सदस्य:David1831532

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

=== मेरे बारे में ===

मेरे बारे मे[संपादित करें]

David1831532
जन्मनाम डेविड फर्नांडेस
लिंग पुरुष
जन्म तिथि २०/०६/९६
जन्म स्थान गोआ
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बी ए
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी

मेरा नाम डेविड फर्नांडीस है । मैं 20 जून १९९६ को गोवा में पैदा हुआ था । मैं एक बड़े भाई है । वह भारतीय नौसेना में काम करता है । मैं मारगाओ में उठाया गया था जो गोवा की वाणिज्यिक राजधानी है । मैंने मनोविकास इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल में पढ़ाई की । और अब मैं मसीह में अध्ययन (होना समझा) विश्वविद्यालय । एक बच्चे के रूप में मैं फुटबॉल, कराटे और एथलेटिक्स खेल प्यार करता था । मैं फिल्में देखने और वीडियो गेम खेलने से प्यार है । मेरे एक बड़े भाई हैं जो सात साल के बड़े हैं. तो वह मेरी भूमिका मॉडल की तरह है और वह मेरे लिए बहुत परवाह मैं एक संगीतकार और एक मनोवैज्ञानिक होने की ख्वाहिश । मेरे जीवन का मुख्य उद्देश्य लोगों को एक समय में एक दिन रहता है बदलने के लिए है ।

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

जब से मैं मैं हमेशा खेल में दिलचस्पी थी याद कर सकते है और मुझे विश्वास है कि मैं बाहर बारी के लिए एक खिलाड़ी हो सकता है और पेशेवर फुटबॉल का पीछा करने में गंभीर था । मैं अपने स्कूल की टीम पर सबसे कम उंर के खिलाड़ी थे और मैं भी एक स्थानीय पेशेवर फुटबॉल क्लब में शामिल हो गए और भारत दौरे के लिए विभिंन टूर्नामेंट खेलने के बाद से मैं उंर के 12 साल का था । मैं 9 साल की उंर के बाद से कराटे सीखा है और मेरी 2 डैन ब्लैक बेल्ट मिल गया है । मैं हमेशा विभिंन गतिविधियों के साथ पकड़ा गया था, कारण जा रहा है, कि मेरे पिता ने मुझे टेलीविजन देखने से प्रतिबंध लगा दिया ।

शिक्षा[संपादित करें]

मैं नर्सरी में मनोविकास अंग्रेजी माध्यम हाई स्कूल में शामिल हो गए और एक ही संस्था में अगले 12 साल खर्च करते हैं । और मैं इसे प्यार करता था । मैं अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल, गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीवविज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान और मेरा पसंदीदा विषय था इतिहास का अध्ययन किया । अपने उच्च विद्यालय मैं विद्या विकास अकादमी, जहां मैं गणित, भौतिकी, और कंप्यूटर विज्ञान का अध्ययन में मेरी उच्चतर माध्यमिक शिक्षा का अध्ययन पूरा करने के बाद । उच्चतर माध्यमिक में मेरी रुचि कंप्यूटर विज्ञान और प्रोग्रामिंग करने के लिए स्थानांतरित कर दिया । जब से मैं प्रोग्रामिंग मैं एक पेशे के रूप में इंजीनियरिंग लेने का फैसला किया, लेकिन केवल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में एक सीट मिली मज़ा आया । इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विषयों डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग, नेटवर्क विश्लेषण आदि थे । जो मुझे पसंद नहीं आया । जबकि 3 साल मुझे एहसास हुआ कि मैं गाना और संगीत लिखना चाहता था और यह मेरा कैरियर बनाना चाहता था के दौरान इंजीनियरिंग कर रही है, में 3 साल के बाद अपने अंडर-ग्रैजुएशन मैं मसीह विश्वविद्यालय के लिए अपने कॉलेज बदलने के लिए पश्चिमी शास्त्रीय संगीत मनोविज्ञान और अंग्रेजी के रूप में अध्ययन करने का फैसला किया

परिवार[संपादित करें]

मेरे परिवार के होते हैं मेरे पिता, मेरी मां और मेरे भाई. मेरे पिता का नाम बडो फर्नांडीस है, मेरी माताओं का नाम डोरोथी फर्नांडीस है और मेरे भाईयों का नाम क्रिस्टोफर फर्नांडीस है । मेरे पिता डिवीजन प्रबंधक के रूप में यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के लिए काम करता है, मेरी मां कार्पोरेशन बैंक के लिए काम करती है और मेरा भाई भारतीय नौसेना के कमांडर के रूप में काम करता है । परिवार के मेरे पिता की ओर मैं एक चाची और चार चाचा है । मेरी माताओं ओर मैं 3 चाचियों और 3 चाचा है । और मेरे कई चचेरे भाई हैं । घर में हम Konkanni और अंग्रेजी बोलते हैं । मेरे पिता जंमदिन क्रिसमस से पहले एक दिन गिर जाता है और मेरी मां जंमदिन वैलेंटाइंस दिवस के बाद एक दिन गिर जाता है । अपने परिवार में यह महत्वपूर्ण है कि हम एक दूसरे का समर्थन और एक परिवार के रूप में एक साथ प्रार्थना करते हैं । मेरे माता पिता हमेशा अपने कैरियर के विकल्प का समर्थन किया गया है और हमेशा अपनी पूरी कोशिश की है कि वे प्रदान कर सकते है सभी वित्तीय और भावनात्मक समर्थन देते हैं । मेरी मां और पिता विनम्र शुरुआत से आए हैं । मेरे पिता को मुंबई में उठाया गया है, 9-10 एक छोटे से बेडरूम में अपने परिवार के अंय सदस्यों के साथ रहते हैं, एक घड़ी की मरंमत की दुकान में अपनी नौकरी शुरू कर दी और फिर ऐसे एसी मरंमत और इतने पर के रूप में अंय अजीब नौकरियों के लिए चले गए, अंत में एक कर्मचारी के रूप में बीमा कंपनी में शामिल होने । मेरी मां ने उसके पिता को खो दिया जब वह तीन था; जल्द ही उसकी मां ने पीछा किया । वह व्यावहारिक रूप से उसकी बड़ी बहन द्वारा उठाया गया था, और के रूप में वह बड़े और उसके बड़े भाई बहन से शादी कर ली, वह समाप्त होता है सब दोनों अपने माता पिता के बिना घर के लिए मिलना था । उनकी कठिनाइयों के बावजूद वे हमेशा उनके आसपास के लोगों का संमान किया है और मुझे दयालु और विनंर होना सिखाया है ।

रुचियां और शौक[संपादित करें]

मैं फुटबॉल खेल से प्यार करता था और एक निविदा उंर के बाद से ट्रैक और क्षेत्र की घटनाओं में भाग ले । मैं तीरंदाज़ी, कराटे, हैंडबाल, ओलंपिक डाइविंग, तैराकी, रॉक क्लाइंबिंग जैसे विभिंन खेलों के साथ प्रयोग किया है, लेकिन समय के रूप में पारित कर दिया और मेरी चोटों वृद्धि हुई है, मैं और अधिक कला और प्रदर्शन के क्षेत्र के लिए आकर्षित हो रही शुरू की । जब से मैं मार्टिन लूथर के भाषण orate बनाया गया था बुलाया "मैं एक सपना है", कक्षा में, मुझे पता था कि यह कुछ मैं करना पसंद था । मैं स्कूल में कुछ खेलता था और यह आगे प्रदर्शन में मेरी रुचि में मदद की । और इसलिए अगली बात मैंने फैसला किया कि मैं सीखना चाहिए करने के लिए गिटार बजाना है । जब हाई स्कूल में मुझे और मेरे कुछ दोस्तों के लिए एक बैंड शुरू करने का फैसला किया, और स्कूल और बाहर में कुछ प्रदर्शन खेला । तब से मैंने संगीत से प्यार किया है और उसे आगे बढ़ाना चाहता था । मैं भी वृत्तचित्र देख रहा है और सुडोकू खेल का आनंद लें ।