सदस्य वार्ता:Arjulighting

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
स्वागत!  नमस्कार Arjulighting जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 06:40, 18 मार्च 2023 (UTC)[उत्तर दें]

शेल्समैन चाहिए, आरजू लाइटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में[संपादित करें]

सेल्समैन चाहिए, ARJU BRAND में सेल्समैन चाहिए। मार्च 21, 2023

⭐सेल्समैन चाहिए⭐



दोस्तों "आरजू लाइटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी" में सेल्समैन के लिए अप्लाई करें फ्री ज्वाइन।

आरजू लाइटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी,

 भारत की स्वदेशी इलेक्ट्रोनिक LED lights Products उत्पादक कंपनी है।

जो चित्रकूट धाम, उत्तर प्रदेश, भारत 210206 में स्थित है।

कंपनी का ब्रान्ड नाम ARJU है । कम्पनी अपने ब्रान्ड को ऑनलाइन के बड़े प्लेटफार्म Indiamart, Justdeal,और अपने स्वयं द्वारा निर्मित किए गए "सेलिंग प्लेटफार्म" Arju Online Store CKTD Indian मोबइल एंड्रॉयड ऐप के माध्यम से तथा अपनी आनलाइन वेबसाइट:- www.arjulightingpvtltd.in

पर अपने उत्पाद बेचती है और अब इसी काम को और तेजी देने के लिए ऑफलाइन सेलिंग प्लेटफार्म को भी बढ़ावा देने के उद्देश्य से सेल्समैन की जरूरत पड़ती है।

जिसे पूरा करने के लिए कंपनी ने अब सेल्समैन को भर्ती करने के लिए। लोगों से आवेदन आमंत्रित किया है। जो प्रक्रिया बिलकुल फ्री निःशुल्क उपलब्ध है।

कोई भी इच्छुक व्यक्ति आवेदन कर सकेगें।

अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही प्रकार से आवेदन स्वीकार किए जायेंगे।

आवेदन फार्म हमसे व्हाट्सएप पर ARJU2021 लिखकर भेजकर प्राप्त कर सकते हैं।

आरजू ब्रान्ड के सेल्समैन बनने के लिए कंपनी के कुछ जरूरी शर्तें और नियम हैं जो हर सेल्समैन के लिए लागू होंगी :-

1. सभी इच्छुक व्यक्तियों की उम्र 18 साल से ऊपर होनी अनिवार्य है।

2.सेल्समैन के लिए इच्छुक व्यक्तियों का वोटर आईडी और आधार कार्ड होना अनिवार्य है।

3. सभी इच्छुक व्यक्तियों के पास दो पहिया वाहन और उसके गाड़ी के लीगली दस्तावेज़ (ड्राइविंग लाइसेंस+हेलमेट) पूर्ण वैधता के साथ होने अनिवार्य है।

4.सभी इच्छुक व्यक्तियों के लिए 45 दिन की 2 घंटे की ट्रेनिंग क्लास में एक सफल सेल्समैन के प्रशिक्षण में की शिक्षा लेना अनिवार्य होगा।

5. सभी इच्छुक व्यक्तियों का 45 दिन बाद एक टेस्ट लिया जाएगा। जिसमें पास होने वाले कुछ ही व्यक्तियों को काम में रखा जायेगा। बैकेंसी के अनुसार।।

6. सुरुआती सैलरी 3 महीने तक सेलिंग का 5% होगी। और 3 महीने के बाद से 3000 रुपए+सेलिंग का 2% देय राशि होगी। हर महीने की अंतिम तारीख को।

7. अगले 6 महीने बाद काम और सेलिंग में बढ़ोतरी के आंकलन के आधार पर सैलरी पर बढ़ोत्तरी की जाएगी।

सेल्समैन के शीर्ष 10 गुण) 1. ग्राहकों के प्रति हमेशा अच्छा व्यवहार रखें अगर आप एक डीलर हैं तो आपको अपने ग्राहकों के स्वभाव को भी एक अच्छा डीलर बनने के लिए आपके ग्राहकों के साथ आपका व्यवहार अच्छा होना चाहिए जिससे आपके ग्राहक हमेशा से ही सामान लेना पसंद करेंगे।

2. तैयारी करें सेल्स एक रहस्य का काम है अगर आप सेल्स की दुनिया में है तो परेशानियां ही आती हैं लेकिन आपको कभी-कभी अपने ग्राहकों की घबराहट में हताशा या निराशा नहीं होती है जिससे उनसे ये न लगे कि आप ये काम जबरदस्ती करते रहें या किसी भी प्रकार की कोई समस्या है, आप उनके सामने हमेशा उत्साहित रहते हैं, तभी आप उन्हें अपने उत्पाद दिखाएंगे।

3. अपने उत्पादों के बारे में जानें यदि आपको अपने उत्पादों की पूरी जानकारी नहीं होगी तो आप कभी भी सेल्स करने में सफल नहीं होंगे। ग्राहकों को आप तभी सलाह देंगे जब आपको अपने उत्पाद की पूरी जानकारी होगी और साथ में उन उत्पादों के बारे में भी पता होना चाहिए जिससे ग्राहक उन उत्पादों को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं।।

4. शान्ति और प्रसन्नता के साथ पेस आए यदि आप सेल्स की दुनिया में हैं तो आपको हर रोज कई तरह के लोग मिलेंगे और आपके सामान के बारे में कुछ न कुछ सवाल करेग और हमारे उत्पाद के बारे में कमियां बताएंगे, लेकिन आपको कभी गुस्सा नहीं होना है। हमेशा शांति के साथ पेश आना हैं।हो सकता है आज नहीं तो कल वह ग्राहक आपके पास जरूर आएगा।

5. ग्राहकों की ट्रेन को समझें एक अच्छा सेल्समैन वही होता है जो आपके ग्राहकों की ट्रेन को सही से प्राप्त करता है और तब तक वह उत्पादों तक पहुंचने में मदद करता है। आपको हर तरह से ग्राहक मिलेंगे और हर तरह की अलग-अलग जटिलताएँ होंगी। इसलिए आपको अपने ग्राहकों की जगहें भरनी होंगी तभी आप एक अच्छा सेल्समैन बन जाएँगे।

6. अपने उत्पाद और अपना विश्वास बनाए रखें यदि आपको अपने उत्पादों के प्रति विश्वास नहीं होगा तो स्पष्ट सी बात है कि आपका ग्राहक भी उसे शंका की दृष्टि से देखता है। इसलिए आप हमेशा अपने उत्पादों और स्वयं पर विश्वास बनाए रखेंगे। जिससे प्रत्येक ग्राहक को भी वह उत्पादों का निर्धारण करने में विश्वास करेगा।

7. हर स्थिति में अनुकूल रहना सीखें सेल्स एक ऐसा काम है, जिसमें आप स्थिर रहके काम नहीं कर सकते, आपको हर निर्दिष्ट में चमकना होगा तभी ग्राहकों की मांग को पूरा किया जा सकता है। एक अच्छा सेल्समैन वही बनता है जो आपने को हर हालत में ढालना जनता है।

8. ईमानदारी के साथ बेचें यदि आप अपने ग्राहकों के प्रति कर्तव्यनिष्ठ नहीं होंगे तो आप ज्यादा दिन सेल की दुनिया में टिक नहीं पाएंगे यदि आप लंबे समय के लिए सेल्स में बने रहते हैं तो आप हमेशा ईमानदारी के साथ काम करते रहेंगे जिससे आपके ग्राहक का विश्वास आपके ऊपर बना रहेगा।

9. स्मार्ट तरीके अपने सेल्स में आप जितने नए नए तरीके खोजेंगे उतने ही आपके सेल्स में लीक हो जाएंगे, आप सिर्फ एक ही तरीके से नहीं चल सकते हैं अगर आपको श्रेय देना है तो आपको स्मार्ट तरीके से सेल करना होगा और पहला पहचान होगा जिससे आपके उत्पादों की बिक्री में धोखा हो सकता है विशेषण।

10. हमेशा नए ग्राहक बनाने की कोशिश करें

यदि आपको सेल्स की दुनिया में बहुत आगे जाना है तो आपके पास आपके ग्राहकों की संख्या भी अधिक होनी चाहिए आपके पास जितना ज्यादा से ज्यादा लोग होंगे आपकी बिक्री दर ज्यादा होगी इसलिए हमेशा नए ग्राहक बनाने की कोशिश करें जिससे आपके प्रोडक्ट ज्यादा में मात्रा बिक सके।

धन्यवाद।। Arjulighting (वार्ता) 16:28, 21 मार्च 2023 (UTC)[उत्तर दें]