ट्राँसफॉर्मर्स: किस प्लेयर्स

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

"ट्रांसफॉर्मर्स किस प्लेयर्स♥" (जापानी: トランスフォーマー キスぷれ) एक ट्रांसफॉर्मर्स श्रृंखला है जो 2006 में शुरू हुई थी।

खिलौना श्रृंखला के अलावा, कहानी को मंगा, रेडियो नाटक और नाटक सीडी जैसे मीडिया के मिश्रण के माध्यम से विकसित किया गया था, लेकिन यह विकास श्रृंखला के लाइव-एक्शन मूवी संस्करण की शुरुआत के साथ समाप्त हो गया।

कहानी[संपादित करें]

2005 में यूनिक्रॉन युद्ध के दौरान पृथ्वी पर हुई एक निश्चित घटना के कारण, मानवता ने सभी ट्रांसफार्मरों को दुश्मन के रूप में देखा, और एक ट्रांसफार्मर विरोधी संगठन के रूप में गठित पृथ्वी रक्षा बल, ई.डी.सी. ने पृथ्वी से सभी ट्रांसफार्मरों का सफाया कर दिया। इसके साथ ही पृथ्वी के इंसानों और साइबरट्रॉन के बीच 20 साल का हनीमून खत्म हो गया है।

और 2006 में. रहस्यमय ट्रांसफार्मर "लीजन" अचानक पृथ्वी पर प्रकट होते हैं। E.D.C ने "ऑटोट्रूपर" नामक एक कृत्रिम ट्रांसफार्मर और "किस प्लेयर" नामक एक विशेष क्षमता वाली लड़की को पेश करके इसका मुकाबला किया, जिसे चूमकर शक्ति दी जा सकती है, और मनुष्यों और ट्रांसफार्मर के बीच लड़ाई शुरू हुई।

युद्ध के मैदान में अचानक एक लाल ट्रांसफार्मर प्रकट हुआ। यह ऑप्टिमस ऑप्टिमस, ऑटोबोट सर्वोच्च कमांडर था जिसे मृत मान लिया गया था।

अवलोकन[संपादित करें]

कहानी के संदर्भ में, यह "ट्रांसफॉर्मर्स: द मूवी" या "विनलटेक" का सीक्वल है। निष्कर्ष के बाद, एक चित्रण है जो "2010" के विकास की ओर ले जाएगा (विनाल्टेक बाद के विकास से मूल इतिहास से अलग एक और समानांतर दुनिया में प्रवेश करता है)।

इसके अलावा, उत्पाद पैकेज पर विवरण के अनुसार, यह पता चला है कि "किस प्ले" का पिछली ट्रांसफॉर्मर श्रृंखला के अधिकांश से कुछ संबंध है। रेडियो नाटक संस्करण (भाग 2) के एपिसोड 38 का विकास एक कहानी है जिसमें "किस प्ले" के मुख्य पात्र समय के माध्यम से पुरानी श्रृंखला के प्रत्येक युग की यात्रा करते हैं, जिसमें उनके अपने अनूठे विकास भी शामिल हैं।

उत्पाद विकास[संपादित करें]

"बिनलटेक एस्टरिस्क" की तरह, यह ट्रांसफॉर्मर और महिला आकृतियों का एक सेट उत्पाद है। युकी ओशिमा आकृति डिजाइन और प्रोटोटाइप के प्रभारी हैं। तकारा टॉमी की देखरेख में, युकी ओशिमा श्रृंखला के निर्माण के लगभग सभी पहलुओं में शामिल होंगे, जिसमें सेटिंग्स, कहानी के विचार, उत्पाद पैकेज चित्रण और हास्य लेखन शामिल हैं। "ट्रांसफॉर्मर्स" और "मो" को संयोजित करने का विचार तकारा टॉमी के लिए पहला था, और युकी ओशिमा ने खुद कहा कि जब उन्हें अनुरोध प्राप्त हुआ तो वह पहले भ्रमित थीं।

इस श्रृंखला में, ट्रांसफॉर्मर्स एक महिला साथी के साथ जुड़ सकते हैं जिसे किस प्लेयर कहा जाता है और उन्हें चूमकर नई क्षमताएं हासिल कर सकते हैं। हालाँकि खिलौने के लिए डाई-कास्टिंग का उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन विदेशी संस्करण की तुलना में इसमें काफी अधिक रंगीन हिस्से होते हैं। प्रत्येक उत्पाद एक ड्रामा सीडी के साथ आता है।

खिलौनों की बिक्री से पहले, टीएफ के इतिहास में पहला रेडियो नाटक रेडियो कार्यक्रम "रिलियन मोइचाओ" (प्रसारण अवधि: 3 अक्टूबर, 2005 से 25 सितंबर, 2006) पर प्रसारित किया गया था, जिसमें मो डॉल रिरियन मुख्य व्यक्तित्व थे। 3 अप्रैल 2006 को शुरू हुआ। इसके अलावा, कार्यक्रम के अंत के बाद, ट्रांसफॉर्मर्स पर केंद्रित पहला रेडियो कार्यक्रम, "ट्रांसफॉर्मर्स किस प्ले टीएफ इंफॉर्मेशन स्टेशन", 3 अक्टूबर 2006 को शुरू हुआ, और रेडियो नाटक ने पिछले कार्यक्रम से एपिसोड की संख्या जारी रखी, और इसके भीतर वही कार्यक्रम। इसे एपिसोड 28 से प्रसारित किया गया था। इसके अलावा, युकी ओशिमा द्वारा कॉमिक संस्करण की एक अल्पकालिक गहन श्रृंखला (कुल 3 एपिसोड) मासिक कॉमिक डेन्गेकी दियोह पत्रिका में प्रकाशित हुई थी, और एक संबंधित परियोजना जिसका शीर्षक था "ट्रांसफॉर्मर्स इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट ब्यूरो टेलेट्रान 15 गो! गो! (इचिगो गो) ! जाओ! !)” को क्रमबद्ध किया गया था। इन खिलौनों के साथ शामिल सीडी में शामिल नाटक, रेडियो नाटक और कॉमिक्स सभी अलग-अलग समयसीमा के साथ एक ही कहानी विकसित करते हैं, प्रत्येक दूसरे की सामग्री का पूरक है।

25 अगस्त, 2006 को अकिहबारा में "लिरियन मोइचाओ" की एक सार्वजनिक रिकॉर्डिंग आयोजित की गई थी और कार्यक्रम स्थल पर एक रेडियो नाटक रिकॉर्ड किया गया था।

18 मार्च 2007 को, टोक्यो टॉय फेस्टिवल में "ट्रांसफॉर्मर्स किस प्ले टीएफ इंफॉर्मेशन ब्यूरो" की एक सार्वजनिक रिकॉर्डिंग आयोजित की गई थी, और इस दिन के लिए बनाया गया "किस प्ले कामिशीबाई" और आवाज अभिनेताओं द्वारा लाइव गायन प्रस्तुत किया गया था। ता.

किस प्ले की कहानी 26 मार्च 2007 को प्रसारित रेडियो कार्यक्रम "ट्रांसफॉर्मर्स किस प्ले टीएफ इंफॉर्मेशन ब्यूरो" पर नाटक के 51वें और अंतिम एपिसोड के साथ समाप्त हो गई। रेडियो नाटक को नीचे वर्णित खिलौने के साथ शामिल बोनस सीडी में शामिल किया गया था, लेकिन एपिसोड 38 से 51 सीडी में शामिल नहीं हैं।

2007 की गर्मियों में, "किस्प्ले 15GO!GO!" की एक विशेष पुस्तिका को कॉमिकेट और वंडर फेस्टिवल जैसे विभिन्न शौक कार्यक्रमों में मीडिया वर्क्स द्वारा सीमित समय के लिए बेचा गया था। इस पुस्तक में ऊपर उल्लिखित डेन्जेकी पत्रिकाओं के कॉमिक संस्करणों के पुनर्मुद्रण, पृष्ठभूमि सेटिंग्स और प्रारंभिक चित्र शामिल हैं जिनका मुख्य कहानी में उल्लेख नहीं किया गया था, और कालानुक्रमिक क्रम में एपिसोड स्पष्टीकरण शामिल हैं।

कहानी विकास (भाग 1)[संपादित करें]

"किस प्ले" श्रृंखला एक रेडियो नाटक और सीडी नाटक "किस प्ले फाइनल एडिशन" के विकास के साथ पूरी हुई, जो दिसंबर 2006 में रिलीज़ "ऑटो ट्रूपर एक्स अटारी" के साथ आई थी, और तब से नए उत्पादों के साथ एक नए विकास में प्रवेश कर गई है। . मार्च 2007 में जारी "स्पार्कबॉट 3-पीस" पैकेज के पैकेज विवरण के अनुसार, सुविधा के लिए भागों को "भाग 1 और भाग 2" कहा जाता है, इसलिए हम यहां उसी का पालन करेंगे।

ट्रांसफार्मर एक विदेशी ग्रह से प्राप्त धातु के जीवन रूप हैं जो 1985 के आसपास पृथ्वी पर काम करना शुरू कर दिया था। उनके लंबे युद्ध का मानवता पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा।

2005 में, यूनिक्रॉन युद्ध के दौरान टोक्यो को नष्ट करने वाली एक घटना ने मानवता को टीएफ को एक दुश्मन के रूप में देखने पर मजबूर कर दिया और सह-अस्तित्व का मार्ग समाप्त हो गया।

2006 में, ई.डी.सी. ने टीएफ के खिलाफ तुरुप के पत्ते के रूप में कृत्रिम टीएफ "ऑटोट्रूपर" का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया, उन लड़कियों को इकट्ठा किया जिन्होंने अज्ञात उत्परिवर्तन के कारण विशेष योग्यता प्राप्त की थी, और उन्हें "किस प्लेयर्स" के रूप में प्रशिक्षित किया। इसके अलावा, उन्होंने जमीन पर "एंटी-इलेक्ट्रॉन फील्ड" नामक पदार्थ तैनात करके टीएफ पर चौतरफा हमला किया, जो टीएफ की जीवन गतिविधियों को नुकसान पहुंचाता है, और जमीन पर सभी टीएफ को खत्म करने में सफल रहे।

ऐसा लग रहा था कि जमीन पर शांति लौट आई है, लेकिन अचानक अज्ञात टीएफ "लीजन" का झुंड सामने आ गया। इसका प्रतिकार करने के लिए, ई.डी.सी. टोक्यो ने आगे चुंबन खिलाड़ियों को इकट्ठा किया और "ऑटो ट्रूपर स्क्वाड" का गठन किया।

फिर हितोतोरी अटारी है, एक लड़की जिसके माता-पिता को सेना ने छीन लिया था, ली जियाओक्सिआओ, एक लड़की जिसका एकमात्र सबसे अच्छा दोस्त ऑप्टिमस प्राइम ने छीन लिया था, और टीएफ, एक पिता तुल्य। मेलिसा ने ऑप्टिमस प्राइम को उससे चुरा लिया है। तीन लड़कियों की नियति आपस में जुड़ी हुई है। ऐसा कहा जाता है कि 2005 में यूनिक्रॉन युद्ध के दौरान टोक्यो का विनाश वह "निश्चित घटना" थी जिसने सीधे तौर पर मनुष्यों और ट्रांसफॉर्मर्स के बीच संघर्ष को जन्म दिया था, लेकिन वास्तव में, यह गैल्वेट्रॉन था जिसे रोडिमस ने छोड़ दिया था। गैल्वाट्रॉन पृथ्वी पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, और टोक्यो को विनाशकारी क्षति होती है।

दुर्घटनाग्रस्त गैल्वाट्रॉन के टुकड़े पूरी पृथ्वी पर फैल गए और बार-बार बढ़ते गए, अकार्बनिक पदार्थ पर परजीवी बन गए और "लीजन" में रूपांतरित हो गए, और "कार्बनिक पदार्थ/मनुष्यों" पर परजीवी "किस प्लेयर" बन गए। नाटक में, ऑप्टिमस और रोडिमस को फैलने और पुनर्जीवित करने की क्षमता वाली कोशिकाओं को लेकर "पैरासाइटिक बॉडीज" के रूप में पुनर्जीवित किया जाता है, लेकिन वे धीरे-धीरे उस शक्ति से घिर जाते हैं और विनाशकारी आग्रह से ग्रस्त हो जाते हैं।

इस काम में, जो "द मूवी" और "2010" के बीच गायब लिंक है, बाद में यह पता चला कि यूनिक्रॉन की इच्छा फिल्म में होने वाली लगभग सभी घटनाओं और घटनाओं में शामिल है। इसका अस्तित्व "भाग 1" में छिपा था, लेकिन "भाग 2" में सभी रहस्य सुलझ गये और जो घटनाएँ अलग-अलग घटित हो रही थीं, उनका निष्कर्ष निकल आया।

कहानी विकास (भाग 2)[संपादित करें]

2007. मेलिसा जिओ सहित तीन सदस्यों ने कैसेटरन और अन्य के साथ एक इकाई बनाई और मानवता और टीएफ के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया।

अमेरिका में ब्रेव मैक्सिमस का दौरा करते समय, तीन गोले अचानक उनके सामने आ गए। गोला स्वयं को "स्पार्कबॉट" कहता है और कहता है कि यह "प्राइमस' का संदेशवाहक" है।

प्रकाश से घिरे हुए, तीनों युद्धपोत ब्रेव मैक्सिमस के साथ विभिन्न दुनियाओं, अतीत और भविष्य में एक साथ यात्रा करते हैं। "स्पार्कबॉट्स" नामक प्रकाश के तीन गोले अचानक प्रकट हुए, उन्होंने खुद को "प्राइमस के प्रेरित" कहा और उन्हें "ऑलस्पार्क के टुकड़े" को पुनः प्राप्त करने का आदेश दिया, लेकिन वास्तव में, वे यूनिक्रॉन थे जो "द मूवी" में विस्फोट और बिखर गए। यह एक भाला था, और बरामद "टुकड़ा" यूनिक्रॉन की अपनी "एंगोलमोइस एनर्जी" था।

यूनिक्रॉन, जो जागृत प्राइमस द्वारा पृथ्वी के अतीत से घिरा हुआ था, केवल अधूरी ऊर्जा के साथ खुद को पुनर्जीवित करने की कोशिश करता है और खुद को प्रकट करता है, लेकिन प्राइमस उसे पृथ्वी पर अपनी एंजोलमोइस ऊर्जा के साथ सील कर देता है। "कार रोबोट" में, पृथ्वी पर सोई हुई "गैया ऊर्जा" प्राइमस द्वारा सील की गई यूनिक्रॉन की ऊर्जा थी। यह बाद में "बीस्ट वॉर्स II" में भविष्य की पृथ्वी "प्लैनेट गैया" पर सील की गई "एंगोलमोइस एनर्जी" से जुड़ता है।

साथ ही, गैल्वाट्रॉन का पृथ्वी से टकराना, जो "किसप्ले पार्ट 1" का मूल था, स्वयं यूनिक्रॉन को पुनर्जीवित करने की एक साजिश थी। गैल्वाट्रॉन के जो टुकड़े वायुमंडल में बिखरे हुए थे उनमें "यूनिक्रॉन कोशिकाएं" थीं जो बार-बार बढ़ती और पुनर्जीवित होती थीं। इस कार्य का दूसरा भाग रेडियो नाटक के रूप में प्रसारित होता रहा, लेकिन पहले भाग के विपरीत, इसे सीडी पर रिकॉर्ड या बेचा नहीं गया।

मूल पात्र[संपादित करें]

  • ऑप्टिमस प्राइम (टेत्सुशो गेंडा) संग डॉज रैम x मेलिसा (लिरियन): साइबरट्रॉन
10 अगस्त 2006 को जारी, 6,500 येन कर छोड़कर, बोनस सीडी शामिल
"द मूवी" में मरने के बाद, उनके शरीर को ई.डी.सी. द्वारा एकत्र किया गया और जापान ले जाया गया, लेकिन रास्ते में, उन पर प्रतिरोध द्वारा हमला किया गया जिन्होंने उनके शरीर को लेने की कोशिश की, और उस समय उन्होंने ऑप्टिमस प्राइम के साथ सहानुभूतिपूर्ण प्रतिक्रिया दिखाई। कृत्रिम टीएफ "ऑटोलूपर" ऑप्टिमस प्राइम के साथ फ़्यूज़ हो जाता है, ऑटोलूपर को अपने शरीर में ले जाता है, और फिर प्रतिरोध लड़की मेलिसा के साथ परजीवी संलयन करता है, जिसके परिणामस्वरूप अस्थायी पुनर्जीवन होता है।
यह खिलौना बिनलटेक की विदेशी श्रृंखला "अल्टरनेटर" के ऑप्टिमस प्राइम का एक पुन: चित्रित संस्करण है, जो अभी तक जापान में जारी नहीं किया गया था। शामिल सर्फ़बोर्ड एक ब्लेड के आकार के हथियार "सर्फ ब्लेड" में बदल जाता है। इस फॉर्म के दौरान हासिल की गई तलवार-आधारित लड़ाई शैली अभी भी ऑप्टिमस प्राइम की मेमोरी में डेटा के रूप में संग्रहीत है, और बाद में जी 2 बैटल कॉन्वॉय बनने पर उपयोग किए जाने वाले उपकरणों में दिखाई देती है।
इसके अलावा, कॉमिक संस्करण में, पुनर्जीवित होने से पहले की उपस्थिति को पुराने खिलौना संस्करण में तैयार किया गया है, और ई.डी.सी. द्वारा निर्मित डिकॉय प्रतिकृति को मास्टरपीस संस्करण के डिजाइन में तैयार किया गया है। मेलिसा आकृति के साथ आता है। एक नाटक सीडी और सेटिंग संग्रह के साथ आता है।
सीडी में रेडियो नाटक के एपिसोड 1 से 5, नया रिकॉर्ड किया गया नाटक "समडे, अंडर द सन" और मेलिसा की भूमिका निभाने वाली लिलियन का एक संदेश शामिल है।
  • मिनिमल डिफॉर्मेशन ऑटो लूपर (कीजी हिराई) (चित्र संग्रह 1 प्रति x ऑटो लूपर)
28 सितंबर 2006 को जारी, 3,800 येन कर छोड़कर, बोनस सीडी शामिल
एक चुंबन से एक ऑटोट्रूपर लघु रूप (लघु रूप) में परिवर्तित हो गया। अन्य आकृतियों के साथ "चित्र संग्रह 1 x ऑटोरूपर" के रूप में जारी किया गया। एक नाटक सीडी और सेटिंग संग्रह के साथ आता है।
सीडी में रेडियो नाटक के एपिसोड 6 से 10, नया रिकॉर्ड किया गया नाटक ``अटारी-चान किसेकी इचिमौ!?", और अटारी की भूमिका निभाने वाली सातोमी अकेसाका की आवाज अभिनेत्री का एक संदेश शामिल है।
  • हॉट रोडिमस (रयुउटारो ओकियु) संग फोर्ड जीटी40 x जिओ जिओ (युई कानो): साइबरट्रॉन
26 अक्टूबर 2006 को जारी, 6,500 येन कर छोड़कर, बोनस सीडी शामिल
इस कार्य में, "द मूवी" के अंत में, गैल्वाट्रॉन, जिसे उसने फेंक दिया था, पृथ्वी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे जबरदस्त क्षति हुई, और उसने इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए मैट्रिक्स को वापस कर दिया है। वे ऑप्टिमस प्राइम के शरीर को पुनः प्राप्त करने के लिए पृथ्वी पर जाते हैं, लेकिन मनुष्यों द्वारा स्थापित एक एंटी-इलेक्ट्रॉन क्षेत्र द्वारा निष्प्रभावी कर दिए जाते हैं। जिओ जिओ, जिस लड़की को उसने गलती से बचाया था, के साथ एक परजीवी संलयन करके, वह एंटी-इलेक्ट्रॉन क्षेत्रों के लिए एंटीबॉडी के साथ एक नया शरीर प्राप्त करता है।
हालाँकि वह जी1 के "द मूवी" और "2010" में रोडिमस के समान व्यक्ति हैं, सीडी ड्रामा संस्करण के लिए आवाज अभिनेता रयुतारो ओकियू हैं, जिन्होंने पहले "सुपर लिंक" में रोडिमस कॉन्वॉय की भूमिका निभाई थी।
यह खिलौना नए गढ़े गए सिर और अलग रंग के साथ मिराज का एक विदेशी अल्टरनेटर संस्करण है। शामिल मछली पकड़ने वाली छड़ी को पुनः संयोजित किया जा सकता है और बन्दूक "एग्जॉस्ट एलिमिनेटर" में परिवर्तित किया जा सकता है। जिओ जिओ आकृति के साथ आता है। एक नाटक सीडी और सेटिंग संग्रह के साथ आता है।
सीडी में रेडियो नाटक के एपिसोड 11 से 20, नया रिकॉर्ड किया गया नाटक टुनाइट इज ए बिग कैच!?", और जिओ जिओ की भूमिका निभाने वाले युई कानो का एक संदेश शामिल है।
  • ऑटो ट्रूपर (कीजी हिराई) संग माज़दा आरएक्स-8 × (सातोमी अकेसाका): पृथ्वी रक्षा बल
28 दिसंबर 2006 को जारी, 6,500 येन कर छोड़कर, बोनस सीडी शामिल
सेटिंग ई.डी.सी. द्वारा विकसित एक बड़े पैमाने पर उत्पादित कृत्रिम ट्रांसफार्मर है। पैरासिटेक को एक साझेदार के साथ जोड़कर, वह पारंपरिक टीएफ से बेहतर युद्ध क्षमता हासिल करता है। टोरी के साथ साझेदारी करने वाले व्यक्ति को "चाइल्ड 04" (नेज़ेरोयोन) कहा जाता है। वह उन प्राणियों में से एक था जिसका कोई समानांतर व्यक्तित्व नहीं था, लेकिन टोरी के साथ उसके साथी के रूप में, वह धीरे-धीरे बदल जाता है।
कहानी के अंत में, यह पता चलता है कि यह वास्तव में गैल्वाट्रॉन की कोशिकाओं से बनाया गया था, जो टोक्यो में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।
यह खिलौना एक बीटी मिस्टर है जिसका सिर नवनिर्मित और अलग रंग का है। एक रोडब्लॉक शंकु शामिल है, और जब संयुक्त होता है, तो यह बंदूक "गैटलिंग पाइलॉन" बन जाता है। टोरी और क्रेम्सिक आकृतियों के साथ आता है। एक नाटक सीडी और सेटिंग संग्रह के साथ आता है।
बाद में उन्होंने किस्पल की ओर से रोसन्ना के साथ "एनिमेटेड" में एक छोटी सी भूमिका निभाई, जिससे यह उनका पहला एनीमे रूपांतरण बन गया।
सीडी में रेडियो नाटक के एपिसोड 21 से 30, नया रिकॉर्ड किया गया नाटक "मी, यू, एंड द रोटेटिंग अर्थ" और भूमिका निभाने वाली सातोमी अकेसाका का एक आवाज अभिनेत्री संदेश शामिल है।
  • अटारी स्क्रीम (Dengekiya.com लिमिटेड)
अप्रैल 2007 में शिपिंग, कर छोड़कर 2,500 येन
केवल आकृति संग्रह में मौजूद आकृतियों को काले-आधारित रंग में बदल दिया गया था, और कंपनी की मेल ऑर्डर साइट "Dengeki-ya.com" पर मीडिया वर्क्स की डेन्जेकी हॉबी मैगज़ीन के विशेष चित्र पर पहले से ही बेचा गया था। वह फिल्म में स्टार्सक्रीम के भूत से ग्रस्त एक आकृति के रूप में भी दिखाई दिए। हालाँकि इसमें कोई सीडी या सेटिंग्स संग्रह शामिल नहीं है, लेकिन बाद में इवेंट में बेची गई एक पुस्तिका में तकनीकी विशिष्टताओं जैसी सेटिंग्स का खुलासा किया गया। उसकी मानसिक विशिष्टताएँ, जैसे कि बुद्धि, इतनी ऊँची हैं कि उसे स्टार्सक्रीम से विरासत में मिला है, लेकिन उसके मूल शरीर को देखते हुए, उसकी शारीरिक क्षमताएँ बेहद कम हैं।
  • कैसेट रॉन सेट किस प्ले पोजीशन (ई-हॉबी शॉप लिमिटेड)
मार्च 2007 में भेजा गया, कर को छोड़कर 3,800 येन, बोनस सीडी शामिल है
रोसन्ना, सैंडोर और ग्रिट के तीन निकाय ऐसे उत्पाद हैं जिनके नाम, रंग, सेटिंग्स इत्यादि एक रेडियो कार्यक्रम के लिए एक परियोजना के हिस्से के रूप में आवाज अभिनेताओं द्वारा बनाए गए थे। तीन-बॉडी सेट "कैसेट रॉन सेट किस प्ले स्थिति" मेल ऑर्डर साइट ई-हॉबी शॉप पर उपलब्ध है। पर बेचा गया।
सीडी और पुस्तिका के साथ आता है। सीडी में गाना "ट्रांसफॉर्मर ~ किस प्ले वर्जन" शामिल है, जो तीन किस प्ले आवाज अभिनेताओं द्वारा मूल एनीमे के थीम गीत का कवर है, साथ ही इसका कराओके संस्करण भी है।
वह रेडियो नाटक के पहले और दूसरे भाग के बीच प्रसारित विशेष नाटक में भी दिखाई दिए, और विभिन्न आवाज अभिनेताओं द्वारा आवाज दी गई थी।
  • रोसन्ना (लिलियन)
"कैसेट बॉट" का एक हिस्सा जो कैसेट टेप से एक महिला रोबोट में बदल जाता है।
रिरियन द्वारा बनाया गया एक चरित्र, जिसकी भूमिका एक आदर्श है।
खिलौना कैसेट बॉट "रिवाइंड/इजेक्ट" का रंग परिवर्तन है।
बाद में उन्होंने किस प्ले की ओर से ऑटो ट्रूपर के साथ "एनिमेटेड" में एक कैमियो भूमिका निभाई, जिससे यह उनका पहला एनीमे रूपांतरण बन गया।
  • सैंडोर (सातोमी अकेसाका)
कैसेट टेप से पक्षी के आकार के रोबोट में तब्दील।
सातोमी अकेसाका प्रभारी हैं और उनकी भूमिका जासूस की है।
खिलौना कैसेटरन "कोंडोर" का रंग परिवर्तन है।
  • ग्रिट (यूई कानो)
एक कैसेट टेप से एक तेंदुए रोबोट में बदल जाता है।
यूई कानो प्रभारी हैं और उनका पद डॉक्टर है।
खिलौना कैसेटरन "जगुआर" का रंग परिवर्तन है।
  • इसमें 3 स्पार्कबॉट्स (टोक्यो टॉय फेस्टिवल लिमिटेड) शामिल हैं
18 मार्च 2007 को जारी, कर सहित 3,800 येन, बोनस सीडी शामिल
एंजेला, स्टारडस्ट और ज़ंगेट्सू के तीन निकायों को कैसेटेरॉन से अच्छी समीक्षा प्राप्त करने के बाद रेडियो कार्यक्रम पर भी योजना बनाई गई थी, और 16 वें टोक्यो टॉय फेस्टिवल में "3 स्पार्कबॉट्स" नामक तीन-बॉडी सेट के रूप में प्रदर्शित किया गया था। यह था के रूप में बेचा गया नाटक सीडी और पुस्तिका के साथ आता है।
सीडी में रेडियो नाटक के एपिसोड 31 से 37, तीन किस प्ले आवाज अभिनेताओं के बीच एक बातचीत, "टीएफ सूचना ब्यूरो विशेष संस्करण," और "ट्रांसफॉर्मर किस प्ले संस्करण" के 3 एकल संस्करण शामिल हैं।
वह रेडियो नाटक के दूसरे भाग में भी मुख्य पात्र के रूप में नाटक में दिखाई देते हैं। प्रत्येक आवाज अभिनेता नाम, रंग, प्रतीक आदि पर काम कर रहा है, लेकिन नाटक में, पात्र यांत्रिक ध्वनियों का उपयोग करके बोलते हैं, इसलिए वे आवाजों के प्रभारी नहीं हैं। इन तीनों की भूमिका शिकिगामी है।
  • एंजेला
"स्पार्कबॉट" का एक सदस्य, यह एक स्पष्ट गुलाबी गोले से शेर के आकार के रोबोट में बदल जाता है।
रिरियन प्रभारी हैं और उनकी स्थिति शिकिगामी है।
खिलौना एग बीस्ट "एग लियो" का रंग परिवर्तन है।
  • स्टारडस्ट
मोती के साथ एक स्पष्ट हरे गोले से एक रोबोट में बदल जाता है।
सातोमी अकेसाका प्रभारी हैं और स्थिति शिकिगामी है।
खिलौना एग बीस्ट "एग रोबो" का रंग परिवर्तन है।
  • ज़ंगेट्सु
मोती के साथ एक स्पष्ट सफेद गोले से पक्षी के आकार के रोबोट में बदल जाता है।
यूई कानो प्रभारी हैं और स्थिति शिकिगामी है।
खिलौना एक अलग रंग वाला अंडा जानवर "एग बर्ड" है।
  • स्टार्सक्रीम (ट्रांसफॉर्मर्स मास्टरपीस)
पूर्व में, स्टार्सक्रीम का भूत, जिसके पास ह्यूमनॉइड कंप्यूटर टेलेट्रान 15 था, डॉ. आर्कविले द्वारा दिए गए शरीर के साथ पुनर्जीवित हो गया है। F-15E स्ट्राइक ईगल में परिवर्तित। खिलौना मास्टरपीस लाइनअप में शामिल है, इसके बारे में इस खंड में इसलिए बताया गया है क्योंकि यह "किस प्लेयर" में जैसा दिखता है।

पात्र[संपादित करें]

3 स्पार्कबॉट शामिल हैं (टोक्यो टॉय फेस्टिवल लिमिटेड)
अमेरिकी लड़की। मूल रूप से, वह एक प्रतिरोध सदस्य था जिसने ई.डी.सी. के खिलाफ विद्रोह किया था, लेकिन ऑप्टिमस के शरीर को ले जाने के एक मिशन के दौरान, उसने ऑप्टिमस को चूमा और पैरासाइट टेक के साथ विलय कर लिया, ऑप्टिमस को पुनर्जीवित किया और उसका साथी बन गया।
यद्यपि उनका व्यक्तित्व सौम्य और स्वाभाविक रूप से शर्मीला है, वे चाकू और सर्फिंग में भी विशेषज्ञ हैं। स्वघोषित "ऑप्टिमस प्राइम का प्रेमी"। दरअसल, यह काफी जटिल है.
रेडियो नाटक के दूसरे भाग में, वह ई.डी.सी. (पृथ्वी रक्षा बल) में शामिल हो जाता है, और एक विवरण है जो उसे 2010 में कैप्टन मेलिसा से जोड़ता है। सेना में चार साल बिताने के बाद उनका व्यक्तित्व और व्यवहार और अधिक सैन्य-जैसा हो गया।
एक बार, जब उसके पिता साइबर्ट्रोन के साथ लड़े थे, तब वह छोटी थी और ऑप्टिमस प्राइम ने उसे बचा लिया था।
ली ताकोयाकी (ली जियाओक्सिआओ)
चीनी लड़की। जब वह बच्चा था, तो न्यूयॉर्क में मेलिसा के साथ उसका एक बचपन का दोस्त था, लेकिन उसने सोचा कि ऑप्टिमस ने उसकी एकमात्र दोस्त, मेलिसा को छीन लिया है, और वह टीएफ से अत्यधिक नफरत करता था और उसके अंदर दर्दनाक भावनाएं विकसित हो गईं।
उन्होंने E.D.C. Ne प्लाटून के सदस्य के रूप में अपनी गतिविधियाँ शुरू कीं और ऑटोट्रूपर चाइल्ड 04 के साथ साझेदारी की, लेकिन E.D.C. टोक्यो मुख्यालय के बेसमेंट में "जेनिटल सिस्टम" सुविधा में एक मानव प्रयोग से हॉट रोडिमस द्वारा बचा लिया गया और छोड़ दिया गया। उस समय, दोनों पक्षों ने आपसी हितों में सहयोग करने के लिए एक समझौता किया।

उनका व्यक्तित्व मजबूत है और उनके कुंग फू कौशल के बारे में कहा जाता है कि वे "प्रशिक्षण पर आधारित हैं।" वह टीएफ पर भरोसा नहीं करता है, लेकिन वह रोडिमस के लिए एक अपवाद बनाता है। मेलिसा के लिए उनकी भावनाएँ, उनके समर्थन का एकमात्र स्रोत, धीरे-धीरे समलैंगिक भावनाओं में बदल गईं।

उसके मन में ऑप्टिमस प्राइम के प्रति मन में द्वेष है, लेकिन रेडियो नाटक के दूसरे भाग में सुलह के बाद, वह एक उज्जवल व्यक्ति में बदल जाती है जो खुलकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करता है। विशेष रूप से, वह खुले तौर पर मेलिसा के लिए अपनी भावनाओं की घोषणा करता है, और थोड़ा नियंत्रण से बाहर है। वह बचपन से ही ताले के आकार का कॉलर पहनता आ रहा है जिसे वह खुद से हटा नहीं सकता।
हितोरी तोरी
जापानी लड़की। ई.डी.सी. का एक नया सदस्य उसके माता-पिता की टीएफ द्वारा हत्या कर दी गई और वह ई.डी.सी. में शामिल हो गया। उनका व्यक्तित्व काफी शर्मीला और डरपोक है और टीएफ के साथ उनका रिश्ता दुखद है। उसका साथी, कृत्रिम टीएफ ऑटोट्रूपर चाइल्ड 04, एक विकृत पुलिस कार में सवार है, लेकिन उसकी गंभीर मोशन सिकनेस के कारण, जैसे ही वह स्टीयरिंग व्हील से अपना हाथ हटाता है, वह बीमार हो जाता है।
वह अपना पहला दोस्त कायू की ही पलटन में बनाता है, लेकिन गलतफहमियों के कारण उसके और रिंगो, उसी पलटन की एक लड़की, के बीच दूरियां आ जाती हैं, जो उसके साथ एक बदमाश की तरह व्यवहार करती है (स्वयं सुज़ुगो के लिए, यह सिर्फ छींटाकशी है)। हालाँकि, उसकी अभिव्यंजक व्यवहार आदर्श से भटक रहा है), जो त्रासदी की ओर ले जाता है।
मिचिकुसा डैलिया
ई.डी.सी. ने प्लाटून का एक सदस्य, और एकमात्र मित्र जिससे अतरू संबंधित हो सकता है।
चिकुमा रिंगो
ई.डी.सी. ने प्लाटून का सदस्य, वह क्षेत्र में असामान्य रुचि दिखाता है।
टेंनो इटेकी (मिचियो यानागिसावा)
ई.डी.सी. टोक्यो की प्रभारी एक महिला कमांडर। पहली नज़र में वह एक माँ जैसी और दयालु इंसान लगती हैं।
टेंनो शीज़ुकू (अमौ/शिज़ुकु)
कमांडर अमाजुरा की इकलौती बेटी। पिछली गैल्वाट्रॉन दुर्घटना में उनकी जान चली गई थी।
रेईगन(डेफ़ुमी तनाका)
कमांडर अमाजुरा की इकलौती बेटी। पिछली गैल्वाट्रॉन दुर्घटना में उनकी जान चली गई थी।
कोई खिलौना जारी नहीं किया गया है, लेकिन डेन्जेकी दियोह में प्रकाशित कॉमिक्स में, इसे बीटी ओवरड्राइव के समान शरीर और मेगेट्रॉन के समान सिर के साथ दर्शाया गया है।
साची
आयरनहाइड के साथी माइक्रोन, जो डिसेप्टिकॉन से संबंधित हैं, "माइक्रोन लीजेंड" में दिखाई दिए। वह रेडियो नाटक के दूसरे भाग में भी दिखाई दिए, क्षेत्र की मदद करते हुए और मेलिसा के साथ अपने साथी आयरनहाइड की खोज करते हुए।
वेक्टर प्राइम और रूट्स
ट्रांसफॉर्मर और उनके साथी माइक्रोन, अंतरिक्ष और समय के संरक्षक, "गैलेक्सी फ़ोर्स" में दिखाई दिए। रेडियो नाटक के दूसरे भाग में दिखाई दिए और ज़ियाओक्सिआओ की मदद की।

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]