सदस्य वार्ता:Drona7/प्रयोगपृष्ठ

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

गोल्फ किंवदंती, सीता रॉली को याद[संपादित करें]

वह क्लबों का लाइववायर था। वह अपने स्विंग और मुस्कुराहट के साथ कई गोल्फर उज्ज्वल कर देगी। वह अपने खेल में कुछ समय की तरह अपने खेल पर केंद्रित थी। सीता रावल भारत

में महिलाओं के गोल्फ इतिहास में एक किंवदंती है। कई लोग उस महिला के रूप में याद करेंगे जो वैश्विक महिला पर भारतीय महिला गोल्फ डालती है।

एमएस रावलली दिल्ली गोल्फ क्लब में बाहर होंगे, कई लोग उम्मीद करते हैं कि वह कोर्स पर कदम उठाएंगे। वह आने वाले गोल्फर्स, युवा महिलाएं खेल ले रही थीं और उन्हें और अधिक खेलने के लिए प्रेरित करती थीं, अपने क्लबों के साथ और अधिक उत्साहित करती थीं। धूप का चश्मा, उज्ज्वल टीज़ और एक विस्तृत मुस्कुराहट जैसी उसकी ऑड्रे-हेपबर्न किसी भी निराशाजनक गोल्फर के दिन को उठाएगी। शर्मिला निकोललेट याद करते हैं, "वह मेरी खूबसूरत गोल्फिंग गॉडमादर जूनियर, शौकिया और पेशेवर गोल्फ के माध्यम से खेल खेल रही थीं।" "वह हमेशा दिल्ली में मेरे अधिकांश टूर्नामेंटों के समर्थन के आखिरी दिन बाहर थीं और हर जीत और हानि के माध्यम से मुझे उत्साहित करती थीं।"

एमएस रावलली ने जॉनी डी विवेक को एक नब्बे पुरानी 'युवा' महिला के रूप में भी देखा है। महिला गोल्फ एसोसिएशन के अध्यक्ष कविता सिंह उन्हें एक साहसी महिला के रूप में याद करते हैं। "वह भारत में महिलाओं के गोल्फ के लिए एक पथभारी था। वह एक छोटी सी महिला थी। साहसी और मजबूत। हमारे लिए उनकी विरासत जीवन में क्या करता है, इसके बारे में मजबूत, साहसी और भावुक होना है। "दिल्ली गोल्फ क्लब के सदस्य, जो एमएस रॉवल के गृह पाठ्यक्रम थे, याद करेंगे कि अवसर पर वह अपने व्हीलचेयर पर भी रखेगी। दिल के ऑपरेशन के बाद उसे अपने बछड़ों में घुटनों के कारण पांच साल पहले उसके पैरों को कम करना पड़ा था। जिस महिला ने अपनी सारी जिंदगी गोल्फ की थी, वह शायद सबसे ज्यादा दिल तोड़ने वाला क्षण था क्योंकि वह हार गई थी ... उसके गोल्फ का खेल ... एमएस रावलली उन सभी के लिए एक मजबूत संदेश छोड़ देता है जिन्होंने उसे अपना जीवन पूरी तरह से जीते देखा। एक असाधारण उम्र में एक जवान बेटा को खोने के बाद और बाद में उसके पति को उसकी आंखों के सामने जाना पड़ा, यहां तक ​​कि नब्बे में भी वह जानती थी कि जीवन कैसे जीना है और इसके सकारात्मक दिखते हैं। अर्जुन पुरस्कार विजेता ने एक महीने पहले अपने 90 वें जन्मदिन को मनाया।

पुरस्कार और मान्यताएं[संपादित करें]

डब्लूजीएआई के महासचिव चंपिका सयाल, जो जानते थे कि एमएस रावलली व्यक्तिगत रूप से उनकी मृत्यु को एक युग के अंत में साझा करते हैं। सयाल का मानना ​​है, "एक अनुकरणीय महिला जिसने मेरी पीढ़ी के गोल्फर्स को कृपा, उदारता और दृढ़ता के साथ निर्देशित किया।" "सीता रावल की भावना पर किंवदंतियों की भावना लाइव रहती रहेगी।"