सदस्य वार्ता:Shamzzee

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार Shamzzee जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 15:44, 25 जून 2015 (UTC)

ध्यान दें[संपादित करें]

निजी और गोपनीयता उल्लंघन वाली सामग्री

आपके द्वारा अपने सदस्य पृष्ठ पर व्यक्तिगत जानकारियां जोड़ी गयी हैं जैसे संपर्क विवरण (ईमेल, त्वरित संदेश, आदि)‌, तस्वीर, अपना असली नाम, अपना स्थान, अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्रों के बारे में जानकारी और रुचि, पसंद और नापसंद, आदि। एक बार जब यह जानकारी जोड़ी गई तो फिर इसकी कम ही संभावना हैं कि ये फिर से निजी बनेगी। यह कहीं और कॉपी की जा सकता है या यहां तक ​​कि भविष्य में इसका इस्तेमाल आपको परेशान करने के लिए हो सकता हैं। अपने सदस्य पृष्ठ पर गैर सार्वजनिक जानकारी जोड़ने से पहले आपको ध्यान से सोचने के लिए आगाह कर रहे हैं क्योंकि इसकी संभावना नहीं हैं कि आप जानकारी को बाद में वापिस ले पाएँगे, यहाँ तक कि जब आप अपना मन बदल ले।

गोपनीयता-उल्लंघन वाली गैर सार्वजनिक सामग्री, चाहे वो खुद के द्वारा जोड़ी गई हो या दूसरों के, अनुरोध पर प्रबंधकों द्वारा किसी भी पृष्ठ से हटाई जा सकती हैं।

कोई सवाल होने पर आप निसंकोच मेरे वार्ता पेज पर या चौपाल पर चर्चा कर सकतीं हैं। --- चक्रपाणी  वार्ता  08:24, 23 अगस्त 2016 (UTC)

उत्तम कार्य[संपादित करें]

Shamzzee जी आप वास्तव में अच्छे पृष्ठ निर्माण के लिए प्रयोगपृष्ठ पर प्रयोग कर रही हो ,जैसा कि मैंने विकिसम्मेलन चंडीगढ़ में क्राइस्ट विश्वविद्यालय के बारे में सुना भी था। साथ ही कई विकिपीडियनों ने भी बताया है कि क्राइस्ट विश्वविद्यालय के छात्र अच्छे हिंदी के ज्ञानी है। आशा करता हूँ कि आप आगे भी विशाल योगदान देती रहोगी। धन्यवाद।--Ashoka Chakra.svgराजू सुथार 'स्वतंत्र'वार्ता 02:58, 1 सितंबर 2016 (UTC)

पुस्तकों से चित्र[संपादित करें]

नमस्ते शमामा ज़माल जी, आपके द्वारा विकि-कॉमन्स पर अपलोड किये गये अधिकतर चित्र एनसीआरटी की पुस्तकों की प्रतिलिपि प्रतीत हो रहे हैं। कृपया उनकी समीक्षा किसी अच्छे समीक्षक (उदाहरण: मुज़म्मिल जी) से करवा लें।☆★संजीव कुमार (✉✉) 18:19, 7 नवम्बर 2016 (UTC)


धन्यवाद। मैं निश्चित रूप से उनकी समीक्षा किसी अच्छे समीक्षक से करवा लूंगी । ☆★shamzzee (✉✉)

ऐमीन अथवा एमीन[संपादित करें]

आपने ऐमीन नामक लेख में RNH2, R2NH और R3N को ऐमीन कहा है और ऐसा ही एक पुराने लेख एमीन उल्लिखीत है। अतः इन दोनों पृष्ठों का विलय कर देना चाहिए लेकिन आपने विलय साँचे को हटा दिया है। क्या आप उचित कारण प्रस्तुत करना पसन्द करेंगे।☆★संजीव कुमार (✉✉) 14:28, 24 नवम्बर 2016 (UTC)


मैं माफि माँगना चाहती हूँ, मैं इन दोनों पृष्ठों का विलय जरूर कर दूंगी। वह विलय साँचा गलती से हताया गया था। ☆★shamzzee (✉✉)

कोई बात नहीं। आप नये सदस्य हो और गलती (मानवीय भूल) सबसे होती है।☆★संजीव कुमार (✉✉) 13:22, 25 नवम्बर 2016 (UTC)

मैं आपको सूचित करना चाहती हूँ कि दोनों पृष्ठों का विलय कर दिया गया है। कृपया जांच करले।धन्यावाद । ☆★shamzzee (✉✉)


जीवन का रहस्य पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ जीवन का रहस्य को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व1 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व1 • अर्थहीन नाम अथवा सम्पूर्णतया अर्थहीन सामग्री वाले पृष्ठ

इसमें वे पृष्ठ आते हैं जिनका नाम अर्थहीन है, उदाहरण:"स्द्ग्फ्द्ग"; अथवा जिनमें सामग्री अर्थहीन है, चाहे उसका नाम अर्थहीन न हो, उदाहरण:लेख जिसमें सामग्री है:"ध्ब्द्फ्ह्फ़"

यदि आपने यह पृष्ठ परीक्षण के लिये बनाया था तो उसके लिये प्रयोगस्थल का उपयोग करें। यदि आप विकिपीडिया पर हिन्दी टाइप करना सीखना चाहते हैं तो देवनागरी में कैसे टाइप करें पृष्ठ देखें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

यदि यह पृष्ठ हटा दिया गया है, तो आप चौपाल पर इस पृष्ठ को अपने सदस्य उप-पृष्ठ में डलवाने, अथवा इसकी सामग्री ई-मेल द्वारा प्राप्त करने हेतु अनुरोध कर सकते हैं। श्री सनम कुमार 16:44, 25 नवम्बर 2016 (UTC)

नमस्कार, जीवन का रहस्य नामक पृष्ठ हटा दिया है मैनें। धन्यावाद । ☆★shamzzee (✉✉)