सदस्य:Malvika singh

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरे नाम मालविका सिंह हैंI मेरा जन्म १४ मई १९९९ को लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ था।मेरे परिवार को मध्य प्रदेश में बसाना है।

मैं यूनिवर्सिटी बंगलौर में अध्ययन करती हूं।मैं इस के माध्यम से अपने आप को, मेरी आदतों, मेरी पसंद और लोगों को अपनाना शुरू करना चाहती हूं।प्र्

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं चौथी कक्षा तक ज्योति विद्यालय रेवा महाप्रदेश में अध्ययन करता हूं और उसके बाद 5 से 12 वीं तक मैंने स्किडिया कन्या विद्यालय ग्वालियर से स्कूली शिक्षा की।

मैंने ११ वें और १२ वें स्थान पर वाणिज्य लिया क्योंकि मुझे हमेशा व्यापार में दिलचस्पी थी इसलिए मैंने वाणिज्य लिया। अब ईसा मसीह बंगलौर से बीओएम कर रहा है।

सिंधिया कन्या विद्यालय आज भारत में नंबर 1 लड़कियां बोर्डिंग स्कूल है और ईसा मसीह भारत में बीओएम के लिए २ है।

शिक्षा[संपादित करें]

जैसा कि पहले बताया गया था कि मैं हमेशा पान्छावी तक् 90% से ऊपर अन्क लाति थी और हमेशा शिला में उज्ज्वल छात्रा थी। रेवा महाप्रदेश से मेरी पढ़ाई पूरी करने के बाद मैं ग्वालियर् गयी और अप्नि उच्च पढ़ाई करने के लिए गयी। मैंने 12 वीं में ९५% और 10 वीं में ९५% भी बनाए। मेरे आइडियाल अंक स्कोर करने के बाद मुझे उच्च विद्यालयों के लिए यूनिवर्सिटी मैच बंगलौर में प्रवेश मिला।

रुचीयाँ[संपादित करें]

बचपनसे मैं नाच रही हूं और गा र्ही हून । बचपन से ही मुजे नाच और गाने के लिये पुरस्कार मिले है । इस्के अलावा मुजे तैरने मै भी बेहद रुची है।

मुजे किताब का अध्ययन कर्ना भी बहुत पसन्द है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरा जीवन उद्देश्य से भरा है।मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता मेरे माता-पिता की देखभाल करने और उन्हें हर तरह से खुश करने की है।

मैं ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी लंदन से अपना एमबीए करना चाहता हूं और कार्य अनुभव लेने के बाद मैं अपने परिवार के व्यवसाय को जारी रखना चाहता हूं।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

बचपन से मुझे शिक्षाविदों के लिए कई पुरस्कार प्राप्त हुए। शिक्षाविदों के अलावा मुझे भी नवाचार के लिए पुरस्कार और मूल्य प्राप्त हुआ। मैंने अपने स्कूल और माता-पिता के लिए कई कीमतें जीती हैं मैं चाहता हूं कि सौ मेरी यात्रा जारी रखे और हमेशा अपने दोस्तों और परिवार को गर्व करते रहें।