सदस्य वार्ता:J ansari

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 08:44, 4 सितंबर 2016 (UTC)

वार्ता करें[संपादित करें]

[www.colorpicker.com/]

जसीम अली अंसारी[संपादित करें]

jaseem ali ansari|जसीम अली अंसारी jaseem ali ansari]] पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन ==

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ जसीम अली अंसारी jaseem ali ansari को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व7 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व7 • साफ़ प्रचार

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें केवल प्रचार है, चाहे वह किसी व्यक्ति-विशेष का हो, किसी समूह का, किसी प्रोडक्ट का, अथवा किसी कंपनी का। इसमें प्रचार वाले केवल वही लेख आते हैं जिन्हें ज्ञानकोष के अनुरूप बनाने के लिये शुरू से दोबारा लिखना पड़ेगा।

यदि आप इस विषय पर लेख बनाना चाहते हैं तो पहले कृपया जाँच लें कि विषय उल्लेखनीय है या नहीं। यदि आपको लगता है कि इस नीति के अनुसार विषय उल्लेखनीय है तो कृपया लेख में उपयुक्त रूप से स्रोत देकर उल्लेखनीयता स्पष्ट करें। इसके अतिरिक्त याद रखें कि विकिपीडिया पर लेख ज्ञानकोष की शैली में लिखे जाने चाहियें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

Ashoka Chakra.svgराजू सुथार 'स्वतंत्र'वार्ता 04:16, 6 सितंबर 2016 (UTC) (J ansari (वार्ता) 16:04, 6 सितंबर 2016 (UTC))

स्वागत[संपादित करें]

अंसारी जी, नमस्कार, आदाब।

आपका विकिपीडिया पर स्वागत है। आपसे दरख्वास्त है कि एक बार नियम अवश्य पढ़ लें, जिनके लिंक ऊपर स्वागत संदेश में दिए गए हैं। फिलहाल आपकी जानकारी के लिए बताना ज़रूरी समझता हूँ कि विकिपीडिया सदस्यों को अपने सदस्यपृष्ठ के अतिरिक्त अन्य लेख बनाने की इजाज़त नहीं देता। (सदस्य:J ansari आपका सदस्यपृष्ठ है, यह विश्वकोश का भाग नहीं माना जाता, जबकि यदि आप बिना सदस्य: लिखे कोई पेज बनाएंगे तो वह विश्वकोश में गिना जाता है। इसीलिए अपने बारे में बनाया गया आपका पन्ना हटाया जा रहा है। आशा है आप इस बात को समझ गए होंगे। कृपया एक बार नियम आदि पढ़ लें तो आगे योगदान करने में आपको आसानी होगी। किसी सहायता की आवश्यकता हो तो बायीं ओर के मेन्यू में चौपाल पर क्लिक करके वहाँ अपना संदेश छोड़ दें। मौजूद सदस्यों में से कोई भी आपकी मदद कर देगा। एक बार फिर आपका स्वागत है। शुभकामनाएँ। --अनामदास 06:10, 9 सितंबर 2016 (UTC)

आपका धन्यबाद मुझे समय समय पर टिप्स देते रहे या अपना सम्पर्क नम्बर दे मे आपका अभारी हु ({जसीम अली अंसारी} (वार्ता) 07:41, 9 सितंबर 2016 (UTC))

प्रष्ट विबेचना[संपादित करें]

नमस्कारः अनामदास जी आपने प्रष्टमसेबी रसूलपुर, विलारी (मुरादाबाद) के लेख को किस कारण हटा दिया है।

नमस्कार, अंसारी जी। आपसे निवेदन है कि कृपया एक बार नियमों का अध्ययन कर लें। संक्षेप में नियमावली यहाँ उपलब्ध है- विकिपीडिया:पंचशील। नियमों के अनुसार अपने बारे में लिखना मना है। विकिपीडिया एक प्रकार की जनसेवा का माध्यम है, अपने प्रचार का नहीं। हमें आपसे सकारात्मक योगदान की आशा है इसलिए अनुचित योगदान हटा दिए हैं। बार बार अपना प्रचार करने पर सदस्यों को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है, लेकिन हमें आपसे आशा है कि ऐसा अवसर आप हमें नहीं देंगे। अपने बारे में केवल आप अपने सदस्यपृष्ठ पर लिख सकते हैं, किसी लेख आदि पर नहीं। कृपया एक बार नियम पुनः पढ़ लें, नियमों के अनुसार कार्य करने पर आपको यहाँ योगदान देने में कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी। और कोई प्रश्न हो तो बेझिझक पूछें। धन्यवाद।--अनामदास 08:24, 4 अक्टूबर 2016 (UTC)

महत्वपूर्ण लिंक[संपादित करें]

जैसा की आप पहले कह चुके हैं कि आप मोबाइल से संपादन करते हैं। अतः विकी का पुरा अनुभव आपको नहीं मिल पता है, इसलिए आपके प्रयोग हेतु कुछ विशेष।

नया लेख[संपादित करें]

नमस्ते अंसारी जी, आप हिन्दी विकिपीडिया पर नये लेख बना रहे हैं ये बात आवकार्य है किन्तु इनके साथ ये भी देखना होगा कि लेख की गुणवत्ता कैसी है। आप ने आज दो लेख बनाये है इसमें केवल ज्ञानसन्दूक ही है एक भी वाक्य नहीं है। सभी लेख में कम से कम तीन-चार वाक्य होने चाहिए। लेख का प्रथम अक्षर बॉल्ड लिखा जाता है। कम से कम एक सन्दर्भ जोड़ना भी जरुरी है और एक श्रेणी भी होनी चाहिए। जब आप अंग्रेजी विकि से अनुवाद करके लेख बना रहे हैं तो इसके लिये अनुवाद साधन का प्रयोग करें। एक लेख अच्छा बन जाए इसके बाद ही दूसरे लेख का आरंह करें और अपने लेखो को सुधारने के प्रति थोड़ा ध्यान केन्द्रित करें।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 11:34, 3 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्ते @आर्यावर्त: जी मैँ किसी समस्या के कारण पृष्ठो में विस्तार नही कर पाया मैँ अपने लेखो को सुधारने के लिए सहमत हुँ। धन्यवाद.(जसीम अली अंसारी (वार्ता) 11:55, 3 जनवरी 2017 (UTC))
धन्यवाद अंसारी जी।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:34, 3 जनवरी 2017 (UTC)

मात्राओं पर ध्यान दें[संपादित करें]

नमस्ते जसीम जी, जैसा कि मैंने अभी आपका बनाया लेख निमरुद लेंस देखा तो मात्राओं में कुछ त्रुटियाँ मिली है जिसमें सबसे ज्यादा (चन्द्रबिन्दु) मिले है वहां चन्द्रबिन्दु के बजाय (अनुस्वार) होने चाहिए थे उदाहरण के लिए : आपने में की जगह (में) लिखा है, लेंस की जगह (लैँस) लिखा था और मिलते की जगह (मिलतें) लिखा था जो मैंने अभी सही कर दिया है। इस कारण कृपया आगे ध्यान रखे और विकिपीडिया पर अपना अमूल्य योगदान देते रहिये।--•●राजू जांगिड़ (चर्चा करें●•) 04:50, 10 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्ते @राजू जांगिड़: जी आगे से ध्यान रखूंगा तथा स्वत: परिक्षित सदस्य मतदान स्थल पर समर्थन करने के लिए धन्यवाद।(जसीम अली अंसारी (वार्ता) 05:13, 10 जनवरी 2017 (UTC))

आपके लेखों का पुनरीक्षण[संपादित करें]

नमस्ते अन्सारी जी।
इसमें कोइ शंका ही नहीं है कि आप विकिपीडिया पर बहोत ही अच्छा योगदान दे रहे है। यदी आप स्वत: परिक्षित सदस्य बनना चाहते है तो आपके वर्तमान योगदानों से पता चलता है कि अभी आप इसके योग्य नहीं बने लेकिन उत्साह के साथ सिखना शरु रखने से जरुर बन जाएँगे। मैं आज आपके लेखो का पुनरीक्षण कर रहा था तब परीक्षण हेतु दो लेख देखें। आपको स्वत: परिक्षित सदस्य बनने के लिए क्या-क्या सिखने की जरुरत हैं ये मैं आपको बताता हूँ। इन सब बातों को प्रयोग में लाइयेगा।

  1. किसी भी लेख में प्रथम वाक्य में लेख का नाम है उसे बॉल्ड करना होता है लेकिन आप अरबी नाम को बॉल्ड कर रहे है। जैसेकि अल महदी अल विल्लाह लेख में नाम अल महदी अल विल्लाह बॉल्ड लिखा जाएगा। आप अरबी नाम को बॉल्ड में लिख रहे है।
  2. हर लेख के साथ अरबी लिपि में भी लिखने की जरुरत नहीं हैं। मानलो कि आप अल महदी अल विल्लाह पर लेख बना रहे हैं तो इसमें अरबी लिपि में Al mahandi Al villah लिखने की जरुरत नहीं हैं। आप अरबी/ऊर्दू भाषा उनकी लिपि में नाम लिखकर जोड़े तो वह सही है। मानलो कि आप [[गाय] पर लेख बना रहे हैं तो आप () मैं Cow लिख सक्ते है लेकिन गाय को अंग्रेज़ी मैं ही गाय ही बोला जाता है तो gaay लिखने कि जरुरत नहीं है।
  3. आप लेख बनाते है फिर उसे बुरी हालत में छोड़ देते है और दूसरा लेख बनाने में जूड़ जाते है, इसको भी आधाअधूरा छोड़कर और नया लेख आरंभ कर देते है। लेख को अच्छा लेख बनाने के बाद में ही छोड़ें और इसके बाद ही नया लेख आरंभ करें।
  4. आपके लेख में एक भी सन्दर्भ नहीं होते। आप अंग्रेज़ी विकिपीडिया से अनुवाद करके लेख बनाते है इसलिए आपको वहां के लेख में से सन्दर्भ मिल जाएँगे लेकिन आप सन्दर्भ नहीं जोड़ रहे। क्या आप जानते है कि सन्दर्भ जोड़ना क्युँ जरुरी है और कैसे जोड़ते है? अधिक जानकारी हेतु विकिपीडिया:स्वशिक्षा/सन्दर्भ पढ़ लें। किसी भी लेख में एक-दो सन्दर्भ तो होने ही चाहिए।
  5. आपके कुछ लेख में एक भी श्रेणी नहीं है। कम से कम लेख किसी भी एक श्रेणि में जूड़ा होना चाहिए।
  6. प्रथम आप विकिपीडिया:स्वशिक्षा पढ लें। आपको प्राथमिक जानकारी मिल जाएगी।

प्रथम आप अपने सभी लेखों का सुधार करें। इसके बाद ही नया लेख बनयेंगे तो अच्छा रहेगा। आप को और कोइ जानकारे चहिए तो आप कभी भी मेरे वार्तापृष्ठ पर सन्देश भेज सकते है।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 10:32, 12 जनवरी 2017 (UTC) @आर्यावर्त: जी आपका बहुत धन्यवाद मुझे विस्तारपुर्वक जानकारी देने के लिए.(जसीम अली अंसारी (वार्ता) 11:43, 12 जनवरी 2017 (UTC))

"मुखपृष्ठ समाचार" में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 12 जनवरी 2017 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख जनवरी 2017 यरुशलम वाहन हमला से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।

☆★संजीव कुमार (✉✉) 13:06, 12 जनवरी 2017 (UTC) @संजीव कुमार: जी रोचक समाचार अवश्य देता रहुंगा.धन्यबाद, (जसीम अली अंसारी (वार्ता) 15:03, 12 जनवरी 2017 (UTC))

भाषा कड़ी[संपादित करें]

अपने भाषा काडी सीखी। या नहीं यदि नहीं तो क्यों? --जयप्रकाश >>> वार्ता 23:50, 15 जनवरी 2017 (UTC) @Jayprakash12345: जी भाषा कड़ी मेँ कुछ विकल्प भरने के लिए आ रहे जिन्हेँ मैँ भर नही पा रहा विकल्य इस प्रकार

  1. language
  2. lebel
  3. description
  4. aliases pin- separated है।

(जसीम अली अंसारी वार्ता 05:01, 21 जनवरी 2017 (UTC))

@J ansari: सहायता:भाषा कड़ी कैसे जोड़े से आप भाषा कड़ी जोड़ना सीख सकते है। आप जिस समस्य की बात कर रहे है। उसका अर्थ है की आप विकिडाटा पृष्ठ पर चले जाते है समय मिलने पर में इसके लिए भी पृष्ट में विस्तार करूँगा। -जयप्रकाश >>> वार्ता 22:08, 24 जनवरी 2017 (UTC) @Jayprakash12345: जी आप बिल्कुल सही समझे मैँ सीधा विकिडाटा पृष्ट पर पहुच जाता हुँ। (जसीम अली अंसारी वार्ता 02:04, 25 जनवरी 2017 (UTC))

इस्लामी स्वर्ण युग पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, इस्लामी स्वर्ण युग को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/इस्लामी स्वर्ण युग पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

एक पंक्ति का, बिना सन्दर्भ का पृष्ठ

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।सुयश द्विवेदी (वार्ता) 14:59, 20 जनवरी 2017 (UTC)

मुरादाबाद जंक्शन[संपादित करें]

नमस्ते अंसारीजी... अधिकतर जो पृष्ठ हिन्दी विकि पर बनते हैं उनमें भाषा कड़ी जोड़ने का कोई प्रयास नहीं करता। इसके कारण बहुत बार एक ही लेख बार बार बन जाता है और अनाव्यशक लेखों का भी निर्माण हो जाता है। नूतन सदस्य ऐसा करें तो उनको धीरे धीरे समझा कर उनको ऐसा करवाया जा सकता है। परन्तु आप तो अनुभवी सदस्य हैं अतः आप भूल गये होंगे ये मान कर आपको स्मरण करवा रहा हूँ। कृपया जब आप नया लेख बनायें तो अवश्य ही उसकी भाषा कड़ी जोड़ें। जिस से लेख की गणवत्ता बढाने में सहायता मिल सके। श्रेणी भी जोड़ ही दीजिये ये भी अन्य सदस्य करें तो हमारी कार्य कुशलता पर प्रश्न लगते हैं। आशा है भविष्य में आप ऐसा करेंगे। कोई भी सहायता चाहें मैं और समुदाय प्रस्तुत है। अस्तु। ॐNehalDaveND 12:05, 30 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्कार @NehalDaveND: जी मैँ भाषा कड़ी जोड़ने मेँ आसमर्थ हु मैने वहुत प्रयास लेकीन नही जुड़ पायी ये समस्या मेरे मोबाइल की तकनीकी समस्या है इस समस्या के लिए मैँ जयप्रकाश जी से पहले कह चूका हुँ, धन्यबाद। (जसीम अली अंसारी वार्ता 12:19, 30 जनवरी 2017 (UTC))
वास्तव में आपके दूरभाष में नहीं अपि तु सोपान में त्रुटि है। अतः कृपया मैं जो सोपान आपको बता रहा हूँ उसे करके देखें ये दूरभाष संगणक उभयतः कार्य करता है।
  1. . जिस हिन्दी पृष्ठ को आप अंग्रेजी से जोड़ना चाहते हैं उस पृष्ठ पर जाईये। (https://en.wikipedia.org/wiki/Moradabad_railway_station)
  2. . Edit links पर क्लिक् करें।
  3. . वहाँ Wikipedia Edit लिखा है उसके Edit पिंज को दबाएँ। https://www.wikidata.org/wiki/Q16895375#sitelinks-wikipedia
  4. । Wiki = hi & Page = मुरादाबाद जंक्शन
  5. save

ये हो नहीं सकता कि कार्य न करें। क्योंकि सामान्य से सामान्य कार्य में इसे गिना जाता है। कृपया इसे करें और आपने जितने पृष्ठ बनायें हैं उसमें भी भाषा कड़ी जोडें और हाँ श्रेणी तो आप सभी पृष्ठ में जोड़ ही सकते हैं। अस्तु। ॐNehalDaveND 04:44, 31 जनवरी 2017 (UTC)

@NehalDavND: जी जो आपने लिंक दिया है उसके खोलने के बाद यह लिख कर आ रहा देखे (जसीम अली अंसारी वार्ता 05:26, 31 जनवरी 2017 (UTC))

https://www.wikidata.org/wiki/Q16895375#sitelinks-wikipedia ये करें यहाँ कुछ नहीं होगा...ॐNehalDaveND 07:22, 31 जनवरी 2017 (UTC)

वर्तनी[संपादित करें]

कृपया वर्तनी पर ध्यान दें। धन्यवाद।-- ए० एल० मिश्र (वार्ता) 15:20, 31 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्कार @Teacher1943: जी जरुर वर्तनी पर ध्यान दिया जायेगा लेकीन उदाहरण दे मेरे लेखो मेँ किस प्रकार की गलतिया है,धन्यवाद। (जसीम अली अंसारी वार्ता 15:39, 31 जनवरी 2017 (UTC))

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Original Barnstar Hires.png मौलिक बार्नस्टार
नमस्ते, आपके हाल के संपादनों का पुनरीक्षण करते समय आपके योगदान देख कर अत्यंत प्रसन्नता हुई। आपके संपादनों को देखते हुए आपके लिए मेरी ओर से यह बार्नस्टार। इसी प्रकार योगदान जारी रखें। कोई समस्या होने पर अन्य सदस्यों से सहायता लेने में बिलकुल न झिझकें। --SM7--बातचीत-- 07:51, 5 फरवरी 2017 (UTC)

@SM7: जी आपका वहुत वहुत धन्यवाद, मैँ अपने योगदान जारी रखूंगा। (जसीम अली अंसारी वार्ता 08:05, 5 फरवरी 2017 (UTC))

अब्बास अंसारी पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, अब्बास अंसारी को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/अब्बास अंसारी पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

साफ़ प्रचार। ज्ञानकोष के लिए उल्लेखनीय व्यक्तित्व नहीं।

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।☆★आर्यावर्त (✉✉) 11:33, 9 फ़रवरी 2017 (UTC)

हस्ताक्षर[संपादित करें]

नमस्कार, आपके हस्ताक्षर सुन्दर हैं, किन्तु शायद उनमें एक ब्रेक(एण्टर या लाइन फ़ीड) आरम्भ में ही अतिरिक्त लग गया है, जिससे आप जिस लाइन में हस्ताक्षर करते हैं, वह उससे अगली लाइन में पहुंच जाता है। कृपया जांच लें व सही लगे सुधार लें। उनकी सुंदरता बढ़ जायेगी, यदि वे वाक्य के अन्त में सही स्थान पर लगे। आशीष भटनागरवार्ता 05:49, 28 फ़रवरी 2017 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ, नमस्कार; @आशीष भटनागर:: जी, हस्ताक्षर में सुधार किया गया है जाँच लें। जसीम अली अंसारी वार्ता 14:31, 1 मार्च 2017 (UTC)

नमस्कार, इसमें जांचने वाली कोई बात नहीं, मुझे बस ये लगा कि आपने इतनी पसंद कर बढ़िया से हस्ता० बनाये हैं, किन्तु वो मिस्प्लेस हो रहे हैं, तो क्योंन एक सुझाव ही लिख दूं, शायद आपको पसन्द आ जाये।आशीष भटनागरवार्ता 15:11, 1 मार्च 2017 (UTC)

Aleykum Salam[संपादित करें]

I am good. And you ?--Rufet Turkmen (वार्ता) 16:28, 19 मार्च 2017 (UTC)

@Rufet Turkmen:: I am also happy to meet you, the name of your is country।

जसीम अली अंसारी वार्ता 16:45, 19 मार्च 2017 (UTC)

I am from Azerbaijan Flag-map of Azerbaijan.svg --Rufet Turkmen (वार्ता) 17:17, 19 मार्च 2017 (UTC)

दिल्ली हिन्दी विकिसम्मेलन[संपादित करें]

आपको यह बताने वाला था कि मई - जून माह में दिल्ली में सम्मेलन आयोजित कर रहे है क्या आप आ सकते है अगर हाँ तो कृपया यहां पंजीकरण कीजिये।--•●राजू जांगिड़ (चर्चा करें●•) 08:11, 26 मार्च 2017 (UTC)

@राजू जांगिड़:: जी मुझे सम्मेलन हेतु सूचित करने के लिए आपका धन्यबाद, मैं सम्मेलन मेँ भाग लेने प्रयास करुँगा लेकीन जयप्रकाश जी भाग लेने में सहमत होगें तो अच्छा होगा होगा।

जसीम अली अंसारी वार्ता 15:34, 26 मार्च 2017 (UTC)

जी कोशिश नहीं जरूर आना है।--•●राजू जांगिड़ (चर्चा करें●•) 17:38, 26 मार्च 2017 (UTC)

@राजू जांगिड़: जी आप मेरे द्वारा बनायें गए हाल के लेखो की जाँच करले यदि किसी प्रकार की श्रुटि तो नही या है जो मुझे सूचित करदें।

जसीम अली अंसारी वार्ता 17:17, 29 मार्च 2017 (UTC)

हस्ताक्षर[संपादित करें]

नमस्ते महोदय..। आप यहाँ हस्ताक्षर करना भूल गए। अस्तु। ॐNehalDaveND 03:32, 1 अप्रैल 2017 (UTC)

नमस्ते, @NehalDaveND: जी मैने हस्ताक्षर समर्थन रुप से पहले ही कर दिए थे।

जसीम अली अंसारी वार्ता 04:08, 1 अप्रैल 2017 (UTC)

चित्र समस्या[संपादित करें]

@Jayprakash12345:: जी यह पृष्ठ पर साँचे में चित्र दिखाई नही दे रहा है कृपया देखलेँ।

जे. अंसारी वार्ता 09:39, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ आप आपने हस्ताक्षर लाइन खत्म होते ही करेगे तो यह अच्छा दिखाइ देगा। जैसे-
कृपया देखलेँ। -~~~~
--जयप्रकाश >>> वार्ता 10:28, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

@Jayprakash12345:: टॉमहॉक मिसाइल लेख पर भी चित्र समस्या है आपके सुधार की अवश्यक्ता है।

जे. अंसारी वार्ता -- 12:37, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ-जयप्रकाश >>> वार्ता 13:10, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

@Jayprakash12345:: यदि हो सके तो इस लेख में श्रेणी भी जोड़ दे कियोकी मुझे हथियार परियोजना में इतनी जानकारी नही है जितना आपतको अनुभव है, धन्यबाद।

जे. अंसारी वार्ता -- 13:15, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

Reply[संपादित करें]

Hello, I'm fine, How are you too? sorry that I can't replay in the email because I've some mistakes there! علاء (वार्ता) 13:08, 16 अप्रैल 2017 (UTC)

@ﻋﻼﺀ:: I am very happy to meet you. an you countrey name!

जे. अंसारी वार्ता -- 13:56, 16 अप्रैल 2017 (UTC)

लेखो की संख्यात्मक समस्य[संपादित करें]

@Jayprakash12345:: मेरे हाल के वनाए गए लेखो की संख्या x!' tools पर दिखाई नही दे रही है और ना ही लेखो के नाम आ रहे है आखिकर ये समस्य किया है कृपया समाधान निकाले।

जे. अंसारी वार्ता -- 02:39, 29 अप्रैल 2017 (UTC)

तुर्की परियोजना[संपादित करें]

अंसारी जी, इस परियोजना में केवल वही लेख शामिल कीजिए जिसे आपने अभी बनाए हैं। --मुज़म्मिल (वार्ता) 19:53, 3 मई 2017 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Resilient Barnstar Hires.png दृढ़ता बार्नस्टार
आपको अभी भी बहुत सीखने की जरूरत है। विशेषकर लेख में उपर हेंडिग न जोड़ा करें। पर फिर भी आपके योगदान सराहनीय है। यह बार्नस्टार आपके हाल के इस्लाम के इतिहास संबंधित लेखों के लिये। हिंदुस्थान वासी वार्ता 18:06, 7 मई 2017 (UTC)

नमस्ते, @हिंदुस्थान वासी: जी, वार्नस्टार हेतु आपका बहुत बहुत धन्यवाद। जब मैं (स्रोत सम्पदित करें) क्लिक करता हुँ तब विकि मुख पृष्ठ खुलता है इसी समस्या के कारण हैडिंग का प्रयोग करता हुँ जो आगे से लेख का कार्य समाप्त होने के बाद हैडिंग हटा दिया करूँगा।

जे. अंसारी वार्ता -- 18:33, 7 मई 2017 (UTC)