सुपासित जोंगचीवीवात

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
सुपासित जोंगचीवीवात
जन्म 21 फ़रवरी 1991 (1991-02-21) (आयु 33)
नॉनथाबुरी, बैंगकॉक, थाईलैंड
उपनाम मियू
पेशा
  • अभिनेता
  • गायक
कार्यकाल 2014–वर्तमान
ऊंचाई 183 से॰मी॰ (6 फीट 0 इंच)
वेबसाइट
mewsuppasitstudio.com

सुपासित जोंगचीवीवात ( थाई: ศุภศิษฏ์ จงชีวีวัฒน์ ), उपनाम मियू ( थाई: มิว ), एक थाई अभिनेता और गायक है। उन्हें थार्नटाइप: द सीरीज में थार्न के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। सुपासित ने 2021 में अपना पहला एल्बम, "365" जारी किया, जो रिलीज़ होने पर वर्ल्डवाइड आईट्यून्स एल्बम चार्ट में नंबर 3 पर था। वह बिलबोर्ड के वर्ल्ड डिजिटल सॉन्ग सेल्स चार्ट में प्रवेश करने वाले पहले थाई कलाकार हैं, जिसमें उनके पांच गाने शीर्ष 10 में शामिल हैं। सुपासित थाईलैंड, चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच एशिया की पहली जलीय पशु चिकित्सा श्रृंखला संयुक्त उद्यम "द ओशन आइज़" का निर्माण और अभिनय करने के लिए तैयार है। [1]

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा[संपादित करें]

सुपासित का जन्म 21 फरवरी 1991 को हुआ था। उनके पिता का नाम बूनसक जोंगचीवीवात है और उनकी माता का नाम सुपोर्न जोंगचीवीवात है। उनकी एक छोटी बहन, जोमक्वान जोंगचीवीवात है। उन्होंने विज्ञान और गणित में प्रमुख कैसेट्स विश्वविद्यालय प्रयोगशाला स्कूल (सटिट कासेट) से हाईस्कूल किया।

अपनी स्नातक की डिग्री के लिए, उन्होंने कासेट्स विश्वविद्यालय में पढ़ाई की, औद्योगिक इंजीनियरिंग में पढ़ाई की, और टॉपिंग (स्वर्ण पदक) के साथ कासेट्सर्ट विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी के सम्मान के साथ स्नातक किया। उन्होंने चुललॉन्गकोर्न विश्वविद्यालय में औद्योगिक इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री की पढ़ाई की। वर्तमान में, वह चुललॉन्गकोर्न विश्वविद्यालय में औद्योगिक इंजीनियरिंग में पीएचडी की डिग्री के लिए अध्ययन कर रहा है। [2]

15 मार्च, 2018 पर, मीयू अपने प्रशंसक क्लब के नाम मियूलियंस राखॉ । उसका उपनाम मीयू और शब्द लाखों कों मिलाकर।

व्यवसाय[संपादित करें]

अभिनय कैरियर[संपादित करें]

सुपासित ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत लड़कों के प्यार (बीएल) थाई सीरीज आई एम योर किंग (2017) से की। आई एम योर किंग की शूटिंग से पहले , सुपासित को ऑस्ट्रेलियन मॉक-डेटिंग रियलिटी शो, टेक मी आउट थाईलैंड के थाई संस्करण में लिया गया था। [3] इसके बाद, उन्होंने स्पिन-ऑफ टेक मी आउट रियलिटी थाईलैंड में भी भाग लिया, जहां प्रतियोगी पिकनिक, थीम पार्क आदि जैसे डेटिंग गतिविधियों पर जाते थैं।

अगले वर्ष, सुपासित को बीएल श्रृंखला, वॉट द डक: द सीरीज (2018) में अपनी पहली मुख्य भूमिका में "प्री" के रूप में लिया गया। श्रृंखला की लोकप्रियता के कारण, यह घोषणा की गई थी कि एक दूसरे भाग में फिल्मांकन शुरू होगा। [4] वॉटद डक 2: द फाइनल कॉल, का प्रीमियर 18 मार्च 2019 को लाइन टीवी पर किया गया।

2019 की शुरुआत में, यह घोषणा की गई थी कि सुपासित "थार्न" के रूप में काम करेगा - जीएमएम वन और लाइन टीवी के थार्नटाइप: द सीरीज़ के मुख्य नायक। इस श्रृंखला ने तुरंत ही थाईलैंड के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों में भी लोकप्रियता हासिल कर ली। [5]

सुपासित लाइन टीवी पुरस्कार 2020 में "सर्वश्रेष्ठ चुंबन दृश्य" जीता। सुपासित हार्पर बाजार थाईलैंड के फरवरी अंक में भी दिखाई दिए हैं [6] लेख को पढ़ने की कोशिश कर रहे प्रशंसकों की भारी भीड़ के कारण, हार्पर बाजार थाईलैंड की वेबसाइट क्रैश हो गई। [7]

थार्नटाइप की सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ, एक दूसरे सीज़न की घोषणा की गई और 2020 की शुरुआत में ऑडिशन शुरू हो जाएंगे, [8] जो कि 2020 के मध्य में उत्पादन के साथ होगा। COVID-19 की वैश्विक महामारी के कारण, अभिनेताओं और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उत्पादन को स्थगित कर दिया गया था। "थार्नटाइप द सीरीज 2: 7 इयर्स ऑफ लव" का प्रीमियर 6 नवंबर, 2020 को हुआ था।

सुपासित ने 2020 की श्रृंखला "व्हाई आर यू?" में अतिथि भूमिका निभाई। थार्न के रूप में।

2020 में उनका HiSoParty द्वारा "Actor Mew Suppasit" के रूप में साक्षात्कार लिया गया और 2021 में HiSoparty की 18 वीं वर्षगांठ के लिए "CEO Mew Suppasit" के रूप में एक बार फिर उनका साक्षात्कार लिया गया।

सुपासित की लोकप्रियता बढ़ने के साथ, उनके फैन क्लब ने उनके नाम पर सितारों का नाम रखने के अधिकार खरीद लिए हैं।

सुपासित ने याया उरसाया और ल्यूक वॉयेज के साथ गरेना फ्री फायर टीएच द्वारा "अनडिफीड" नामक एक लघु एक्शन फिल्म में अभिनय किया। यह 9 मार्च, 2021 को जारी किया गया था।

सुपासित थाईलैंड, चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के संयुक्त उद्यम चे एशिया की पहली जलीय पशु चिकित्सा श्रृंखला "The Ocean Eyes" का निर्माण और अभिनय करने के लिए तैयार है। सीरीज के 2022 में रिलीज होने की उम्मीद है।

संगीत व्यवसाय[संपादित करें]

सुपासित ने 1 अगस्त, 2020 को अपने पहले एकल शीर्षक "सीज़न ऑफ़ यू" की रिलीज़ पर एक गायक के रूप में अपनी आधिकारिक शुरुआत की। गीत और संगीत वीडियो को एक वैश्विक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लॉन्च किया गया । हैशटैग #SeasonOfYouGlobalPress दुनिया भर और 16 अन्य स्थानों पर ट्विटर पर ट्रेंडिंग नंबर 1 इुई। 1 अगस्त को 1.2 मिलियन से अधिक ट्वीट के साथ यह सबसे अधिक ट्वीट किया जाने वाला हैशटैग बन गया।

19 नवंबर, 2020 को, सुपासित ने अपना दूसरा एकल शीर्षक "नान ना" प्रकाशित किया। उसी तारीख को एक वैश्विक प्रेस कॉन्फ्रेंस [9] में, उन्होंने कई भविष्य की परियोजनाओं की घोषणा की, जिसमें अगले वर्ष आने वाला एक पूर्ण एल्बम और पुरुष प्रधान और कार्यकारी निर्माता के रूप में उनके साथ 'एक्वेरियम मैन' नामक एक नई नाटक श्रृंखला शामिल है। श्रृंखला का निर्माण 2021 में शुरू होगा। "नान ना" का संगीत वीडियो भी 22 घंटों में 1 मिलियन से अधिक बार देखा गया।

4 फरवरी, 2021 को, सुपासित ने "गुड डे" शीर्षक से अपना तीसरा एकल प्रकाशित किया।

सुपासित ने 14 मार्च, 2021 को अपना चौथा एकल शीर्षक "थानोस" प्रकाशित किया। यह गीत किसी के जीवन से चाहने और गायब होने में सक्षम होने के बारे में एक गाथागीत है। संगीत वीडियो में थाई अभिनेत्री मिन पेचाया को दिखाया गया था।

18 जून, 2021 को, सुपासित ने अपना पांचवां एकल शीर्षक "समर फायरवर्क्स" प्रकाशित किया, जो पूर्ण अंग्रेजी गीतों के साथ उनका पहला अंतर्राष्ट्रीय गीत था, जिसे उन्होंने स्वयं लिखा और संगीतबद्ध किया था। सुपासित ने इस गीत को समर नाम के एक प्रशंसक के लिए लिखा और समर्पित किया, जिसने उसे एक साल पहले एक पत्र भेजा था, लेकिन दुख की बात है कि उसका निधन हो गया।

1 अगस्त, 2021 को, एक गायक के रूप में अपने आधिकारिक पदार्पण की पहली वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में, सुपासित ने अपना पहला एल्बम "365" शीर्षक से प्रकाशित किया, साथ ही एल्बम के प्रचार एकल, "Drowning" के संगीत वीडियो के साथ ही प्रकाशित किया, जो उन्होंने खुद लिखा और कंपोज किया। एल्बम विश्वव्यापी आईट्यून्स एल्बम चार्ट पर # 3 पर शुरू हुआ। यह थाईलैंड सहित 18 देशों में # 1 पर था और इसने 43 स्थानों (जापान में # 2, ऑस्ट्रेलिया में # 4 और संयुक्त राज्य अमेरिका में # 11) में शीर्ष 100 चार्ट में प्रवेश किया। एल्बम की सफलता के साथ, सुपासित आईट्यून्स की ग्लोबल डिजिटल आर्टिस्ट रैंकिंग में #13 पर पहुंचने वाले पहले और एकमात्र थाई कलाकार बन गए।

एल्बम के पांच गानों ने बिलबोर्ड के वर्ल्ड डिजिटल सॉन्ग सेल्स चार्ट में जगह बनाई, जहां "Drowning" गीत नंबर 4 पर पहुंच गया, इसके बाद "Missing You" फीट। ज़ोम मैरी (नंबर 5), "Let Me Be" का नंबर आया। फीट। ऑट्टा (नंबर 6), "More and More" (नंबर 7) और अंत में "Time Machine" (नंबर 8)2 से एक है। यह शो "थाई पॉप उद्योग का नया अनुभव" देने के लिए बनाया गया है। सुपासित को तब फोर्ब्स के एक लेख में यह कहते हुए चित्रित किया गया था कि उनकी बिलबोर्ड उपलब्धि "आमतौर पर केवल दुनिया के सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय कृत्यों के लिए आरक्षित है। अपने क्लीन स्वीप के साथ, थाई सुपरस्टार ने साबित कर दिया है कि उनके पास न केवल एक समर्पित प्रशंसक आधार तैयार है। उसका समर्थन करने के लिए, लेकिन वह अपनी कला के साथ जीतने के लिए अगले देश के रूप में अमेरिका को अपने दर्शनीय स्थलों में रख सकता है।"

मियू सुपासित स्टूडियो और अन्य परियोजनाएं[संपादित करें]

5 मई, 2020 को मियू सुपासित स्टूडियो नाम से एक प्रबंधन टीम शुरू की गई, जिसमें सुप्पासिट खुद सीईओ हैं। टीम सुपासिट और उसके प्रयासों के संबंध में भविष्य की आधिकारिक उपस्थिति की प्रभारी होगी।

सुपासित ने इतालवी ज्वेलरी ब्रांड Bulgari के साथ काम किया है और वह ब्रांड का आधिकारिक मित्र है। वह स्केचर्स [16] दक्षिण पूर्व एशिया के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। 2021 में, उन्हें थाईलैंड के नंबर एक फिश स्नैक, टैरो के ब्रांड फ्रेंड के रूप में घोषित किया गया था। वह कई थाई टेलीविजन चैनलों पर दिखाई दिया है, जिसमें चैनल 3, वर्कपॉइंट और चैनल 7 एचडी शामिल हैं।

25 दिसंबर, 2020 को क्रिसमस के अवसर पर, सुपासिट के 27 फैन क्लबों ने उनके लिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए शंघाई नॉर्थ बंड रिवरसाइड पर 200 ड्रोन उड़ाकर उनके लिए एक सरप्राइज प्रोजेक्ट किया था। सुपासित ड्रोन प्रोजेक्ट करने वाले दूसरे थाई कलाकार हैं।

2 फरवरी, 2021 को, यह घोषणा की गई कि सुपासिट जून टीरेती के साथ-साथ टी-पॉप स्टेज के एमसी में से एक है। यह शो "थाई पॉप उद्योग का नया अनुभव" देने के लिए बनाया गया है।

21 फरवरी, 2021 को, सुपासित ने लाइवस्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म वी लाइव के माध्यम से "एमईडब्ल्यू: वन्स अपॉन ए टाइम बी-डे लाइव कॉन्सर्ट" नामक एक ऑनलाइन जन्मदिन संगीत कार्यक्रम आयोजित किया। दुनिया भर के प्रशंसकों ने थाईलैंड और विदेशों में सुपासिट के लिए मेट्रो, बिलबोर्ड और एलईडी विज्ञापनों जैसे कई जन्मदिन की परियोजनाएं तैयार कीं। सुपासित पहले थाई कलाकार भी थे जिन्होंने COEX क्राउन मीडिया, बिग इश्यू कोरिया और कोरियाई अखबार द डेली स्पोर्ट्स में विज्ञापन दिया था।

17 मई, 2021 को, सुपासिट को अरिरंग के सिंपल के-पॉप कॉन-टूर थाईलैंड में एक विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जहां उनका GOT7 के बमबाम द्वारा साक्षात्कार किया गया था।

सुपासित L'Officiel Homes थाईलैंड 2021 के लिए एक डिजिटल और हार्डकवर मॉडल था, जिसे अमांडा ओब्डैम मिस यूनिवर्स थाईलैंड 2020 के साथ सीईओ / अभिनेता / गायक मियू सुपासित जोंगचीवीवात के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

उपलब्धियों[संपादित करें]

2 सितंबर, 2020 को, कॉस्मोपॉलिटन इंडोनेशिया ने घोषणा की कि मियू 23वीं वर्षगांठ के अंक के कवर पर होगा। वह कॉस्मोपॉलिटन इंडोनेशिया के कवर पर आने वाले पहले पुरुष हैं।

25 सितंबर, 2020 को, मियू ने टेडएक्स कासेट्सर्टयू के साथ आत्म-सम्मान के बारे में टेड टॉक किया था।

टॉप ब्यूटी वर्ल्ड द्वारा 2020 की सूची में 100 सबसे सुंदर पुरुषों की सूची में मियू 11 वें स्थान पर है।

मियू पहले थाई पुरुष हैं जो एले थाईलैंड पत्रिका के कवर पर हैं।

अपने गायक के पदार्पण के एक साल बाद, 1 अगस्त, 2021 को 365 शीर्षक से अपना पहला एल्बम जारी करने के बाद, सुपासिट ने बिलबोर्ड के वर्ल्डवाइड डिजिटल सॉन्ग सेल्स के शीर्ष 10 चार्ट के आधे हिस्से पर कब्जा कर लिया, जिसमें उनके सभी पांच नए रिलीज़ किए गए गाने उक्त एल्बम चार्टिंग नंबर 4-8 से थे। ; फोर्ब्स और वर्ल्ड म्यूजिक अवार्ड्स की पसंद से उन्हें "मल्टी-हाइफ़नेट थाई सुपरस्टार" का खिताब दिलाया।

फिल्मोग्राफी[संपादित करें]

टेलीविजन[संपादित करें]

साल शीर्षक भूमिका चैनल ध्यान दें
2014 Ban Tuk Kam (บันทึกกรรม) Top Channel 3 EP: La Taem (ล่าแต้ม)

(Collecting point)

Get EP: Game Na Rok Deead (เกมนรกเดือด)

(Hot hell)

Max EP: Kwam Lab(Rak)Kong Sup Tar

(ความลับ(รัก)ของเซเลป) (The secret(love)of super star)

Soot Ruk Chun La Moon (สูตรรักชุลมุน) Game ONE 31 EP:4 Jao Kwang noi (เจ้ากวางน้อย)

(oh! Little dear) (Guest)

Rak Jing Ping Ger (รักจริงปิ๊งเก้อ) Bird BANG CHANNEL EP: Happy Bad Day
2015 Liam Jone (เหลี่ยมโจร) Mek Channel 3 EP: Nee Bad (หนี้บัตร)

(Card debts) (Guest)

2017 I AM YOUR KING ผมขอสั่งให้คุณ Teacher Peem 9NAA Channel -
2018 What The Duck รักแลนดิ้ง Pree LINE TV -
2019 What The Duck Final Call Season2 Pree LINE TV -
TharnType The Series Tharn ONE 31 Rerun LINE TV
2020 Why R U? Tharn ONE 31 (Guest)
2020 TharnType 2: 7 Years of Love Tharn ONE 31 Rerun LINE TV
2021 Drama For All: Super แม้น Maen Thai PBS Rerun VIPA.me
2022 The Ocean Eyes Natee TBA TBA

टीवी / वैराइटी शो[संपादित करें]

साल शीर्षक भूमिका चैनल ध्यान दें
2020 6 Scenes (หกฉากครับจารย์) Regular Guest Workpoint TV -
2021 T-Pop Stage MC Workpoint TV -
Follow My Fellow Cast Member POPS Thailand EPs. 1-5, 32-34

टेलीविज़न विज्ञापन[संपादित करें]

साल टेलीविज़न विज्ञापन ध्यान दें
2016 Solmax Forte Cough syrup -
2017 Sappe Beauti Drink (Active Force) with Seo-Jiyeon
KFC1150 เบอร์ของเรา -

डिस्कोग्राफी[संपादित करें]

एकल गीत[संपादित करें]

दिनांक गीत शीर्षक Ref.
August 1, 2020 Season of You (ทุกฤดู) First single
November 19, 2020 Nan Na Second single feat. NICECNX
February 4, 2021 Good Day Third single
March 14, 2021 Thanos Fourth single
June 18, 2021 Summer Fireworks Fifth single
August 1, 2021 Drowning Sixth single/Album promotional single

एलबम[संपादित करें]

Release Date Album Title Track listing Notes
August 1, 2021 365 1. Good Day

2. THANOS

3. Missing You (ft. Zom Marie)

4. Nan Na (ft. NICECNX)

5. Drowning

6. Time Machine

7. Summer Fireworks

8. Let Me Be (ft. AUTTA)

9. More and More

10. Season of You

अन्य संगीत परियोजनाएं[संपादित करें]

दिनांक गीत Notes Ref.
June 26, 2019 คุณครับ (You) TunwalaixTharnType [citation needed]
January 6, 2020 ขอแค่เธอ (Hold Me Tight) (Acoustic Version) Ost.TharnType The Series

เกลียดนักมาเป็นที่รักกันซะดีๆ

[citation needed]
September 8, 2020 Season of You (ทุกฤดู) Live in a day [citation needed]
September 9, 2020 กาลครั้งหนึ่ง + Season of You SingสิBro EP1 (with Stamp Apiwat) [citation needed]
September 16, 2020 เจ้าหญิง Cover Mew Suppasit x 1jakkawal [citation needed]
June 20, 2021 บอกฉัน (Tell Me) JOOX "100x100" Season 3 Special

संगीत वीडियो दिखाई देते हैं[संपादित करें]

साल गाना कलाकार
2009 จะรักหรือไม่รัก Feat.กระแต

(Will you love me or not?) Feat.Kratae

Dr.Fuu
2011 คำถามอยู่ที่ฉัน คำตอบอยู่ที่เธอ

(Question is on me, answer is on you.)

Pancake (Band)
2012 แฟนน่ารัก (Pretty boyfriend) Olives
2017 ภาพถ่าย (Photograph) Retrospect
2020 It takes two STAMP
2021 Blush Zom Marie
2021 ไม่ต้องพยายาม (Don't Try) The Glass Girls (Unit Grande)

टीवी अवार्ड्स[संपादित करें]

साल पुरस्कार वर्ग परिणाम नामांकित कार्य
2020 Line TV Awards 2020[9] Best Kiss Scene Won TharnType The Series
Kazz Awards 2020 Male Teenager of the year Won TharnType: The Series
Best Couple of the year Nominated
Best scene Won
Howe Awards 2019[10] Best Couple Won TharnType The Series
Thai Crazy Awards 2020[11] Best Couple Won TharnType The Series
Maya Awards 2020 Best Couple Won TharnType: The Series
Male Star Won
Shopee Live Mega Festival 2020 Best Couple Won
Zoomdara Awards & Showcase 2020 Zoomdara of the Year Award, People's Favorite Won
True Insider Best of the Year 2020 Won
2021 Thairath_Ent Best Couple of the Year Won
T-Pop Stage Music of the Week (Week 1) Won Good Day
Music of the Week (Week 2) Won
Music of the Week (Week 6) Won Thanos
Music of the Week (Week 20) Won Summer Fireworks
Music of the Week (Week 21) Won
JOOX Thailand Music Awards Top Social Artist of the Year Nominated

संदर्भ[संपादित करें]

  1. มิว ศุภศิษฏ์ หรือ ธาร TharnType TheSeries
  2. "มิว ศุภศิษฏ์ หรือ ธาร TharnType The Series - ดีกรีมหาบัณฑิตวิศวะ จุฬาฯ". Campus : Campus Star (अंग्रेज़ी में). 2019-10-08. अभिगमन तिथि 2020-05-02.
  3. ตั้ม & มิว - Take Me Out Thailand ep.17 S11 (13 พ.ค.60) FULL HD (अंग्रेज़ी में), अभिगमन तिथि 2020-05-02
  4. "มีแน่ๆ แต่รอหน่อย "มิว - สตรอง" คอนเฟิร์มเริ่มถ่าย What the Duck ซีซัน 2 ปีหน้า". www.newtv.co.th (थाई में). अभिगमन तिथि 2020-05-02.
  5. Hudson, Nikki (2020-03-25). "The TharnType cast: Why we're madly in love with MewGulf". Film Daily (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2020-05-02.
  6. "พูดคุยกับ #MewGulf สองหนุ่มคู่จิ้น สุดฮ็อตจาก TharnType the Series". Harper's BAZAAR Thailand (अंग्रेज़ी में). मूल से 11 अप्रैल 2020 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2020-05-02.
  7. Thailand, Harper's BAZAAR (2020-02-14). "ขออภัยแฟนๆ ด้วยนะคะ ตอนนี้คนเข้ามาอ่านบทความนี้เยอะมาก จนเว็บล่มเลย ทีมงานกำลังเร่งแก้ไขกันอยู่ค่ะ ขอบคุณมากๆ นะคะ". @bazaarthailand (थाई में). अभिगमन तिथि 2020-05-02.
  8. Hudson, Nikki (2020-04-18). "Everything you should know about 'TharnType' season 2". Film Daily (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2020-05-02.
  9. สรุปผลรางวัล LINE TV AWARDS 2020
  10. คู่จิ้นสุดฮอต! ‘มิว-กลัฟ’ คว้ารางวัล ‘HOWE THE BEST COUPLE AWARD’
  11. เปิดโผดาราไทยมัดใจแฟนจีน คว้ารางวัล Thai Crazy Awards 2020