सदस्य:MINUMASLIHA/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
MINUMASLIHA
नाम मिनु मस्लिहा
लिंग स्त्री
जन्म तिथि २८ नवंबर १९९७
जन्म स्थान तलस्सेरी
निवास स्थान कन्नूर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र्
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत सुनना, किताब पढना,यात्रा
धर्म इस्लाम
चलचित्र तथा प्रस्तुति बजरंगी भैजान , भाग मिलका भाग आदि
पुस्तक पौलो कोएलो की पुस्तकों

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम मिनु मस्लिहा है । मैं अपने आप को पेश करने जा रहा हूँ । मैं केरल से हूँ । मैं केरल में पैदा हुआ था । मैं मेरी प्राथमिक शिक्षा तलस्सेरी में पूरा कर लिया है । मैं हाई स्कूल और उच्च माध्यमिक शिक्षा एन.ए.एम हयर सेकन्दरी स्कूल से पूरी किया । अब मैं क्रैस्ट विश्वविद्यालय,बेंगलुरु में प्रथम वर्ष बि.एस.सी रसायन विज्ञान , वनस्पतिशास्त्र , और जीव-विज्ञान को अध्ययन कर रहा हूँ । मेरे पिता केरल में एक शिक्षक के रूप में काम कर रहा है । मेरी माँ केरल में एक अरबी-शिक्षक के रूप में काम कर रहा है । मेरी जीवन शैली बहुत ही सरल है ।

शौक[संपादित करें]

मैं उपन्यास पढने फिल्में देखने जैसे कई चीज़ों में दिलचस्पी है । प्रेम कहानियां और रहस्य,रोमांचक उपन्यास को पढने के लिए प्यार करता हूँ । मैं मेरे दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद है । मैं हिंदी और अंग्रज़ी दोनों मैं अपने संचार कौशल में सुधार करना चाहते हैं । मैं दूसरों के साथ अप्ने ज्ञान साझा करने केलिए पसंद है । इसलिए मैं रासायन विज्ञान में एक लक्चरर बनने के लिए पसंद है । मैं परास्नातक को पूरा करने का बाद पि.एच.डी करने के लिए चाहते हैं । मुझे पता है कि यह बहुत मुशकिल है और धैर्य और कडी मेहनत का एक जबरदस्त राशी आवश्यकता है । मुझे आशा है कि मैं इन चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हो जाएगा , और कि मेरा सपना सच हो जाएगा.........।

मेरे बारे में[संपादित करें]

मैं मेरी स्कूली शिक्षा के दौरान पुरस्कार के एक बहुत कुछ मिला है । मैं २००८-२०१३ को दौरान स्काउट और गईड में एक सदस्य था । और मैं राष्ट्रपती गईड अवार्ड मिला । मैं १०१३-२०१५ को दौरान एन.एस.एस में भी एक सदस्य था । मैं भाषण में भी दिल्चस्पी रहा हूँ और मैं मेरि स्कूली शिक्षा के दौरान पुरस्कार मिला । दसावीं और बरहवीं में सबी विषयों को ए-प्लस मिला । मै एक परिवार उन्मुख व्यक्ति हूँ । मेरे माता पिता मुझे पढाई और अन्य गतिविधियों में दोनों का समर्थन कर रहे है । मेरे माता पिता सबसे बडा वरदान है जो मैं इस दुनिया में मिला रहे है । मैं मित्रों के एक बहुत कुछ है । मैं मेरे दोस्तों के साथ मेरा समय खर्च करने के लिए पसंद है । मुझे विश्वास है कि अच्छे दोस्तों हमारा जीवन परिपूर्ण कर सकते है । मुझे दो भाई है । उन दोनों के इंजिनीरिंग पूरा करने के बाद काम कर रहे है । और उन दोनों ने मुझे एक बहुत समर्थन कर रहे है । मैं कहानियाँ और निबंध का एक बहुत मलयालम में लिखा है और लिख्ने के लिए पसंद है । मेरा शौक टीवी देख रहे हैं , बोजन और सो रही है । टीवी में हस्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम देख्ने के लिए पसंद है । मैं मसाले खद्य पदार्थ खाने के लिए पसंद है । बिरियाणी है मेरा पसंदीदा भोजन चिक्कन करी भि जो मेरी माँ ने तैयार किया है की तरह । मैं आसानी से नाराज हो जाएगा । मैं दूसरों की मदद करने के लिए पसंद है । मैं यात्राओं प्यार करती हूँ । यात्रा है एक बात है कि हमें इस दुनिया की सौदर्य समझने के लिए मदद । मेरा पढाई में पसंदीदा विषय रासायन शास्त्र है । मै गणित पसंद नही है । मैं मेरा बच्पन से भी एक ऐ . ए .एस अधिकारी बनने के लिए चाहती हूँ । यह मेरे माता पिता को भि सपन है। इसलिए मैं उस के लिए तैयार करने केलिए है । एक छात्र के रूप में मैं अध्ययन और शिक्षाविदों दोनों के लिए समय खर्च करने के लिए पसंद है ।

स्वागत!  नमस्कार MINUMASLIHA जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

--Arun Mathew Eyyalil (वार्ता) 08:28, 15 जनवरी 2016 (UTC)