सदस्य:Faizan1810228

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Faizan1810228
नाम फैजान शेक
जन्मनाम फैजान मोहियुद्दिन् शेक
लिंग पुरुश्
जन्म तिथि २४।१०।२०००
जन्म स्थान बैंगलोर
देश  भारत
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट जूनियर कॉलेज
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
धर्म इस्लाम्


परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम फैजान शेख है, मेरा जन्म बैंगलोर में हुआ है, मेरा जन्म 21 जनवरी 2000 को हुआ था, मेरे शौक हैं, खेल खेल रहे हैं, चित्रकारी, और साइकिल चलाना। मुझे अपने समय को हल करने के पहेली को खर्च करना पसंद है। मैं 8 साल तक दिल्ली में रहा और 4 वीं कक्षा तक वहां स्कूली शिक्षा की, फिर हम बैंगलोर चले आये।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने ग्रीनवुड हाईस्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा जारी रखी। वीं के बाद मैंने अपने पूर्व विश्वविद्यालय के बाद क्राइस्ट जूनियर कॉलेज बैंगलोर में अपना 11 वां और 12 वां किया, मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में शामिल हो गया। मुझे अपने परिवार के साथ अपना समय बिताना पसंद है। मेरा पसंदीदा खेल फेंक गेंद है। मैं स्कूल और कॉलेज में एक राज्य स्तरीय खिलाड़ी था। अब मै क्राइस्ट यूनिवर्सिटी अप्नि पधाई पूर्ण कर रहा हू।


शौक और आकांक्षाएँ[संपादित करें]

भविष्य में मुनीम बनना चाहता हूं, मेरा सपना सबसे बड़ा निगमों में से एक में एकाउंटेंट बनना है, मेरे जीवन में सबसे यादगार समय में से एक यह है कि जब मैंने अपने सैकल् की सवारी कैसे की, तो मेरे पास कई चचेरे भाई हैं और मुझे अप्न समै उन्के साथ बिताना अच्छ लगता है। मुझे ड्राइविंग कार और चॉकलेट आइसक्रीम पसंद है, मुझे कराटे अच्छा लगता है।

और मार्शल आर्ट्स पसन्द है, मुझे फिल्में देखना पसंद है, मुझे मार्वल की फिल्में देखना पसंद है, मुझे फिल्में देखना पसंद है, मार्वल एक कॉमिक कंपनी और एक फिल्म बनाने वाली कंपनी है, उनकी फिल्में सुपरहीरो के बारे में हैं जिन्हें बुरे लोगों के खिलाफ लड़ना है और पृथ्वी पर लोगों की रक्षा करना है, मेरे सबसे ज्यादा में से एक पसंदीदा मार्वल फिल्में "एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर" और "ब्लैक पैंथर" है। "इन्फिनिटी वॉर" शनि के चंद्रमा से "टाइटन" नामक व्यक्ति के बारे में है, व्यक्ति का नाम "थानोस" था जो अनन्त पत्थरों को इकट्ठा करने की यात्रा पर था ताकि वह ब्रह्मांड की आधी आबादी को मिटा सके और नायकों का आधा हिस्सा मर जाए अंत में, "ब्लैक पैंथर" इस ​​बारे में है कि कैसे एक छोटा अविकसित गांव हजारों साल पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और वे तकनीकी रूप से उन्नत कैसे थे, एक क्षुद्रग्रह से संसाधनों का उपयोग करते हैं। सभी चीजें एक तरफ, मुझे संगीत सुनने से भी प्यार है, मुझे अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलना अच्छा लगता है, हमारे स्कूल में हमारे पास वास्तव में एक बड़ा खेल मैदान था जहां हम खेलते थे क्रिकेट, मुझे पेशेवर स्पोर्ट्स व्यक्ति होने में बहुत दिलचस्पी थी, जीवन में मेरा उद्देश्य सफल होना और एक मजेदार प्यार करने वाला परिवार है, मुझे यात्रा पसंद है, मैं अमेरिका, मॉरीशस, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी और दुबई गया हूं।

मैं कारों के बारे में बहुत जान्ता हूं और मुझे दुबई में बहुत से लोगों को वापस देखने का मौका मिला, मुझे शतरंज खेलना अच्छा लगता है और मैं शतरंज प्रतियोगिता में बैंगलोर में तीसरा था, मुझे उस समय वास्तव में खुश और गर्व महसूस हुआ कि मैं बहुत अच्छा हूं वक्ता और मुझे उत्सव में भाग लेने से प्यार है, मेरे पास कोई भाई बहन नहीं है। मेरी पसंदीदा पास टाइम गतिविधि एक रूब्रिक के घन को हल करने और संगीत सुनने के लिए है, मुझे वाहनों की सवारी करना अच्छा लगता है लेकिन मुझे पूरी तरह से यातायात से नफरत है, मैं भी अपने स्कूल चैंपियन था क्योंकि मैंने 7 पुरस्कार जीते थे। मैं भी एक बहुत मजेदार और प्यार करने वाला व्यक्ति हूं।