सदस्य वार्ता:Adolf bijili

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

Reminder: Community Insights Survey[संपादित करें]

RMaung (WMF) 17:29, 4 अक्टूबर 2019 (UTC)

महाराजा_लाखन_पासी पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ महाराजा_लाखन_पासी को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के निम्न मापदंडों के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

  • व1. अर्थहीन नाम अथवा सम्पूर्णतया अर्थहीन सामग्री वाले पृष्ठ
  • व2. परीक्षण पृष्ठ

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है। QueerEcofeminist "cite! even if you fight"!!! [they/them/their] 13:50, 9 फ़रवरी 2020 (UTC)

राजपासी पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ राजपासी को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के निम्न मापदंडों के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

  • ल2. साफ़ प्रचार

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है। QueerEcofeminist "cite! even if you fight"!!! [they/them/their] 13:51, 9 फ़रवरी 2020 (UTC)

ऊदा देवी पासी पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ ऊदा देवी पासी को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड ल4 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

ल4 • प्रतिलिपि लेख

इस मापदंड के अंतर्गत वो लेख आते हैं जो किसी पुराने लेख की प्रतिलिपि हैं। इसमें वे लेख भी आते हैं जो किसी ऐसे विषय पर बनाए गए हैं जिनपर पहले से लेख मौजूद है और पुराना लेख नए लेख से बेहतर है।

आपका बनाया लेख पहले ही ऊदा देवी नाम से मौजूद है। कृपया लेख बनाने से पहले उस शीर्षक के लिये खोज कर लिया करें। यदि आप इस विषय पर और लिखना चाहते हैं तो मूल लेख ऊदा देवी पर लिखें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

अशोक Ashoka Chakra.svg वार्ता 11:58, 13 फ़रवरी 2020 (UTC)

फ़रवरी 2020[संपादित करें]

विकिपीडिया पर आपका स्वागत है। आपके योगदान के लिए धन्यवाद! हालाँकि विकिपीडिया पर योगदान देने के लिए सभी का स्वागत है, अन्य सदस्यों की भावनाओं का ख़याल रखना ज़रूरी है। संभव है कि अन्य सदस्य आपके बर्ताव से परेशान हों, जैसा कि आपने सदस्य वार्ता:Taukeerppw पर किया। हालाँकि शायद आपका इरादा अच्छा था, परन्तु याद रखें कि विकिपीडिया पर एक सकारात्मक वातावरण आवश्यक है। अतः आपसे निवेदन है कि कृपया अन्य सदस्यों के प्रति अपना बर्ताव ऐसा रखें जिससे किसी सदस्य को परेशानी न हो, व ठेस न पहुँचे। धन्यवाद। हिंदुस्थान वासी वार्ता 07:05, 29 फ़रवरी 2020 (UTC)

अप्रैल 2020[संपादित करें]

विकिपीडिया पर आपका स्वागत है। हालांकि सबका विकिपीडिया पे योगदान करने के लिए स्वागत है, परन्तु आपके द्वारा किए गए हाल ही के संपादनों में से कम से कम एक, जैसे कि आपने किया है ऊदा देवी पर, सकारात्मक नहीं दिखता व प्रत्यावर्तित या हटा दिया गया है। अगर आप कोई परीक्षण संपादन करना चाहते हैं तो कृपया प्रयोगस्थल का प्रयोग करें, और इस ज्ञानकोश पे रचनात्मक योगदान करने के बारे में अधिक जानने के लिए स्वागत पृष्ठ पढ़ें, धन्यवाद। --SM7--बातचीत-- 14:50, 15 अप्रैल 2020 (UTC)

स्म7 जी उदा देवी पासी जी की मूर्ति लखनऊ में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगवाई गई है जिसमे उदा देवी पासी लिखा है आपके द्वारा वीरांगना उदा देवी पासी जी का पूरा नाम समन्नित तरीके से नहीं लिखे जाने पर आप सरकार के नीतियों का विरोध कर रहे है

आप किसी भी स्वतंत्रता सेनानी का नाम अधूरा नहीं लिख सकते हैं। Adolf bijili (वार्ता) 20:16, 15 अप्रैल 2020 (UTC)

कृपया ध्यान दें, विकिपीडिया पर लेखों के नाम सरकारी मूर्तियाँ देखकर नहीं लिखे जाते बल्कि प्रकाशित स्रोतों में प्रचलित नाम और वर्तनी का ध्यान रखा जाता है। वर्तमान लेख के लिए जो प्रचलित नाम है उससे छेड़छाड़ आप कर रहे हैं जो उचित नहीं। कृपया इससे बचें। धन्यवाद। --SM7--बातचीत-- 03:30, 16 अप्रैल 2020 (UTC)

तुम्हरे अल्पज्ञान के लिए बता दूं सरकारी मूर्तियां इतिहास करों की कमेटी जांच करके उसकी जाति उसके कार्यों को बताती हैं ना की तुम जैसे बिकाऊ दो कौड़ी के झोला छाप चुतीयपिडिया के नौकर से

तुम अंधभक्तों को सिर्फ स्वर्ण जात का इतिहास दिखता हैं

कितने रिफरेंस चाहिए तुमको उदा देवी पासी के ये लो 1.https://www.nationalindianews.in/uda-devi-pasi/ 2.https://roar.media/hindi/history/freedom-fighter-uda-devi-hindi-article/ 3.https://www.jagran.com/uttar-pradesh/sidharth-nagar-11780031.html 4.https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/lucknow/story-lko-2269380.html

ये सब पढ़ने के बाद भी तुम्हे शक हो तो ये इतिहासकरो की बुक लो वो पासी नहीं है 1. https://books.google.com/books/about/Uttar_Pradesh_State_Gazetteer_Social_ser.html?id=ixFuAAAAMAAJ

उत्तर प्रदेश का स्टेट गजट ईयर है इसको पढ़ लो ।

यह सब जानने के बाद भी अगर तुम सही नहीं करते हो तो तुम दलाल हो

इसके बाद भी अपनी ना समझ ज्ञान के लिए शर्मिंदा ही तो माफी मांग सकते हो -- Adolf bijili (वार्ता) 12:48, 17 अप्रैल 2020 (UTC)

कृपया चर्चा करते समय भाषा का ध्यान रखें। जाति के प्रति मन में झुकाव लेकर कौन संपादन कर रहा यह आपके अब तक के योगदान देखकर ख़ूब पता चल रहा है। थोड़ी मेहनत केवल "ऊदा देवी" के लिए मिल रहे सन्दर्भों पर भी कर लें। आपको स्वयं पता चल जाएगा कि प्रचलित वर्तनी क्या है। धन्यवाद। --SM7--बातचीत-- 13:13, 17 अप्रैल 2020 (UTC)

हमको तो तुम लोगो कि तलाश है की मुलाकात कैसे हो

दूसरी बात माता वीरांगना उदा देवी पासी जी के संदर्भ को अच्छे से पढ़ा और देखा है मुस्लिम इतिहसवेत्ताओं ने उदा देवी के पति मक्का पासी एवं उदा देवी पासी ही बताया है

तीसरी बात तुम्हारे पास बोलने को कुछ बचा नही है भाषा नियंत्रण कि दुहाई के सिवा

शर्म से पानी पानी ही रहे हो तो दिए गए संद्रभो को पढ़ समझ भेजे में डाल सही लिखे

जाति वादी चश्मा उतार ।

Adolf bijili (वार्ता) 13:34, 17 अप्रैल 2020 (UTC)
बजाय आरोप लगाने, धमकी देने इत्यादि के यदि आप थोड़ा बुद्धि-विवेक का प्रयोग करें और दोनों नामों के लिए खोज करके तुलना करें तो बेहतर होगा। इससे आगे मुझे नहीं लगता कि आप को सार्थक बात करना चाहते हैं। धन्यवाद। --SM7--बातचीत-- 14:40, 17 अप्रैल 2020 (UTC)