सदस्य वार्ता:रोहित साव27

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार रोहित साव27 जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 10:11, 25 जनवरी 2019 (UTC)

वृषकेतु पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ वृषकेतु को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व2 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व2 • परीक्षण पृष्ठ

इसमें वे पृष्ठ आते हैं जिन्हें परीक्षण के लिये बनाया गया है। यदि आपने यह पृष्ठ परीक्षण के लिये बनाया था तो उसके लिये प्रयोगस्थल का उपयोग करें। यदि आप विकिपीडिया पर हिन्दी टाइप करना सीखना चाहते हैं तो देवनागरी में कैसे टाइप करें पृष्ठ देखें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

अजीत कुमार तिवारी बातचीत 01:57, 26 जनवरी 2019 (UTC)

प्रतिभागिता अभिनन्दन!
[संपादित करें]


Wikisammelan 2019 kolkata multilingual logo.jpg
नमस्कार रोहित साव27 जी!

विकिसम्मेलन २०१९ में भाग लेने तथा इसे अत्यंत सफल बनाने के लिए समस्त हिंदी विकिसमुदाय की ओर से आपका ❤ से धन्यवाद एवं अभिनन्दन। आप जैसे योगदानकर्ताओं की प्रतिभागिता और सक्रिय सांझेदारी से ही हमारे विकिसमुदाय और विकिमीडिया अभियान को बल मिलती है। आयोजक दल की तरफ से, मैं आशा करता हूँ की विकिसम्मेलन २०१९ में आपका अनुभव सुखद और फलदायक रहा होगा, एवं सम्मलेन में आपके अनुभव, आपको विकिमीडिया अभियान में योगदान देने में और अधिक सहायता प्रदान करेंगे। किसी भी विकिमीडिया कार्यक्रम में भाग लेने का एक महत्वपूर्ण कार्य होता है, अपने अनुभवों और सीखों को सहेज कर अन्य विकिमीडियन मित्रों के साथ साझा करना एवं एक प्रतिवेदन पत्र (रिपोर्ट) के रूप में भविष्य के सन्दर्भ हेतु सहेज कर रखना। यदि आपने अभीतक अपनी प्रतिभागिता की रिपोर्ट नहीं बनायी है, तो वह भी अवश्य करें, ताकि आपके साथी विकिमित्र आपके अनुभवों को जान सकें!
अपना प्रतिवेदन पात्र आप सम्मेलन के कार्यक्रम पृष्ठ पर यहाँ जाकर जमा कर सकते हैं।
इस सन्दर्भ में किसी भी सवाल या प्रश्न के लिए मुझे, मेरी वार्ता पृष्ठ अथवा अन्य माध्यम के ज़रिये संपर्क करने में ज़रा भी संकोच न करें।😊

धन्यवाद!
Natural-moustache Simple Black.svg  निरपराधवत् मृदुरोमकः  
आयोजक दल
विकिसम्मेलन २०१९



समाचार नामंकन बावद।[संपादित करें]

नमस्ते रोहित जी, समाचार नामंकन में अपनी रूची दिखाने के लिये बहुत-बहुत आभार। मुखपृष्ठ को चलायमान बनाने के लिये, हमें आपके जैसे स्वयंसेवकों की आवश्यक्ता है।

मैं यह संवाद नामंकन में हुई कुछ त्रुटि की ओर आपका ध्यान दिलाने के लिए लिख रहा हूँ।

1 समाचार को [विकिपीडिया:समाचार#मापदण्ड|मापदण्ड]] में खरा उतरना चाहिये।
2 सुझाया गया समाचार (हुक) 100 अक्षरों से ज्यादा नहीं होना चहिये।
3 समाचार में वही कड़िया उपलब्ध कराये, जिसके बारे में समाचार बना हुआ है
उदाहरण के लिये आपने निम्न समाचार नामंकन करा था
"खेल की दुनिया में एथलीट हिमा दास ने चेक गणराज्य में आयोजित ट्रैक एंड फील्ड प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने का सिलसिला बरकरार रखा है। २० दिन के अंदर छह स्वर्ण पदक जीतकर जो कारनामा हिमा ने कर दिखाया है, वह इतिहास बन गया है।"
इसमें मुख्य लेख 'प्रतिस्पर्धा का नाम' और 'खिलाड़ी' ही होंगे, जिसकी कड़िया जोडनी होगी, साथ ही आप आयोजक देश के नाम में भी कड़ी जोड़ सकते है।
4 नामंकित समाचार से जुडे लेख अच्छी तरह लिखे होने चाहिये। निलेश शुक्ला (वार्ता) 07:06, 29 जुलाई 2019 (UTC)Nilesh shukla

समाचार नामांकन करने के लिए धन्यवाद[संपादित करें]

InTheNews Barnstar.png मुखपृष्ठ समाचार बार्नस्टार
आपके द्वारा निरंतर समाचार नामांकन किये जा रहे हैं। कुछ गलतियाँ करते हैं लेकिन चलेगा। मेरी ओर से ये धन्यवाद स्वरूप। हिंदुस्थान वासी वार्ता 04:10, 9 फ़रवरी 2020 (UTC)


"मुखपृष्ठ समाचार" में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 28 मार्च 2020 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख ज़ग्रेब भूकंप 2020 से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।

--हिंदुस्थान वासी वार्ता 15:49, 28 मार्च 2020 (UTC)

@हिंदुस्थान वासी: सर मैं पूरी कोशिश करूंगा निरंतर नई ख़बरें नामांकन करने की। आपका धन्यवाद सर। 🙂----रोहित Ashoka Chakra.svg साव27Wikipedia-logo-v2.svg 16:41, 28 मार्च 2020 (UTC)

कॉमंस पर निर्वाचित चित्र खोजना[संपादित करें]

नमस्ते रोहित जी, आपने कुछ दिनों पहले मुखपृष्ठ के लिए चित्र का सुझाव दिया था। उसी क्रम में आपको सूचित करना था कि विकिपीडिया:मुखपृष्ठ निर्वाचित चित्र पर इसका परिचय और नियमावली उपलब्ध है। वहाँ सुविधा के लिए कॉमन्स के निर्वाचित चित्रों की गैलरी तक पहुँचाने वाला एक साँचा भी नीचे जोड़ दिया है। वैसे आप चाहें तो इस साँचे को अपने प्रयोग पृष्ठ या सदस्य पृष्ठ पर भी लगा सकते हैं ताकि आपको कॉमंस के निर्वाचित चित्र एक्सप्लोर करने में सुविधा हो। इसके लिए {{Commons FP galleries}} अपने पन्ने पर कहीं नीचे जोड़ लें। आशा करता हूँ इससे आपको कुछ मदद ज़रूर मिलेगी। शुभकामनाएँ। --SM7--बातचीत-- 13:53, 10 अप्रैल 2020 (UTC)

@SM7: जी धन्यवाद।🙂----रोहित Ashoka Chakra.svg साव27Wikipedia-logo-v2.svg 14:03, 10 अप्रैल 2020 (UTC)

सार्वभौमिक आचार संहिता (यूनिवर्सल कोड ऑफ कंडक्ट) पर आपके महत्वपूर्ण विचार[संपादित करें]

प्रिय मित्र,

सार्वभौमिक आचार संहिता (यूनिवर्सल कोड ऑफ कंडक्ट) जिसका उद्देश्य विकिपीडिया पर ऐसा वातावरण बनाने में मदद करना है जहाँ कोई भी, बिना किसी उत्पीड़न अथवा भय के, सुरक्षित रूप से अपना योगदान दे सके। इस विषय पर विभिन्न समुदाय के सदस्यों से उनके विचार एकत्रित किए जा रहे हैं।


चूँकि आप समुदाय के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, आपके दिए विचार तथा सुझाव हमारे लिए अति महत्वपूर्ण है जो की इस सार्वभौमिक आचार संहिता को बनाने में न केवल सहायक होंगे अपितु हमारे विकिपीडिया समुदाय का प्रतिनिधित्व भी करेंगे। आपके लिए इस आचार संहिता की भाषा और सामग्री को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करने, उत्पीड़न मुक्त स्थान बनाने तथा विकी आंदोलन को आगे बढ़ाने में योगदान करने का प्रमुख अवसर है।

आपकी सुविधा हेतु एक गूगल प्रपत्र (फॉर्म : कुछ ही मिनटों में भरने योग्य) भी तैयार किया गया है जिसके भरने की अंतिम तिथि 25 अप्रेल 2020 है, इस प्रपत्र को भरकर इस विषय पर अपने विचार/सुझाव देवें इसके अतिरिक्त आप अपने विचार चौपाल, मेरे वार्ता पृष्ठ, अथवा सीधे ई-मेल (suyash-ctr [at] wikimedia [.] org) के माध्यम से भी दे सकते है, धन्यवाद!

यह संदेश 'मास-मैसेज' संदेश सुविधा के माध्यम से दिया गया है। --Suyash (WMF)(वार्ता), शनिवार 11:49, 15 अगस्त 2020 (UTC)

"मुखपृष्ठ समाचार" में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 27 अप्रैल 2020 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख नोवा स्कोश्या गोलीबारी से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।


--हिंदुस्थान वासी वार्ता 06:43, 27 अप्रैल 2020 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Barnstar of Reversion Hires.png बर्बरता-विरोधी बार्नस्टार
आप पिछले कुछ समय से हिन्दी विकिपीडिया पर बर्बरता को हटाने में बहुत अच्छा कार्य कर रहे है इसके लिए मेरी तरफ से आपको यह बार्नस्टार। WikiPanti (वार्ता) 05:24, 26 मई 2020 (UTC)

@WikiPanti: भाई आपका बहुत बहुत धन्यवाद 🙂---रोहित(💌) 12:47, 26 मई 2020 (UTC)

"मुखपृष्ठ समाचार" में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 26 मई 2020 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख 2020 विशाखपट्नम गैस रिसाव से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।


Current events globe 26 मई 2020 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख अम्फान महाचक्रवात से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।


Current events globe 26 मई 2020 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस उड़ान 8303 से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।


--हिंदुस्थान वासी वार्ता 05:48, 26 मई 2020 (UTC)

Thank feedback[संपादित करें]

Thanks feedback Vala kals (वार्ता) 17:15, 27 मई 2020 (UTC)

आपके लिये एक सम्मान[संपादित करें]

Tireless Contributor Barnstar Hires.gif निरंतर गतिशील बार्नस्टार
विकिपीडिया पर आपके निरंतर गतिशीलता को बनाये रखना आपकी कार्यदक्षता को दर्शता है। आशा करते है,आपके कार्य लोगो को उत्साहवर्धक बढ़ाने में महत्वपूर्ण कदम होगी। मेरे ओर से आपको यह बार्नस्टार दिया जाता है। कन्हाई प्रसाद चौरसिया (वार्ता) 15:09, 29 मई 2020 (UTC)

आपके लिये एक सम्मान[संपादित करें]

Tireless Contributor Barnstar Hires.gif निरंतर गतिशील बार्नस्टार
नमस्कार सर

जिन लेखो में मैंने अपना संपादन किया है उन संपादनो को विकिपीडिया के लेख में जगह देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. Arvindsahu1985 (वार्ता) 13:15, 23 जून 2020 (UTC)

@Arvindsahu1985: जी आप किन लेखों की बात कर रहे हैं वह तो मुझे याद नहीं पर अगर उन्हें नहीं हटाया गया होगा तो इसके पीछे कारण यह है कि वें योगदान सकारात्मक होंगे। विकिपीडिया पर सार्थक और सकारात्मक योगदान के लिए सबका स्वागत है। भविष्य में भी आपके सकारात्मक योगदान की आशा रखता हूँ। एक बात और कहूंगा कि बार्न स्टार हम किसी सदस्य को उनके कुछ निरंतर बढ़िया कारण के लिए देते हैं, जैसे आपने निरंतर गतिशील बार्न स्टार दिया पर उसका देने का कारण सही नहीं क्योंकि आपके संपादन ना हटाने के लिए आपने मुझे यह दिया जबकि निरंतर गतिशील बार्न स्टार हम किसी सदस्य के निरंतर सकारात्मक योगदान के लिए देते हैं।---रोहित(💌) 18:34, 23 जून 2020 (UTC)

@Arvindsahu1985: जी एक बात और कहना चाहूंगा कि आप संदर्भ के रूप में किसी विश्वसनीय संदर्भ को चुने, किसी ब्लॉग को नहीं। आपके वार्ता पर मैंने संपादन संबंधित की पृष्ठों की कड़ियां दी है। आप उन्हें पढ़ कर विकिपीडिया पर सकारात्मक संपादन करने के संदर्भ में जान पाएंगे।---रोहित(💌) 21:29, 23 जून 2020 (UTC)

आपके लिये एक सम्मान[संपादित करें]

Barnstar of Diligence Hires.png अथक परिश्रम बार्नस्टार
विकिपीडिया हिंदी पर आपका प्रयास सहरानीय हैं,नवीनलेखो का सटीक तरीके से विश्लेषण आपके द्वारा किया जा रहा है पुरोहित बालूसिंह (वार्ता) 01:41, 24 जून 2020 (UTC)

विकिपीडिया पेजेज़ वांटिंग फ़ोटोज़ (WPWP)[संपादित करें]

नमस्कार,

इस साल हिन्दी विकिपीडिया पर भी विकिपीडिया पेजे़ज़ वांटिंग फ़ोटो़ज़ (WPWP) अभियान का आयोजन होने जा रहा है। यह एक वार्षिक अभियान है जहाँ विकिपीडिया की विभिन्न भाषा परियोजनाओं और समुदायों से सदस्य मिलकर विकिपीडिया के चित्रहीन लेखों में चित्र जोड़ते हैं। यह अभियान १ जुलाई २०२० से लेकर ३१ अगस्त तक चलेगा। आप इस अवधि में इसमें भाग लेने के लिये आमंत्रित हैं। भाग लेना अत्यंत आसान है, आपको केवल चित्रहीन पृष्ठों पर सार्थक चित्र लगाने हैं और उस संपादन विवरण में #WPWP और #WPWPHI लिखना है। कृपया यहाँ साइन अप करके भाग लें और इसे सफल बनाएँ। अधिक जानकारी या सहायता हेतु अभियान के समुदाय पृष्ट को देखें।

धन्यवाद, — आयोजक दल (WPWP हिन्दी)

WPWP[संपादित करें]

नमस्ते, मैने देखा की आपने जो छवि जोड़ी है उसके सारांश में #WPWP तो है, मगर #WPWPHI नही। हालांकि इसके बाद भी आपके योगदान को गिना जायेगा, मगर निवेदन है कि दोनो का प्रयोग करें, ताकी भविष्य में दिक्कतें ना आएँ। धन्यवाद--Navinsingh133 (वार्ता) 10:01, 1 जुलाई 2020 (UTC)

@Navinsingh133: जी धन्यवाद मैं अगली बार से ध्यान रखूंगा। दरअसल कल यहां पर मैंने पढ़ा कि +छवि #WPWP का प्रयोग सारांश में करना है, इसलिए भ्रमित हो गया था। एक बार फिर से आपको धन्यवाद।-रोहित(💌) 12:24, 1 जुलाई 2020 (UTC)

नमस्ते, #WPWP यह बताता है, कि छवि WPWP के अंतर्गत जोड़ी गई है, और #WPWPHI यह बताता है की यह छवि WPWP के हिन्दी समुदाय का हिस्सा बन कर जोड़ी गई है। इसीलिये दोनो जोड़ना अच्छा रहेगा और कई जगह आपको सिर्फ #WPWP के बारे में ही बताया जाएगा। मैं यह सब सुधार कर आगे से चौपाल पर जानकारी दे दिया करुंगा, ताकि कोई भ्रमित ना हो। धन्यवाद--Navinsingh133 (वार्ता) 18:07, 1 जुलाई 2020 (UTC)

@Navinsingh133: जी धन्यवाद 🙂-रोहित(💌) 18:11, 1 जुलाई 2020 (UTC)

@रोहित साव27: आपने मेरे लेख को सम्पादित किया और टिप्पणी में यह कहा की प्रचार के लिए है जबकि मेरे लेख इस उद्देश्य के साथ बनाये ही नहीं गए | यह लेख एक प्रशासनिक अधिकारी के बारे में है जिन्होनें ह्यूमन अनेक पदों पर रहते हुए अच्छे कार्य किये हैं जिसे लोगों को जानने का हक है | यदि आपको ऐसा लगता है तो फिर आप इसके विषय में जानकारी रखिये और यदि आपको लगता है की लिखने में मैंने प्रारूप का पालन नहीं किया है तो आप हमें बताईये की आखिर कैसे लिखा जाए ? पर हटाने का कोई औचित्य समझ से परे है रोहित जी |]]

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

WikiDefender Barnstar Hires.png विकिरक्षक बार्नस्टार
बर्बरता हटाने हेतु राहुल💢

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Administrator Barnstar Hires.png प्रबन्धक बार्नस्टार
प्रबन्धक बार्नस्टार ऐसे प्रबन्धक को दिया जाता है जिसने कोई कठिन निर्णय लिया है अथवा कोई कठिन परन्तु आवश्यक कार्य पूर्ण किया है। Ohknhgg (वार्ता) 13:31, 18 जुलाई 2020 (UTC)

जबकि मेरी जानकारी सही थी Ohknhgg (वार्ता) 13:33, 18 जुलाई 2020 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

WikiDefender Barnstar Hires.png विकिरक्षक बार्नस्टार
हिन्दी विकिपीडिया पर बर्बरता को हटाने में आप विगत कुछ समय से बहुत अच्छा कार्य कर रहे है !इस लिए मेरी तरफ से बार्नस्टार रूपी सहराना संदेश पुरोहित बालूसिंह 16:38, 18 जुलाई 2020 (UTC)

अकबर लेख में आपके सम्पादन[संपादित करें]

नमस्ते रोहित जी, पिछले 3-4 दिन से आपका काम देखकर अच्छा लगा। आपने बहुत अच्छे प्रयास किये हैं। आपके शुरुआती सम्पादनों में हुई एक त्रुटि की तरफ आपका ध्यान दिलाना चाहता हूँ। आपने 26 मार्च 2020 को अकबर नामक लेख में कुछ सम्पादन किये। आपने कुछ वर्तनी सुधार किया जो स्वागत योग्य है। लेकिन इसके बाद आपने इसी लेख में एक अनुभाग जोड़ा, जो कि सन्दर्भ रहित था। चूँकि ये निर्वाचित लेख है अतः आपको ऐसा सम्पादन नहीं करना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपके द्वारा जोड़ा गया अनुभाग सन्दर्भित किया जा सकता है तो कृपया ऐसा करें, अन्यथा इस अनुभाग को हटा दिया जायेगा।☆★संजीव कुमार (✉✉) 04:33, 24 जुलाई 2020 (UTC)

@संजीव कुमार: जी सर्वप्रथम माफ़ी चाहूंगा, जैसा कि आपने कहा मैंने वह अनुभाग शुरुआती दिनों में जोड़ा, उस वक्त कई चीज़ों से मैं अवगत नहीं था इसलिए निर्वाचित लेख में बिना संदर्भ के मैंने एक नया अनुभाग जोड़ दिया था। मैंने वह जानकारी जागरण न्यूज के वेबसाइट से प्राप्त की थी किन्तु इसे संदर्भ रूप में प्रयोग नहीं कर सकता, प्रयास भी करूं तो सुरक्षा फिल्टर द्वारा रोक दिया जाएगा। अतः निवेदन है कि उस अनुभाग को हटा देना ही सही होगा।-रोहित(💌) 10:20, 24 जुलाई 2020 (UTC)

सुधारें[संपादित करें]

क्रोध 2019 प्ल्ज़ हेल्प में बीआरओ ये आर्टिकल पवन सिंह की फिल्म का नहीं है ये एक शॉर्ट फिल्म का है जो बिक्रम मालती की फिल्म है हिंदी भाषा में उसका है ये एक मिस्टेक है सुधर अगर जानकारी चाइये तो चेक करे लिंक: https://m.imdb.com/title/tt10438412/ Bikram malati in mb (वार्ता) 04:35, 28 जुलाई 2020 (UTC)

@Bikram malati in mb: जी आपके द्वारा बनाया गया लेख मैंने देखा किन्तु समझ नहीं पा रहा किस प्रकार सहायता करूं आप स्वयं उसे बड़ा/छोटा कर रहे हैं, चीज़ें जोड़ कर हटा रहे हैं। क्या कोई समस्या है तो बताएं-रोहित(💌) 18:19, 28 जुलाई 2020 (UTC)

रोट पूजन का शीह नामांकन[संपादित करें]

नमस्ते रोहित जी, आपने रोट पूजन लेख को शीह-नामांकित किया है लेकिन प्रतिलिपि लेख में उसी लेख का नाम लिख दिया है। क्या आप इसे सुधारने का प्रयास करेंगे?☆★संजीव कुमार (✉✉) 07:35, 1 अगस्त 2020 (UTC)

@संजीव कुमार: जी माफ़ी चाहूंगा भूल के लिए और मैं इसे सुधारने का प्रयास जरूर करूंगा।:-)-रोहित(💌) 10:10, 1 अगस्त 2020 (UTC)

जय श्री राम[संपादित करें]

जय श्री राम पर संपादन युद्ध बंद कीजिये। आप जो सांचा डाल रहे हैं वो, है ही नहीं। किसी मूर्ख लेखक ने उसे डाला है और आप अज्ञानता वश दुबारा डाले जा रहे हैं। कृपया वार्ता पन्ने की चर्चा को देखें, उस मुर्ख लेखक ने वार्ता पृष्ठ पर भी कुछ नहीं बताया की उस सदस्य को क्या समस्या है। न ही आपने। ऐसी स्थिति में आपका सम्पादन युद्ध करना बहुत ही गैर जिम्मेदाराना हरकत है । कृपया वार्ता पन्ने पर अपनी समस्या रखे अथवा अपना रास्ता नापे, किसी भी स्थिति में जय श्री राम पर संपादन युद्ध बंद कीजिये।

@Jugdish Shukla: जी जहां तक मुझे ज्ञात है कि अगर किसी लेख पर कोई सांचा लगाया जाता है तो उसे सदस्य द्वारा हटाना नहीं चाहिए और अगर आप लेख का इतिहास देखें तो आपके द्वारा एक बार सांचा हटाने पर उसे संजीव जी जैसे अनुभवी सदस्य द्वारा पूर्ववत किया गया है ऐसे मैं आप उनके संपादन को पूर्ववत बार-बार ना करें।---रोहित(💌) 21:55, 7 अगस्त 2020 (UTC)
एक सांचा तो अस्तित्व में ही नहीं है । कृपया आप अपनी बात करे, आप का इस संपादन युद्ध के पीछे क्या कारण है । क्या विवाद है । या तो आप विवाद का कारन बता कर विवाद सुलझाने का प्रयत्न करें अन्यथा, इस लेख के इस संपादन को दुबारा न बदले। अगर आपसे कोई जवाब नहीं मिला तो मैं। इन साँचो को हटा दूंगा। --Jugdish Shukla (वार्ता) 08:07, 8 अगस्त 2020 (UTC)
कृपया जवाब वार्ता:जय श्री राम पर ही दें। वार्ता एक जगह पर रहेगी। --Jugdish Shukla (वार्ता) 08:16, 8 अगस्त 2020 (UTC)

शमशेर सिंह पत्रकार[संपादित करें]

इस लेख को साफ़ प्रचार होने के कारण नहीं हटाया जाना चाहिये क्योंकि...मैंने गलती से खाली पृष्ट प्रकाशित कर दिया थ। अब यह पृष्ट पूरा है और इसमें सन्दर्भ भी डाल दिया है मैंने। YashPratap1912 (वार्ता) 14:29, 9 अगस्त 2020 (UTC)

@YashPratap1912: सुधार किया गया। जब शीह लगाया गया था उस वक्त लेख की स्थिति सही नहीं थी किन्तु अब है पर मैं एक बार जांच करूंगा अभी के लिए शीह हटा दिया है।---रोहित(💌) 14:35, 9 अगस्त 2020 (UTC)

आसिफ कमाल[संपादित करें]

मैंने अभी देखा कि मेरे द्वारा बनाया गया लेख आसिफ कमाल एक आईपी यूजर द्वारा संपादित किया जा रहा था जो पूरे लेख को बदलने की कोशिश कर रहा था और अपने उसे फिर सही कर दिया इसके लिए में आपका बहुत धन्यावाद करना चाहता हूँ। लेकिन मेने देखा अपने शीघ्र विलोपन टैग फिर से जोड़ दिया जिसे दूसरे संपादक ने हटा दिया था ये बोलके के लेख अभी प्रचार नहीं लग रहा है

मेरा आपसे निवेदन है कि कृपया इसे एक बार देखें ले और टैग को भी हटा दें धन्यवाद्!--Siraj1989 (वार्ता) 17:08, 9 अगस्त 2020 (UTC)

@Siraj1989: जी लेख में जब भी कोई शीह या टैग लगें तो सदस्यों द्वारा उसे हटाना उचित नहीं। अगर लेख विकिपीडिया मापदंड के अनुसार है तो शीह/टैग किसी प्रबंधक या पुनरीक्षक द्वारा स्वयं हटा दिया जाएगा।---रोहित(💌) 17:20, 9 अगस्त 2020 (UTC)

आक्षेप[संपादित करें]

भीम आर्मी पृष्ठ आईपी एड्रेस द्वारा बनाया हुआ है, किस वजह से आपने साँचा हटाया है, मुझे जानना है 👏🚩सनातनी आर्य🗡️ (🌻वार्ता 📝) 18:04, 13 अगस्त 2020 (UTC)👏

@सनातनी आर्य: जी आईपी के द्वारा बनाया गया लेख है इस कारण उसे हटाया नहीं जा सकता और ध्यान दें तो लेख को पहले ही एक पुनरीक्षक द्वारा जांचा गया है।---रोहित(💌) 21:40, 13 अगस्त 2020 (UTC)

सदस्य:रोहित साव27 जी ये तो अब आपने जानकारी ठीक कर दी है,पहले इसमें काफी गलत वर्णन भीम आर्मी पृष्ठ पर। धन्यवाद जी मार्गदर्शन करने के लिए👏🚩सनातनी आर्य🗡️ (🌻वार्ता 📝) 01:39, 14 अगस्त 2020 (UTC)👏