सुपर सिस्टर्स - चलेगा प्यार का जादू

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
सुपर सिस्टर्स - चलेगा प्यार का जादू
शैलीकाल्पनिक
नाटक
रोमांस
निर्माताविपुल डी शाह
लेखकविपुल डी. शाह
अभिनीतवैशाली टक्कर
गौरव वाधवा
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिन्दी
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या60
उत्पादन
निर्माता कंपनीऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कसब टीवी
प्रकाशित6 अगस्त 2018 (2018-08-06) –
26 अक्टूबर 2018 (2018-10-26)

सुपर सिस्टर्स - चलेगा प्यार का जादू एक भारतीय टेलीविजन श्रृंखला है जो 6 अगस्त 2018 को सब टीवी पर प्रसारित हुई थी। [1] इसमें वैशाली टक्कर और गौरव वाधवा ने अभिनय किया था।

कथानक[संपादित करें]

दो बहनें, शिवानी और सिद्धि, एक अटूट बंधन साझा करती हैं, हरियाणा के एक छोटे से गाँव सोहनापुरा में रहती हैं। जबकि शिवानी सुंदर, प्यारी, अच्छी तरह से व्यवहार करने वाली, मुलायम और आज्ञाकारी 21 वर्षीय लड़की है जो संस्कृत, हिंदी और संगीत शिक्षक है, जबकि सिद्धि एक कठिन मकबरा मजेदार और लापरवाह है।

शिवानी और सिद्धि दोनों अपने चाचा श्यामल चाचू के साथ एक गाँव में रहते हैं, जो "जादो से जनसेवा" JSJ संगठन के सदस्य हैं, जो जादू के माध्यम से लोगों की मदद करता है, और जूते बेचने के बहाने एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करता है। एक युवा, सुंदर, आकर्षक, तेजतर्रार, दयालु और चुलबुला व्यवसायी, ओबेरॉय साम्राज्य का उत्तराधिकारी अश्मित ओबेरॉय स्कूल के लिए पैसे दान करने के लिए गाँव आता है और अस्पताल के लिए और अधिक पैसे देता है। सिद्धि के चाचा संगठन "जादु से तबाही" जेएसटी के सदस्यों द्वारा खोजे जाने के बाद लौटते हैं जो जादू के माध्यम से कहर फैलाता है। वह शिवानी को जादू के बारे में बताने का फैसला करता है। वह उसे जेएसजे "जादु से जनसेवा" के बारे में बताता है, कैसे वह दूसरों की मदद करता है और कैसे उनके पूर्वजों को भगवान शिव से उनकी शक्तियां मिलीं, उनकी कठोर तपस्या से भगवान शिव प्रभावित हुए और उन्हें लोगों की मदद करने की शक्तियां दीं लेकिन इसके खिलाफ संगठन है "जेएसटी" और वह इस संगठन के सदस्यों द्वारा खोजा गया है और वे खतरे में हैं इसलिए उन्हें इस गांव को छोड़कर गुरुग्राम, हरियाणा में अपनी चाची और चाचा के घर जाना होगा क्योंकि यह एक सुरक्षित जगह है। एक स्वार्थी, कंजूस, दुष्ट और चतुर महिला मनोलेखा को उसके पति और उसकी बेटी के साथ मिलवाया जाता है, जो दो महीने पहले ही सोहनापुरा में अपनी जमीन अश्मित को बेचकर अमीर बन गए हैं और गुरुग्राम चले गए हैं और एक भव्य घर खरीदा है, वे अपनी बेटी से शादी करना चाहते हैं, अश्मित की दौलत के लिए ईशा। सिद्धि और शिवानी को पता चलता है कि अश्मित दूसरे गांवों में दान कर रहा है ताकि कारखाने बनाने और सबके सामने उसका सामना करने के लिए मुफ्त जमीन मिल सके। अश्मित तब शिवानी और गांव के लोगों को समझाता है कि वह जमीन चाहता था क्योंकि इसके पास की झील बेकार और प्रदूषित थी और केवल लोगों और पत्तियों के लिए जल शोधन स्थल बनाना चाहता था। सिद्धि शिवानी से अश्मित के जाने से पहले माफी मांगने का आग्रह करती है। शिवानी दौड़ती है और अश्मित से माफी मांगती है और अंत में उससे प्यार करने लगती है।

कलाकार[संपादित करें]

मुख्य[संपादित करें]

  • वैशाली टक्कर के रूप में शिवानी शर्मा
  • गौरव वाधवा , अश्मित ओबेरॉय के रूप में

पुनरावर्ती[संपादित करें]

  • मुस्कान बामने के रूप में सिद्धि शर्मा
  • मनोलेखा "मनो" / मिनी शर्मा के रूप में मानिनी मिश्रा
  • मामा जी के रूप में कुणाल पंडित
  • ईशा आनंद शर्मा ईशा "ईशू" शर्मा के रूप में
  • सरोज, मामा और मामी के बटलर के रूप में नयन शुक्ला
  • प्रणोति प्रधान चित्रलेखा "चित्रा" मौसी के रूप में
  • श्यामल शर्मा / चाचू के रूप में विजय बदलानी

कैमियो[संपादित करें]

  • सूचना प्रसार मंत्री के रूप में श्रुति रावत
  • दीपक तिजोरी के रूप में गौरव दुबे, ईशा के लिए नकली दूल्हा ( साजन रे फिर झूठ मत बोलो से आवर्ती चरित्र)

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "Sony SAB launches new drama series Super Sisters". bestmediainfo.com. bestmediainfo.com. अभिगमन तिथि 12 August 2018.