"ज़ी न्यूज़": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो बॉट: वर्तनी एकरूपता।
पंक्ति 60: पंक्ति 60:


[[श्रेणी:भारत में हिन्दी टी वी चैनल]]
[[श्रेणी:भारत में हिन्दी टी वी चैनल]]
[[श्रेणी:राजनीतिक भक्त]]

10:33, 7 मार्च 2017 का अवतरण

ज़ी न्यूज
देशभारत
मुख्यालयएस्सेल स्टूडियो, एफसी-19, सेक्टर 16-A, नोएडा, भारत
प्रोग्रामिंग
भाषाएँहिन्दी
स्वामित्व
स्वामित्वएस्सेल समूह

ज़ी न्यूज, 1999 में स्थापित भारत का समाचार और वर्तमान घटानाओं का प्रसारण करने वाला टीवी चैनल है। प्रारम्भ में इसमें अधिकतर प्रोग्राम अंग्रेज़ी भाषा में प्रसारित होते थे। लगभग 2003-04, आजतक की सफलता के बाद, ज़ी न्यूज पूर्णतः हिन्दी समाचार चैनल में परिवर्तित हो गया।

इतिहास

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) ने ३१ मार्च २००६ से इसकी शुरुआत की थी।

जिंदल, सीडी निभाता जी के संपादकों रुपये की मांग का दावा है चैनल ने कथित तौर पर जिंदल समूह से 100 करोड़ रुपए जबरन वसूली के लिए करने की कोशिश की है [1] और दो वरिष्ठ पत्रकार अब तक गिरफ्तार किया गया है [2][3] नवीन जिंदल में उनकी कंपनी के खिलाफ कहानियों प्रसारण नहीं करने के लिए उसके पास से 100 करोड़ रुपये की उगाही करने की कोशिश की जी न्यूज पर आरोप लगाया कोयला घोटाले। जी न्यूज कोयला घोटाले में। [4]

दिसंबर 2013 में, अरविंद केजरीवाल उसकी और अन्ना हजारे के रिश्ते के बारे में गलत जानकारी दिखाने का ज़ी न्यूज़ का आरोप लगाया। ज़ी मीडिया वह विश्वास 'सार्वजनिक छवि को नीचा करने के लिए जी न्यूज द्वारा संपादित किया गया था। <रेफरी [आम आदमी पार्टी] [] में किसान की आत्महत्या के बारे में कुमार विश्वास आवाज साबित कर दिया है कि एक वीडियो साझा करने के बाद सोनू निगम पर प्रतिबंध लगा दिया[5][6] [7]


सन्दर्भ

  1. "100 crore". अभिगमन तिथि 4 दिसम्बर 2014. नामालूम प्राचल |publishar= की उपेक्षा की गयी (मदद)
  2. http://www.ndtv.com/article/india/naveen-jindal-vs-zee-senior-journalists-arrested-over-alleged-extortion-298095. अभिगमन तिथि 4 दिसम्बर 2014. नामालूम प्राचल |प्रकाशक= की उपेक्षा की गयी (मदद); गायब अथवा खाली |title= (मदद)
  3. "जिंदल समूह और जी टीवी scandal". अभिगमन तिथि 4 दिसम्बर 2014.
  4. "जिंदल स्टील के खिलाफ अपनी जांच को रोकने के लिए उन्हें 25 करोड़ रुपये की पेशकश जिंदल के काउंटर के आरोपों के आरोपों का खंडन किया और बनाया". अभिगमन तिथि 2012-11-03. नामालूम प्राचल |प्रकाशक= की उपेक्षा की गयी (मदद); नामालूम प्राचल |शीर्षक= की उपेक्षा की गयी (मदद); नामालूम प्राचल |तारीख= की उपेक्षा की गयी (मदद)
  5. "Zee नेटवर्क ट्विटर उसके द्वारा खड़ा है, सोनू निगम पर रोक लगाई" (अंग्रेजी में).सीएस1 रखरखाव: नामालूम भाषा (link)
  6. "CNN-IBN समाचार: ब्रेकिंग न्यूज भारत, नवीनतम समाचार, वर्तमान हेडलाइंस विश्व - IBNLive". नामालूम प्राचल |लेखक= की उपेक्षा की गयी (मदद); नामालूम प्राचल |काम= की उपेक्षा की गयी (मदद)
  7. "Sonu निगम उस पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की संगीत कंपनी पर आरोप लगाया है". नामालूम प्राचल |काम= की उपेक्षा की गयी (मदद)

इन्हें भी देखें