"गुवाहाटी उच्च न्यायालय": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो बॉट: अनावश्यक अल्पविराम (,) हटाया।
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
'''गुवाहाटी उच्च न्यायालय''' [[असम]] राज्य का न्यायालय हैं। इसे [[१ मार्च]], [[१९४८]] को [[भारत अधिनियम, १९३५]] के अंतर्गत किया गया था। यह असम की राजधानी गुवहाटी मे स्थित हैं।
'''गुवाहाटी उच्च न्यायालय''' [[असम]] राज्य का न्यायालय हैं। इसे [[१ मार्च]], [[१९४८]] को [[भारत अधिनियम, १९३५]] के अंतर्गत किया गया था। यह असम की राजधानी शहर [[गुवाहाटी]] मे स्थित हैं।
इसके अधिकार क्षेत्र मे [[असम]], [[अरुणाचल प्रदेश]], [[मणिपुर]], [[मेघालय]], [[नागालैंड]], [[त्रिपुरा]] और [[मिजोरम]] के राज्य आते हैं। इस न्यायालय की शाखाएँ [[कोहिमा]], [[आइजोल]] और [[इम्फाल]] में है और [[अगरतला]] और [[शिलांग]] में सर्किट बेंच है।
इसके अधिकार क्षेत्र मे [[असम]], [[अरुणाचल प्रदेश]], [[नागालैंड]], और [[मिजोरम]] के राज्य आते हैं। इस न्यायालय की शाखाएँ [[कोहिमा]], [[आइजोल]] और [[ईटानगर]] में है और [[अगरतला]] और [[शिलांग]] में सर्किट बेंच है।


== बाहरी कड़ियाँ ==
== बाहरी कड़ियाँ ==

04:17, 16 नवम्बर 2014 का अवतरण

गुवाहाटी उच्च न्यायालय असम राज्य का न्यायालय हैं। इसे १ मार्च, १९४८ को भारत अधिनियम, १९३५ के अंतर्गत किया गया था। यह असम की राजधानी शहर गुवाहाटी मे स्थित हैं। इसके अधिकार क्षेत्र मे असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, और मिजोरम के राज्य आते हैं। इस न्यायालय की शाखाएँ कोहिमा, आइजोल और ईटानगर में है और अगरतला और शिलांग में सर्किट बेंच है।

बाहरी कड़ियाँ

संदर्भ