प्यार में ट्विस्ट (टीवी श्रृंखला)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
प्यार में ट्विस्ट
अभिनीतरोशनी चोपड़ा
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिंदी
एपिसोड कि संख्या34
उत्पादन
निर्माताअसित कुमार मोदी
प्रसारण अवधि45 मिनट
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कस्टार प्लस
प्रकाशित29 जनवरी 2011 (2011-01-29) –
5 जून 2011 (2011-06-05)

प्यार में ट्विस्ट स्टार प्लस पर एक भारतीय कॉमेडी-ड्रामा सीरीज़ है, जो नीला टेली फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित है। श्रृंखला का प्रीमियर 29 जनवरी 2011 को हुआ। यह एक कॉमेडी है जो एक जिद्दी, विनम्र और सरल लड़के अमोल और एक प्यारी, चुलबुली और पूरी तरह से फिल्मी लड़की रेखा की कहानी बताती है। प्यार में ट्विस्ट एक प्यारे "एक दूसरे के लिए बने" जोड़े के बारे में है - जो एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन दूसरों के कारण एक-दूसरे से लड़ते हैं।[1][2]

कथानक[संपादित करें]

यह शो अमोल नाम के एक गीक और रेखा नाम की एक हॉट लड़की के इर्द-गिर्द घूमता है। अमोल एक बेवकूफ लड़का है जो कॉलेज खत्म होने के बाद पहली बार रेखा से एक कैंप में मिलता है और वह रेखा को कुछ गुंडों से बचाने की कोशिश करता है। कैम्प फायर के दिन से रेखा अमोल को पसंद करने लगती है। जब रेखा की माँ चाहती थी कि रेखा उस लड़के रोहित से शादी कर ले जिसने रेखा को कैम्प फायर के दिन गुंडों के पास छोड़ दिया था, तो उसने मना कर दिया।

रेखा की मां उनसे कहती हैं कि तीन तस्वीरों में से एक को चुनें वरना उन्हें रोहित से शादी करनी होगी। चूँकि वह उनमें से किसी से भी शादी नहीं करना चाहती, इसलिए उसने अमोल को प्रस्ताव दिया जो उससे बहुत प्यार करता है। वे बिना किसी को पता चले शादी कर लेते हैं।

कलाकार[संपादित करें]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. Adgully Bureau (2011-01-28). "Star Plus to launch three new shows - Wife Bina Life, Love U Zindagi and Pyaar Mein Twist". Adgully.com. अभिगमन तिथि 2023-04-13.
  2. "Four TV shows to go off air - Times of India". The Times of India.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]