होंगे जुदा ना हम

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
'होंगे जुदा ना हम'
लेखकविपुल मेहता
विशाल वटवानी
रेणु वटवानी
प्रियंका घटक
शरद त्रिपाठी
निर्देशकइरफ़ान शैख
रचनात्मक निर्देशकमीषा गौतम
अभिनीतनीचे देखें
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिन्दी
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या107
उत्पादन
निर्मातारवि अधिकारी
पारितोष पेंटर
उत्पादन स्थानमुंबई, भारत
छायांकनअमित सिंह
प्रसारण अवधि20 मिनट लगभग
प्रदर्शित प्रसारण
प्रकाशित10 सितम्बर 2012 –
20 मार्च 2013

होंगे जुदा ना हम एक भारतीय धारावाहिक है, जिसका प्रसारण सोनी पर होता था। यह इरफ़ान शैख द्वारा निर्देशित और रवि अधिकारी व पारितोष पेंटर द्वारा निर्मित एक धारावाहिक है। यह धारावाहिक 10 सितम्बर 2012 से 20 मार्च 2013 तक सोमवार से गुरुवार रात को देता था।[1]

कहानी[संपादित करें]

रोहन (राकेश वशिष्ठ) और मुस्कान (आमना शरिफ्फ़) दोनों 5 वर्ष पूर्व शादी किए रहते है और वह दोनों ही एक दूसरे से बहुत प्यार करते रहते है, लेकिन वे दोनों एक दूसरे से छोटी-छोटी बातों पर लड़ते रहते है। एक दिन जब वह कार से जाते रहते है तो उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है, वह दोनों बच जाते है लेकिन उन दोनों की स्मृति 5 वर्षो की पूरी तरह से चली जाती है। उन्हें एक दूसरे के बारे में कुछ भी याद नहीं रहता। मुस्कान की माँ तारा दुग्गल (दीपशिखा) को जब यह पता चलता है, तो वह उन दोनों को अलग करने का निश्चय करती है। क्योंकि रोहन उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगता था। वह डॉ अनिरुद्ध (आमिर अली) को यह बोलने बोलती है की यदि दोनों एक दूसरे के बारे में जानेगें तो यह उनके लिए घातक सिद्ध हो सकता है। यह सुनकर दोनों के परिवार वाले यह बात किसी को नहीं बताते।

एक वर्ष पश्चात[संपादित करें]

एक वर्ष पश्चात रोहन और मुस्कान एक पुस्तकालय में मिलते है और दूसरे दिन मुस्कान के कॉफी की दुकान पर। वह एक दूसरे से झगड़ा करते रहते है। तब भी उन दोनों को अपने पिछले समय का कुछ याद नहीं आता। वह कुछ समय पश्चात एक दूसरे से प्यार करने लगते है। लेकिन यह बात एक दूसरे को नहीं बताते। लेकिन मुस्कान की माँ उसकी शादी डॉ अनिरुद्ध से करने का सोचती है और वह मुस्कान को मनाने के लिए प्रयास करती रहती है। अनुष्का भी रोहन से प्यार करती थी और जब उसे यह पता चला की रोहन मुस्कान से प्यार करता है, तो वह मुस्कान को मारने के लिए उसके घर जाती है और वह मुस्कान के ऊपर गोली चलती है लेकिन मुस्कान के जगह मुस्कान की माँ तारा वहाँ आ जाती है और उसे गोली लग जाती है। यह देख अनुष्का वहाँ से भाग जाती है और तभी वहाँ रोहन मुस्कान से मिलने आता है। मुस्कान को लगता है की रोहन ही उसकी माँ पर गोली चलाई और सब पुलिस को बुला लेते है और वह रोहन को पकड़ लेते हैं। बाद में अनुष्का अपना गुनाह मान लेती है और तभी यह सच भी मुस्कान को पता चलता है की रोहन और उसकी शादी 6 वर्ष पूर्व ही हो चुकी थी। लेकिन वह इसे मानने से इंकार कर देती है। बाद में उसे पुरानी बातें याद आ जाती है।

कलाकार[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Love Marriage Ya Arranged Marriage and Hongey Judaa Na Hum... next to bid adieu on Sony Entertainment Television". Tellychakkar. मूल से 26 जनवरी 2013 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 19 January 2013.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]