वार्ता:नागोरे दरगाह

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

यह पृष्ठ नागोरे दरगाह लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

शीर्षक[संपादित करें]

स्थान के अनुरूप इस लेख का शीर्षक "नागौर दरगाह" होना चाहिए। --मुज़म्मिलुद्दीन (वार्ता) 18:12, 9 फ़रवरी 2018 (UTC)

@Hindustanilanguage: यह स्थान राजस्थान वाला नागौर (क्योंकि लेख में आपने राजस्थान वाले नागौर की कड़ी जोड़ी है) नहीं है बल्कि इस स्थान का उचित तमिल लिप्यन्तरण नाकुर (Nākūr) है, जबकि अंग्रेजी में नागौर है। हम नागौर करे या नाकुर इस पर चर्चा की जानी चाहिये।--गॉड्रिक की कोठरी (वार्ता) 11:30, 10 फ़रवरी 2018 (UTC)
@Godric ki Kothri: आपने आन्तरिक कड़ी को सुधारकर बहुत अच्छा किया। एक ही नाम वाली दो अलग जगहों के बारे में मुझे पता नहीं था। परन्तु मूल प्रश्न लेख के नाम बदलने का है। क्या लेख का नाम नाकुर दरगाह होना चाहिए? इसके साथ ही यदि कोई नाकुर (छोटा ही सही) लेख बना दे तो भविष्य समस्याओं से बचने में मदद मिलेगी। --मुज़म्मिलुद्दीन (वार्ता) 13:25, 10 फ़रवरी 2018 (UTC)
@Hindustanilanguage: मैं तो फ़िलहाल नागौर के ही पक्ष में हूँ क्योंकि अगर हम इस लेख में तमिल लिप्यन्तरण जो का त्यों लेते हैं फिर कई लेखों में यह प्रश्न उठेगा जैसे कि द्रविड़ मुनेत्र कड़गम या द्रविड़ मुनेत्र कषगम।
इस विषय पर अंग्रेज़ी लेख देखा en:Nagore Dargah है। वैसे नागौर राजस्थान में स्थित है और ने तमिल नाडु के नागोर में स्थित है, अतः इसे नागोर दरगाह एवं शहर को नागोर अथवा नागोर, तमिल नाडू किया जा सकता है। राजस्थान वाले शहर में जहां औ की मात्रा है वहीं तमिल शहर में ओ की मात्रा है।आशीष भटनागरवार्ता 12:23, 8 मार्च 2018 (UTC)