सदस्य वार्ता:J ansari

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 08:44, 4 सितंबर 2016 (UTC)

अनुक्रम

वार्ता करें[संपादित करें]

[www.colorpicker.com/]

अंसारी नमस्कार यह प्रचार नहीं है. यह फ्री विज्ञानं पत्रिका का विज्ञानं समुदाय के लिए उपयोगी है

नमस्कार, मैंने निम्फ़ेसिए पेज पर जो लिखान किया था, वो सही था। कृपया आप बताएंगे गलती कहां थी? Goresm (वार्ता) 19:02, 9 अप्रैल 2018 (UTC)

जसीम अली अंसारी[संपादित करें]

jaseem ali ansari|जसीम अली अंसारी jaseem ali ansari]] पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन ==

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ जसीम अली अंसारी jaseem ali ansari को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व7 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व7 • साफ़ प्रचार

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें केवल प्रचार है, चाहे वह किसी व्यक्ति-विशेष का हो, किसी समूह का, किसी प्रोडक्ट का, अथवा किसी कंपनी का। इसमें प्रचार वाले केवल वही लेख आते हैं जिन्हें ज्ञानकोष के अनुरूप बनाने के लिये शुरू से दोबारा लिखना पड़ेगा।

यदि आप इस विषय पर लेख बनाना चाहते हैं तो पहले कृपया जाँच लें कि विषय उल्लेखनीय है या नहीं। यदि आपको लगता है कि इस नीति के अनुसार विषय उल्लेखनीय है तो कृपया लेख में उपयुक्त रूप से स्रोत देकर उल्लेखनीयता स्पष्ट करें। इसके अतिरिक्त याद रखें कि विकिपीडिया पर लेख ज्ञानकोष की शैली में लिखे जाने चाहियें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

Ashoka Chakra.svgराजू सुथार 'स्वतंत्र'वार्ता 04:16, 6 सितंबर 2016 (UTC) (J ansari (वार्ता) 16:04, 6 सितंबर 2016 (UTC))

स्वागत[संपादित करें]

अंसारी जी, नमस्कार, आदाब।

आपका विकिपीडिया पर स्वागत है। आपसे दरख्वास्त है कि एक बार नियम अवश्य पढ़ लें, जिनके लिंक ऊपर स्वागत संदेश में दिए गए हैं। फिलहाल आपकी जानकारी के लिए बताना ज़रूरी समझता हूँ कि विकिपीडिया सदस्यों को अपने सदस्यपृष्ठ के अतिरिक्त अन्य लेख बनाने की इजाज़त नहीं देता। (सदस्य:J ansari आपका सदस्यपृष्ठ है, यह विश्वकोश का भाग नहीं माना जाता, जबकि यदि आप बिना सदस्य: लिखे कोई पेज बनाएंगे तो वह विश्वकोश में गिना जाता है। इसीलिए अपने बारे में बनाया गया आपका पन्ना हटाया जा रहा है। आशा है आप इस बात को समझ गए होंगे। कृपया एक बार नियम आदि पढ़ लें तो आगे योगदान करने में आपको आसानी होगी। किसी सहायता की आवश्यकता हो तो बायीं ओर के मेन्यू में चौपाल पर क्लिक करके वहाँ अपना संदेश छोड़ दें। मौजूद सदस्यों में से कोई भी आपकी मदद कर देगा। एक बार फिर आपका स्वागत है। शुभकामनाएँ। --अनामदास 06:10, 9 सितंबर 2016 (UTC)

आपका धन्यबाद मुझे समय समय पर टिप्स देते रहे या अपना सम्पर्क नम्बर दे मे आपका अभारी हु ({जसीम अली अंसारी} (वार्ता) 07:41, 9 सितंबर 2016 (UTC))

प्रष्ट विबेचना[संपादित करें]

नमस्कारः अनामदास जी आपने प्रष्टमसेबी रसूलपुर, विलारी (मुरादाबाद) के लेख को किस कारण हटा दिया है।

नमस्कार, अंसारी जी। आपसे निवेदन है कि कृपया एक बार नियमों का अध्ययन कर लें। संक्षेप में नियमावली यहाँ उपलब्ध है- विकिपीडिया:पंचशील। नियमों के अनुसार अपने बारे में लिखना मना है। विकिपीडिया एक प्रकार की जनसेवा का माध्यम है, अपने प्रचार का नहीं। हमें आपसे सकारात्मक योगदान की आशा है इसलिए अनुचित योगदान हटा दिए हैं। बार बार अपना प्रचार करने पर सदस्यों को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है, लेकिन हमें आपसे आशा है कि ऐसा अवसर आप हमें नहीं देंगे। अपने बारे में केवल आप अपने सदस्यपृष्ठ पर लिख सकते हैं, किसी लेख आदि पर नहीं। कृपया एक बार नियम पुनः पढ़ लें, नियमों के अनुसार कार्य करने पर आपको यहाँ योगदान देने में कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी। और कोई प्रश्न हो तो बेझिझक पूछें। धन्यवाद।--अनामदास 08:24, 4 अक्टूबर 2016 (UTC)

महत्वपूर्ण लिंक[संपादित करें]

जैसा की आप पहले कह चुके हैं कि आप मोबाइल से संपादन करते हैं। अतः विकी का पुरा अनुभव आपको नहीं मिल पता है, इसलिए आपके प्रयोग हेतु कुछ विशेष।

नया लेख[संपादित करें]

नमस्ते अंसारी जी, आप हिन्दी विकिपीडिया पर नये लेख बना रहे हैं ये बात आवकार्य है किन्तु इनके साथ ये भी देखना होगा कि लेख की गुणवत्ता कैसी है। आप ने आज दो लेख बनाये है इसमें केवल ज्ञानसन्दूक ही है एक भी वाक्य नहीं है। सभी लेख में कम से कम तीन-चार वाक्य होने चाहिए। लेख का प्रथम अक्षर बॉल्ड लिखा जाता है। कम से कम एक सन्दर्भ जोड़ना भी जरुरी है और एक श्रेणी भी होनी चाहिए। जब आप अंग्रेजी विकि से अनुवाद करके लेख बना रहे हैं तो इसके लिये अनुवाद साधन का प्रयोग करें। एक लेख अच्छा बन जाए इसके बाद ही दूसरे लेख का आरंह करें और अपने लेखो को सुधारने के प्रति थोड़ा ध्यान केन्द्रित करें।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 11:34, 3 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्ते @आर्यावर्त: जी मैँ किसी समस्या के कारण पृष्ठो में विस्तार नही कर पाया मैँ अपने लेखो को सुधारने के लिए सहमत हुँ। धन्यवाद.(जसीम अली अंसारी (वार्ता) 11:55, 3 जनवरी 2017 (UTC))
धन्यवाद अंसारी जी।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:34, 3 जनवरी 2017 (UTC)

मात्राओं पर ध्यान दें[संपादित करें]

नमस्ते जसीम जी, जैसा कि मैंने अभी आपका बनाया लेख निमरुद लेंस देखा तो मात्राओं में कुछ त्रुटियाँ मिली है जिसमें सबसे ज्यादा (चन्द्रबिन्दु) मिले है वहां चन्द्रबिन्दु के बजाय (अनुस्वार) होने चाहिए थे उदाहरण के लिए : आपने में की जगह (में) लिखा है, लेंस की जगह (लैँस) लिखा था और मिलते की जगह (मिलतें) लिखा था जो मैंने अभी सही कर दिया है। इस कारण कृपया आगे ध्यान रखे और विकिपीडिया पर अपना अमूल्य योगदान देते रहिये।--•●राजू जांगिड़ (चर्चा करें●•) 04:50, 10 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्ते @राजू जांगिड़: जी आगे से ध्यान रखूंगा तथा स्वत: परिक्षित सदस्य मतदान स्थल पर समर्थन करने के लिए धन्यवाद।(जसीम अली अंसारी (वार्ता) 05:13, 10 जनवरी 2017 (UTC))

आपके लेखों का पुनरीक्षण[संपादित करें]

नमस्ते अन्सारी जी।
इसमें कोइ शंका ही नहीं है कि आप विकिपीडिया पर बहोत ही अच्छा योगदान दे रहे है। यदी आप स्वत: परिक्षित सदस्य बनना चाहते है तो आपके वर्तमान योगदानों से पता चलता है कि अभी आप इसके योग्य नहीं बने लेकिन उत्साह के साथ सिखना शरु रखने से जरुर बन जाएँगे। मैं आज आपके लेखो का पुनरीक्षण कर रहा था तब परीक्षण हेतु दो लेख देखें। आपको स्वत: परिक्षित सदस्य बनने के लिए क्या-क्या सिखने की जरुरत हैं ये मैं आपको बताता हूँ। इन सब बातों को प्रयोग में लाइयेगा।

  1. किसी भी लेख में प्रथम वाक्य में लेख का नाम है उसे बॉल्ड करना होता है लेकिन आप अरबी नाम को बॉल्ड कर रहे है। जैसेकि अल महदी अल विल्लाह लेख में नाम अल महदी अल विल्लाह बॉल्ड लिखा जाएगा। आप अरबी नाम को बॉल्ड में लिख रहे है।
  2. हर लेख के साथ अरबी लिपि में भी लिखने की जरुरत नहीं हैं। मानलो कि आप अल महदी अल विल्लाह पर लेख बना रहे हैं तो इसमें अरबी लिपि में Al mahandi Al villah लिखने की जरुरत नहीं हैं। आप अरबी/ऊर्दू भाषा उनकी लिपि में नाम लिखकर जोड़े तो वह सही है। मानलो कि आप [[गाय] पर लेख बना रहे हैं तो आप () मैं Cow लिख सक्ते है लेकिन गाय को अंग्रेज़ी मैं ही गाय ही बोला जाता है तो gaay लिखने कि जरुरत नहीं है।
  3. आप लेख बनाते है फिर उसे बुरी हालत में छोड़ देते है और दूसरा लेख बनाने में जूड़ जाते है, इसको भी आधाअधूरा छोड़कर और नया लेख आरंभ कर देते है। लेख को अच्छा लेख बनाने के बाद में ही छोड़ें और इसके बाद ही नया लेख आरंभ करें।
  4. आपके लेख में एक भी सन्दर्भ नहीं होते। आप अंग्रेज़ी विकिपीडिया से अनुवाद करके लेख बनाते है इसलिए आपको वहां के लेख में से सन्दर्भ मिल जाएँगे लेकिन आप सन्दर्भ नहीं जोड़ रहे। क्या आप जानते है कि सन्दर्भ जोड़ना क्युँ जरुरी है और कैसे जोड़ते है? अधिक जानकारी हेतु विकिपीडिया:स्वशिक्षा/सन्दर्भ पढ़ लें। किसी भी लेख में एक-दो सन्दर्भ तो होने ही चाहिए।
  5. आपके कुछ लेख में एक भी श्रेणी नहीं है। कम से कम लेख किसी भी एक श्रेणि में जूड़ा होना चाहिए।
  6. प्रथम आप विकिपीडिया:स्वशिक्षा पढ लें। आपको प्राथमिक जानकारी मिल जाएगी।

प्रथम आप अपने सभी लेखों का सुधार करें। इसके बाद ही नया लेख बनयेंगे तो अच्छा रहेगा। आप को और कोइ जानकारे चहिए तो आप कभी भी मेरे वार्तापृष्ठ पर सन्देश भेज सकते है।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 10:32, 12 जनवरी 2017 (UTC) @आर्यावर्त: जी आपका बहुत धन्यवाद मुझे विस्तारपुर्वक जानकारी देने के लिए.(जसीम अली अंसारी (वार्ता) 11:43, 12 जनवरी 2017 (UTC))

"मुखपृष्ठ समाचार" में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 12 जनवरी 2017 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख जनवरी 2017 यरुशलम वाहन हमला से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।

☆★संजीव कुमार (✉✉) 13:06, 12 जनवरी 2017 (UTC) @संजीव कुमार: जी रोचक समाचार अवश्य देता रहुंगा.धन्यबाद, (जसीम अली अंसारी (वार्ता) 15:03, 12 जनवरी 2017 (UTC))

भाषा कड़ी[संपादित करें]

अपने भाषा काडी सीखी। या नहीं यदि नहीं तो क्यों? --जयप्रकाश >>> वार्ता 23:50, 15 जनवरी 2017 (UTC) @Jayprakash12345: जी भाषा कड़ी मेँ कुछ विकल्प भरने के लिए आ रहे जिन्हेँ मैँ भर नही पा रहा विकल्य इस प्रकार

  1. language
  2. lebel
  3. description
  4. aliases pin- separated है।

(जसीम अली अंसारी वार्ता 05:01, 21 जनवरी 2017 (UTC))

@J ansari: सहायता:भाषा कड़ी कैसे जोड़े से आप भाषा कड़ी जोड़ना सीख सकते है। आप जिस समस्य की बात कर रहे है। उसका अर्थ है की आप विकिडाटा पृष्ठ पर चले जाते है समय मिलने पर में इसके लिए भी पृष्ट में विस्तार करूँगा। -जयप्रकाश >>> वार्ता 22:08, 24 जनवरी 2017 (UTC) @Jayprakash12345: जी आप बिल्कुल सही समझे मैँ सीधा विकिडाटा पृष्ट पर पहुच जाता हुँ। (जसीम अली अंसारी वार्ता 02:04, 25 जनवरी 2017 (UTC))

इस्लामी स्वर्ण युग पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, इस्लामी स्वर्ण युग को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/इस्लामी स्वर्ण युग पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

एक पंक्ति का, बिना सन्दर्भ का पृष्ठ

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।सुयश द्विवेदी (वार्ता) 14:59, 20 जनवरी 2017 (UTC)

मुरादाबाद जंक्शन[संपादित करें]

नमस्ते अंसारीजी... अधिकतर जो पृष्ठ हिन्दी विकि पर बनते हैं उनमें भाषा कड़ी जोड़ने का कोई प्रयास नहीं करता। इसके कारण बहुत बार एक ही लेख बार बार बन जाता है और अनाव्यशक लेखों का भी निर्माण हो जाता है। नूतन सदस्य ऐसा करें तो उनको धीरे धीरे समझा कर उनको ऐसा करवाया जा सकता है। परन्तु आप तो अनुभवी सदस्य हैं अतः आप भूल गये होंगे ये मान कर आपको स्मरण करवा रहा हूँ। कृपया जब आप नया लेख बनायें तो अवश्य ही उसकी भाषा कड़ी जोड़ें। जिस से लेख की गणवत्ता बढाने में सहायता मिल सके। श्रेणी भी जोड़ ही दीजिये ये भी अन्य सदस्य करें तो हमारी कार्य कुशलता पर प्रश्न लगते हैं। आशा है भविष्य में आप ऐसा करेंगे। कोई भी सहायता चाहें मैं और समुदाय प्रस्तुत है। अस्तु। ॐNehalDaveND 12:05, 30 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्कार @NehalDaveND: जी मैँ भाषा कड़ी जोड़ने मेँ आसमर्थ हु मैने वहुत प्रयास लेकीन नही जुड़ पायी ये समस्या मेरे मोबाइल की तकनीकी समस्या है इस समस्या के लिए मैँ जयप्रकाश जी से पहले कह चूका हुँ, धन्यबाद। (जसीम अली अंसारी वार्ता 12:19, 30 जनवरी 2017 (UTC))
वास्तव में आपके दूरभाष में नहीं अपि तु सोपान में त्रुटि है। अतः कृपया मैं जो सोपान आपको बता रहा हूँ उसे करके देखें ये दूरभाष संगणक उभयतः कार्य करता है।
  1. . जिस हिन्दी पृष्ठ को आप अंग्रेजी से जोड़ना चाहते हैं उस पृष्ठ पर जाईये। (https://en.wikipedia.org/wiki/Moradabad_railway_station)
  2. . Edit links पर क्लिक् करें।
  3. . वहाँ Wikipedia Edit लिखा है उसके Edit पिंज को दबाएँ। https://www.wikidata.org/wiki/Q16895375#sitelinks-wikipedia
  4. । Wiki = hi & Page = मुरादाबाद जंक्शन
  5. save

ये हो नहीं सकता कि कार्य न करें। क्योंकि सामान्य से सामान्य कार्य में इसे गिना जाता है। कृपया इसे करें और आपने जितने पृष्ठ बनायें हैं उसमें भी भाषा कड़ी जोडें और हाँ श्रेणी तो आप सभी पृष्ठ में जोड़ ही सकते हैं। अस्तु। ॐNehalDaveND 04:44, 31 जनवरी 2017 (UTC)

@NehalDavND: जी जो आपने लिंक दिया है उसके खोलने के बाद यह लिख कर आ रहा देखे (जसीम अली अंसारी वार्ता 05:26, 31 जनवरी 2017 (UTC))

https://www.wikidata.org/wiki/Q16895375#sitelinks-wikipedia ये करें यहाँ कुछ नहीं होगा...ॐNehalDaveND 07:22, 31 जनवरी 2017 (UTC)

वर्तनी[संपादित करें]

कृपया वर्तनी पर ध्यान दें। धन्यवाद।-- ए० एल० मिश्र (वार्ता) 15:20, 31 जनवरी 2017 (UTC)

नमस्कार @Teacher1943: जी जरुर वर्तनी पर ध्यान दिया जायेगा लेकीन उदाहरण दे मेरे लेखो मेँ किस प्रकार की गलतिया है,धन्यवाद। (जसीम अली अंसारी वार्ता 15:39, 31 जनवरी 2017 (UTC))

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Original Barnstar Hires.png मौलिक बार्नस्टार
नमस्ते, आपके हाल के संपादनों का पुनरीक्षण करते समय आपके योगदान देख कर अत्यंत प्रसन्नता हुई। आपके संपादनों को देखते हुए आपके लिए मेरी ओर से यह बार्नस्टार। इसी प्रकार योगदान जारी रखें। कोई समस्या होने पर अन्य सदस्यों से सहायता लेने में बिलकुल न झिझकें। --SM7--बातचीत-- 07:51, 5 फरवरी 2017 (UTC)

@SM7: जी आपका वहुत वहुत धन्यवाद, मैँ अपने योगदान जारी रखूंगा। (जसीम अली अंसारी वार्ता 08:05, 5 फरवरी 2017 (UTC))

अब्बास अंसारी पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, अब्बास अंसारी को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/अब्बास अंसारी पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

साफ़ प्रचार। ज्ञानकोष के लिए उल्लेखनीय व्यक्तित्व नहीं।

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।☆★आर्यावर्त (✉✉) 11:33, 9 फ़रवरी 2017 (UTC)

हस्ताक्षर[संपादित करें]

नमस्कार, आपके हस्ताक्षर सुन्दर हैं, किन्तु शायद उनमें एक ब्रेक(एण्टर या लाइन फ़ीड) आरम्भ में ही अतिरिक्त लग गया है, जिससे आप जिस लाइन में हस्ताक्षर करते हैं, वह उससे अगली लाइन में पहुंच जाता है। कृपया जांच लें व सही लगे सुधार लें। उनकी सुंदरता बढ़ जायेगी, यदि वे वाक्य के अन्त में सही स्थान पर लगे। आशीष भटनागरवार्ता 05:49, 28 फ़रवरी 2017 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ, नमस्कार; @आशीष भटनागर:: जी, हस्ताक्षर में सुधार किया गया है जाँच लें। जसीम अली अंसारी वार्ता 14:31, 1 मार्च 2017 (UTC)

नमस्कार, इसमें जांचने वाली कोई बात नहीं, मुझे बस ये लगा कि आपने इतनी पसंद कर बढ़िया से हस्ता० बनाये हैं, किन्तु वो मिस्प्लेस हो रहे हैं, तो क्योंन एक सुझाव ही लिख दूं, शायद आपको पसन्द आ जाये।आशीष भटनागरवार्ता 15:11, 1 मार्च 2017 (UTC)

Aleykum Salam[संपादित करें]

I am good. And you ?--Rufet Turkmen (वार्ता) 16:28, 19 मार्च 2017 (UTC)

@Rufet Turkmen:: I am also happy to meet you, the name of your is country।

जसीम अली अंसारी वार्ता 16:45, 19 मार्च 2017 (UTC)

I am from Azerbaijan Flag-map of Azerbaijan.svg --Rufet Turkmen (वार्ता) 17:17, 19 मार्च 2017 (UTC)

दिल्ली हिन्दी विकिसम्मेलन[संपादित करें]

आपको यह बताने वाला था कि मई - जून माह में दिल्ली में सम्मेलन आयोजित कर रहे है क्या आप आ सकते है अगर हाँ तो कृपया यहां पंजीकरण कीजिये।--•●राजू जांगिड़ (चर्चा करें●•) 08:11, 26 मार्च 2017 (UTC)

@राजू जांगिड़:: जी मुझे सम्मेलन हेतु सूचित करने के लिए आपका धन्यबाद, मैं सम्मेलन मेँ भाग लेने प्रयास करुँगा लेकीन जयप्रकाश जी भाग लेने में सहमत होगें तो अच्छा होगा होगा।

जसीम अली अंसारी वार्ता 15:34, 26 मार्च 2017 (UTC)

जी कोशिश नहीं जरूर आना है।--•●राजू जांगिड़ (चर्चा करें●•) 17:38, 26 मार्च 2017 (UTC)

@राजू जांगिड़: जी आप मेरे द्वारा बनायें गए हाल के लेखो की जाँच करले यदि किसी प्रकार की श्रुटि तो नही या है जो मुझे सूचित करदें।

जसीम अली अंसारी वार्ता 17:17, 29 मार्च 2017 (UTC)

हस्ताक्षर[संपादित करें]

नमस्ते महोदय..। आप यहाँ हस्ताक्षर करना भूल गए। अस्तु। ॐNehalDaveND 03:32, 1 अप्रैल 2017 (UTC)

नमस्ते, @NehalDaveND: जी मैने हस्ताक्षर समर्थन रुप से पहले ही कर दिए थे।

जसीम अली अंसारी वार्ता 04:08, 1 अप्रैल 2017 (UTC)

चित्र समस्या[संपादित करें]

@Jayprakash12345:: जी यह पृष्ठ पर साँचे में चित्र दिखाई नही दे रहा है कृपया देखलेँ।

जे. अंसारी वार्ता 09:39, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ आप आपने हस्ताक्षर लाइन खत्म होते ही करेगे तो यह अच्छा दिखाइ देगा। जैसे-
कृपया देखलेँ। -~~~~
--जयप्रकाश >>> वार्ता 10:28, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

@Jayprakash12345:: टॉमहॉक मिसाइल लेख पर भी चित्र समस्या है आपके सुधार की अवश्यक्ता है।

जे. अंसारी वार्ता -- 12:37, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ-जयप्रकाश >>> वार्ता 13:10, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

@Jayprakash12345:: यदि हो सके तो इस लेख में श्रेणी भी जोड़ दे कियोकी मुझे हथियार परियोजना में इतनी जानकारी नही है जितना आपतको अनुभव है, धन्यबाद।

जे. अंसारी वार्ता -- 13:15, 11 अप्रैल 2017 (UTC)

Reply[संपादित करें]

Hello, I'm fine, How are you too? sorry that I can't replay in the email because I've some mistakes there! علاء (वार्ता) 13:08, 16 अप्रैल 2017 (UTC)

@ﻋﻼﺀ:: I am very happy to meet you. an you countrey name!

जे. अंसारी वार्ता -- 13:56, 16 अप्रैल 2017 (UTC)

लेखो की संख्यात्मक समस्य[संपादित करें]

@Jayprakash12345:: मेरे हाल के वनाए गए लेखो की संख्या x!' tools पर दिखाई नही दे रही है और ना ही लेखो के नाम आ रहे है आखिकर ये समस्य किया है कृपया समाधान निकाले।

जे. अंसारी वार्ता -- 02:39, 29 अप्रैल 2017 (UTC)

तुर्की परियोजना[संपादित करें]

अंसारी जी, इस परियोजना में केवल वही लेख शामिल कीजिए जिसे आपने अभी बनाए हैं। --मुज़म्मिल (वार्ता) 19:53, 3 मई 2017 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Resilient Barnstar Hires.png दृढ़ता बार्नस्टार
आपको अभी भी बहुत सीखने की जरूरत है। विशेषकर लेख में उपर हेंडिग न जोड़ा करें। पर फिर भी आपके योगदान सराहनीय है। यह बार्नस्टार आपके हाल के इस्लाम के इतिहास संबंधित लेखों के लिये। हिंदुस्थान वासी वार्ता 18:06, 7 मई 2017 (UTC)

नमस्ते, @हिंदुस्थान वासी: जी, वार्नस्टार हेतु आपका बहुत बहुत धन्यवाद। जब मैं (स्रोत सम्पदित करें) क्लिक करता हुँ तब विकि मुख पृष्ठ खुलता है इसी समस्या के कारण हैडिंग का प्रयोग करता हुँ जो आगे से लेख का कार्य समाप्त होने के बाद हैडिंग हटा दिया करूँगा।

जे. अंसारी वार्ता -- 18:33, 7 मई 2017 (UTC)

जसीम जी धन्यवाद[संपादित करें]

नमस्कार जसीम जी, समर्थन के लिए आभारी हूँ।मैं वादा करता हु की विकिपीडिया को कोई नुकसान नही करूँगा और न ही पहुंचने दूंगा।एक बार फिर से धन्यवाद।(द इंडिया (बात ) 15:11, 31 मई 2017 (UTC))

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Original Barnstar Hires.png मौलिक बार्नस्टार
आज मेंने आपके कुछ लेख देखे। लेखो को देखने के बाद मुझे खुशी हुई। आप अपना योगदान ऐसे ही जारी रखे। Death skull.svg जयप्रकाश Death skull.svg 09:46, 21 नवम्बर 2017 (UTC)

@Jayprakash12345: व वार्नस्टार हेतु आपका बहुत-बहुत धन्यवाद मैं इसी तरह अपने योगदान जारी रखूंगा और अपने हस्ताक्षर कैसे कर लिए,

जे. अंसारी वार्ता -- 10:52, 21 नवम्बर 2017 (UTC)

हस्ताक्षर अच्छे नहीं है क्या।--Death skull.svg जयप्रकाश Death skull.svg
11:06, 21 नवम्बर 2017 (UTC)

काफी डेंजर हस्ताक्षर है

@Jayprakash12345: कराक किला इस पृष्ठ पर भी मानचित्र समस्या है कृपया समाधान दें

जे. अंसारी वार्ता -- 11:14, 21 नवम्बर 2017 (UTC)

अभी के लिए मेंने इसे सही कर दिया है। लेकिन लुआ से संबन्धित समस्याओ को हल करने का कोई मानक प्रोसजर नहीं है। आपको आपने ज्ञान के अनुसार इन्हे सही करके देखना पड़ता है। तो में इसके बारे मे कोई स्थायी समाधान नहीं दे सकता हु। कराक किला पेज के इतिहास मे जाकर देखे। मेंने कुछ सुधार किए है। आप आगे से ऐसी गलती न करे। जैसे लेख के नाम का ही अनुभाग बना देना आदि।--Death skull.svg जयप्रकाश Death skull.svg 11:37, 21 नवम्बर 2017 (UTC)

यहूदी क्वार्टर का यहूदी खण्ड पर स्थानान्तरण[संपादित करें]

जसीम जी, मैंने आपके निर्मित पृष्ठ यहूदी क्वार्टर का यहूदी खण्ड पर स्थानान्तरण कर दिया है। चूँकि क्वार्टर शब्द अंग्रेजी भाषा का है इसलिये यहाँ खण्ड शब्द अधिक उचित लगता है। साथ ही यरुशलम के चारों खण्डों के पृष्ठ पुराने यरुशलम शहर पर अनुप्रेषित हैं इसलिये आपको नये पृष्ठ निर्माण की आवश्यकता नहीं है बस redirect हटाकर आप पृष्ठों में सामग्री डाल सकते हैं। धन्यवाद!--प्रतीक मालवीय 14:37, 14 दिसम्बर 2017 (UTC)

@Prateekmalviya20: जी मैंने जो लेख बनाए है किया आप पहले बना चुके है यदि अपने है तो भाषा कड़ी की जांच करले। क्योंकि जो लेख मैंने वनाए है वह भाषा कड़ी से जुड़े हुए नहीं थे। यह सब देखकर मैं वास्तव में अवसाद में हु।

जे. अंसारी वार्ता -- 14:48, 14 दिसम्बर 2017 (UTC)

@J ansari: जी, इसमें अवसाद में आने की क्या बात? भाषा कड़ी मैंने सुधार दी है चिंता न करें। वैसे पुनर्निर्देशित पृष्ठों को विकिडाटा पर नहीं जोड़ा जाता है।--प्रतीक मालवीय 08:51, 15 दिसम्बर 2017 (UTC)

ईसाई खण्ड पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ ईसाई खण्ड को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

गलत वर्तनी

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

यदि यह पृष्ठ हटा दिया गया है, तो आप चौपाल पर इस पृष्ठ को अपने सदस्य उप-पृष्ठ में डलवाने, अथवा इसकी सामग्री ई-मेल द्वारा प्राप्त करने हेतु अनुरोध कर सकते हैं।प्रतीक मालवीय 11:26, 24 दिसम्बर 2017 (UTC)

चित्र:J Ansari39.Jpg पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:J Ansari39.Jpg को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़6 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़6 • फ़ालतू फ़ाइलें

इस मापदंड के अंतर्गत वे फ़ाइलें आती हैं जिनका कोई प्रयोग नहीं हो रहा है और जिनका कोई ज्ञानकोशीय प्रयोग नहीं किया जा सकता है। इसमें चित्र, ध्वनियाँ एवं वीडियो फ़ाइलें नहीं आती हैं।

यदि इस फ़ाइल का कहीं कोई उपयोग है तो इसके वार्ता पृष्ठ पर उसकी जानकारी दें। ध्यान रखें कि विकिपीडिया पर केवल वही फ़ाइलें रखी जा सकती हैं जिनका कोई ज्ञानकोषीय उपयोग हो रहा हो या होना संभव हो। जिन फ़ाइलों का ऐसा कोई उपयोग न हो, उन्हें विकिपीडिया पर नहीं रखा जा सकता।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

आर्यावर्त (वार्ता) 05:12, 26 दिसम्बर 2017 (UTC)


नमस्ते @आर्यावर्त: जी यह चित्र मैंने स्वयं के प्रयोग के लिए अपलोड किया था। परन्तु चित्र को हटा दिया जाए। धन्यवाद

जे. अंसारी वार्ता -- 06:40, 26 दिसम्बर 2017 (UTC)

नमस्ते अंसारी जी। ये आपने स्वयं के प्रयोग के लिए अपलोड किया था किन्तु इसका प्रयोग करना भूल गए थे। जिस चित्र का लंबे समय से कोई उपयोग न हो और ज्ञानकोश के किसी लेख में भविष्य में उपयोग की भी कोई संभावना न हो तो उसे हटा दिया जाता है। आपको जब भी उपयोग करना हो पुनः अपलोड कर सकते हैं। एक दूसरा चित्र भी आपने अपलोड किया है जिसमे लायसंस और विवरण नहीं लिखा है। १४ दिनों तक लायसंस की जानकारी न हो तो उसे भी हटाया जा सकता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि लायसंस की जानकारी अपलोड कर दीजिएगा। धन्यवाद।--आर्यावर्त (वार्ता) 08:08, 26 दिसम्बर 2017 (UTC)

ज्ञानसन्दूक संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ ज्ञानसन्दूक संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व5 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व5 • ख़ाली पृष्ठ

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें कोई सामग्री नहीं है, और न ही किसी पुराने अवतरण में थी।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

निलेश शुक्ला (वार्ता) 12:16, 27 दिसम्बर 2017 (UTC)

@Nilesh shukla: जी लेख को हटा दिया जाए।

जे. अंसारी वार्ता -- 12:54, 27 दिसम्बर 2017 (UTC)

आज का आलेख प्रत्याशी हेतु - सुझाव[संपादित करें]

नमस्कार अन्सारी जी!

आपके आलेख योगदान हेतु स्वागत है एवं असीम धन्यवाद। किन्तु एक बात का ध्यान रखें: कृपया आप स्वयं अभी आलेख के सांचे न बनायें। इसके कारण हैं:
अभी आपको आलेख सांचों की पूरी जानकारी नहीं है।
आपको आलेख में कौन से लेख किस माह में लगाने हैं, इसका आकलन कैसे होगा, वह ज्ञात नहीं है।
कितना पाठ, कितना आकार चित्र का, आदि कई अन्य बातें भी ध्यान में रखने की होती हैं, वह भी अभी आपको ज्ञात नहीं हैं।
एक कार्य को दो लोग करें तो या तो आपसी समन्वय हो, तो ठीक है, अन्यथा गड़बड़ होने की आशंका बनी रहती है।
आपको यदि इस कार्य में रुचि है, तो मैं स्वयं आपको इन बातों से अवगत करा दूंगा, फिर आप चाहें तो इसका दायित्त्व आप ही ले सकते हैं। मैं ऊपरी देखभाल कर लूंगा। कृपया अन्यथा न लें, एवं इस बारे में दिल्ली सम्मेलन में हम विस्तार से चर्चा भी कर सकते हैं। किसी के साथ जानकारी करके मेरा भार भी कम ही होगा। --आशीष भटनागरवार्ता 17:21, 30 दिसम्बर 2017 (UTC)

चित्र:Molana Mohammed Ali johar .jpg[संपादित करें]

नमस्ते अंसारी जी। अभी आपने चित्र:Molana Mohammed Ali johar .jpg अपलोड़ किया है किन्तु लायसन्स की कोई जानकारी नहीं जोड़ी। चित्र ग़ैरमुक्त लग रहा है और आपने स्त्रोत, फेयरयूज की जानकारी भी नहीं डाली है। आपने देखा होगा कि पिछली बार भी आपने अपलोड की हुई फ़ाइल में लायसन्स की जानकारी नहीं डाली थी। यहाँ १४ दिनों तक लायसन्स की जानकारी न होने पर चित्र को हटाया जाता है। इस विषय में आपको कोई सहायता चाहिए तो स्वागत है।--आर्यावर्त (वार्ता) 05:18, 4 जनवरी 2018 (UTC)

चित्र:Mairajul Hasan .jpg पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:Mairajul Hasan .jpg को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़2 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़2 • चित्र का विकिमीडिया कॉमन्स पर स्रोत और लाइसेंस जानकारी सहित उपलब्ध होना

इसमें वे सभी फ़ाइलें आएँगी जो विकिमीडिया कॉमन्स पर उसी नाम अथवा किसी और नाम से उपलब्ध हैं, क्योंकि कॉमन्स की फाइलों को विकिपीडिया पर सीधे प्रयोग किया जा सकता है और वे अन्य प्रकल्पों पर भी प्रयोग की जा सकती हैं।

आपके द्वारा अपलोड की गयी यह फ़ाइल अब विकिमीडिया कॉमन्स पर उपलब्ध है। कॉमन्स पर उपलब्ध फ़ाइलों को विकिपीडिया से हटा दिया जाता है। आप चाहें तो कॉमन्स पर उपलब्ध फ़ाइल को जाँच सकते हैं कि उसमें सभी जानकारी ठीक दी है या नहीं। यदि गड़बड़ी हो तो कृपया उसे ठीक कर दें। यदि वह फ़ाइल ठीक है तो कृपया जो पृष्ठ विकिपीडिया पर उपलब्ध फ़ाइल का प्रयोग करते हैं, उनपर विकिपीडिया वाली फ़ाइल की जगह कॉमन्स वाली फ़ाइल का उपयोग करें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

आर्यावर्त (वार्ता) 05:30, 4 जनवरी 2018 (UTC)

चित्र:Saryu river.jpg पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:Saryu river.jpg को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़1 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़1 • 14 दिन(2 सप्ताह) से अधिक समय तक कोई लाइसेंस न होना

इसमें वे सभी फाइलें आती हैं जिनमें अपलोड होने से दो सप्ताह के बाद तक भी कोई लाइसेंस नहीं दिया गया है। ऐसा होने पर यदि फ़ाइल पुरानी होने के कारण सार्वजनिक क्षेत्र(पब्लिक डोमेन) में नहीं होगी, तो उसे शीघ्र हटा दिया जाएगा।

ध्यान रखें कि विकिपीडिया पर केवल मुक्त फ़ाइलें ही रखी जा सकती हैं। यह फ़ाइल तभी रखी जा सकती है यदि इसका कॉपीराइट धारक इसे किसी मुक्त लाइसेंस के अंतर्गत विमोचित करे। यदि ऐसा न हो तो इसे विकिपीडिया पर नहीं रखा जा सकता। यदि इस फ़ाइल के कॉपीराइट की जानकारी आपको नहीं है तो आप चौपाल पर सहायता माँग सकते हैं। सहायता माँगते समय कृपया इसका स्रोत (जहाँ से आपको यह फ़ाइल मिली) अवश्य बताएँ। यदि आपको इसके कॉपीराइट की जानकारी है तो कृपया श्रेणी:कॉपीराइट साँचे में से कोई उपयुक्त साँचा फ़ाइल पर लगा दें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

आर्यावर्त (वार्ता) 05:31, 4 जनवरी 2018 (UTC)

@आर्यावर्त: जी मुझे चित्र अपलोड विषय में ज्यादा जानकारी नही है लेकिन आपने सहायता को कहा है तो उदहारण के लिए चित्र को लाइसेंस सहित कर दें।

जे. अंसारी वार्ता -- 05:37, 4 जनवरी 2018 (UTC)

जी। कृपया इसका स्त्रोत बताये; मतलब ये चित्र आपने जहाँ से लिया है उसकी कड़ी दीजिये।--आर्यावर्त (वार्ता) 05:43, 4 जनवरी 2018 (UTC)

@आर्यावर्त: यह रहा लिंक [1]

जे. अंसारी वार्ता -- 05:49, 4 जनवरी 2018 (UTC)

हो गया--आर्यावर्त (वार्ता) 06:40, 4 जनवरी 2018 (UTC)

@आर्यावर्त: जी जो चित्र मेरे दुआरा खींचे गए है और स्त्रोत नही है?

जे. अंसारी वार्ता -- 06:44, 4 जनवरी 2018 (UTC)

उसे आप सीधे कॉमन्स पे अपलोड कर सकते हैं। आपके द्वारा खिंचे गए चित्र का प्रकाशनाधिकार आपका ही है। वहाँ अपलोड विजार्ड में लायसन्स के लिए विकल्प आएगा। 3.1 या कोई भी लायसन्स चुन सकते हैं। जो चित्र प्रकाशनाधिकार मुक्त नहीं है और आप स्वयं कॉपीराइट होल्डर नहीं है तो आप उसे कॉमन्स पे अपलोड नहीं कर सकते। मतलब वहाँ स्वयं की तस्वीरें ही अपलोड कर सकते हैं। कोई मुक्त नहीं है किन्तु लेख में उपयोग करना है तो व्यक्ति की तस्वीर, लोगो, वर्तमानपत्र या सामयिक का मुखपृष्ठ आदि लोकल विकि में उपयोग औचित्य के साथ अपलोड कर सकते हैं।--आर्यावर्त (वार्ता) 06:51, 4 जनवरी 2018 (UTC)

सन्दर्भ केवल कड़ी[संपादित करें]

कृपया सन्दर्भों को अन्य विकि-प्रकल्पों से कॉपी-पेस्ट न करें, उसके साथ उसमें आवश्यक बदलाव भी करें, जैसे भाषा बदलें, trans_title जैसे प्राचलों का उपयोग करें, access-date जैसे प्राचल में वो दिनांक लिखें जिसको आपने उपयुक्त सन्दर्भ में जानकारी पढ़ी आदि।☆★संजीव कुमार (✉✉) 12:39, 8 जनवरी 2018 (UTC)

@संजीव कुमार: जी आगे से अवश्य ध्यान दिया जायेगा। यदि मेरे लेखो में अन्य समस्याएं हैं तो कृपया सूचित कर दें। धन्यवाद

जे. अंसारी वार्ता -- 13:27, 8 जनवरी 2018 (UTC)

बधाई[संपादित करें]

अंसारी जी, स्वतः परीक्षित अधिकार प्राप्त होने पर मेरी ओर से आपको हार्दिक बधाई। हम सब मनुष्य, सब अच्छे काम भी करते हैं और कभी-कभी भूल-चूक भी होती है। यदि मेरे सम्पादनों में आप कुछ कमी पाते हैं और आप उस कमी को मेरे आगे लाएँ तो मैं आपका आभारी रहूँगा। शुभकामनाओं के साथ, --मुज़म्मिलुद्दीन (वार्ता) 16:55, 21 जनवरी 2018 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Barnstar of Reversion Hires.png बर्बरता-विरोधी बार्नस्टार
मैं जब भी कोई भी हाल ही के योगदान देखता हूँ तो आपके ही सम्पादन देखने को मिलते है इसलिए बहुत खुशी होती है कि आप निरंतर बर्बरता हटाते हैं, इसके लिए आपको यह छोटा सा उपहार। राजू जांगिड़ (वार्ता) 10:44, 8 फ़रवरी 2018 (UTC)

@राजू जांगिड़: जी बार्नस्टार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। जे. अंसारी वार्ता -- 10:56, 8 फ़रवरी 2018 (UTC)

लोहार[संपादित करें]

लोहार विकीपीडिया में लोहार के बारे में गलल जानकारी दी गई हैं कृपया सुधार करें... लोहार जाति का वर्ण शूद्र नही है.. लोहार विश्वरचयिता विश्वकर्मा जी के वंशज हैं जो की ब्राह्मण वर्ण व्यवस्था में आते हैं.. अधिक जानकारी के लिए विश्वकर्मा पुराण का अवलोकन करें — इस अहस्ताक्षरित संदेश के लेखक हैं -171.51.192.150 (वार्तायोगदान) 11:01, 8 फ़रवरी 2018‎ (UTC)

आप ये स्पष्टीकरण विकिपीडिया:चौपाल पर रखिए। जे. अंसारी वार्ता -- 16:38, 9 फ़रवरी 2018 (UTC)

Sir Parmar vanshj me mehurji huve (1300) me Wo agar aapke paas itihas ho to mujhe chahiye[संपादित करें]

Sir Parmar vanshj me mehurji huve (1300) me Wo agar aapke paas itihas ho to mujhe chahiye — इस अहस्ताक्षरित संदेश के लेखक हैं -Zala hardik (वार्तायोगदान) 13:36, 12 फ़रवरी 2018‎ (UTC)

سوال[संपादित करें]

کیا آپ کو اردو آتی ہے؟ - BukhariSaeed (वार्ता) 13:44, 12 फ़रवरी 2018 (UTC)

जेकब ज़ूमा[संपादित करें]

JZ isnt the president of south africa anymore. https://en.wikipedia.org/wiki/Cyril_Ramaphosa --Spirit of the night (वार्ता) 20:46, 16 फ़रवरी 2018 (UTC)

साँचा:अब्बासी पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ साँचा:अब्बासी को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व5 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व5 • ख़ाली पृष्ठ

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें कोई सामग्री नहीं है, और न ही किसी पुराने अवतरण में थी।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

-जे. अंसारी वार्ता 04:36, 24 फ़रवरी 2018 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Barnstar of Reversion Hires.png बर्बरता-विरोधी बार्नस्टार
आपका बर्बरता विरोधी कार्य सराहनीय है। इसलिये मेरी ओर से यह छोटा सा सम्मान। गॉड्रिक की कोठरी (वार्ता) 08:56, 24 फ़रवरी 2018 (UTC)

@Godric ki Kothri: जी बार्नस्टार हेतु आपका बहुत बहुत धन्यवाद आगे से इससे से भी अच्छा कार्य करने का प्रयास करूंगा। -जे. अंसारी वार्ता

संपादन सारांश लिखना[संपादित करें]

नमस्ते अंसारी जी,
आप विकिपीडिया में बर्बरता हटाने में बहुत ही अच्छा योगदान दे रहे हैं। विकिपीडिया में संपादन का सारांश लिखने वालें सदस्य को अच्छा सदस्य माना जाता है। आप बहुत से सम्पादनों को पूर्ववत करते हैं लेकिन इसके साथ संपादन सारांश में क्यों पूर्ववत किया ये भी लिखिए। ऐसा करने से सदस्य को और दूसरे सदस्यों को भी पता चलता है कि किस कारणवश उनके संपादन पूर्ववत किये गए हैं। धन्यवाद एवं शुभकामनाएं।--आर्यावर्त (वार्ता) 14:45, 26 फ़रवरी 2018 (UTC)

@आर्यावर्त: जी आगे से विशेष रूप से ध्यान दिया जायेगा लेकिन मेरे सम्पादनों में अन्य समस्या हो तो अवश्य वताईये। धन्यवाद -जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 14:49, 26 फ़रवरी 2018 (UTC)

धन्यवाद अंसारी जी। एक और बात से आपका ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा कि लेख को शीघ्र हटाने के लिए नामित करने के विषय में भी वि:शीह नीति का ठीक से अध्ययन कर लें। परीक्षण पृष्ठ का मतलब ये होता है कि पृष्ठ संपादन से लेख बनाये जा सकते है या नहीं ये जाँचने के लिए बनाया गया हो। किसी उल्लेखनीय व्यक्ति का लेख चाहे एक दो वाक्य का, बना संदर्भ का ही क्यों न हो; परीक्षण पृष्ठ के तहत नहीं आता। आप शीह नामांकित करने के बदले गूगल से जानकारी खोजकर कम से कम अच्छे आधार स्तर का लेख बना दीजिये। उल्लेखनीयता स्पष्ट न हो तो हहेच भी कर सकते हैं। इस विषय में कोई भी सवाल, समस्या हो तो अवश्य पूछें। मुझे आपको जानकारी देने में खुशी होगी। उम्मीद करता हूँ कि आप इन सभी निर्देशों का अच्छे से पालन करने का प्रयत्न करेंगे और आपके कार्य में ये मदद रूप होंगे। धन्यवाद।--आर्यावर्त (वार्ता) 02:12, 27 फ़रवरी 2018 (UTC)

चित्र:IMCTC logo 2017.png पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:IMCTC logo 2017.png को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़4 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़4 • ग़ैर मुक्त उचित उपयोग उपयोग फ़ाइल जिसपर कोई उचित उपयोग औचित्य न दिया हो

ऐसी कॉपीराइट सुरक्षित फ़ाइलें जिनपर 7 दिन तक कोई उचित उपयोग औचित्य न दिया हो, उन्हें इस मापदंड के अंतर्गत हटाया जा सकता है।

यदि आपने इस फ़ाइल को किसी लेख में प्रयोग करने हेतु अपलोड किया था तो कृपया उस लेख में उपयोग उचित उपयोग (fair use) में क्यों आता है, इसके लिये एक औचित्य (fair use rationale) फ़ाइल पृष्ठ पर लिखें। विकिपीडिया पर कॉपीराइट सुरक्षित फ़ाइलों को तभी रखा जा सकता है यदि उनका उपयोग "उचित उपयोग" (fair use) के अंतर्गत आता हो और उनपर एक उचित उपयोग औचित्य (fair use rationale) दिया हो।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

आर्यावर्त (वार्ता) 08:18, 7 मार्च 2018 (UTC)

सुझाव[संपादित करें]

प्रिय J ansari जी कृपया आपने लेख प्राचीन दमिश्क शहर में आवश्यक सुधार जैसे लेखन शैली एवं सन्दर्भ का सुधार कर लें जिससे वि:प्रोजेक्ट टाइगर लेख प्रतियोगिता में सम्मिलित किया जा सके -- सुयश द्विवेदी (वार्ता) 04:48, 23 मार्च 2018 (UTC)

@Suyash.dwivedi: जी लेख में सुधार अवश्य कर दिया जायेगा सूचित हेतु धन्यवाद। यदि कोई ओर समस्या हो अवश्य वताईये। -जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 04:52, 23 मार्च 2018 (UTC)

आपके लिये उपहार[संपादित करें]

नमस्ते महोदय, इस सन्दर्भ में मेरा ज्ञान अल्प है अतः बारहवारी की उल्लेखनीयता के विषय में विचार कर कृपया संरक्षण या अपाकरण का निर्णय लेवें। अस्तु। ॐNehalDaveND 05:30, 25 मार्च 2018 (UTC)

@NehalDaveND: जी बारहवारी लेख अर्थहीन है लेकिन इस लेख की जगह द्वादशी शिया पहले से विकी पर बना हुआ है जिसमें मैंने सुधार तथा विस्तार कर दिया है। धन्यवाद

-जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 05:53, 25 मार्च 2018 (UTC)

साधु साधु। ॐNehalDaveND 06:05, 25 मार्च 2018 (UTC)

साँचा वार्ता:शीघ्र हटाने सम्बंधित साँचे पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ साँचा वार्ता:शीघ्र हटाने सम्बंधित साँचे को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व5 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व5 • ख़ाली पृष्ठ

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें कोई सामग्री नहीं है, और न ही किसी पुराने अवतरण में थी।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

-जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 04:52, 26 मार्च 2018 (UTC)

पकरी गाँव, हंडिया (इलाहाबाद)[संपादित करें]

नमस्कार अंसारी जी। पकरी गाँव, हंडिया (इलाहाबाद) लेख के इस सम्पादन में आपने शायद भूलवश मेरे सम्पादन को पूर्ववत कर दिया था। मैंने आपका सम्पादन हटा दिया है। - सायबॉर्ग (वार्ता) 00:30, 10 अप्रैल 2018 (UTC)

अंतरिक्ष समुद्री डाकू कप्तान हारलाक[संपादित करें]

शुभ संध्या प्रिय J ansari! क्या आप एनाईम श्रृंखला अंतरिक्ष समुद्री डाकू कप्तान Harlock के बारे में एक लेख बना सकते हैं और डीवीडी कवर ढूंढ सकते हैं? यदि आप एक लेख बनाते हैं तो मैं आभारी रहूंगा! धन्यवाद! --178.71.172.99 (वार्ता) 13:46, 11 अप्रैल 2018 (UTC)

आप विकीपीडिया खाता खोल कर स्वयं इस लेख को बना सकते हैं और मैं लेख बनाने मैं आप की सहायता कर दूंगा। धन्यवाद -जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 14:08, 11 अप्रैल 2018 (UTC)

garibi[संपादित करें]

My name chavan Krishna more 9764329110

Tech News: 2018-16[संपादित करें]

15:20, 16 अप्रैल 2018 (UTC)

ओमरान दकनीश पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, ओमरान दकनीश को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/ओमरान दकनीश पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

ज्ञानकोशीय उल्लेखनीयता

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।स्वप्निल करंबेलकर | Swapnil Karambelkar (वार्ता) 11:53, 19 अप्रैल 2018 (UTC)

Tech News: 2018-17[संपादित करें]

18:16, 23 अप्रैल 2018 (UTC)

Tech News: 2018-18[संपादित करें]

16:18, 30 अप्रैल 2018 (UTC)

Thank you for keeping Wikipedia thriving in India[संपादित करें]

I wanted to drop in to express my gratitude for your participation in this important contest to increase articles in Indian languages. It’s been a joyful experience for me to see so many of you join this initiative. I’m writing to make it clear why it’s so important for us to succeed.

Almost one out of every five people on the planet lives in India. But there is a huge gap in coverage of Wikipedia articles in important languages across India.

This contest is a chance to show how serious we are about expanding access to knowledge across India, and the world. If we succeed at this, it will open doors for us to ensure that Wikipedia in India stays strong for years to come. I’m grateful for what you’re doing, and urge you to continue translating and writing missing articles.

Your efforts can change the future of Wikipedia in India.

You can find a list of articles to work on that are missing from Wikipedia right here:

https://meta.wikimedia.org/wiki/Supporting_Indian_Language_Wikipedias_Program/Contest/Topics

Thank you,

Jimmy Wales, Wikipedia Founder 18:18, 1 मई 2018 (UTC)

स्वागत है परियोजना टाइगर लेखन प्रतियोगिता में[संपादित करें]

Tiger cartoon face.jpg
नमस्ते! J ansari,

परियोजना टाइगर लेखन प्रतियोगिता में रुचि दिखाने और यहां साइन अप करने के लिए धन्यवाद। परियोजना टाइगर लेखन प्रतियोगिता सेंटर फॉर इंटरनेट एंड सोसाइटी (सीआईएस), विकिमीडिया इंडिया अध्याय (डब्लूएमआईएन) और उपयोगकर्ता समूहों द्वारा विकिपीडिया समुदायों को स्थानीय भाषाओं में स्थानीय रूप से प्रासंगिक और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित की जाती है। भाग लेने वाले भाषा समुदाये मार्च से मई 2018 तक तीन महीने तक प्रतिस्पर्धा करेंगे। शीर्ष योगदानकर्ताओं के लिए अलग-अलग पुरस्कारों के अलावा, विजेता समुदाय को विकिपीडिया में योगदान के लिए अपने कौशल में सुधार के लिए एक विशेष क्षमता निर्माण प्रशिक्षण कार्यक्रम प्राप्त करने के लिए समर्थन दिया जाएगा।

  • प्रतियोगिता के लिए नियम सूचीबद्ध है यहां.

यदि आप विकिपीडिया के लिए नवागंतुक हैं, तो यहां कुछ ऐसे पृष्ठ हैं जिन से आप सहायता प्राप्त कर सकते हैं:

  • अपने लेखों को सबमिट कर सकते हैं यहाँ पर.

आशा है कि आप यहां संपादन का आनंद लेंगे और विकिपीडियन बनें! चार टिल्ड्स (~~~~); का उपयोग करके यहां पर अपने नाम के हस्ताक्षर करें; यह स्वचालित रूप से आपका नाम और तारीख का उत्पादन करेगा। यदि आपको कोई प्रश्न हैं या संदेह यहां पूछने के लिए स्वतंत्र हैं यहां पर क्लिक करे या मुझसे मेरे वार्ता पेज पर तथा (सुयश द्विवेदी: वार्ता) से पूछें। धन्यवाद। -जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 09:52, 23 अप्रैल 2018 (UTC)


आप अन्य भारतीय भाषा प्रतियोगिता पृष्ठों के लिए भी साइन अप कर सकते हैं:

मराठीतमिलकन्नड़बंगालीतेलुगूपंजाबीअंग्रेजीओड़ियामलयालमगुजराती

अलौकिक शक्ति Superhuman strength पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ अलौकिक शक्ति Superhuman strength को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व5 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व5 • ख़ाली पृष्ठ

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें कोई सामग्री नहीं है, और न ही किसी पुराने अवतरण में थी।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

-जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 11:00, 12 मई 2018 (UTC)

Tech News: 2018-20[संपादित करें]

22:22, 14 मई 2018 (UTC)

प्रोजेक्ट टाइगर लेख प्रतियोगिता २०१८ के मार्च माह के द्वितीय सह-विजेता बनाने पर हार्दिक बधाइयाँ[संपादित करें]

बधाई हो

प्रिय @J ansari: जी प्रोजेक्ट टाइगर लेख प्रतियोगिता २०१८ के मार्च माह के द्वितीय सह-विजेता बनाने पर हार्दिक बधाइयाँ, आशा है आप इसी प्रकार अपना योगदान जारी रखेंगे -- सुयश द्विवेदी (वार्ता) 17:01, 15 मई 2018 (UTC)

Tech News: 2018-21[संपादित करें]

17:33, 21 मई 2018 (UTC)

Wikidata weekly summary #313[संपादित करें]

हिंदी में मैं कुछ लिखना चाहता हूँ[संपादित करें]

  * राजनीति इतनी प्यारी क्यों *

दुश्मन आँख दिखाया है, सरहद तक चढ आया है , कितनी जाने गयी आज तक कितना लहू बहाया है । हम पूछते देश चलाने वालों राजनीति इतनी प्यारी क्यों है । अबतक चुप्पी धारी क्यों है । वार नहीं करना है तुमको फिर तलवार निकाली क्यों है । वीर नहीं सह सकते ललकार सैनिक पर बन्दिश धारी क्यों ।    कायर कबतक वार करेगा    एक वार करने  से  मरेगा    सहनशीलता बहुत हो गई ।    इतनी भी लाचारी क्यों है ।    राजनीति इतनी प्यारी क्यों है । तोप लडाकू विमान रहे हैं परमाणु बम तैयार रहे हैं । हिम्मत केवल नहीं रही क्यों दुश्मन में  ऐय्यारी क्यों झूठी ये तैयारी क्यों इतनी भी लाचारी क्यों । देश भक्ति सर्वोपरि रखिए राजनीति उसपर भारी क्यों ।     सैनिक के परिवार में आशू की     एक एक बूँद का बदला ले लो     हिम्मत करके निर्णय एक तगडा ले लो     चुप्पी अबतक धारी क्यों     इतनी भी लाचारी क्यों   ना अबतक तोप निकारी क्यों     दुश्मन अबतक भारी क्यों     यह तलवार दुधारी क्यों    राजनीति इतनी प्यारी क्यों । कमजोर है आंख दिखाएँ फिर हम कैसे चुप रह जाए समय आ गया यही आज। इनको सबक सिखाया जाए। अबतक वार्ता जारी क्यों दुश्मन से है यारी क्यों आर पार हो जाए अब राजनीति इतनी प्यारी है क्यों         इच्छा शक्ति कहाँ छिपी है         अब गर्जन नहीं सुनी है         इतनी चुप्पी धारी क्यों         मार रहा दुश्मन सीने पर         अबतक न हुंकारी क्यों          राजनीति इतनी प्यारी क्यों । देश भक्ति सर्वोपरि रखिए कितनी भी हो  बाधाए कफन बाँध कर निकले हम सब सिंह नाद करते जाए नहीं डरते भारत संतति अबतक चुप्पी धारी क्यों राजनीति इतनी प्यारी क्यों ।

विन्ध्य प्रकाश मिश्र

Sent from my Samsung Galaxy smartphone.

@171.76.185.46: विन्ध्य प्रकाश मिश्र जी, बीच में बोलने के लिये क्षमा चाहता हूँ, मगर कविता के लिये बहुत बहुत धन्यवाद। और हाँ हिन्दी विकिपीडिया पर आपका स्वागत है, आपका व्याकरण मुझे अच्छा लगा। क्या मैं कुछ फारमेट सुधार कर दूँ? --Navinsingh133 (वार्ता) 15:19, 22 मई 2018 (UTC)

@Navinsingh133: जी आप ही इस विषय को देखे और इनकी सहायता करें किओंकी ये विषय मेरी समझ से बहार है. धन्यवाद। -जे. अंसारी वार्ताAnimalibrí.gif 15:48, 22 मई 2018 (UTC)

जी ठीक है। वैसे इनकी भावनाओं से लगता है कि इन्हें सैनिकों से या/और कविताओं से बड़ा प्रेम है। --Navinsingh133 (वार्ता) 16:44, 22 मई 2018 (UTC)

CIS-A2K Newsletter, March & April 2018[संपादित करें]

Access To Knowledge, The Centre for Internet Society logo.png
The Center for Internet and Society
Access to Knowledge Program
Newsletter, March & April 2018

प्रोजेक्ट टाइगर लेख प्रतियोगिता २०१८ अप्रैल माह के प्रथम सह-विजेता बनाने पर हार्दिक बधाइयाँ[संपादित करें]

बधाई हो

प्रिय @J ansari: जी प्रोजेक्ट टाइगर लेख प्रतियोगिता २०१८ के अप्रैल माह के प्रथम सह-विजेता बनाने पर हार्दिक बधाइयाँ, आशा है आप इसी प्रकार अपना योगदान जारी रखेंगे --सुयश द्विवेदी (वार्ता) 17:28, 27 मई 2018 (UTC)

Tech News: 2018-22[संपादित करें]

12:40, 29 मई 2018 (UTC)

Wikidata weekly summary #314[संपादित करें]

प्रोजेक्ट टाइगर लेख प्रतियोगिता २०१८ मई माह के तृतीय विजेता बनने पर हार्दिक बधाइयाँ[संपादित करें]

बधाई हो

प्रिय @J ansari: जी प्रोजेक्ट टाइगर लेख प्रतियोगिता २०१८ के मई माह के तृतीय विजेता बनने पर हार्दिक बधाइयाँ, आशा है आप इसी प्रकार अपना योगदान जारी रखेंगे। --मुज़म्मिल (वार्ता) 20:22, 1 जून 2018 (UTC)

Wikidata weekly summary #315[संपादित करें]

Tech News: 2018-23[संपादित करें]

21:54, 4 जून 2018 (UTC)

Project tiger contest[संपादित करें]

J ansari You have won the prize in project tiger writing contest. Please fill this Google form to send out the prize। --गोपालकृष्ण ए 05:44, 5 जून 2018 (UTC)

Wikidata weekly summary #316[संपादित करें]

Tech News: 2018-24[संपादित करें]

21:55, 11 जून 2018 (UTC)

Learning Quarterly: June 2018[संपादित करें]

L&E Newsletter / Volume 5 / Issue 16 / June 2018
Learning Quarterly

Stay tuned
blogs, events
& more!

MediaWiki message delivery (talk) 10:45, 3 November 2017 (UTC)

Tech News: 2018-25[संपादित करें]

21:47, 18 जून 2018 (UTC)

Wikidata weekly summary #317[संपादित करें]

From A2K
In other News
If this message is not on your home wiki's talk page, update your subscription.--MediaWiki message delivery (वार्ता) 08:54, 23 मई 2018 (UTC)