है, वह इतिहास बन गया है।"
इसमें मुख्य लेख 'प्रतिस्पर्धा का नाम' और 'खिलाड़ी' ही होंगे, जिसकी कड़िया जोडनी होगी, साथ ही आप आयोजक देश के नाम में भी कड़ी जोड़ सकते है।
4 नामंकित समाचार से जुडे लेख अच्छी तरह लिखे होने चाहिये। निलेश शुक्ला (वार्ता) 07:06, 29 जुलाई 2019 (UTC)Nilesh shukla

समाचार नामांकन करने के लिए धन्यवाद[संपादित करें]

InTheNews Barnstar.png मुखपृष्ठ समाचार बार्नस्टार
आपके द्वारा निरंतर समाचार नामांकन किये जा रहे हैं। कुछ गलतियाँ करते हैं लेकिन चलेगा। मेरी ओर से ये धन्यवाद स्वरूप। हिंदुस्थान वासी वार्ता 04:10, 9 फ़रवरी 2020 (UTC)


"मुखपृष्ठ समाचार" में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 28 मार्च 2020 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख ज़ग्रेब भूकंप 2020 से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।

--हिंदुस्थान वासी वार्ता 15:49, 28 मार्च 2020 (UTC)

@हिंदुस्थान वासी: सर मैं पूरी कोशिश करूंगा निरंतर नई ख़बरें नामांकन करने की। आपका धन्यवाद सर। 🙂----रोहित Ashoka Chakra.svg साव27Wikipedia-logo-v2.svg 16:41, 28 मार्च 2020 (UTC)

कॉमंस पर निर्वाचित चित्र खोजना[संपादित करें]

नमस्ते रोहित जी, आपने कुछ दिनों पहले मुखपृष्ठ के लिए चित्र का सुझाव दिया था। उसी क्रम में आपको सूचित करना था कि विकिपीडिया:मुखपृष्ठ निर्वाचित चित्र पर इसका परिचय और नियमावली उपलब्ध है। वहाँ सुविधा के लिए कॉमन्स के निर्वाचित चित्रों की गैलरी तक पहुँचाने वाला एक साँचा भी नीचे जोड़ दिया है। वैसे आप चाहें तो इस साँचे को अपने प्रयोग पृष्ठ या सदस्य पृष्ठ पर भी लगा सकते हैं ताकि आपको कॉमंस के निर्वाचित चित्र एक्सप्लोर करने में सुविधा हो। इसके लिए {{Commons FP galleries}} अपने पन्ने पर कहीं नीचे जोड़ लें। आशा करता हूँ इससे आपको कुछ मदद ज़रूर मिलेगी। शुभकामनाएँ। --SM7--बातचीत-- 13:53, 10 अप्रैल 2020 (UTC)

@SM7: जी धन्यवाद।🙂----रोहित Ashoka Chakra.svg साव27Wikipedia-logo-v2.svg 14:03, 10 अप्रैल 2020 (UTC)

सार्वभौमिक आचार संहिता (यूनिवर्सल कोड ऑफ कंडक्ट) पर आपके महत्वपूर्ण विचार[संपादित करें]

प्रिय मित्र,

सार्वभौमिक आचार संहिता (यूनिवर्सल कोड ऑफ कंडक्ट) जिसका उद्देश्य विकिपीडिया पर ऐसा वातावरण बनाने में मदद करना है जहाँ कोई भी, बिना किसी उत्पीड़न अथवा भय के, सुरक्षित रूप से अपना योगदान दे सके। इस विषय पर विभिन्न समुदाय के सदस्यों से उनके विचार एकत्रित किए जा रहे हैं।


चूँकि आप समुदाय के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, आपके दिए विचार तथा सुझाव हमारे लिए अति महत्वपूर्ण है जो की इस सार्वभौमिक आचार संहिता को बनाने में न केवल सहायक होंगे अपितु हमारे विकिपीडिया समुदाय का प्रतिनिधित्व भी करेंगे। आपके लिए इस आचार संहिता की भाषा और सामग्री को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करने, उत्पीड़न मुक्त स्थान बनाने तथा विकी आंदोलन को आगे बढ़ाने में योगदान करने का प्रमुख अवसर है।

आपकी सुविधा हेतु एक गूगल प्रपत्र (फॉर्म : कुछ ही मिनटों में भरने योग्य) भी तैयार किया गया है जिसके भरने की अंतिम तिथि 25 अप्रेल 2020 है, इस प्रपत्र को भरकर इस विषय पर अपने विचार/सुझाव देवें इसके अतिरिक्त आप अपने विचार चौपाल, मेरे वार्ता पृष्ठ, अथवा सीधे ई-मेल (suyash-ctr [at] wikimedia [.] org) के माध्यम से भी दे सकते है, धन्यवाद!

यह संदेश 'मास-मैसेज' संदेश सुविधा के माध्यम से दिया गया है। --Suyash (WMF)(वार्ता), सोमवार 5:58, 25 मई 2020 (UTC)

"मुखपृष्ठ समाचार" में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 27 अप्रैल 2020 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख नोवा स्कोश्या गोलीबारी से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।


--हिंदुस्थान वासी वार्ता 06:43, 27 अप्रैल 2020 (UTC)

चित्र अपलोड करने के सम्बन्ध में[संपादित करें]

नमस्कार रोहित साव27 जी, आपने चित्र:Croatia earthquake.jpg कॉमन्स पे अपलोड किया है। ये असल में क्रोएशिया का चित्र है? यदि है तो कहाँ से लेकर आपने ये अपलोड किया है? रही बात चित्र:Prime Minister Justin Trudeau - Remarks on the shooting in Portapique, Nova Scotia - 2020.webm को मुखपृष्ठ पे लगाने की तो एक तो ये अंग्रेज़ी में है और दूसरा इसका लाइसेंस भी अभी चेक होना है।--हिंदुस्थान वासी वार्ता 10:05, 27 अप्रैल 2020 (UTC)

@हिंदुस्थान वासी: सर मैंने यह चित्र:Croatia earthquake.jpg एक न्यूज़ चैनल जागरण के वेबसाइट से ली थी। अगर कोई गड़बड़ी हो गई हो तो मैं इसके लिए आपसे माफ़ी चाहता हूँ।---रोहित(💌) 10:26, 27 अप्रैल 2020 (UTC)
रोहित साव27 जी, कॉमन्स पे चित्र केवल अपने द्वारा लिए गए ही अपलोड किये जाते हैं। अन्यथा वह मुद्राधिकार उल्लंघन है। मैं इस चित्र को हटवा देता हूँ।--हिंदुस्थान वासी वार्ता 11:51, 27 अप्रैल 2020 (UTC)
@हिंदुस्थान वासी: सर धन्यवाद आपका 😊 अगली बार से मैं ध्यान रखूंगा।---रोहित(💌) 12:06, 27 अप्रैल 2020 (UTC)

लेख में टैग[संपादित करें]

सन्दर्भ किसी ऐसे लेख का कैसा होना चाहिए जो ऐतिहासिकता के प्रमाणों से न जुड़ा हो? महोदय मैनें संतोषी माता मन्दिर बदौवां के नाम से माँ के एक मन्दिर के विषय में लेख लिखा है जो मेरे ज्ञान के अनुसार पूर्णतया सत्य है और कोई भी ऐसा तथ्य नहीं छुपाया गया है जिससे विकिपीडिया के नियमों व शर्तों का उल्लंघन होता हो, इसके बावजूद इसे संदर्भ हीन दर्शा दिया गया है कृपा करके अतिशीघ्र उदाहरण सहित यह समझाएं कि ऐसे लेख जो ऐतिहासिकता के प्रमाणों से न जुड़े हों उनके लिए उनका संदर्भ कैसा होना चाहिए या कैसा स्रोत होना चाहिए ? क्योंकि मेरे द्वारा लिखे गए इस लेख को संदर्भ हीन और स्रोतहीन दर्शा दिया गया है।

पेज को यहाँ से देख सकते हैं- संतोषी माता मन्दिर बदौवां— इस अहस्ताक्षरित संदेश के लेखक हैं -S.K.Upadhyay100 (वार्तायोगदान) 14:14, 29 अप्रैल 2020 (UTC)

@S.K.Upadhyay100: जी, विकिपीडिया पे विश्वसनीय स्रोत से जानकारी प्राप्त करके लेख लिखें जाते हैं। यदि कोई स्रोत नहीं मिलता एवं सब जानकारी आप अपने आप लिखें हैं तो यह मूल शोध होगा जो विकिपीडिया पे निषेध है। कृपया एक बार उल्लेखनीयता नीति का भी अवलोकन कर लें। धन्यवाद।--हिंदुस्थान वासी वार्ता 17:29, 29 अप्रैल 2020 (UTC)

जी क्या मैं इसे गूगल मैप पर स्थित पहचान के रूप में संदर्भित कर सकता हूँ जहाँ इस स्थान की समीक्षाएं आसानी से देखने को मिल सकेंगी? S.K.Upadhyay100 (वार्ता) 17:37, 29 अप्रैल 2020 (UTC)

@S.K.Upadhyay100: जी, विकिपीडिया पर लिखें गए लेखों का उल्लेखनीय होना भी आवश्यक है। आप विकिपीडिया:उल्लेखनीयता पृष्ठ के सहारे जान सकते हैं कि कैसे लेख विकिपीडिया पर उल्लेखनीय माने जाते है।---रोहित(💌) 17:55, 29 अप्रैल 2020 (UTC)

सर जी मैने एक नया प्रमाणित सन्दर्भ इस पृष्ठ पर जोड़ दिया है, सन्दर्भ उस स्थान के विषय में प्रमाण हैं जिसका इस पृष्ठ पर उल्लेख है । S.K.Upadhyay100 (वार्ता) 18:01, 29 अप्रैल 2020 (UTC)


इन्हें भी देखें[संपादित करें]

पृष्ठ का नव निर्माण किया है,योगेश दत्तात्रेय गोसावी कृपया Reference लिंक्स को चेक करे. मैंने WP:AUTHOR, WP:DIRECTOR को चेक करके पास होने पे ही, इसका निर्माण पुनःनिर्माण किया है| इस निर्देशक को हाल मै टाइम्स ग्रुप के पुरस्कारसे नवाजा गया है , इसका लिंक तथा स्त्रोत प्राप्त हुआ है वह भी जोड़ दिया है। AnishJog (वार्ता) 11:33, 7 मई 2020 (UTC)

मग़रिब पर "मग़रिब की नमाज़" विकीलिंक रद क्यूँ किया गया?[संपादित करें]

आदरणीय
मग़रिब बहुविकल्पीय पृष्ठ है,यह एक दिशा और दूसरा मग़रिब की नमाज़ होती है। दूसरी बात पाठक विस्तार से जाने तो इसका विकिलिंक दिया गया। आपने रद कियूं किया?
आप आज्ञा दें तो इन्हें भी देखें में दे दिया जाये।

क्षमा के साथ

M. Umar kairanvi 09:44, 8 मई 2020 (UTC)

Regarding reverts.[संपादित करें]

नमस्ते रोहितजी, आपने अभी 2 पृष्ठ पर reverts किये थे जिनमें संदर्भ के माध्यम से हमने कुछ वाक्यो को अंग्रेजी से translate करके हिंदी में फिरसे update किये थे। हालांकि दोनों का मतलब एक ही होता है मगर अतिरिक्त word-to-word translation नही किया गया था जो मैंने फिरसे किया। जो कि आपके द्वारा revert किया गया था। कृपया एक बार संदर्भ जरूर चेक करिये ताकि आप भी जान सके कि revert करने का कोई मतलब नही निकलता है। आभार मित्र। HinduKshatrana (वार्ता) 10:41, 8 मई 2020 (UTC)

रोमन सैनी[संपादित करें]

@रोहित साव27: कृपया बिना कारण किसी पृष्ठ से सांचे ना हटाएं। उपरोक्त पृष्ठ पर सांचे हटाने का कारण बताएं? Jaswant Singh4 (वार्ता) 07:30, 11 मई 2020 (UTC)

@Jaswant Singh4: मुझे लेख में सारी जानकारी प्रचारात्मक नहीं ‌लगी इस कारण से मैंने सांचा हटाया था पर अगर मुझसे गलती हुई हो तो माफ़ी चाहता हूँ।---रोहित(💌) 07:36, 11 मई 2020 (UTC)

भाई फ़ोटो क्यों हटा दिया महाराजा सूरजमल जी का[संपादित करें]

भाई फ़ोटो क्यों हटा दिया महाराजा सूरजमल जी का Chhonkarpk (वार्ता) 22:04, 12 मई 2020 (UTC)

Chhonkarpk जी आप काॅमन्स पर उपलब्ध तस्वीरों का ही प्रयोग करें क्योंकि अगर आप स्वयं कहीं से तस्वीरों को लेकर अपलोड करते हैं तो लाइसेंस के अभाव में उसे हटाया जा सकता है।---रोहित(💌) 22:14, 12 मई 2020 (UTC)

कृपया करके इसको ना छेड़े Chhonkarpk (वार्ता) 22:16, 12 मई 2020 (UTC)

भाई जी काॅमन्स पर से ही ली है Chhonkarpk (वार्ता) 22:23, 12 मई 2020 (UTC)

Chhonkarpk जी काॅमन्स पर अपलोड करने से पूर्व क्या आपने लाइसेंस की जांच की है?---रोहित(💌) 22:26, 12 मई 2020 (UTC)

विकिपीडिया से ली है Chhonkarpk (वार्ता) 22:27, 12 मई 2020 (UTC)

आपसे विन्रम निवेदन है कृपया इस पर से कोई जानकारी ना मिटाए Chhonkarpk (वार्ता) 22:28, 12 मई 2020 (UTC)

राजपुताना में से राणा सांगा की पराजय[संपादित करें]

राजपुताना पेज में से राणा सांगा की पराजय वाला कॉलम हटा दें। Rajput raje (वार्ता) 07:34, 13 मई 2020 (UTC)

भाई मुझे एक पेज बनाना है।[संपादित करें]

उसके टाइटल के साथ subtitle उसके नीचे कैसे लिखा जाता है Rajput raje (वार्ता) 12:25, 13 मई 2020 (UTC)

Rajput raje जी लेख के पृष्ठ पर "अधिक सुविधाएँ" का विकल्प होगा वहां दबाने पर कुछ टूल्स खुलेंगे और बायां तरफ़ "शीर्षक" दिखेगा वहां दबा कर आप शीर्षक लगा सकते हैं या आप इसे स्वयं कर सकते हैं == जो शीर्षक आप देना चाहें == करके।---रोहित(💌) 12:35, 13 मई 2020 (UTC)

उदाहरण जैसे कमल भारत राष्ट्रीय पुष्प Rajput raje (वार्ता) 14:28, 13 मई 2020 (UTC)

भारत का पुष्प कमल की नीचे आना चाहिए उसका क्या फॉर्मेट हैं Rajput raje (वार्ता) 14:30, 13 मई 2020 (UTC)

Rajput raje जी आपकी बात समझने में मुझे थोड़ी दिक्कत हो रही है। आप किस पृष्ठ पर उप-शीर्षक लगाना चाहते हैं बता दीजिए मैं कर दूंगा फिर आप वहां देख लीजिएगा।---रोहित(💌) 20:55, 13 मई 2020 (UTC)

Why do you keep reversing my contributions?[संपादित करें]

I add well-sourced information and you just keep erasing it without providing any reasons as to why. आज़ादी (वार्ता) 17:00, 14 मई 2020 (UTC)

आज़ादी जी हिन्दी विकिपीडिया पर आपके सकारात्मक योगदान के लिए धन्यवाद। आपसे अनुरोध हैं कि आप हिन्दी शब्दों को उर्दु ‌या अन्य किसी भाषा के शब्दों में ना बदले, जैसे-- 'जन्म' का 'पैदाइश'। साथ ही आप ने लेख में वर्णित व्यक्ति के अंग्रेजी नाम को भी हटा दिया। यह सही नहीं है क्योंकि हमें पूर्ण जानकारी देने की कोशिश करना चाहिए। इसका अर्थ यह नहीं कि लेखों को अंग्रेजी में बनाया जायें पर नाम के अंग्रेजी को तो लिख ही सकते है।---रोहित(💌) 17:08, 14 मई 2020 (UTC)

Hindi and Urdu share a vocabulary, with most of the words coming from Sanskrit and Prakrit. If you're bothered by "Paidaish", then you should also be bothered by unnecessary English, like an Indian name being given in English.आज़ादी (वार्ता) 17:16, 14 मई 2020 (UTC)

आज़ादी जी आप लेखों को बेहतर करने का प्रयास कीजिए क्योंकि सारे लेख जो बिल्कुल सही लग रहे हैं आपको वें विकिपीडिया के मापदंड पर खड़े ‌उतरे है तभी वह यहां है। आपसे अनुरोध है कि आप संपादन करने से पूर्व संपादन नीतियों को पढ़े।---रोहित(💌) 17:26, 14 मई 2020 (UTC)

Take a walk off a short pier, mate. I'm done with you weirdos. आज़ादी (वार्ता) 17:28, 14 मई 2020 (UTC)

2020 उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगे[संपादित करें]

महोदय, अपने मेरी एडिटिंग को बिना किसी बात के हटा दिया , आपने हटाने का कोई कारण भी नहीं लिखा, कृपया कारण बताने का कष्ट करें. मैंने इस दंगे वाले पेज से बिना स्त्रोत वाली जानकारी को हटाया है, कुछ लोगो ने अपने मन से अनाप शानाप लिख रखा था जिसे मैंने ठीक किया, और 4 अप्रैल वाले version को स्थापित किया. और मैंने अंग्रेजी विकिपीडिया का भी अनुवाद डाला है , स्त्रोत सहित. कृपया स्त्रोत पढ़ें और उसके बाद बताये मुझे, अगर मुझसे कोई गलती हुई हो. अगर आप एडिटिंग से संतुष्ट नहीं हैं तो पहले मुझे बताएं, मैं स्वयं ठीक करने को तैयार हूँ. आशा है आप सहयोग करेंगे और बातचीत करेंगे एडिट को बदलने से पहले. धन्यवाद. Pratap Pandit (वार्ता) 23:33, 18 मई 2020 (UTC)

  • Pratap Pandit जी सकारात्मक योगदान के लिए धन्यवाद। आपके योगदान को पूर्ववत करने का यही कारण था कि आपने पुराने बातों को हटाकर नवीन चीजों को जोड़ा किन्तु आपने जो उनके लिए स्रोत दियें उनमें से कई स्रोत विश्वसनीय नहीं थें।---रोहित(💌) 06:23, 19 मई 2020 (UTC)
  • महोदय मैंने 4 अप्रैल वाले version को पुनः स्थापित किया है, इस सूचना में कुछ भी विवादास्पद नहीं है. अंग्रेजी विकिपीडिया में भी यही लिखा गया है. हिंदी के आर्टिकल में मैंने सिर्फ एक नया वाक्य डाला है जो की अंग्रेजी विकिपीडिया से अनुवादित वाक्य है. आपने बताया है की मेरे द्वारा डाले गए स्त्रोत विश्वशनीय नहीं है. कृपया ऊपर वाली लिंक पुनः चेक करे, आप पाएंगे की मैंने जो नए स्त्रोत डाले है वो washingtonpost एवं newyorktimes है. आपको मालूम होना चाहिए की दोनों ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशांशित एवं विश्वशनीय स्त्रोत हैं. अतः मैं आपसे सहमत नहीं हूँ की मेरे स्त्रोत विश्वसनीय नहीं हैं. क्या आप मेरे जवाब को पढने के बाद भी मेरे एडिट को हटाना की आकांक्षा रखते हैं ? यदि हाँ तो मुझे बताएं की हमारी इस आपसी विवाद को कैसे सुलझाया जाए. धन्यवाद. --Pratap Pandit (वार्ता) 07:18, 19 मई 2020 (UTC)

Pratap Pandit जी ज़रूर मैं आपकी सहायता के लिए हमेशा तैयार हूँ। जैसा कि मैंने कहा आपके कुछ स्रोत मुझे विश्वसनीय नहीं लगें उदाहरण यह स्रोत।---रोहित(💌) 08:22, 19 मई 2020 (UTC)

Washington Post एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित समाचार पत्र है. मुझे नहीं लगता की मुझे उसके बारे में कुछ भी बताने की जरुरत है. अगर आप इससे वाकिफ नहीं हैं तो मैं आपसे निवेदन करूँगा की आप इसके बारे में थोडा पता कर लें. मैं आपसे निवेदन करूँगा की भविष्य में किसी भी एडिट को इस बात पर पूर्ववत ना करें, क्योंकि उसने washington post का स्त्रोत के रूप में प्रयोग किया है. आप अपनी जानकारी के आभाव में, एक मददगार एडिटर को उसके सकारात्मक एडिट को पूर्ववत करके हतोत्साहित कर देंगे. आशा है अब आप मेरे दंगा आर्एटिकल के एडिट को पूर्ववत नहीं करेंगे. आशा है की आप भविष्य में भी एडिटिंग से सम्बंधित समस्या के समाधान में मेरी सहायता करेंगे. सधन्यवाद. --Pratap Pandit (वार्ता) 09:38, 19 मई 2020 (UTC)

तिमारपुरी[संपादित करें]

यहाँ भी मैंने अंग्रेजी विकिपीडिया से अनुवादित वाक्य डाला था जिसे आपने हटा दिया , मैंने अपने एडिट को पुनः स्थापित कर दिया है. यह जानकारी सही है और मुझे लगता है आपसे भूल हुई है, कृपया दुबारा चेक करें. आशा है आप सहयोग करेंगे और बातचीत करेंगे, एडिट को बदलने से पहले. धन्यवाद.--Pratap Pandit (वार्ता) 07:18, 19 मई 2020 (UTC)