सदस्य वार्ता:चक्रपाणी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज
Archive
पुरालेख
पुरालेख 1 पुरालेख 2
पुरालेख 3

अनुक्रम

मुखपृष्ठ समाचार में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 18 फ़रवरी 2017 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख पीएसएलवी-सी37 से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।


--अनामदास 07:06, 18 फ़रवरी 2017 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार[संपादित करें]

InTheNews Barnstar.png मुखपृष्ठ समाचार बार्नस्टार
महत्वपूर्ण समसामयिक विषयों पर आपके लगातार एवं सराहनीय योगदान हेतु अनामदास 07:06, 18 फ़रवरी 2017 (UTC)

--अनामदास 07:06, 18 फ़रवरी 2017 (UTC)

Your feedback matters: Final reminder to take the global Wikimedia survey[संपादित करें]

(Sorry for writing in English)

साबरमती के सन्त तूने कर दिया कमाल[संपादित करें]

कृपया साबरमती के सन्त तूने कर दिया कमाल को पुनः स्थापित करें अथवा मुझे ऐसा कोई कारण बतायें जिसके कारण लेख को आपने 1 नवम्बर 2016 को हटाया था।☆★संजीव कुमार (✉✉) 15:30, 3 मार्च 2017 (UTC)

@संजीव कुमार: सदस्य वार्ता:चक्रपाणी/पुरालेख 2#आदित्य चौधरी पर लेख में इस बात पर चर्चा हो चुकी है। --- चक्रपाणी  वार्ता  13:52, 5 मार्च 2017 (UTC)

ब्रॉडबैंड इन्टरनेट का वार्षिक बिल[संपादित करें]

नमस्ते चक्रपाणी जी,

चौपाल पर ब्रॉडबैंड इन्टरनेट के लिए आपके समर्थन के प्रस्ताव को सभी सदस्यों के समर्थन से पारित कर दिया गया था। पर फिर भी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि Winifred Olliff की टिप्पणी के पश्चात सहायता नहीं की जा सकी।

मैं चौपाल पर एक प्रस्ताव और रखना चाहता हूँ कि चूँकि आपकी सहायता ६००० रुपये से की जा सकती है, इसके लिए सभी सहायता करने के इच्छुक प्रत्येक सदस्य आपके बैंक में केवल ५०० रुपये जमा करें। यदि एक महीने की अवधी में अगर १२ सदस्य भी आगे आएँ तो काम बन सकता है। पर प्रस्ताव रखने के लिए मुझे आपकी अनुमति चाहिए। कृपया अपनी राय दीजिए। --मुज़म्मिल (वार्ता) 10:59, 6 मार्च 2017 (UTC)

ये ठीक नहीं होगा मुजम्मिल जी। आप सहय करन चाहते भी है तो अपने सम्पर्को से बत कर्के करना ठीक रहेगा। इस समस्या पर मनोज जी विकिमीडिया फाउन्डेशन से बात कर रहे है। मेरा आशय चक्रपाणी जी की प्रतिष्ठा से है। सहय ऐसे कर्नी चाहिये कि किसी को भी पत न चले।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:11, 6 मार्च 2017 (UTC)

@Hindustanilanguage: जी क्षमा करें पर मेरी सहमती नहीं, मैं हिंदी विकी के सदस्यों को कष्ट देना उचित नहीं समझता, अगर ग्रांट लेनी ही है तो मैं फाउंडेशन से लेना चाहूँगा। --- चक्रपाणी  वार्ता  12:16, 6 मार्च 2017 (UTC)

इसमें कष्ट की कोई बात नहीं है चक्रपाणी जी। किन्तु चौपाल पर एसी बातें करना ठीक नहीं। क्या आप मुझे व्हाट्सएप नंबर इमेल कर सक्ते है? ये बात आप चाहे तो पढ़्ने के बाद मिटा देना। फाउन्डेशन से भी बात कर रहे है।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:23, 6 मार्च 2017 (UTC)

@आर्यावर्त: जी आप हैंगआउट्स पर चाहें तो बात कर सकते हैं बाकी सभी वहां पहले से मौजूद हैं। ---- चक्रपाणी  वार्ता  12:31, 6 मार्च 2017 (UTC)

ठीक है। हम बात करते है। मैं आप को मेल भेज रहा हूँ। बाद में मुझे हेङाउट पे सम्पर्क कीजियेगा।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:38, 6 मार्च 2017 (UTC)

बॉट से लोगइन करें[संपादित करें]

चक्रपाणी जी लगता है शायद आप बॉट से प्रवेश करना भूल गये हैं और मुख्य खाते से बॉट चला रहे है।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:13, 6 मार्च 2017 (UTC)

@आर्यावर्त: मैं मैन्युअल एडिट कर रहा हूँ, 431 पेज और बचे हैं लगभग आधा घंटा और लगेगा, मुझे ध्यान नहीं रहा काम करते-करते अभी बोट खाते से लॉग इन करता हूँ। धन्यवाद। --- चक्रपाणी  वार्ता  12:20, 6 मार्च 2017 (UTC)

योगी आदित्यनाथ लेख में अनावश्यक जानकारिया देने बावद[संपादित करें]

नमस्कार चक्रपाणी जी,

योगी आदित्यनाथ लेख में "मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रतिक्रियाएं" एक पंक्ति में देश-विदेश के लोगो की प्रतिक्रियाएं जोड़ा गया, जो मुझे लगता हैं अनावश्यक हैं। और एक समाचार में लिखा हुआ जैसा प्रतीत होता हैं। यहाँ ऐसे कई विशिष्ट व्यक्तियों के बारे में लेख हैं जो विवादास्पद रह चुके हैं पर उनके मुख्य लेख में कही भी इस प्रकार के कालम नहीं जोड़े गए हैं। योगी आदित्यनाथ से जुड़े विवाद को डिटेल में अन्य लेख में भी बताया जा सकता हैं पर जहाँ तक हो सके तो उनके मुख्य लेख में किसी भी प्रकार की सकारात्मक या नकारात्मक छवि प्रस्तुत न करते हुए तटस्थ हो कर जानकारी प्रदान की जाये। Nilesh shukla (वार्ता) 12:05, 21 मार्च 2017 (UTC)Nilesh Shukla

@Nilesh shukla: जो सामग्री वहां लिखी गयी उसे तटस्थ रखने का प्रयास किया गया है। सामग्री स्रोत के साथ दी गयी है। Yogi Adityanath पेज पर भी Political Controversies शीर्षक जोड़ा गया है, आप नरेंद्र मोदी पेज देख सकते हैं वहां भी विवाद एवं आलोचनाएं शीर्षक है।
इसमें भी समाचार पत्र की लाइन्स लिखी गयी हैं। जहाँ तक प्रतिक्रिया की बात है जो मुझे लगता है वो केवल सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं जो महत्वपूर्ण व्यक्ति/प्रसिद्ध व्यक्ति/ पब्लिक फिगर या ऐसी ही एजेंसी की उक्त व्यक्ति पर प्रतिक्रिया को दर्शाती हैं और ये उन व्यक्तियों या स्त्रोतों की राय है जो उनके नाम व सन्दर्भ के साथ ही लिखी गई हैं।

--- चक्रपाणी  वार्ता  12:34, 21 मार्च 2017 (UTC)

@चक्रपाणी: जी,

मुझे वहाँ पर लिखे उनके "विवाद" कालम से कोई आपत्ति नहीं हैं, लेकिन दुसरो की उनके बारे में क्या बयान हैं यह दिखाना ठीक नहीं लगा रहा हैं। हाँ! आप बेसक उनके द्वारा दिए गए बयान को जोड़ सकते हैं जैसा की इंग्लिश संस्करण में दिया गया हैं। वहाँ अधिकतर बयान या तो विपक्ष का हैं या उनकी ही पार्टी का हैं। साथ ही उनके बारे में जानकारी कम हैं पर इन दोनों कालम का मैटर ज्यादा रखा गया हैं जिससे कही न कही लेख का व्यक्ति के प्रति नकरात्मक पहलु ज्यादा दिख रहा हैं। Nilesh shukla (वार्ता) 13:17, 21 मार्च 2017 (UTC)Nilesh shukla

@Nilesh shukla: और चक्रपाणी जी, मुझे लगता है उक्त अनुभाग की आवश्यकता मात्र इस समाचार के प्रमुखता से महत्व में रहने तक ही है। ये कोई स्थाई चीजें नहीं है और इन्हें बाद में हटा देना ही उचित होगा। --SM7--बातचीत-- 04:56, 22 मार्च 2017 (UTC)
@SM7 और Nilesh shukla: जी में SM7 जी की बात से सहमत हूँ।--- चक्रपाणी  वार्ता  05:14, 22 मार्च 2017 (UTC)

मुख्यपृष्ठ समाचार में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 22 मार्च 2017 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख लेख से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।

सदस्य वार्ता:Jayprakash12345[संपादित करें]

चक्रपाणी जी सदस्य वार्ता:Jayprakash12345 का सारा डाटा हटा के उसे

{{User:Jayprakash12345/Header}}

से रिप्लेस कर दे।--जयप्रकाश >>> वार्ता 22:43, 7 अप्रैल 2017 (UTC)

आज का आलेख के सम्बन्ध में[संपादित करें]

@चक्रपाणी:नमस्ते चक्रपाणी जी , क्या आज का आलेख के अनुभाग में एंड्राइड नामित किया जा सकता है? कृपया आप इसकी समीक्षा करे,धन्यवाद् | अंकित3003 (वार्ता) 11:20, 23 मई 2017 (UTC)

नमस्कार @Ankitsharma3003: एंड्राइड लेख आज का आलेख ने नामित किया जा सकता है, इसके लिए आपको पहले वि:आज का आलेख प्रत्याशी में इसे नामांकित करना होगा, आप आज का आलेख हेतु आवश्यकतायें यहाँ पर पढ़ सकते हैं। नामांकन करने के बाद {{सुनो-प्रबंधक}} सांचे का प्रयोग अवश्य करें इससे प्रबंधकों को नोटिफिकेशन मिल जायेगा अन्यथा वहां आके देखना पड़ता है। अन्य कोई सवाल हो को निसंकोच पूछें।--- चक्रपाणी  वार्ता  11:45, 23 मई 2017 (UTC)

@चक्रपाणी: नमस्ते आपके द्वारा किए सहयोग व मार्गदर्शन के लिए बहुत धन्यवाद । जैसा कि आप जानते है कि मैं विकिपीडिया पर नया हूं।अतः अगर कहीं कोई समस्या आने पर कोई प्रश्न पूछने पर आप को कोई समस्या तो नहीं होगी। अगर कोई गलती हो तो क्षमा करे।अंकित3003 (वार्ता) 02:33, 27 मई 2017 (UTC)

@Ankitsharma3003: मैंने पहले भी कहा है और हमेशा कहूँगा, प्रश्नों का हमेशा स्वागत है। विकिपीडिया एक समुदाय है और अगर समुदाय में हम एक दूसरे की मदद नहीं करेंगे को कौन करेगा। दूसरी बात मेरे वार्ता पृष्ठ (या अन्य किसी सदस्य के वार्ता पृष्ठ पर भी) उसी सदस्य को पिंग करने की आवश्यकता नहीं होती, सदस्य वार्ता पृष्ठ पर संदेश छोड़ने से उस सदस्य को स्वतः पता चल जाता है, वहां जिस सदस्य का वार्ता पृष्ठ है उसको पिंग करने का कोई फायदा नहीं; हाँ अन्य सदस्य भी अगर उसी पृष्ठ पर चर्चा कर रहें हैं तो उन्हें किया जा सकता है पर जिस सदस्य का वार्ता पृष्ठ है उसे अवश्य नहीं। सदस्य वार्ता पृष्ठ को छोड़कर आप अन्य पेजों पर पिंग का प्रयोग कर सकते हैं। --- चक्रपाणी  वार्ता  05:29, 27 मई 2017 (UTC)

Batshit[संपादित करें]

नमस्ते,Chakrapaani Ji कृपया IP सदस्य :8.37.225.162 को अवरोध करे यह सदस्य Hindi Wikipedia pages ko barbad kar rah h.English me varta ke lie shamaprathi hu. (PunjabPunjab (वार्ता) 05:47, 27 मई 2017 (UTC))

निवदेन[संपादित करें]

कृपया विकिपीडिया:प्रबन्धन अधिकार हेतु निवेदन पर मुजम्मिल जी के बारे में अपना मत प्रकट करे।(द इंडिया (बात ) 09:06, 3 जून 2017 (UTC))

निवदेन[संपादित करें]

कृपया विकिपीडिया:प्रबन्धन अधिकार हेतु निवेदन पर मुजम्मिल जी के बारे में अपना मत प्रकट करे।(द इंडिया (बात ) 09:20, 3 जून 2017 (UTC))

स्मूथेस्ट आशु पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, स्मूथेस्ट आशु को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/स्मूथेस्ट आशु पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

प्रचार

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।Ashishsharma.in (वार्ता) 18:33, 6 जून 2017 (UTC)

मतदान निवेदन[संपादित करें]

नमस्ते चक्रपाणी जी, कृपया स्वतः परीक्षित अधिकार हेतु मेरे नामांकन पर अपना मत प्रकट करें। धन्यवाद। TrendSPLEND 15:51, 8 जून 2017 (UTC)

Translating Ibero-America is back! Come and join us :)[संपादित करें]

Hi!

Iberocoop has launched a translating contest to improve the content in other Wikipedia related to Ibero-American Culture.

We would love to have you on board :)

Please find the contest here

Hugs!--Anna Torres (WMAR) (वार्ता) 00:25, 12 जून 2017 (UTC)

निवेदन - लेख स्मूथेस्ट आशु को हटाया ना जाये।[संपादित करें]

निवेदन और समर्थन[संपादित करें]

आपसे निवेदन है कि आप यह लेख को एक प्रचार न समझें क्योंकि यह लेख एक प्रसिद्ध गायक के लिए बनाया गया हैं। यह लेख पहले प्रचार साबित हुआ और लेख को हटा दिया गया। लेकिन अब यह एक अच्छा लेख हैं। और ज्ञानकोष हैं। इसलिए मैंने कुछ सन्दर्भ और कड़ियाँ नीचे दी है जिनको देख कर आप अपना शक दूर कर सकते हैं। आपसे अनुरोध है की इस लेख को ठीक करने में मेरी मदद करें। आपकी अति कृपया होगी। धन्यवाद

गूगल परिणाम[संपादित करें]

समाचार पत्रों के संदर्भ[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]

धन्यवाद[संपादित करें]

मित्र चक्रपाणी जी,

आपका सहृदयतापूर्ण धन्यवाद कि आपने मुझे प्रबंधक पद के योग्य समझा ! अभी मैंने अपने स्वयं को इस बात के लिए समीक्षा करने का प्रयास किया कि हिन्दी विकिपीडिया के लिए मैंने क्या किया? इसका परिणाम यह निकला कि मेरे योगदान एक सारणी में समा जा रहे हैं जिसे आप यहाँ स:Hindustanilanguage देख सकते हैं। ये शायद मेरे कई अन्य हिन्दी विकिपीडियाई मित्रों से कम है। बहरहाल, आपके प्रति मेरा आभार बना रहेगा। --मुज़म्मिल (वार्ता) 12:58, 18 जून 2017 (UTC)

मुखपृष्ठ समाचार अद्यतन की प्रक्रिया[संपादित करें]

चक्रपाणी जी नमस्कार। आज समाचार अद्यतन करते समय आपके इस संपादन पर ध्यान गया। कृपया ध्यान रखें कि नया समाचार अद्यतन करते समय सबसे पुराना समाचार ही हटाएँ और इस मुखपृष्ठ समाचार पूर्व साँचे में जोड़ें, पूर्व साँचे में से सबसे पुराना समाचार हटाएँ और प्रवेशद्वार हाल की घटनाएँ में उचित स्थान पर जोड़ें यदि पहले से जुड़ा न हो। --अनामदास 05:50, 26 जून 2017 (UTC)