सदस्य:Sumer batra

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Sumer batra
नाम सुमेर बतरा
जन्मनाम सुमेर बतरा
लिंग पुरुष
जन्म तिथि १५ सितंबर, १९९७
जन्म स्थान जलंधर, पंजाब
निवास स्थान बेंगलुरू
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रः
शिक्षा बि.कोम्(होनोर्स्)
विश्वविद्यालय क्राइस्ट विश्वविद्यालय, बेंगलुरू
उच्च माध्यामिक विद्यालय के आर मंगलम वर्लड स्कूल, गुरगाँव
शौक, पसंद, और आस्था
शौक खेल-कूद और पढाई
धर्म हिन्दू
राजनीती भाजपा
चलचित्र तथा प्रस्तुति मनोरंज के लिये (जेम्स बांड)
रुचियाँ

क्रिकेट और बास्केटबाल

सम्पर्क विवरण
ईमेल sumer.batra@commerce.christuniversity.in
फेसबुक Sumer Batra

मेरा नाम सुमेर बतरा है। मै १८ साल का हूँ । मै अपने माता-पिता और अपनी बहन के साथ रहता हूँ। मै अपने घर का सबसे छोटा सदस्य हूँ।

जन्म[संपादित करें]

मेरा जन्म स्थान जलंधर है। जलन्धर पंजाब में एक छोटा सा शहर है। यहाँ पर खेल के उपकरण मिलते हैं। मेरे दादाजी का व्यापार भी इन्हीं खेल के उपकरणों में है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैने अपनी पदाई हरियाणा के एक शहर गुरगाँव से की है । मैने अपनी पढाई हेरिटेज से की है। वह गुरगाँव का सबसे अच्छा विद्यालय है। इस विद्यालय में मैने अपने चौदह वर्ष बिताएँ है। मैं अपनी कक्षा में कई बार प्रथम आया हूँ । इस विद्यालय से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है।

चरित्र[संपादित करें]

मैं अपने विद्यालय में अपने शिक्षकों का पसंदीदा छात्र था। सब मुझे मेरे हंसमुख व्यवहार के लिये बहुत पसंद करते थे। अपने जीवन में मैं एक आल राउन्डर बन्ना चाहता हूँ ।

शौक और पसंद[संपादित करें]

मुझे बास्केटबाल खेलना बहुत अच्छा लगता है। यह मेरा सबसे पसंदीदा खेल है। इसके अलावा मैं क्रिकेट और फुटबाल भी खेलता हूँ। पढाई के साथ-साथ मैं बहुत सारी गतिविधियोँ में भी भाग लेता हूँ। मुझे नृत्य करने का भी बहुत शौक है।

जीवन लक्ष्य[संपादित करें]

हाल ही में मेरा दाखिला क्राइस्ट विश्वविद्यालय में हुआ है। यह विश्वविद्यालय भारत का बहुत ही नामी विश्वविद्यालय है। यहाँ आकर मैं बहुत ही खुश हूँ और कुछ करके दिखाने का जज़्बा रखता हूँ। मै यहाँ पर आया क्योंकि मुझे स्वतंत्र होना था। मैं अपने पैरों पर खडा होना चाहता हूँ। अपने जीवन में कुछ बनकर दिखाना चाहता हूँ। मेरी इच्छा है कि मैं अपने पिता की तरह एक कामयाब व्यापारी बन सकूँ।