रब से सोणा इश्‍क

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
रब से सोणा इश्क
रब से सोना इश्क.png
अन्य नाम रब से सोणा इश्क़
शैली नाटक
प्रारूप नाटक
सर्जक जय प्रोडक्षिन
लेखक दिलीप झा, अर्चिता बिवास झा, दिव्या निधि शर्मा और अपराजिता शर्मा
निर्देशक क्. मोहित शर्मा झा
निर्माण का देश भारत
भाषा(एं) हिन्दी
सत्र संख्या ९ जुलाई २७, २०१२ से
निर्माता जय मेहता और किन्नरी मेहता
स्थल पंजाब और लंडन
छायांकन आशीष शर्मा
प्रसारण
मूल चैनल ज़ी टीवी
छवि प्रारूप 576i (SDTV)
1080i (HDTV)
जुलाई १६, २०१२ – अब
बाह्य सूत्र
आधिकारिक जालस्थल

रब से सोणा इश्क एक भारतीय हिन्दी धारावाहिक है, जिसका प्रसारण ज़ी टीवी पर १६ जुलाई २०१२ से शुरू हुआ। जय प्रोडक्शन[1] जय मेहता द्वारा निर्मित किया जा रहा है शो लोकप्रिय और लंबे समय से चल रहे धारावाहिक यहाँ मैं घर घर खेली की जगह।

कहानी[संपादित करें]

यह साहिबा, रणवीर और दलजीत और प्यार की ओर अपनी यात्रा की कहानी है।

साहिबा एक युवा पंजाबी लड़की जो उसे बचपन स्वीटहार्ट रणवीर, एक चमकीला चरित्र जिसका सपना जीवन में लंदन में बसने के साथ प्यार में पागल है। हमारे ३ नायक दलजीत, साहिबा के साथ प्यार में चुपके से है। वह एक और एक ही शहर है जो लंदन में अपनी उच्च शिक्षा का पीछा करने के लिए वापस आते हैं और अपने पैतृक शहर का विकास चाहता है से एक मेहनती लड़का अनाड़ी है।

सुंदर साहिबा शादी करने के बारे में रणवीर है, लेकिन भाग्य रणवीर की एक अजीब पटकथा में उसकी शादी के दिन पर गायब हो जाता है के रूप में वह लंदन में एक अचानक नौकरी की पेशकश हो जाता है। साहिबा लगता है कि रणवीर छोड़ने के लिए और बाद में चलाता दूर उसके जीवन के प्यार की तलाश में घर से लंदन के लिए उचित कारण था। इस शो साहिबा की यात्रा है जो उसे सजा पर टिकी है कि उनके प्यार असली है और हमेशा के लिए पिछले जाएगा निशान...साहिबा पंजाब के गलियों से देहाती में प्रेम खिलता है, राष्ट्रीय सीमाओं के बंधन में नहीं बंधा है और सपनों का शहर तक पहुँच जाता है -- उसके प्रेमी की खोज में लंदन!

कलाकार[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]