आईसीसी अमेरिका

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
आईसीसी अमेरिका
मुख्यालय कोलोराडो स्प्रिंग्स, अमेरिका
सदस्यता
17 सदस्यों
प्रमुख लोग
टिम एंडरसन
जालस्थल iccamericas.com

आईसीसी अमेरिका एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है जो उत्तर और दक्षिण अमेरिका और कैरेबियाई द्वीपों के देशों में क्रिकेट की देखरेख है।यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के लिए एक अधीनस्थ निकाय है। संगठन के वर्तमान में 17 सदस्य हैं, उत्तरी अमेरिका, मध्य अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और कैरेबियन में स्थित है, और ऊपर क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा देने और खेल के प्रशासन के लिए जिम्मेदार है।

शरीर भी आईसीसी अमेरिका चैम्पियनशिप, जो इस क्षेत्र में प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है के लिए जिम्मेदार है, और टीमों के विश्व कप योग्यता के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए अनुमति देता है। विश्व कप ही केवल एक एकल अवसर पर क्षेत्र में आयोजित किया गया है जब 2007 के विश्व कप में वेस्टइंडीज के द्वारा आयोजित किया गया। संगठन भी आईसीसी अमेरिका अंडर 19 चैम्पियनशिप, जो अंडर -19 विश्व कप के लिए योग्यता में एक ऐसी ही भूमिका भरता की मेजबानी के लिए जिम्मेदार है। एक अलग दक्षिण अमेरिकी क्रिकेट चैम्पियनशिप मौजूद है, लेकिन आईसीसी द्वारा आयोजित नहीं है।

वर्तमान में क्षेत्रीय कार्यालय में टोरंटो स्थित है, लेकिन बाद में 2016 में कोलोराडो स्प्रिंग्स, कोलोराडो के लिए जगह बदली किया जाना निर्धारित है।[1]

सदस्यों की सूची[संपादित करें]

पूर्ण सदस्य[संपादित करें]

एसोसिएट सदस्यों[संपादित करें]

संबद्ध सदस्य[संपादित करें]

ऊपर टीमों, क्यूबा, ​​जो अपनी आईसीसी सदस्यता 2012 में रद्द कर दिया था के अलावा, 2010 आईसीसी अमेरिका चैम्पियनशिप डिवीजन चार में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन प्रतिबंध यात्रा की वजह से वापस ले लिया।[2] यह स्पष्ट नहीं है, तो क्यूबा आईसीसी अमेरिका के एक पूर्व सदस्य बनी हुई है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अमेरिका में स्थित परिषद के सदस्य।
  पूर्ण सदस्य (1)
  एसोसिएट सदस्यों (6)
  संबद्ध सदस्य (10)
  गैर-सदस्यों
  1. "आईसीसी अमेरिका कार्यालय कोलोराडो के लिए टोरंटो से स्थानांतरित करने के लिए". ईएसपीएनक्रिकइन्फो. मूल से 23 जनवरी 2017 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 9 अप्रैल 2016.
  2. क्रिकइन्फो: क्यूबा अमेरिका डिवीजन चार से बाहर निकलना Archived 2010-06-11 at the वेबैक मशीन, 6 जून 2010। 8 जून 2010 को पुनःप्राप्त।