सदस्य वार्ता:Manish.mpkumar/प्रयोगपृष्ठ

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम मनीष कुमार है । मैं बानशंकरी में तीसरे चरण में रहता हूं । मैं अपना जन्म, परिवार, शिक्षा, रूचि इत्यादि का परिचय देना चाहूंगा।

जन्म\गाँव[संपादित करें]

मेरा जन्म अक्टूबर 7,होस्केरेहल्ली गांव में हुआ था,जो बैंगलोर शहरी में स्थित है और यह गांव सुंदर पहाड़ों, नदियों और विभिन्न पक्षियों के साथ मिला है। होसकेरेहल्ली में एक खूबसूरत झील है और लोकप्रिय होसकेरे झील के रूप में जाना जाता हैइस झील मैं काली पत्थर 'मंतापा' 25 फीट पानी से नीचे पाया गया था। पुराने जमाने के लोग ने याद किया कि 16 वीं सदी के अंत में केपे गौड़ा द्वारा निर्मित झील, पीने, सिंचाई और मछली पकड़ने के प्रयोजनों के लिए सेवा की । निवासियों को उत्साहित किया जाता है कि इतिहासकारों और पुरातत्व विशेषज्ञों के इस तथ्य को रिकॉर्ड किया जा सकता है कि झील केपे गौड़ा युग का था । बानशंकरी में होसकरहल्ली झील, तीसरी स्टेज पर बहुत अधिक वर्षा, गहरे जलग्रहण क्षेत्र और क्रिस्टल साफ़ पानी । कुल क्षेत्रफल 60 एकड़ है ।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने होली चाइल्ड कॉन्वेंट में मेरी नर्सरी, मुख्य, हाई स्कूल की शिक्षा पूरी कर ली है होली चाइल्ड कॉन्वेंट । जीवन एक सुनहरा जीवन है क्योंकि यह वह जगह है जहां हम अपने ज्ञान, कौशल, प्रतिभा और मुख्य रूप से विकसित होते हैं । जहां हम अच्छे दोस्त और शिक्षकों को प्राप्त करते हैं। मुझे अपने स्कूल के जीवन मे मज़ा आता था जो समझाया नहि जा सकता । हम एसएसएलसी में केरल को यात्रा के लीये गए थे। और अब जब मैं अपने स्कूल के दिनों को याद करता हूं, तो यादों का भंडार है जो मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट लाता है। कुछ यादें हैं जैसे मैं सलमान खान का फैन् हूं हम उन्के फिल्म को देखने के लिए स्कूल बंकींग करते थे। अब मुझे लगता है कि मैं अपने जीवन में फिर से उन स्कूलों के दीनो को वापस पा सकु। मैंने जैन महाविद्यालय में मेरी पूर्व विश्वविद्यालय शिक्षा की । जैन कॉलेज मैंने अपने पूर्व विश्वविद्यालय में वाणिज्य लिया और 88% मिला । इसके लिए उन्होंने मुझे कुछ पुरस्कारों से सम्मानित किया।

अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अपना प्रथम वर्ष बीकॉम कर रहा हूं। और मुझे इस विश्वविद्यालय में अध्ययन करने पर गर्व है। मैंने यहां बहुत से दोस्त बनाये हैं I यह विश्वविद्यालय हमारी प्रतिभा, प्रतिभा और प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करता है इस विश्वविद्यालय में जानने के लिए कई महत्वपूर्ण चीजें हैं और यहां मुझे तीन साल तक अध्ययन करना चाहिए ।

रूचिया[संपादित करें]

मेरे शौक संगीत सुनना, कहानी की किताबें पढ़ना है। खेलो मे मुजे क्रिकेट और फ़ुटबॉल बहुत पसन्द है जब मैं स्कूल में था हम हर हफ्ते क्रिकेट खेलते थे। और कई टूर्नामेंट में भाग लिया और ट्राफियां जीती है। मैं विराट कोहली का प्रशंसक हु । मैंने 2 साल के लिए क्रिकेट अकादमी में भाग लिया था और मेरी शिक्षा के कारण मैं प्रबंधन करने में सक्षम नहीं था । मैं घूमना चाहता हूं और मैंने कई जगहों का दौरा किया है जैसे चिकमंगलूर , मुलायनगिरी पहाड़, नंदी पहाड़ियों और कई जगह । न केवल घूमने और मुझे साहसिक खेल पसंद है जैसे स्काइडाइविंग, स्कींग, पैराग्लाइडिंग, साइक्लिंग आदि ।