सदस्य वार्ता:चक्रपाणी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज
Archive
पुरालेख
पुरालेख 1 पुरालेख 2
पुरालेख 3

मुखपृष्ठ समाचार में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 18 फ़रवरी 2017 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख पीएसएलवी-सी37 से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।


--अनामदास 07:06, 18 फ़रवरी 2017 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार[संपादित करें]

InTheNews Barnstar.png मुखपृष्ठ समाचार बार्नस्टार
महत्वपूर्ण समसामयिक विषयों पर आपके लगातार एवं सराहनीय योगदान हेतु अनामदास 07:06, 18 फ़रवरी 2017 (UTC)

--अनामदास 07:06, 18 फ़रवरी 2017 (UTC)

Your feedback matters: Final reminder to take the global Wikimedia survey[संपादित करें]

(Sorry for writing in English)

साबरमती के सन्त तूने कर दिया कमाल[संपादित करें]

कृपया साबरमती के सन्त तूने कर दिया कमाल को पुनः स्थापित करें अथवा मुझे ऐसा कोई कारण बतायें जिसके कारण लेख को आपने 1 नवम्बर 2016 को हटाया था।☆★संजीव कुमार (✉✉) 15:30, 3 मार्च 2017 (UTC)

@संजीव कुमार: सदस्य वार्ता:चक्रपाणी/पुरालेख 2#आदित्य चौधरी पर लेख में इस बात पर चर्चा हो चुकी है। --- चक्रपाणी  वार्ता  13:52, 5 मार्च 2017 (UTC)

ब्रॉडबैंड इन्टरनेट का वार्षिक बिल[संपादित करें]

नमस्ते चक्रपाणी जी,

चौपाल पर ब्रॉडबैंड इन्टरनेट के लिए आपके समर्थन के प्रस्ताव को सभी सदस्यों के समर्थन से पारित कर दिया गया था। पर फिर भी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि Winifred Olliff की टिप्पणी के पश्चात सहायता नहीं की जा सकी।

मैं चौपाल पर एक प्रस्ताव और रखना चाहता हूँ कि चूँकि आपकी सहायता ६००० रुपये से की जा सकती है, इसके लिए सभी सहायता करने के इच्छुक प्रत्येक सदस्य आपके बैंक में केवल ५०० रुपये जमा करें। यदि एक महीने की अवधी में अगर १२ सदस्य भी आगे आएँ तो काम बन सकता है। पर प्रस्ताव रखने के लिए मुझे आपकी अनुमति चाहिए। कृपया अपनी राय दीजिए। --मुज़म्मिल (वार्ता) 10:59, 6 मार्च 2017 (UTC)

ये ठीक नहीं होगा मुजम्मिल जी। आप सहय करन चाहते भी है तो अपने सम्पर्को से बत कर्के करना ठीक रहेगा। इस समस्या पर मनोज जी विकिमीडिया फाउन्डेशन से बात कर रहे है। मेरा आशय चक्रपाणी जी की प्रतिष्ठा से है। सहय ऐसे कर्नी चाहिये कि किसी को भी पत न चले।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:11, 6 मार्च 2017 (UTC)

@Hindustanilanguage: जी क्षमा करें पर मेरी सहमती नहीं, मैं हिंदी विकी के सदस्यों को कष्ट देना उचित नहीं समझता, अगर ग्रांट लेनी ही है तो मैं फाउंडेशन से लेना चाहूँगा। --- चक्रपाणी  वार्ता  12:16, 6 मार्च 2017 (UTC)

इसमें कष्ट की कोई बात नहीं है चक्रपाणी जी। किन्तु चौपाल पर एसी बातें करना ठीक नहीं। क्या आप मुझे व्हाट्सएप नंबर इमेल कर सक्ते है? ये बात आप चाहे तो पढ़्ने के बाद मिटा देना। फाउन्डेशन से भी बात कर रहे है।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:23, 6 मार्च 2017 (UTC)

@आर्यावर्त: जी आप हैंगआउट्स पर चाहें तो बात कर सकते हैं बाकी सभी वहां पहले से मौजूद हैं। ---- चक्रपाणी  वार्ता  12:31, 6 मार्च 2017 (UTC)

ठीक है। हम बात करते है। मैं आप को मेल भेज रहा हूँ। बाद में मुझे हेङाउट पे सम्पर्क कीजियेगा।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:38, 6 मार्च 2017 (UTC)

बॉट से लोगइन करें[संपादित करें]

चक्रपाणी जी लगता है शायद आप बॉट से प्रवेश करना भूल गये हैं और मुख्य खाते से बॉट चला रहे है।--☆★आर्यावर्त (✉✉) 12:13, 6 मार्च 2017 (UTC)

@आर्यावर्त: मैं मैन्युअल एडिट कर रहा हूँ, 431 पेज और बचे हैं लगभग आधा घंटा और लगेगा, मुझे ध्यान नहीं रहा काम करते-करते अभी बोट खाते से लॉग इन करता हूँ। धन्यवाद। --- चक्रपाणी  वार्ता  12:20, 6 मार्च 2017 (UTC)

योगी आदित्यनाथ लेख में अनावश्यक जानकारिया देने बावद[संपादित करें]

नमस्कार चक्रपाणी जी,

योगी आदित्यनाथ लेख में "मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रतिक्रियाएं" एक पंक्ति में देश-विदेश के लोगो की प्रतिक्रियाएं जोड़ा गया, जो मुझे लगता हैं अनावश्यक हैं। और एक समाचार में लिखा हुआ जैसा प्रतीत होता हैं। यहाँ ऐसे कई विशिष्ट व्यक्तियों के बारे में लेख हैं जो विवादास्पद रह चुके हैं पर उनके मुख्य लेख में कही भी इस प्रकार के कालम नहीं जोड़े गए हैं। योगी आदित्यनाथ से जुड़े विवाद को डिटेल में अन्य लेख में भी बताया जा सकता हैं पर जहाँ तक हो सके तो उनके मुख्य लेख में किसी भी प्रकार की सकारात्मक या नकारात्मक छवि प्रस्तुत न करते हुए तटस्थ हो कर जानकारी प्रदान की जाये। Nilesh shukla (वार्ता) 12:05, 21 मार्च 2017 (UTC)Nilesh Shukla

@Nilesh shukla: जो सामग्री वहां लिखी गयी उसे तटस्थ रखने का प्रयास किया गया है। सामग्री स्रोत के साथ दी गयी है। Yogi Adityanath पेज पर भी Political Controversies शीर्षक जोड़ा गया है, आप नरेंद्र मोदी पेज देख सकते हैं वहां भी विवाद एवं आलोचनाएं शीर्षक है।
इसमें भी समाचार पत्र की लाइन्स लिखी गयी हैं। जहाँ तक प्रतिक्रिया की बात है जो मुझे लगता है वो केवल सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं जो महत्वपूर्ण व्यक्ति/प्रसिद्ध व्यक्ति/ पब्लिक फिगर या ऐसी ही एजेंसी की उक्त व्यक्ति पर प्रतिक्रिया को दर्शाती हैं और ये उन व्यक्तियों या स्त्रोतों की राय है जो उनके नाम व सन्दर्भ के साथ ही लिखी गई हैं।

--- चक्रपाणी  वार्ता  12:34, 21 मार्च 2017 (UTC)

@चक्रपाणी: जी,

मुझे वहाँ पर लिखे उनके "विवाद" कालम से कोई आपत्ति नहीं हैं, लेकिन दुसरो की उनके बारे में क्या बयान हैं यह दिखाना ठीक नहीं लगा रहा हैं। हाँ! आप बेसक उनके द्वारा दिए गए बयान को जोड़ सकते हैं जैसा की इंग्लिश संस्करण में दिया गया हैं। वहाँ अधिकतर बयान या तो विपक्ष का हैं या उनकी ही पार्टी का हैं। साथ ही उनके बारे में जानकारी कम हैं पर इन दोनों कालम का मैटर ज्यादा रखा गया हैं जिससे कही न कही लेख का व्यक्ति के प्रति नकरात्मक पहलु ज्यादा दिख रहा हैं। Nilesh shukla (वार्ता) 13:17, 21 मार्च 2017 (UTC)Nilesh shukla

@Nilesh shukla: और चक्रपाणी जी, मुझे लगता है उक्त अनुभाग की आवश्यकता मात्र इस समाचार के प्रमुखता से महत्व में रहने तक ही है। ये कोई स्थाई चीजें नहीं है और इन्हें बाद में हटा देना ही उचित होगा। --SM7--बातचीत-- 04:56, 22 मार्च 2017 (UTC)
@SM7 और Nilesh shukla: जी में SM7 जी की बात से सहमत हूँ।--- चक्रपाणी  वार्ता  05:14, 22 मार्च 2017 (UTC)

मुख्यपृष्ठ समाचार में आपका लेख[संपादित करें]

Current events globe 22 मार्च 2017 को मुखपृष्ठ समाचार का अद्यतन हुआ जिसमें आपके द्वारा लिखे गए या काफी सुधारे गए लेख लेख से तथ्य लिया गया था। अगर आपको किसी और रोचक ख़बर का ज्ञान हो तो उसे विकिपीडिया:समाचार/उम्मीदवार‎ पर सुझाएँ।

सदस्य वार्ता:Jayprakash12345[संपादित करें]

चक्रपाणी जी सदस्य वार्ता:Jayprakash12345 का सारा डाटा हटा के उसे

{{User:Jayprakash12345/Header}}

से रिप्लेस कर दे।--जयप्रकाश >>> वार्ता 22:43, 7 अप्रैल 2017 (UTC)