सदस्य वार्ता:Munita Prasad/पुरालेख 01

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
मुनिता जी, आपने चौपाल पर लिखा है कि मलेरिया की लाल कड़ियाँ नीली कर रही हैं पर अभी तक एक भी कड़ी आपने नहीं बनाई है। आप कहाँ हैं?--पूर्णिमा वर्मन १०:५९, ३ अगस्त २००८ (UTC)
मुनिता जी, कृपया एक एक पंक्ति की बिना श्रेणी वाली पंक्तियाँ न लिखें। इनको जल्दी ही हटा दिया जा सकता है।

आप लिखना ही चाहती हैं तो कम से कम विषय की १० पंक्तियाँ अवश्य लिखें और उसमें उपयुक्त श्रेणी भी जोड़ें। धन्यवाद--पूर्णिमा वर्मन ११:३७, ३ अगस्त २००८ (UTC)

संदेश के लिए बहुत बहुत धन्यवाद मुनिता। मलेरिया के लिंक वाले सभी एक पंक्ति वाले लेखों पर आप मलेरिया श्रेणी लगा दें। इससे वे सुरक्षित रहेंगे। हटाए नहीं जाएँगे। धन्यवाद--पूर्णिमा वर्मन १६:३७, ३ अगस्त २००८ (UTC)

एक-पंक्ति

नमस्कार मुनीता जी,मैं पुर्णिमा वर्मन जी कि बात को थोड़ा परिवर्तित करना चाहूंगा जैसा कि उन्होंने लिखा है कि "कम से कम विषय की १० पंक्तियाँ अवश्य लिखें और उसमें उपयुक्त श्रेणी भी जोड़ें" ऐसा कोई जरूरी नहीं है आप चाहें तो एक पंक्ति भी लिख सकती हैं,विकि पर कोई नियम नहीं है, परन्तु यदि आप पुर्णिमा जी कि बात माने व एक पंक्ति से थोड़ा ज्यादा लिखें तो यह लेखों व विकि के लिए अधिक लाभकारी होगा क्योंकि हिन्दी विकि पर एक-पंक्ति लेखों कि भरमार है जिन्हे बड़ा करने कि आवश्यकता है ,यह बस एक आग्रह है। और हाँ कृपया लेखों के नाम हिन्दी(देवेनागरी) में लिखें ,धन्यवाद--सुमित सिन्हावार्ता १५:२८, ९ अगस्त २००८ (UTC)

डिलीट

किसी लेख को डिलीट प्रबन्धक या ब्यूरोक्रैट कर सकते हैं।--सुमित सिन्हावार्ता ०८:१७, १२ अगस्त २००८ (UTC)

धन्यवाद

धन्यवाद मुनिता, आपको भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई!
क्यों कि यह वह सब लिखना चाहता है जिसकी अनुमति विकिपीडिया में नहीं है, इसे ब्लॉक करने पर यह अपना गुस्सा इसी प्रकार व्यक्त करता है।--पूर्णिमा वर्मन २१:०६, १७ अगस्त २००८ (UTC)

depth

चौपाल में 7वें पृष्ठ पर देखें आपको पता चलेगा। विस्तार से लिखा है वहाँ पर।--पूर्णिमा वर्मन १२:३१, १८ अगस्त २००८ (UTC)
मुनिता आप इसपर ध्यान न दें। उसका लिखा आप मिटा सकती हैं। क्या आपके पास जीटॉक या दूसरा कोई मेसेंजर है?--पूर्णिमा वर्मन १२:१८, १९ अगस्त २००८ (UTC)

उत्साह्वर्धन एवं शुभकामनाएं

नमस्कार मुनिता जी! आपके योगदान अच्छी श्रेणी एवं मात्रा में होते हैं| आपका उत्साह हिन्दी विकि को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाने में बहुत सहायता करेगा, बल्कि कर ही रहा है| मुझे व्यक्तिगत तौर पर भी आपके योगदान देखकर अतीव प्रसन्नता होती है, क्योंकि हिन्दी विकि मेरा भी प्रिय है। आशा है, आप इसी प्रकार आगे भी विकि को सहयोग देती रहेंगीं, जिससे एक दिन हम सब साथ ही हिन्दी विकि को कहीं ऊंचा देख पायेंगे। वैसे, मुझे पता नहीं, कि हम दोनों में से कौन आयु में छोटा है, कि मेरा आपको उत्साहवर्धन कहना कहीं अनुचित ना हो। यदि ऐसा कुछ हो, तो कृपया क्षमा करें। मेरे ब्यौरे आप मेरे सदस्य पृष्ठ पर देख सकतीं हैं। आशा है हमारा सम्पर्क आगे भी बना रहेगा, और विकि को सहयोग करेगा। --आशीष भटनागरसंदेश ०३:३३, २४ अगस्त २००८ (UTC)

मलेरिया

आपने मलेरिया लेख पर काम किया है, तो आपको इसका पर्याप्त होगा| यह जानकर एक सु़झाव देता हूं। यदि हम मलेरिया संबंधित लेखों को एक सांचे में डालकर उस सांचे को उन सभी लेखों में यथा स्थान डाल दें, तो उपयुक्त होगा। इसके लिये मु़झे मलेरिया संबंधी लेखों की सूची चाहिये होगी, क्योंकि श्रेणी:मलेरिया में काफी लेख हैं, जो मु़झे नहीं लगता सभी उस सांचे के लिये आवश्यक होंगे, तथा इतने लेख आ भी नहीं सकते हैं| कृपया बतायें, शीघ्रातिशीघ्र। --आशीष भटनागरसंदेश ०५:४६, २४ अगस्त २००८ (UTC)

मुनिता जी,आपके धन्यवाद के लिये पुनः धन्यवाद। मुझे तो यही ठीक लगा, तो कुछ प्रयास किया। किन्तु यदि वे लेखों की सूची, जो आपने भेजी थी, यदि वह २-४ वर्गों में बंट जाती, तो बेहतर होता, जैसे:
  1. मलेरिया के कारण,
  2. उपचार
  3. अन्य, इत्यादि।
तो यह सांचा साँचा:मुगल के जैसा हो सकता है।
इसके साथ ही यह लेख काफी लम्बा हो गया है। तो इसे मैं छोटा करने का प्रयास भी कर रहा हूं, उसके कुछ अंशों को सांचों में डालकर।--आशीष भटनागरसंदेश ०७:१६, २४ अगस्त २००८ (UTC)

चित्र लगाना

जो चित्र आपने अपलोड किया है , जैसे : चित्र:गिलहरी.jpg इसको लगाने के लिए लिखें

[[चित्र:गिलहरी.jpg|thumb|50px|right|गिलहरी]] ऐसा करने से यह निम्न आउट्पुट देगा

गिलहरी

ज्यादा जानकारी के लिए निम्न कड़ियाँ देखें : विकिपीडिया:अक्सर_पूछे_जाने_वाले_प्रश्न#चित्र कैसे लगाऊविकिपीडिया:लेख_को_कैसे_बदलें#Links.2C_URLs.2C_images --सुमित सिन्हावार्ता ०७:४२, २८ अगस्त २००८ (UTC)

न्यू आर्लीन्स

धन्यवाद मुनिता।--पूर्णिमा वर्मन १०:२०, ३ सितंबर २००८ (UTC)

|(वर्टिकल पाइप)

वर्टिकल पाइप (|) को लगाने के लिए बैक्स्पेस बटन के बाईं ओर के बटन, या ,किसी-किसी कीबोर्ड में इंटर के नीचे का बटन , जिसपर बैकश्लैश(\) भी बना है , को शिफ्ट के साथ दबाएँ। --सुमित सिन्हावार्ता १०:३४, ३१ अगस्त २००८ (UTC)

नाभिकीय आपूर्तिकर्ता समूह

नाभिकीय आपूर्तिकर्ता समूह के लिए धन्यवाद मुनिता।--पूर्णिमा वर्मन १४:१७, ७ सितंबर २००८ (UTC)

लार्ज हैड्रान कोलाइडर

इस लेख में आपकी मेहनत देख कर बहुत अच्छा लगा। आपका ईमेल पता तो मुझे ज्ञात नहीं अतः क्या आप मुझसे debashish AT gmail DOT com पर संपर्क कर सकेंगी? मैं निरंतर पत्रिका के लिये आपसे एक लेख की बाबत बात करना चाहता था।--देबाशीष १३:५८, १५ सितंबर २००८ (UTC)

टूलबार

नमस्कार मुनिता जी! आपका संदेश अपनी वार्ता में देखकर अच्छा लगा। आप कौन सा ब्राउज़र प्रयोग कर रहीं हैं। एक बार उसे बंद करके दोबारा खोलें, शायद रीसेट हो कर सही हो पाये। या फित फ्लॉक को डाउनलोड करें, निःशुल्क है। स्थापित करके आरम्भ करें।

--आशीष भटनागरसंदेश १८:३२, १४ सितंबर २००८ (UTC)

सूक्ष्मजैविकी

आपसे उपरोक्त लेख के बारे में कुछ सहायता वांछित है। यदि आप समय निकाल कर, मदद कर स्दकें तो। मैंने यह लेख बनाया तो है, परन्तु इसमें अत्यधिक लिंक हैं। आप विज्ञान के लेख बनातीं हैं, तभी मैंने सोचा, कि शायद आप कुछ मदद कर पायें। कुछ कड़ियों पर सामग्री हो, तो कृपया चाहे छोटे ही सही, परन्तु लेख बना दें। साभार:--आशीष भटनागरसंदेश १८:३२, १४ सितंबर २००८ (UTC)

धन्यवाद

बधाई के लिए धन्यवाद मुनिता।--पूर्णिमा वर्मन १२:५४, १६ सितंबर २००८ (UTC)

अच्छा पृष्ठ बना है मुनिता, शबाश।--पूर्णिमा वर्मन १४:१३, १७ सितंबर २००८ (UTC)

देखें

कृपया मेरे वार्ता पृष्ठ पर संदेश देखें। आपकी समस्या का समाधान वहां लिखा है।--आशीष भटनागरसंदेश ०२:५६, २१ सितंबर २००८ (UTC)

एक से पेज

नमस्कार मुनीता, वनस्पति श्रेणी में जत्रोफा और जटरोफा पन्नों पर एक ही सामग्री है. यदि आप इन्हें मिला दें तो क्या नुक्सान होगा? --संजय करीर बातचीत

वार्ता सुरक्षित

आपके प्रबन्धिका पुर्णिमा जी से अनुरोध के आधार पर आपकी वार्ता सुरक्षित की जा रही है । --राजीवमास ०५:१४, ३० सितंबर २००८ (UTC)

निर्वाचित लेख

मुनीता जी नमस्कार, आपसे निवेदन है कि निर्वाचित लेखो के लिए आप पुर्णिमा जी से सम्पर्क कर लें । मै आजकल इस तरफ नहीं हूँ । आप हिन्दी विकिपीडिया पर बहुत ही सुन्दर काम कर रही हैं । यह हमारा परम सौभाग्य कि आप जैसे कर्मठ लेखको से हमारा सम्पर्क हो पा रहा हैं ।--राजीवमास १५:१७, १ अक्टूबर २००८ (UTC)

ठीक है मुनिता मैं आगे से यहाँ भी एक संदेश रख दूँगी।--पूर्णिमा वर्मन १२:१२, २ अक्टूबर २००८ (UTC)

मुनिता जी

नमकार! आपका संदेश पूर्णिमा जी की वार्ता पर देखा, कहीं आप नाराज़ तो नहीं हैं। असल में मैंने केवल लेख को सुधारने का प्रयास किया था। तो एक से दूसरा, दूसरे से तीसरा लिंक उस साँचे का निकला, जो भूलवश बिगड़ गया होगा। मुझ से भी ऐसी भूलें हुई होंगीं। मैंने तो केवल उन्भें यही बताया था, कि कहां गलती पकड़ में आयी। किसी पर आरोप लगाना मेरा उद्देश्य कतई नहीं था। वह भी आप जैसे चमकते सूर्य पर, कभी नहीं। जब मैंने आजतक (चोर समर्थक चोर वाले विकि १४१ आदि) पर नहीं लगाया। यदि फिर भी बुरा लगा हो तो क्षमा, आशा है, विकि आपसे सदा की भांति लाभान्वित होता रहेगा। कोई सुझाव या समस्या निदान हेतु (यदि कर पाऊं) तो सदा प्रस्तुत हूं। और सहायता हेतु बुलाऊंगा भी। सहयोगी:--आशीष भटनागरसंदेश ०७:५७, ३ अक्टूबर २००८ (UTC)

मलेरिया

मुनिता जी, मलेरिया लेख पर काम करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं पिछले कुछ दिन अत्यधिक व्यस्त हो गया था, सो इस लेख को निर्वाचित बनने के लिए आवश्यक सब काम नहीं कर पाया। आपने लाल कड़ियाँ नीली करने में जो स्फूर्ति दिखाई वह प्रशंसनीय है। साथ ही आपने मुख्य लेख में से सामग्री निकालकर उपलेख भी बना दिये हैं, यह भी बहुत अच्छा हो गया है। अगले कुछ दिनों में मैं बाहरी कड़ियों को समायोजित करने का प्रयास करूंगा, इसमें हिंदी भाषा की कड़ियाँ डालने की कोशिश करूंगा। यदि आप मदद करा सकें तो बहुत अच्छा होगा। -- दाढ़ीकेश १३:२६, ८ अक्टूबर २००८ (UTC)

श्रेणियाँ

आपके द्वारा अनुरोधित श्रेणियाँ निकाल दी गई हैं। सुंदर काम के लिए बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ।--पूर्णिमा वर्मन १६:५२, ८ अक्टूबर २००८ (UTC)

पशु श्रेणी

मुनिता, जैसे पक्षी एक उप विभाग है और वह बाद में प्राणि विज्ञान से मिलता है उसी प्रकार गाय, घोड़ा, बकरी आदि पहले पशु विभाग में रहें और बाद में प्राणि विज्ञान में तो अच्छा रहेगा। इस प्रकार पढ़ने वालों के लिए ढूँढने में आसानी होगी। सबको एक साथ प्राणि विज्ञान में डालने से ढूँढने से दिक्कत होगी। अभी तो ज्यादा पन्ने नहीं है तो सुधार कर लेना आसान रहेगा। बाद में करना मुश्किल होगा।--पूर्णिमा वर्मन ०६:४०, ९ अक्टूबर २००८ (UTC)

ठीक है मुनिता, मैंने लॉग देखा है आपका काम बहुत सराहनीय है। कृपया इसे जारी रखें।--पूर्णिमा वर्मन ०६:५८, ९ अक्टूबर २००८ (UTC)


शुभ विजयादशमी

मुनिता जी, आपको भी विजयादशमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ !!

अनुनाद सिंह ११:२२, १० अक्टूबर २००८ (UTC)

मेरी ओर से भी धन्यवाद और शुभकामनाएँ।

--पूर्णिमा वर्मन १८:४४, १० अक्टूबर २००८ (UTC)

श्रेणी:जैव प्रौद्योगिकी

मुनिता जी! आपके अथक प्रयास सराहनीय हैं। हां आपने जो मेहनत की, श्रेणी को बदलने में, उसके कारण सभी लेख एक ही श्रेणी में आ गये। मैंने श्रेणी हटाने के स्थान पर श्रेणी:जैवप्रौद्योगिकी को श्रेणी:जैव प्रौद्योगिकी पर पुनर्निर्देशित किया है। इससे भविष्य में भी कोई यदि पहली वाली पर जाता हाइ, तो वह दूसरी वाली पर पुनर्निर्देशित हो पाये गा। --आशीष भटनागरसंदेश ०३:०५, ११ अक्टूबर २००८ (UTC)

धन्यवाद

वार्ता:श्री हरमंदिर साहिब‎ पर सुधार के लिए धन्यवाद।

--मितुल ०७:३७, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)

छूट्टी

मैं दुर्गा पुजा की छुट्टी में अपने प्रदेश से बाहर भ्रमण के लिए जा रहीं हूँ. कुछ दिनों तक योगदान नहीं कर पाउंगी. आते ही log in करुंगी.

धन्यवाद.--Munita Prasad ०७:३८, १४ अक्टूबर २००८ (UTC)

वापसी

मैं आज ही लौटी हूँ. धन्यवाद.--Munita Prasad १४:५०, ३० अक्टूबर २००८ (UTC)

स्वागत है मुनिता। आपकी कमी बहुत महसूस हुई।--पूर्णिमा वर्मन १५:२७, ३० अक्टूबर २००८ (UTC)

orkut

मुनिता जी ! आपने लेख पढ़ा और अपनी राय दी, मैं ऑरकुट पर कार्य कर रहा हूँ और जानकारी अवश्य अपडेट करूंगा |

थैंक्स
Sanjaykunjam ०५:०४, ३ नवम्बर २००८ (UTC)

नमस्कार

नमस्कार!

आशा है आपकी दीपावली धन धान्य की वर्षा करेगी, व अच्छी रही होगी। मैं भाई दूज पर अपनी ससुराल गया था, तो वहां तो खातिर हुई थी ही। वहीं के कुछ जलेबी समोसे आप लोगों के लिए हैं। आज ५-६ दिनों के बाद आया हूं। हां एक निवेदन था। आप अपने हस्ताक्षर में (मेरी वरीयताएं) में जाकर यदि अपने हस्ताक्षर में मेरे हस्ताक्षर वाली लाइन पेस्ट कर दें तो अच्छा रहेगा, केवल रंग व नाम बदल दें।--आशीष भटनागरसंदेश ०७:५५, ४ नवम्बर २००८ (UTC)
आप ठीक कहती हैं मुनिता, लक्ष्य बनाकर चलना हमें प्रेरणा तो देगा ही विकि के विकास को भी दिशा देगा। फिलहाल हम ५० लेख हर महीने का लक्ष्य लेकर चल सकते हैं। लक्ष्य की कोई दिशा भी हो। अगर हम २०० लेख प्रतिमाह बना सके तो एक साल में एक लाख से ऊपर हो जाएँगे। पर इस विषय में सब लोगों के क्या विचार हैं और वे क्या क्या कर सकते हैं यह चौपाल पर निश्चित किया जा सकता है। साथ ही यह भी हो कि हम हर लेख में कम से कम १० वाक्य ज़रूर लिखें ताकि इसकी गहराई कम न हो। सबसे बात करके कुछ निश्चित करें या फिर चौपाल पर खुली बहस शुरू करें।--पूर्णिमा वर्मन ११:३४, ४ नवम्बर २००८ (UTC)
मुनिता मैं १० से २० नवंबर छुट्टी पर जा रही हूँ। इसके पहले मुझे बहुत से काम पूरे करने हैं। छुट्टी में भी मालूम नहीं मुझे कभी इंटरनेट मिलेगा कि नहीं। बहस में मेरा रहना ज़रूरी नहीं है बस काम होना चाहिए। मेरे दिमाग लक्ष्य और दिशा की कोई रूपरेखा फ़िलहाल नहीं है जिसके आधार पर मैं कुछ बहस शुरू करूँ। जैसा सब निश्चित करेंगे सब उसका पालन करेंगे। अगर इस बीच मैं चौपाल पर आई और कुछ सूझा तो मैं अपना दृष्टिकोण वहाँ रख दूँगी। आप बहस शुरू कर सकती हैं।--पूर्णिमा वर्मन १६:३७, ४ नवम्बर २००८ (UTC)

हस्ताक्षर

नमस्कार!

आप यह अपनी वरीयता के पृष्ठ पर आपका उपनाम वाले बॉक्स में डालें:

<b>[[User:Munita Prasad|<font color="green">मुनिता प्रसाद</font>]]</b><sup>[[सदस्य वार्ता:Munita Prasad |<font color="purple">संदेश</font>]]</sup>

इसके साथ ही उसके नीचे वाले बॉक्स -- कच्चा दस्तखत को टिक कर दें। फिर देखें। सही हो जाएगा।

देखने में ऐसा दिखेगा:

मुनिता प्रसादसंदेश

सही है ना? --आशीष भटनागरसंदेश १४:३१, ५ नवम्बर २००८ (UTC)

प्रबन्धकगण

मुनिता जी! आपका योगदान इतना है, कि आपका नाम सक्रिय सदस्यों की सूची में जोड़ना पड़ा। आप चाहें, तो {{प्रबन्धकगण}} को अपनी वार्ता के आरंभ में ऊपर लगा लें। इससे आपको किसी भी सक्रिय सदस्य की वार्ता पर जाने में सरलता होगी। ऐसा मेरा मानना है। शेष आपकी इच्छा। यह देखने में ऐसा लगता है:

--आशीष भटनागरसंदेश १७:०७, ५ नवम्बर २००८ (UTC)

बधाई

आपको हिन्दी विकिपीडिया का प्रबंधक बनाया गया हैं। आपका योगदान काफी अच्छा है और दुसरे सदस्यो के लिए काफी उत्साहवर्धक हैं। उम्मीद है आपका योगदान जारी रहेगा और बढता जाएगा। अगर आपको कोई प्रश्न है तो मुझे लिखने मे संकोच न करें। --मितुल २१:३२, ७ नवम्बर २००८ (UTC)

बधाइयां

बधाइयां विकिपीडिया प्रबंधक बनने पर बधाइयां
यहां की प्रबंधक पद पर आसीन हो कर आप यहां का कार्य उत्कृष्ट स्तर पर करें व हिन्दी विकि को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं, ऐसी कामना के साथ आपको व साथ ही हिन्दी विकि को भी नई कर्मठ प्रबंधक मिलने की बधाइयां।
--आशीष भटनागरसंदेश ०२:४७, ८ नवम्बर २००८ (UTC)

हस्ताक्षर

मुनिता जी! पहले तो बधाई हेतु धन्यवाद। दूसरा आप का हस्ताक्षर देखा, अतीव सुंदर है। पर हां, यदि आप सही समझें, तो लाल रंग के स्थान पर कोई अन्य प्रयोग करें, कारण :- लाल रंग बिना बनीं कड़ियों के लिए सुरक्षित है, तो लगता है, कि जैसे यह कडई अभी बनी नहीं है, यदि सही समझें, तो कोई भी अन्य रंग डाल लें। --आशीष भटनागरसंदेश ०८:५९, ९ नवम्बर २००८ (UTC)

सूक्ष्मजैविकी

नमस्कार मुनिता जी! आपकी जीव विज्ञान के विषय में रुचि एवं ज्ञान है। अतएव एक निवेदन है। कृपया सूक्ष्मजैविकी लेख की कड़ियों को नीला करने में मदद कीजिये, जिससे यह निर्वाचन स्तर पर पहुंचे।--आशीष भटनागरसंदेश ०२:२५, १८ नवम्बर २००८ (UTC)

नमस्कार! आपके लिए सन्देश है, मेरी वार्ता पर, इस संदर्भ में। सारी वार्ता एक साथ ही रहे, इसलिए मैंने वहीं लिखा है। कृपया देखें। इसके अलावा, मुझे लगता है, कि आपको मेरा ई-मेल भि पता होना चाहिए, ashishbhatnagar00@yahoo.com| ्कुछ वार्ता हम चैट पर भी कर सकते हैं। उसके लिए मेरा ID है: ashish0bhatnagar@gmail.com। हां समय निश्चित कर लें।--आशीष भटनागरसंदेश ०३:०७, २० नवम्बर २००८ (UTC)
मुनिता जी! आपका उच्च स्तर का पॉज़िटिव उत्तर पाक्लर अति प्रसन्नता हुई। शायद आप ऑनलाइन हैं। क्या हम कुछ देर चैट कर सकते हैं? याहू या जी-मेल पर। शीघ्र बताएं- कृपया।--आशीष भटनागरसंदेश ०४:४४, २० नवम्बर २००८ (UTC)
नमस्कार! मेरे पास ऑर्कुट पर एक संदेश आया था, कि इस विषय पर यहां कुछ होना चाहिए, अतः मैंने सोचा, कि लो, जरूर लो। बाकी आज मैं, दिल्ली के भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला २००८ में गया था। तो वहां के कई चित्र खींचे हैं। सोच रहा हूं, कि कुछ लिख कर उन्हें अपलोड कर लगा दूं।--आशीष भटनागरसंदेश १५:४८, २१ नवम्बर २००८ (UTC)
नमस्कार! आपके लिए सूक्ष्मजैविकी से संबंधित एक विस्तृत सन्देश मेरी वार्ता पृष्ठ पर है। दूसरे मैंने आपके लिए जीमेल पर नया अकाउंट खोला है। आपका ई-मेल मुझे पता नहीं था, कृपया बताएं, तो मैं उस पर नए अकाउंट का ब्यौरा भेज दूं। यहां पर देना सुरक्षा कारणो से उचित नहीं लगा। क्योंकि पासवर्ड भी था।--आशीष भटनागरसंदेश ०३:२६, २४ नवम्बर २००८ (UTC)

मै वापस। याद करने का शुक्रिया। मेरे पीछे आप लोगों ने विकि को ५४ से ५३ और ५३ से ५२वें स्थान पर पहुँचाया। बहुत बहुत बधाई। अब हम २३५०० से ऊपर पहुँच चुके हैं तो हमारा अगला लक्ष्य २५,००० होना चाहिए।--पूर्णिमा वर्मन १९:३८, २६ नवम्बर २००८ (UTC)

ई-मेल

मुनिता जी! ई-मेल का धन्यवाद, आपका डीटेल मैं आपको भेजता हूं।--आशीष भटनागरसंदेश ०२:४१, २८ नवम्बर २००८ (UTC)

Revision delete

Please delete earliest 3 revisions of this page. That is copyright violation.--Kwj2772 ०९:२५, २८ नवम्बर २००८ (UTC)