सदस्य वार्ता:कपिल राठोड माहि

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
स्वागत!  नमस्कार कपिल राठोड माहि जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 03:54, 10 जनवरी 2018 (UTC)[उत्तर दें]


महाराष्ट्र में मिली संत सेवालाल महाराज जयंती को शासकीय मान्यता - संजय भाऊ राठोड मंत्री- महाराष्ट्र

29 December, 2017

नागपुर : कुछ ही महीने बाद संत सेवालाल महाराज जयंती आनेवाली है, बंजारा समाज के आराध्य दैवत श्री संत सेवालाल महाराज जी की जयंती पुरे भारत भर मनाई जायेगी . संत सेवालाल महाराज जयंती को प्रथम तेलंगाना सरकार ने मान्यता दी थी और प्रत्येक तेलंगाना के तांडा में संत सेवालाल महाराज जयंती मनाई जानी चाहिए इसके लिए तेलंगाना सरकार तांडो को निधि भी देती है.


अब महाराष्ट्र सरकार संत सेवालाल महाराज जयंती को शासकीय मान्यता दे दी है. महाराष्ट्र के राज्यमंत्री श्री संजय भाऊ राठोड और विधायक हरिभाऊ ने महाराष्ट्र सरकार को निवेदन दी थी की महाराष्ट्र में बंजारा समाज बहुसंख्यक है और संत सेवालाल महाराज बंजारा समाज के आदर्श संत है और पूरा महाराष्ट्र में सेवालाल महाराज जी की जयंती बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है. इसलिए श्री संजय राठोडजी ने मुख्यमंत्री को कई बार पत्र लिखकर कहा की हमारे महापुरुष संत सेवालाल महाराज जयंती को महाराष्ट्र शासन की मान्यता मिलनी चाहिए.

अंत: महाराष्ट्र शासन ने संत संत सेवालाल महाराज जयंती को शासकीय मान्यता दी है. बंजारा समाज के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है है की सरकार भी अब संत सेवालाल महाराज जयंती मनाने वाली है.


कर्नाटक में भी बंजारा समाज ने शासन से मांग की है की संत सेवालाल महाराज जयंती को मान्यता मिलने चाहिए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिधारमैया भी एक कार्यक्रम में कह चुके है की कर्नाटक सरकार भी जल्द ही संत श्री सेवालाल महाराज जयंती को मान्यता देने वाली है