सामग्री पर जाएँ

आशी सिंह

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
आशी सिंह

"आशी सिंह"
जन्म 12 अगस्त 1997
आगरा, उत्तर प्रदेश
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशा अभिनेत्री
कार्यकाल 2015-वर्तमान
प्रसिद्धि का कारण ये उन दिनों की बात है

आशी सिंह एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो सोनी चैनल पर प्रसारित हुए धारावाहिक ये उन दिनों की बात है में नैना अग्रवाल के किरदार के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने इस शो में अपनी शुरुआत के लिए प्रतिष्ठित कलाकर पुरस्कार जीता है। वर्तमान में यह सब टीवी के अलादीन - नाम तो सुना होगा नामक शो में शहज़ादी यास्मिन का किरदार निभा रही थीं।[1]

व्यवसाय

[संपादित करें]

आशी ने 2015 में सीक्रेट डायरीज़ - द हिडन चैप्टर्स ऑन चैनल वी में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। वह गुमराह सीजन 5 में एक छोटी भूमिका में अभिनय करने के लिए चली गईं। क्राइम पेट्रोल (तमाशा मंडली) में उन्होंने पीड़ित की बेटी की भूमिका निभाई। आशी ने आयशा टाकिया की आने वाली म्यूजिक वीडियो (जिंदगी तुझसे कर गए शिकवे) में भी अपनी बहन की भूमिका निभाई है, जिसका अपहरण किया जाता है और अंत में उसे बचा लिया जाता है। उसने कैदी बैंड में भी जेलर की बेटी के रूप में भूमिका निभाई है। उन्होंने 2016 में सावधान इंडिया में भी काम किया है। 2017 में, उन्हें SET इंडिया के समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो ये उन दिनों की बात है में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना गया था। उनकी शुरुआत के बाद, वह टीवी की लोकप्रिय अभिनेत्रियों और समाचार लेखों की सूची में लगातार जुड़ाव बनाती चली गईं। बाद में उन्होंने अलादीन - नाम तो सुना होगा में यस्मीन का किरदार निभाया। वह 2021 से जी टीवी के सीरियल मीत – बदलेगी दुनिया की रीत में मीत हुड्डा की भूमिका निभा रही है।

वह ब्रिटेन की साप्ताहिक ईस्टर्न आई द्वारा प्रकाशित 50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमन लिस्ट 2018 में सर्वोच्च स्थान पर रहीं, टीवी पर्सनैलिटी 2018 लिस्ट में 10 वें स्थान पर रहीं, ब्रिटेन में भारतीय टेलीविजन चुनावों में सबरी रेडियो के राज बदन ने मेजबानी की।

व्यक्तिगत जीवन

[संपादित करें]
आशी सिंह गणपति दर्शन के दौरान

आशी मुंबई में अपने माता-पिता और बहनों के साथ रह रही है। आशी ने अपनी उच्च शिक्षा मुंबई के मालिनी किशोर संघवी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पूरी की और वर्तमान में वह वालिया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस से बीएमएम के लिए काम कर रही हैं।

धारावाहिक

[संपादित करें]
वर्ष नाम किरदार टिप्पणी संदर्भ
2017–2019 ये उन दिनों की बात है नैना माहेश्वरी (पहले: अग्रवाल) [2]
2020–2021 अलादीन - नाम तो सुना होगा यास्मिन सीज़न 3 [3]
2021–वर्तमान मीत – बदलेगी दुनिया की रीत मीत हूडा / मंजरी [4]
  1. "Ashi Singh debt experience in Yeh Un Dinon Ki Baat Hai show". मूल से 21 जुलाई 2020 को पुरालेखित.
  2. "Yeh Un Dinon Ki Baat Hai to go off air. Producer Sumeet Mittal urges fans to save the show". India Today (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 10 August 2021.
  3. "Ashi Singh says she will never replace anyone on a show again". India Today (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2022-07-06.
  4. "Ashi Singh: I was Nervous About Short-Haired Look in Meet Badlegi Duniya Ki Reet". News18 (अंग्रेज़ी में). 28 August 2021. अभिगमन तिथि 18 December 2021.

बाहरी कड़ियाँ

[संपादित करें]