सदस्य वार्ता:Gaurav Nala

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
विषय जोड़ें
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
स्वागत!  नमस्कार Gaurav Nala जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 17:09, 25 अक्टूबर 2017 (UTC)उत्तर दें

gk[संपादित करें]

प्रश्न 1. हाल ही में कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का किस संस्करण का उद्घाटन किया गया है?

A) 23 वां

B) 24 वां

C) 22

D) 26 वें

प्रश्न 2. 23 वीं जीएसटी परिषद की बैठक के दौरान- गुवाहाटी, असम में आयोजित जीएसटी परिषद ने एसी, गैर-एसी दोनों रेस्तरां के लिए कितनी दरें घटा दीं?

A) 12%

B) 14%

C) 5%

D) 8%

प्रश्न 3. हाल ही में कतर ने देश के इतिहास में पहली बार अपनी सबसे महत्वपूर्ण परामर्शदात्री निकाय, शूरा परिषद में से एक महिला नियुक्त की है। कितने नियुक्त किए गए थे?

A) पांच

B) तीन

C) चार

D) दो

प्रश्न 4. भारत आपदा प्रतिक्रिया पर फेसबुक के साथ भागीदारी करने वाला पहला देश बन गया। इस कार्यक्रम को दो आपदा-प्रवण राज्यों- असम और किसमें संचालित किया जाएगा?

A) बिहार

B) उत्तराखंड

C) ओडिशा

D) तेलंगाना

प्रश्न 5. दिल्ली और जिले क्रिकेट एसोसिएशन डीडीसीए के प्रबंध समिति में किस क्रिकेट खिलाड़ी का नामांकन किया गया था?

A) गौतम गंभीर

B) राहुल द्रविड़

C) युवराज सिंह

D) सौरव गांगुली

प्रश्न 6. भारत में किस विश्वविद्यालय ने केवल शाकाहारी और गैर पीने वाले विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक देने का फैसला किया?

A) गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय

B) जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय

C) अमृता विश्व विद्यापिठ

D) सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय

प्रश्न 7. किस पेड़ पर पत्ते ही नहीं होते है?

उत्तर - (1) A (2) C (3) C (4) B (5) A (6) D (7) टिट नामक पेड़ पर एक भी पत्ता नही होता है। Gaurav Nala (वार्ता) 17:18, 4 जनवरी 2018 (UTC)उत्तर दें

Style की तो बात ही मतकर पगली, हम शहर के किसी भी गली से गुजरते हैं, ना तो माँ बाप अपनी अपनी 18+ लड़कियों को छुपा देते है, कही हमारी नजरोंमें ना आ जाये.

चित्र:Gksingh.jpeg पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:Gksingh.jpeg को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़6 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़6 • फ़ालतू फ़ाइलें

इस मापदंड के अंतर्गत वे फ़ाइलें आती हैं जिनका कोई प्रयोग नहीं हो रहा है और जिनका कोई ज्ञानकोशीय प्रयोग नहीं किया जा सकता है। इसमें चित्र, ध्वनियाँ एवं वीडियो फ़ाइलें नहीं आती हैं।

यदि इस फ़ाइल का कहीं कोई उपयोग है तो इसके वार्ता पृष्ठ पर उसकी जानकारी दें। ध्यान रखें कि विकिपीडिया पर केवल वही फ़ाइलें रखी जा सकती हैं जिनका कोई ज्ञानकोषीय उपयोग हो रहा हो या होना संभव हो। जिन फ़ाइलों का ऐसा कोई उपयोग न हो, उन्हें विकिपीडिया पर नहीं रखा जा सकता।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

आर्यावर्त (वार्ता) 08:32, 7 मार्च 2018 (UTC)उत्तर दें