ट्राँसफॉर्मर्स: कम्बाइनर्स का युद्ध

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

ट्राँसफॉर्मर्स: कम्बाइनर्स का युद्ध एक एनिमेटेड वेब सीरीज है। ट्राँसफॉर्मर्स के "प्राइम युद्ध त्रयी शृंखला का पहला प्रकल्प है।

इसका मूल प्रसारण "गो90"पर था, जिसे बाद में यूट्यूब पर डाला गया। इसका प्रसारण 2 अगस्त 2016 से 2016 सितंबर 2016 तक किया गया।

कहानी[संपादित करें]

पृथ्वी पर ऑटोबॉट्स और डीसेप्टिकॉन के बीच महायुद्ध के चार दशक बाद, दोनो मुख्य गुटों को भंग कर दिया गया और अनुपस्थित नेता ऑप्टिमस प्राइम और मेगाट्रॉन के स्थान पर तीन सदस्यीय सत्तारूढ़ परिषद मौजूद हैं। सायबरट्रॉन पर एक असहज शांति स्थापित की गई है, लेकिन कम्बाइनर्स (जो की प्रमुख रूप से कुछ खास ट्राँसफॉर्मर्स के एक बड़े रोबोट बनते हैं), के उदय व आपसी भिड़ंत से शांति की विस्थापना का भी है। श्रृंखला की घटनाओं से पहले, ऑप्टिमस प्राइम और मैगाट्रॉन एक दूसरे को एक अंतिम द्वंद्वयुद्ध में शामिल करते हैं, जबकि "संयोजक का एनिगमा" से एक नए कम्बाइनर विक्टोरियन का जन्म होता है। नई सत्तारूढ़ परिषद में स्टार्सक्रीम, रॉडिमस प्राइम, मिस्ट्रेस ऑफ फ्लेम्स (कैमिनस ग्रह से एक नई महिला ट्रांसफार्मर) शामिल हैं; कैमिनस कम्बाइनर्स का युद्ध से तबाह हो गया है, जिसके चलते प्रतिशोध के लिए विंडब्लेड बागी हो जाती हैं। विंडब्लेड, एक विशाल "टाइटन" के लिए एक आधिकारिक "सिटी स्पीकर" परिषद की नौकरशाही गैर-कार्रवाई से स्वतः विस्थापित हुई है, उसे कैमिनस पर उसके लोगों और उसके शहरों के नाश होने पर क्रोध हैं। वह तय करती है कि कम्बाइनर्स के युद्ध को समाप्त करने का एकमात्र तरीका मामलों को अपने तामसिक हाथों में लेना है।