अल्ट्रा मैग्नस

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
अल्ट्रा मैग्नस
ट्राँसफॉर्मर्स पात्र
वाच्यअंग्रेज़ी:
  • रॉबर्ट स्टैक (फिल्म)
  • जैक एंजल (टीवी शृंखला)

जापानी:

  • शो हयामी (टीवी शृंखला व मूवी)
  • मसाकी ऐज़ावा (पुनर्जन्म)
  • होचु ओट्सुका (हेडमास्टर्स)
  • बांजो गिंगा (स्क्रैम्बल सिटी ओवीए)
कहानी में जानकारी
संबद्धताऑटोबॉट
कार्यसिटी कमांडर
सिद्धांत
  • "Consistency is the key to victory."
  • अंग्रेज़ी: निरंतरता ही जीत की कुंजी है।
वैकल्पिक मोडकार कैरियर

अल्ट्रा मैग्नस ट्रांसफॉर्मर्स फ्रैंचाइज़ का एक काल्पनिक चरित्र है। अल्ट्रा मैग्नस खुद को पूरी तरह से एक सैनिक के रूप में मानता है, जो आदेशों को जारी करने के बजाय उनका पालन करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। वह नेतृत्व की भूमिकाओं से कतराते हैं, लेकिन जब उन्हें इसमें धकेला जाता है, तो वे उम्मीदों से कहीं अधिक उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं।

अपने अविश्वसनीय युद्ध कौशल, साहस और युद्ध के मैदान में सुधार के लिए बेजोड़ प्रतिभा के बावजूद, अल्ट्रा मैग्नस को एक प्राकृतिक नेता के रूप में चित्रित नहीं किया गया है और अगर नेतृत्व के ऑटोबोट मैट्रिक्स को कभी भी खुद को उस पर रखा जाना चाहिए तो वह असुविधा प्रदर्शित करता है।

सार[संपादित करें]

जेनरेशन वन में, अल्ट्रा मैग्नस व्रेकर्स (ट्रांसफॉर्मर्स) का कमांडर है, और बदलाव के प्रति उसकी अनिच्छा यह सुनिश्चित करती है कि वह उस विचार को स्वीकार करने से पहले सभी विकल्पों का उपयोग कर लेता है जिसका उसे नेतृत्व करना आवश्यक है। एक नेता के रूप में, मैग्नस दृढ़, निष्पक्ष और साहसी है, अपने साथियों और मिशन की भलाई के लिए खुद को बलिदान करने के लिए हमेशा तैयार रहता है, और अपने आदेश के तहत उन लोगों की सुरक्षा के लिए तैयारी में अडिग रहता है। हालाँकि समग्र कमांड में कोई दिलचस्पी नहीं थी, अल्ट्रा मैग्नस द ट्रांसफॉर्मर्स: द मूवी में ऑटोबोट सिटी के सिटी कमांडर थे। उनके खिलौने में उन्हें सिटी कमांडर की भूमिका में भी दिखाया गया था (यह शीर्षक उनके मूल विपरीत संख्या, डीसेप्टिकॉन नेता गैल्वेट्रॉन द्वारा भी रखा गया था), जो इंगित करता है कि वह कम से कम सर्वोच्च कमांडर के बजाय छोटी क्षमता में ऑप्टिमस प्राइम और बाद में, रोडिमस प्राइम दोनों द्वारा भरी गई भूमिका के नेतृत्व की भूमिका स्वीकार करने के इच्छुक हैं।

अल्ट्रा मैग्नस मिसाइल लांचरों से लैस है जो 30 मील दूर लक्ष्य को भेदने में सक्षम है और अपने साथी ऑटोबोट सैनिकों को ले जाने में सक्षम कार वाहक में बदल जाता है।