सामग्री पर जाएँ

ताज़ा ख़बर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
ताज़ा ख़बर
पोस्टर
शैली
निर्माणकर्ता
  • अब्बास दलाल
  • हुसैन दलाल
लेखक
  • अब्बास दलाल
  • हुसैन दलाल
निर्देशकहिमांक गौर
अभिनीत
मूल देशभारत
मूल भाषा(एँ)हिंदी
सीजन की सं.1
एपिसोड की सं.6
उत्पादन
निर्माता
छायांकनरेमी दलाई
संपादकहर्षित शर्मा
कैमरा स्थापनमल्टीकैम
प्रसारण अवधि30 – 40 मिनट
उत्पादन कंपनीबीबी की वाइंस
मूल प्रसारण
नेटवर्कडिज़्नी+ हॉटस्टार
प्रसारण5 जनवरी 2023 (2023-01-05)

ताज़ा ख़बर (अंग्रेज़ी: Taaza Khabar) एक भारतीय फंतासी कॉमेडी थ्रिलर लघु श्रृंखला है। यह लघु श्रृंखला अब्बास दलाल और हुसैन दलाल द्वारा लिखी गई है और इसका निर्देशन हिमांक गौर ने किया है। इसके निर्माता रोहित राज और भुवन बाम हैं। इस श्रृंखला की मुख्य भूमिका में भुवन बाम, महेश मांजरेकर, श्रिया पिलगांवकर, चक्रवर्ती, देवेन भोजानी, प्रथमेश परब, नित्या माथुर, शिल्पा शुक्ला, समर्थ कैमलिया और मिथिलेश चतुर्वेदी हैं।[1] इस वेब श्रृंखला के द्वारा यूट्यूबर भुवन बाम ने अपना ओटीटी पदार्पण किया है।[2][3]

ताज़ा ख़बर वसंत "वस्या" गावड़े की कहानी है जो एक सफाई कार्यकर्ता अर्थात सुलभ शौचालय में प्रभारी है। वस्या की जिंदगी में ख‍िटपिट है। वह अपनी मां से बहुत प्‍यार करता और उसका पिता शराब के नशे में रहता है। लेकिन इन सब के बीच एक दिन अचानक वस्‍या की जिंदगी बदल जाती है। उसे एक जादुई वरदान मिलता है जो भविष्य की भविष्यवाणी कर सकता है। अब वस्‍या इस जादुई वरदान के बूते अपने खास लोगों के साथ मिलकर जिंदगी बदलना चाहता है लेकिन यह वरदान उसके और उसके आस-पास के सभी लोगों के जीवन में संकट पैदा करता है।

प्रतिग्रह

[संपादित करें]

6 जनवरी 2023 को ताज़ा ख़बर सीज़न-1 डिज़्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज़ हुआ।[4][5] द टाइम्स ऑफ इंडिया की अर्चिका खुराना ने 5 में से 3 स्टार रेटिंग दी और लिखा, "'ताजा खबर' एक देखने लायक श्रृंखला है, जिस तरह से यह बड़े सपनों वाले एक साधारण व्यक्ति की रोजमर्रा की जिंदगी का वर्णन करती है। यह यह भी दर्शाती है कि पैसा आने पर लोगों का नजरिया और व्यवहार कैसे बदल जाता है।"[6]


सन्दर्भ

[संपादित करें]
  1. "ताजा खबर वेब सीरीज (2023) | रिलीज की तारीख, समीक्षा, कलाकार, ट्रेलर, डिज्नी+हॉटस्टार पर ऑनलाइन देखें". गैजेट 360. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  2. "भुवन बाम ने श्रिया पिलगांवकर और देवेन भोजानी के साथ डेब्यू ओटीटी प्रोजेक्ट ताजा खबर की शूटिंग शुरू की". द इंडियन एक्सप्रेस. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  3. "भुवन बाम 'ताजा खबर' से अपना ओटीटी डेब्यू करेंगे". आउटलुक इंडिया. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  4. Srivastav, Simran. "बॉलीवुड समाचार लाइव : भुवन बाम की 'ताजा खबर' आज रिलीज, फर्जी फर्स्ट लुक आउट और भी बहुत कुछ". दैनिक जागरण. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  5. "भुवन बाम का ओटीटी डेब्यू ताज़ा ख़बर डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग के लिए". सीएनएन न्यूज़18. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  6. खुराना, अर्चिका (6 जनवरी 2023). "ताजा खबर सीजन 1 की समीक्षा : भुवन बम और श्रिया पिलगावकर का संतुलित प्रदर्शन इस पूर्वानुमानित नाटकीयता को और ऊपर उठाता है". द टाइम्स ऑफ इंडिया. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.

बाहरी कड़ियाँ

[संपादित करें]