सदस्य:Mahima Bothra/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
   मेरा नाम महिमा बोथरा है।मैं कर्नाटक,भारत की रेहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु में बी.कॉम पढ रहि हूँ।मैं अभी पेहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि,परिवार,शिक्षा, रुचियों और अपने लक्ष्यों से आपका परिचय कराना चाहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

   मैं किशनगंज नामक एक छोटे से जिला मैं पैदा हुइ हूँ।। यह जिला भारत के राज्य बिहार मैं स्थित है।किशनगंज जिले का मुख्यालय बिहार राज्य के पूर्णिया डिवीजन में है।किशनगंज, बिहार की राजधानी, पटना से ४२५ किमी उत्तर-पूर्व में स्थित है। किशनगंज का पुराना नाम नेपालघर है।यह २६ं ०४' ४६" एन ८७ं ५६' १४" ई में स्थित है। बिहार सरकार ने १४ जनवरी १९९० को इसे पूर्ण रुप से जिला घोषित कर दिया।

परिवार[संपादित करें]

   मेरे पिता का नाम मनोज बोथरा है। वह पेशे से व्यापारी है। मेरी माँ का नाम कान्ता बोथरा है।वह एक गृहिनी है।हम तीन बहनें है। मेरी बडी बहन का नाम प्रेक्षा है और छोटी बहन क नाम गरिमा है।मेरे माता पिता ने हमेशा हमे सिर्फ प्यार देना हि सिखाया है, कभी भी किसी के बारे मे गलत नहीं सोचने की सिख दि है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा बेंगलुरु के बाल्डविन गिर्ल्स हाई स्कूल से प्राप्त की।११ वीं और १२ वीं की शिक्षा मैने भगवान महावीर जैन कॉलेज से प्राप्त की है।और अब मैं क्राइस्ट युनीवर्सिटी में बी.कॉम डिग्री कर रही हूँ।यह विश्वविद्यालय भारत के अग्रनी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षन में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पेहलू के बारे में सकारात्मक हूँ। मुझे नाचना और बैडमिंटन खेलना पसन्द है। मुझे डाक टिकट पुराने सिक्के इकट्ठा करना भी पसन्द है।मेरे जीवन मैं कइ तरह के रुकावट आइ पर मेरे परिवार की सहायता से मैने हर उस रुकावट को पार कर लिया।

लक्ष्य[संपादित करें]

मुझे पढ लिख कर मेरे पिताजी की हर रुप में सहायता करनी है। मुझे अपने माता-पिता का नाम रौशन करना है। मेरी यह मनोकामना है कि मैं आगे चलकर गरीब लोगों की सहायता कर पाऊँ।मुझे अपनी रुचियों को एक अलग मुकाम तक लेकर जाना है।