बन्नी चाऊ होम डेलीवरी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
बन्नी चाऊ होम डेलीवरी
शैलीनाटक
रोमांस
मनोवैज्ञानिक
रहस्य
निर्मातास्नेहाशीष चक्रवर्ती
लेखकरघुवीर शेखावाटी
पटकथा byमल्लिका दत्त
रितु गोयल
राहेल नवारे
कथाकारमल्लिका दत्त
शाश्वती डी मिश्रा
निर्देशकजालध के शर्मा
रचनात्मक निर्देशकइमरान मीर
नवीन मिर्जा
अभिनीतउलका गुप्ता
प्रविष्ट मिश्रा
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिन्दी
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या202
उत्पादन
निर्मातासुमीत हुकमचंद मित्तल
शशि मित्तल
जितेंद्र सिंगला
छायांकनअजय लालता गुप्ता
विपुल वीरेंद्र सिंह
संपादकजय बी घड़ियाली
सौरभ राज खन्ना
कैमरा सेटअपबहु कैमरा
प्रसारण अवधि20–22 मिनट
निर्माता कंपनीशशि सुमीत प्रोडक्शंस
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कस्टार प्लस
प्रकाशित30 मई 2022 (2022-05-30) –
3 जनवरी 2023

बन्नी चाउ होम डिलीवरी एक भारतीय हिंदी -भाषा की टेलीविजन ड्रामा सीरीज़ है, जिसका प्रीमियर 30 मई 2022 को स्टारप्लस पर हुआ था। यह Disney+ Hotstar पर डिजिटल रूप से स्ट्रीम होता है। शशि सुमीत प्रोडक्शंस के तहत शशि मित्तल और सुमीत मित्तल द्वारा निर्मित इसमें उल्का गुप्ता [1] और प्रवीश मिश्रा हैं। [2] यह स्टार जलशा की बंगाली सीरीज खुकुमोनी होम डिलीवरी का रीमेक है। [3]

आधार[संपादित करें]

डिलीवरी-गर्ल बन्नी एक उत्साही युवती है जो अपने खानपान और घर-घर भोजन वितरण व्यवसाय से जीवन यापन करती है। वह जल्द ही एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति युवान के साथ रास्ते को पार करती है, जिसे वह अंततः एक दोस्त के रूप में मानते हुए एक समझौते के रूप में शादी करती है। यह शादी कैसे उसके जीवन को बदल देती है यह कहानी की जड़ है।

कलाकार[संपादित करें]

मुख्य[संपादित करें]

  • बन्नी चाउ राठौड़ के रूप में उल्का गुप्ता : सुरेश की भतीजी; विष्णु के चचेरे भाई; युवान की पत्नी; एक अनाथ। एक होम डिलीवरी एजेंट जो उसके पड़ोस में और उसके आस-पास घर का बना खाना पहुंचाता है। वह सोने के दिल वाली एक उग्र, स्वतंत्र और निडर लड़की है। (2022-वर्तमान)
  • युवान सिंह राठौड़ के रूप में प्रवीश मिश्रा : हेमंत और वंदना का बेटा; बन्नी का पति; देवराज के पोते; मानिनी का सौतेला बेटा; पलक और मायरा के बड़े सौतेले भाई; विराज के चचेरे भाई; वीर और वृंदा का भतीजा; सुलेखा के पोते। विशेष जरूरतों वाला एक युवा लड़का। बहुत कम उम्र में अपनी मां को खोने के बाद, वह बस कुछ प्यार चाहता है। (2022-वर्तमान)

अन्य[संपादित करें]

  • देवराजसिंह राठौड़ उर्फ दडुसा के रूप में राजेंद्र चावला : सुलेखा का भाई; हेमंत और वीर के पिता; अल्पना और आंचल के चाचा; युवान, पलक, मायरा और विराज के दादा। (2022-वर्तमान)
  • मानिनी राठौड़ के रूप में पार्वती सहगल: एक उद्यमी ; प्रतीक की बहन; हेमंत की दूसरी पत्नी; पलक और मायरा की मां; विराज की चाची; युवान की सौतेली माँ जो उसे प्रताड़ित करती है और अपने माता-पिता की मृत्यु के लिए देवराज से बदला लेना चाहती है। (2022-वर्तमान)
  • हेमंत सिंह राठौड़ के रूप में विशाल पुरी: देवराज का बड़ा बेटा; वीर का बड़ा भाई; वीणा की विधुर; मानिनी का पति; युवान, पलक और मायरा के पिता; सुलेखा का भतीजा; अल्पना और आंचल की चचेरी बहन। (2022-वर्तमान)
  • हर्ष वशिष्ठ वीर सिंह राठौड़ के रूप में: देवराज का छोटा बेटा; हेमंत का छोटा भाई; वृंदा का पति; विराज के पिता; सुलेखा का भतीजा; अल्पना और आंचल की चचेरी बहन। (2022-वर्तमान)
  • वृंदा राठौड़ के रूप में प्रीति अरोड़ा शर्मा: वीर की पत्नी; विराज की माँ; युवान, पलक और मायरा की मौसी। (2022-वर्तमान)
  • विराज सिंह राठौड़ के रूप में आयुष आनंद : वीर और वृंदा का बेटा; चार्मी के पति; देवराज के पोते; युवान, पलक और मायरा के चचेरे भाई; हेमंत, वीणा और मानिनी का भतीजा; सुलेखा के पोते। (2022-वर्तमान)
  • निकहत खान हेगड़े सुलेखा के रूप में: अल्पना और आँचल की माँ; देवराज की बहन; हेमंत और वीर की मौसी; युवान, विराज, पलक और मायरा की दादी (2022-मौजूदा)
  • पलक राठौड़ के रूप में अनुष्का मर्चेंड: मानिनी और हेमंत की बेटी; युवान की छोटी सौतेली बहन; मायरा की बहन; देवराज की पोती; विराज के चचेरे भाई; वीर, वृंदा और प्रतीक की भतीजी(2022-वर्तमान)
  • मायरा राठौड़ के रूप में पलक अग्रवाल: मानिनी और हेमंत की बेटी, युवान की छोटी सौतेली बहन; पलक की बहन; देवराज की पोती; विराज के चचेरे भाई, वीर, वृंदा और प्रतीक की भतीजी(2022-वर्तमान)
  • चार्मी राठौड़ के रूप में पायल गुप्ता: विराज की पत्नी; वीर और वृंदा की बहू। (2022-वर्तमान)
  • मानोसी सेनगुप्ता आंचल के रूप में: अल्पना की छोटी बहन; सुलेखा की छोटी बेटी; देवराज की भतीजी; हेमंत और वीर के चचेरे भाई (2022-वर्तमान)
  • अल्पना के रूप में पूजा सिंह : आंचल की बड़ी बहन; सुलेखा की बड़ी बेटी; देवराज की भतीजी; हेमंत और वीर के चचेरे भाई (2022-वर्तमान)
  • अल्पेश दीक्षित सुरेश के रूप में: बन्नी के मामा; विष्णु के पिता; एक शराबी और एक जुआरी। (2022-वर्तमान)
  • बन्नी की मौसी के रूप में नीलम गुप्ता: सुरेश की पत्नी; विष्णु की माँ; एक स्वार्थी महिला जो बन्नी को उसके पैसे के लिए प्यार करने का नाटक करती है। (2022-वर्तमान)
  • विष्णु के रूप में अंश पांडेय: सुरेश का पुत्र; बन्नी के छोटे चचेरे भाई। (2022-वर्तमान)
  • वैष्णवी महंत वंदना राठौड़ के रूप में: हेमंत की पहली पत्नी; युवान की माँ; देवराज की बहू। (मृत) (2022)

पहला प्रोमो फरवरी 2022 में जारी किया गया था, जिसमें बन्नी के रूप में उल्का गुप्ता ने अभिनय किया था।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "Ulka Gupta roped in for new show Banni Chow Home Delivery". Times Of India.
  2. "Exclusive! Young sensation Anushka Merchande is excited about her negative role in upcoming show Banni Chow Home Delivery". The Times Of India. 2022-05-18.
  3. "Rahul Mazumdar and Dipanwita Rakshit starrer Khukumoni Home Delivery gets a Hindi remake". The Times Of India. 2022-02-27.