वार्ता:राजपूत

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

यह पृष्ठ राजपूत लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

शीर्षक[संपादित करें]

पृष्ठ के विश्रृंखल होने के साथ साथ शीर्षक भी अप्रासंगिक है। क्षत्रिय शीर्षक अधिक प्रासंगिक होगा। --अजीत कुमार तिवारी 10:28, 7 जून 2012 (UTC)

सहमत हू तिवारी जी तथा पाठ्य सामग्री के साक्ष्य स्रोतो का भी पूर्णतया अभाव दिख रहा है। जातियो पर आधारित वेबसायट्स का समावेश विकिपीडिया के नियमो के खिलाफ है क्योकि लेखन की दृष्टि से इन्हे विश्वसनीय स्रोत नही माना जा सकता है।--महेन सिंह 11:22, 4 जुलाई 2015 (UTC)

राजपूतो के बारे मे लिखने के लिये तो यह काफी कम है। राजपूतो की ३६ उपजातियो के विषय मे जानकारी नही प्रदान की गयी। तलवार पर तिलक लगाने वाली इस बहादुर जाती के विषय मे थोडी और जानकारी प्रदान करे।--Tripal Singh Chauhan (वार्ता) 17:29, 13 जनवरी 2016 (UTC)

माफ करें चौहान साहब, विकिपीडिया पर आपके द्वारा सुझाई गयी तर्ज़ पर कुछ भी लिखना नीतियों के खिलाफ व पक्षपात या प्रचारक समझा जाता है, यहाँ सिर्फ निस्पक्ष व संदर्भित जानकारी ही दी जानी है। फिर भी आपसे अनुरोध है कि कृपया विश्वसनीय स्रोतों से अवगत कराये, राजपूत वीरों या किसी भी जाति के माँ भारती के वीर सपूतों पर हमें भी गर्व है। हमें कुछ भी विस्वसनीय जानकारी देने मे अति प्रसन्नता होगी। सुझाव के लिए धन्यवाद।--☆★म॰ प्र॰ सिंह (✉✉) 18:30, 14 जनवरी 2016 (UTC)