सदस्य:Hemraj45/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम सत्यनवन साहू है। मैं ओडिशा में २८/०२/२०० में पैदा हुआ था। अब, मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय में अध्ययन कर रहा हूँ। मैं पी एम ई का पहला साल का छात्र हूं। मैं अपने सारे शौक, मेरे जीवन का उद्देश्य, परिवार की पृष्ठभूमि को पेश कर रहा हूं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं तालचेर, ओडिशा में पैदा हुआ। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर है। यह एक महान जगह है। यह एक बहुत खूबसूरत जगह है। भुवनेश्वर का अर्थ ब्रह्मांड का भगवान है। मैं तालचेर नामक एक जगह में रहता था। तालचर कोयला खनन के लिए प्रसिद्ध है और गणेश पूजा के लिए भी प्रसिद्ध है। इस त्यौहार को देखने के लिए, पूरे राज्य के लोग तालचेर में आते हैं।

परिवार[संपादित करें]

मेरे परिवार में हम 5 सदस्य हैं। मेरे पिता का नाम प्रभाकर साहू है और वह कोयला का बिजनेस करते हैं। वह कोयला आयात और निर्यात कर रहे है। मेरी मां का नाम कनाक लता साहु है। मेरी एक बहन और एक भाई है। मेरी बहन 14 साल कि है। मेरा भाई 9 साल का है। मेरे माता-पिता ने मुझे सिखाया कि कैसे सब का सम्मान करे, हर किसी से प्यार करें, किसी को दुख न दें। मुझे लगता है कि मेरे माता-पिता सबसे अच्छे हैं। वे मेरे जीवन में एक मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

प्राथमिक शिक्षा[संपादित करें]

मैंने डीएवी सार्वजनिक विद्यालय, डेरा (तालचर) में अपनी प्राथमिक शिक्षा की है। मैंने सीजीपीए ९.८ के साथ मेरी प्राथमिक शिक्षा पूरी की है।

माध्यमिक शिक्षा[संपादित करें]

मेरी माध्यमिक शिक्षा वही कॉलेज डीएवी सार्वजनिक विद्यालय, डेरा (तालचर) में हुआ है। मैंने सीजीपीए ९.२ के साथ मेरी माध्यमिक शिक्षा पूरी की है

महाविद्यालय[संपादित करें]

अब मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय, बेंगलुरु में बीएससी (पी एम ई) का अध्ययन कर रहा हूं। मैं प्रथम वर्ष के पहले सेमेस्टर में पढ़ रहा हूं।

रुचियो[संपादित करें]

मुझे कबड्डी खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद है। दोस्तों के साथ पार्टियां कर रहाना। मैं एक राज्य स्तर के कबड्डी खिलाड़ी हूँ। मैंने राज्य स्तर प्रतियोगिता में अपने राज्य अपने दोस्तों के साथ प्रतिनिधित्व किया है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरे जीवन में केवल एक हि लक्ष्य है कि एक आईएएस अधिकारी बनना। मैं लोगों की मदद करना चाहता हूँ। मैं अपने देश को ऐसे स्तर पर विकसित करना चाहता हूं कि हर कोई भारत में जन्म लेने पर गर्व करेगा।