वार्ता:उर्मिला सिंह

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

चंडीगढ़ राज्य में कोई जिला नहीं है।[संपादित करें]

@Mala chaubey:-कृपया चैक करें- उर्मिला सिंह का जन्‍म चंडीगढ़ राज्‍य के रायपुर जिले के फिंगेश्वर गांव में?--मनोज खुराना वार्ता 09:22, 9 मई 2014 (UTC)

  • @Manojkhurana:- यह जानकारी वेबदुनिया हिन्दी से ली गई है। वेबदुनिया एक प्रतिष्ठित वेब पोर्टल है। मैं यद्यपि आश्वस्त नहीं हूँ, किन्तु संभव है यह जिला आज़ादी से पूर्व रहा हो। कृपया इस लिंक को देखें:

वेब दुनिया हिन्दी पर उर्मिला सिंह की प्रोफाइल

आपकी जानकारी वेबदुनिया हिन्दी से ली गई है। वेबदुनिया एक प्रतिष्ठित वेब पोर्टल है। मेरी जानकारी वास्तविक दुनिया से ली गई है, मेरे विचार से मैं भी थोड़ा बहुत तो प्रतिष्ठित हूँ ही। चलिए मज़ाक की बात एक तरफ-- माला जी, मैं चंडीगढ़ का ही निवासी हूँ, यह एक छोटा सा नगर मात्र ही है ज़िला आदि का कोई प्रश्न ही नहीं है, आज़ादी से पहले इस शहर का अस्तित्व ही नहीं था। सन् 1950 के आसपास इसे बनाया गया था। मेरे विचार से इस लेख में जहाँ जहाँ भी "चंडीगढ़ राज्‍य" का ज़िक्र हुआ है, वहाँ "छत्तीसगढ़" राज्य होना चाहिए। लेकिन मैं भी आश्वस्त नहीं हूँ, अतः कृपया किसी और सोर्स से भी चैक कर लें। --मनोज खुराना वार्ता 05:47, 10 मई 2014 (UTC)
  • @Manojkhurana:जी, उर्मिला सिंह के बारे में मेरे द्वारा कई स्त्रोत से जानकारी ली गई है और उन जानकारियों के आधार पर मैं इस निष्कर्ष पर पहुंची हूँ, कि वेबदुनिया में जन्म स्थान से संबंधित जानकारी गलत है। इसलिए मैं आपके सुझाव के आधार पर और इस संदर्भ सूत्र को आधार मानते हुये चंडीगढ़ को छत्तीसगढ़ कर दे रही हूँ। आपके महत्वपूर्ण सुझाव हेतु आपका बहुत-बहुत आभार।--माला चौबेवार्ता 09:50, 24 मई 2014 (UTC)