सामग्री पर जाएँ

इश्क है तुमसे

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
इश्क है तुमसे

इश्क है तुमसे का पोस्टर
निर्देशक कृष्णा
लेखक रमण भारद्वाज (संवाद)
निर्माता जी.ए. शेषगिरी राव
अभिनेता डीनो मोरिया,
बिपाशा बसु
संपादक बल्लू सलूजा
संगीतकार हिमेश रेशमिया
प्रदर्शन तिथियाँ
2 जनवरी, 2004
देश भारत
भाषा हिन्दी

इश्क है तुमसे 2004 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है। इसमें डीनो मोरिया और बिपाशा बसु ने अभिनय किया है।[1] यह फिल्म तेलुगु फिल्म संपंगी (2001) की रीमेक है।

संक्षेप[संपादित करें]

यह फिल्म अर्जुन (डीनो मोरिया) और एक मुस्लिम महिला खुशबू (बिपाशा बसु) पर आधारित है। उनके पिता (क्रमशः विक्रम गोखले और आलोक नाथ द्वारा अभिनीत) दोस्त हैं। एक विवाह समारोह के दौरान, अर्जुन की मुलाकात खुशबू से होती है और उसे उससे प्यार हो जाता है। हालाँकि, धर्म में अंतर के कारण वह अपनी भावनाओं को उससे और अपने परिवार से छिपाने का फैसला करता है। जब अर्जुन खुशबू से अपने प्यार का इज़हार करने वाला होता है, तभी अर्जुन के पिता की किडनी अचानक ख़राब हो जाती है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाता है।

इसी बीच खुशबू के माता-पिता उसकी शादी की योजना बनाते हैं। वह अर्जुन के प्यार से अनजान होकर उनकी बात मान लेती है। यह अंततः हताश अर्जुन को खुशबू के प्रति अपने प्यार को स्वीकार करने के लिए प्रेरित करता है। दूसरी बार जब वह अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का साहस जुटाता है, तो खुशबू के पिता नकली दिल का दौरा पड़ने का नाटक करते हैं। ऐसे वह खुशबू को उस आदमी से मुक्त करने के लिए करते हैं जिससे वह शादी करने वाली है। अस्पताल में, खुशबू के पिता और अर्जुन के पिता अपने बच्चों के एक-दूसरे के प्रति निर्विवाद प्रेम को स्वीकार करते हैं। बाद में, खुशबू और अर्जुन एक हिंदू विवाह समारोह में एक-दूसरे से शादी करते हैं।

मुख्य कलाकार[संपादित करें]

संगीत[संपादित करें]

सभी हिमेश रेशमिया द्वारा संगीतबद्ध।

क्र॰शीर्षकगीतकारगायकअवधि
1."दिल दिल"संजय छेलउदित नारायण, अलका यागनिक5:58
2."ओ सोनिया"समीरउदित नारायण, अलका यागनिक4:32
3."चाहत की खुशबू"संजय छेलशान, अलका यागनिक4:56
4."हमको चाहिये"संजय छेलशान, सागरिका मुखर्जी6:24
5."लुफ़्त दे गई"समीरकेके, हेमा सरदेसाई5:32
6."इश्क है जिंदगी"समीरउदित नारायण, अलका यागनिक, विनोद राठौड़6:59
7."ओ सोनिया" (रिमिक्स)समीरउदित नारायण, अलका यागनिक4:31

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "20 सालों में बिपाशा बसु का हुआ 2 बार ब्रेकअप, जानिए अब क्या कर रही हैं बिल्लो रानी". नवभारत टाइम्स. अभिगमन तिथि 8 जनवरी 2024.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]