सजन रे फिर झूठ मत बोलो

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
सजन रे फिर झूठ मत बोलो
सजन रे फिर झूठ मत बोलो पोस्टर.jpg
शैली हास्य
सितारे नीचे देखें
निर्माण का देश भारत
भाषा(एं) हिन्दी
सत्र संख्या 2
प्रकरणों की संख्या 25 मई 2017 को 3
निर्माण
स्थल मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
कैमरा सेटअप बहु-कैमरा
प्रसारण अवधि लगभग 22 मिनट
प्रसारण
मूल चैनल सब टीवी
मूल प्रसारण मई 23, 2017 (2017-05-23) – वर्तमान

सजन रे फिर झूठ मत बोलो भारतीय हिन्दी धारावाहिक है, जिसका प्रसारण सब टीवी पर 23 मई 2017 से सोमवार से शुक्रवार, रात 9 बजे हो रहा है। यह सजन रे झूठ मत बोलो की दूसरी कड़ी है। इसमें मुख्य किरदार में हुसैन कुवाजरवाला और पार्वती वझे हैं।

कहानी[संपादित करें]

जयवीर चोपड़ा (हुसैन कुवाजरवाला) एक बहुत अमीर बाप का बेटा रहता है, जो अपने पिता, परमवीर चोपड़ा (टिकु तलसानिया) की ही तरह अपने जीवनसाथी की परख भी गरीब लड़के के रूप में करता है। उसे जया लोखण्डे (पार्वती वझे) पसंद आ जाती और अपने दोस्त के साथ नाटक कर वो उससे उसकी मन की बात जानने में सफल हो जाता है कि वो भी उससे प्यार करती है।

जया बोलती है कि शादी के लिए उसे उसके पिता से बात करनी होगी। जय उसे अपने घर अपने परिवार वालों से और अपनी अमीर होने की सच्चाई बताने ले जाने की कोशिश करता है, लेकिन बाद में उसे पहले जया के घर जाना पड़ता है। पर जब वो उसके पिता के घर जाता है तो उसे पता चलता है कि उसके पिता ललितराव लोखण्डे (शरद पोंकशे) अमीर लोगों से नफरत करते हैं और खाने में दो रोटी से ज्यादा भी लेना उन्हें पसंद नहीं है। जब जय को इस बारे में पता लगता है तो वो डर जाता है कि यदि उसके अमीर होने का राज उसके पिता को पता चल गया तो उसका क्या होगा।

कलाकार[संपादित करें]

मुख्य
जय अपने पिता की तरह एक गरीब लड़के के रूप में कॉलेज में पढ़ाई करता है और वहीं जया से मिलता है, प्यार के इज़हार के बाद ही वो उसे सच्चाई बताना चाहता था कि वो अमीर है, पर उसे पता चलता है कि जया के पिता को अमीर लोगों से नफरत है और उसे खोने के डर से वो झूठ ही बोलने लगता है।
जया अपने पिता से बहुत प्यार करती है और बिना उनके मर्जी के कोई काम नहीं करती है। उसे जय से प्यार हो जाता है और जल्द ही उसके साथ शादी भी हो जाती है।
ये एक बहुत अमीर व्यापारी है, जो अपनी पत्नी से पहले एक गरीब लड़के के रुप में मिलता है और बाद में बताता है कि वो अमीर है। इस कारण वो अपने बेटे से भी ऐसा ही करवाता है।
ललितराव को लगता है कि अमीर लोग गरीब लोगों का हक छिन रहे हैं, इस कारण इसे अमीर लोगों से सख्त नफरत है।
  • राखी विजन — मोनिका मालपानी
ये जय के पिता के पीछे पड़े रहती है और उसे उसकी नकली पत्नी बनने का मौका मिलता है तो वो झट से बिना किसी के कहे ही उसकी पत्नी बनने का नाटक करने लगती है।
  • मोनिका मूर्ति — प्रिया वालिया
  • गौरव दुबे — दीपक तिजोरी, जय का दोस्त
दीपक हमेशा जय की झूठ को बरकरार रखने में मदद करते रहता है और कई बार सच्चाई को सामने आने से रोक चुका है।
अन्य
  • प्रिया रैना — कंगना कालिया / केके
  • श्रुति रावत — जिमनाक झिंकरी / जिंगालाला, सुधाकर की पत्नी
  • दीपक सैनी — दीपक का प्यार
  • लवलीन रायज़ादा — मारिया, चोपड़ा की रसोइया
  • सोनल भट्ट — सुषमा ललितराव लोखण्डे

निर्माण[संपादित करें]

इसके मुख्य किरदार के लिए हुसैन कुवाजरवाला को लिया गया। जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि "हाँ, मैं इस शो में एक मुख्य किरदार निभा रहा हूँ। मैं बहुत लंबे समय से टीवी से दूर रहा और यह पहली बार है जब मैं सोनी सब के साथ काम कर रहा हूँ। मैं इससे पहले भी ओप्टिमाइस्टिक प्रॉडक्शन के साथ काम कर चुका हूँ।"[2]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "'Sajan Re Phir...' not my comeback to television: Hussain" ['सजन रे फिर...' मेरी टीवी पर वापसी नहीं है: हुसैन] (अंग्रेज़ी में). टाइम्स ऑफ इंडिया. 12 मई 2017. अभिगमन तिथि 22 मई 2017. Italic or bold markup not allowed in: |publisher= (मदद)
  2. "Hussain Kuwajerwala back on TV with 'Sajan Re Phir Jhoot Mat Bolo'" [सजन रे झूठ मत बोलो के साथ हुसैन की वापसी] (अंग्रेज़ी में). टाइम्स ऑफ इंडिया. 3 मई 2017. अभिगमन तिथि 25 मई 2017. Italic or bold markup not allowed in: |publisher= (मदद)

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]