सदस्य वार्ता:अनुनाद सिंह

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

पुरानी वार्ता[संपादित करें]

राम सेतू[संपादित करें]

आपने मेरा changes kyun hataye Bhumi2tandon (वार्ता) 09:48, 25 अक्टूबर 2020 (UTC)

@Bhumi2tandon:, शायद आपने उसमें यह जोड़ा था कि 'राम सेतु' को अंगरेजी में 'Ram Setu' कहते हैं। यह सही नहीं है। और यह किसी भी दृष्टि से आवश्यक नहीं है कि अंग्रेजी में रामसेतु को क्या कहते हैं। तमिल और मलयालम में रामसेतु को क्या कहते हैं, यह वहाँ लिखा गया है क्योंकि वह प्रासंगिक और उपयोगी है। रामसेतु, इन दोनों भाषाभाषी क्षेत्रों के सबसे निकट है। इसलिए इस बात का महत्व है कि उन भाषाओं में इसे क्या कहा जाता रहा है। --अनुनाद सिंह (वार्ता) 11:33, 25 अक्टूबर 2020 (UTC)

मेरा लेख के बारे में[संपादित करें]

@अनुनाद सिंह: जी जैसा मैंने आपसे वादा किया था, की लेख बिना मशीनी अनुवाद के बनाऊंगा, तो मेरा प्रथम लेख बिना मशीनी अनुवाद के बनाया है, भगवान की सस्मा खा कर कहेता हूँ, कृपया आप जाचे। (धन्यवाद) लेख -आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय Mayank (वार्ता) 14:20, 25 अक्टूबर 2020 (UTC)

राजपूत_वंशों_एवं_राज्यों_की_सूची पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ राजपूत_वंशों_एवं_राज्यों_की_सूची को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के निम्न मापदंडों के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।Hind ji (वार्ता) 17:50, 23 दिसम्बर 2020 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

WikiDefender Barnstar Hires.png विकिरक्षक बार्नस्टार
मैं विकाश शर्मा, अनुनाद सिंह को हिन्दी विकीपीडिया में दिए अद्भुत योगदानों की सराहनास्वरुप यह प्रदान करता हूं विकाश शर्मा जी (वार्ता) 09:31, 24 दिसम्बर 2020 (UTC)

आँजणा आपके द्वारा लिखी हुई जानकारी उसके अन्य इतिहास में पहले से ही लिखी हुई है।[संपादित करें]

आँजणा आपके द्वारा लिखी हुई जानकारी उसके अन्य इतिहास में पहले से ही लिखी हुई है। कृपया दो बार लिखने से आपका क्या तात्पर्य है। Hind ji (वार्ता) 14:43, 27 दिसम्बर 2020 (UTC)

@Hind ji: जो चीज दो बार लिखी हि उसे एक जगह से हटा दीजिए। लेकिन मैने 'सहस्त्रबाहु' के जगह पर 'सहस्रबाहु' किया है उसे मत बदलिए। इसी तरह गुजराती लिपि में छबि का वर्णन थ, उसे मैने हिन्दी में कर दिया, उसे भी मत बदलिए। किसी लेख में सबसे ऊपर एक सारणी देना अच्छी शैली नहीं है। सबसे पहले दो-चार वाक्यों में विषय का परिचय आना चाहिए। इसलिए मैने सारणी को नीचे कर दिया था। उसे भी वहीं रहने दीजिए। --अनुनाद सिंह (वार्ता) 00:44, 28 दिसम्बर 2020 (UTC)

जी बिल्कुल सर्Hind ji (वार्ता) 03:18, 28 दिसम्बर 2020 (UTC)

राजस्थानी भाषा के पृष्ठ पर आपके सम्पादन के सबन्ध में[संपादित करें]

जै जै राजस्थानी! अनुनाद सा, आप लगातार राजस्थानी भाषा के पृष्ठ को संपादित कर रहे है। ये पृष्ठ पहले बहुत सी गलत जानकारीयों से भरा हुआ था, फिर मैंने और मेरी टीम नें इसे अपडेट किया है। आप इसे सम्पादित कर रहें है, आपकी जानकरियाँ भी अच्छी है, मैं चाहता हूं कि हम जानकारियां सन्दर्भ के साथ स्थापित करें। मैं आपके द्वारा जानकारियों को व्यवस्थित भी करना चाहता हूं।

महावीर प्रसाद (वार्ता) 07:38, 4 जनवरी 2021 (UTC)महावीर

राम राम @महावीर प्रसाद: जी, आप तो धड़ल्ले से सन्दर्भ के साथ जानकारियाँ स्थापित करें। इससे अच्छी बात क्या हो सकती है? --अनुनाद सिंह (वार्ता) 07:51, 4 जनवरी 2021 (UTC)

राजपूत पेज के विषय में[संपादित करें]

आपसे कहना चाहता हूं कि राजपूत पेज पे आप राजपूतों की उत्पत्ति में सबसे प्रशंसनीय सिद्धांत में गौरी शंकर ओझा जी और वैद्य जी के लेखो को टैग करे । और राजपूत पेज के नाम के कॉलम को भी ठीक करें । Anurag Singh sanu (वार्ता) 03:51, 13 जनवरी 2021 (UTC)

मैंने देखा कि अपने मेरे पेज को उसके इंग्लिश वर्शन से जोड़ा[संपादित करें]

क्या आप कृपया इन दो पृष्ठों को भी जोड़ सकते हैं

Dewal(caste)[1] To देवल (जाति) Pseudo Nihilist (वार्ता) 03:53, 21 जनवरी 2021 (UTC)

धन्यवाद भाई आपका Pseudo Nihilist (वार्ता) 04:23, 21 जनवरी 2021 (UTC)

आपके लिये गुलाब जामुन[संपादित करें]

Gulab jamun (Lav).JPG विकिपीडिया को बीस साल पुरे हो गए, मुंह मीठा करें! सदस्य: Pseudo Nihilist

धन्यवाद[संपादित करें]

[2] इके लइया धान्यवाद क्या आप धौलपुर के युद्ध का है व्याकरण थिक करसकते है 'का ' की जगह गलति से 'के' लिख दीया है। Pseudo Nihilist (वार्ता) 08:14, 22 जनवरी 2021 (UTC)