सदस्य वार्ता:Santosh kumar chakrawarti

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
विषय जोड़ें
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
स्वागत!  नमस्कार Santosh kumar chakrawarti जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 08:12, 29 अक्टूबर 2021 (UTC)उत्तर दें

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ एक्सोप्लैनेट्स का पता लगाने के महत्वपूर्ण तरीके को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड ल4 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

ल4 • प्रतिलिपि लेख

इस मापदंड के अंतर्गत वो लेख आते हैं जो किसी पुराने लेख की प्रतिलिपि हैं। इसमें वे लेख भी आते हैं जो किसी ऐसे विषय पर बनाए गए हैं जिनपर पहले से लेख मौजूद है और पुराना लेख नए लेख से बेहतर है।

आपका बनाया लेख पहले ही बहिर्ग्रह खोज की विधियाँ नाम से मौजूद है। कृपया लेख बनाने से पहले उस शीर्षक के लिये खोज कर लिया करें। यदि आप इस विषय पर और लिखना चाहते हैं तो मूल लेख बहिर्ग्रह खोज की विधियाँ पर लिखें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

चंद्र शेखर/Shekhar 07:44, 16 फ़रवरी 2022 (UTC)उत्तर दें

संतोश जी, कृप्या आपने उपरोक्त पृष्ठ पर जो जानकारी डाली है उसमें से दूसरे, तीसरे और चौथे अनुभागों/तरीकों को मूल लेख बहिर्ग्रह खोज की विधियाँ में उचित संदर्भ के साथ लिख दें। आपका लेख पहले से लिखेलेख की प्रतिलिपि है और इसलिए मिटा दिया जाएगा। कृप्या संदर्भ देते समय कोई ब्लॉग/वर्डप्रेस इत्यादि की लिंक ना डालें। सिर्फ़ प्रतिष्ठित व प्रमाणिक वैज्ञानिकों की पुस्तकों व जर्नलों के संदर्भ ही दें।--चंद्र शेखर/Shekhar 07:44, 16 फ़रवरी 2022 (UTC)उत्तर दें