सा रे ग म प मेगा चैलेंज

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

सा रे ग म प मेगा चैलेंज ज़ी टीवी पर दिखाई जाने वाली लोकप्रिय भारतीय सा रे ग म प गायन प्रतियोगिता की एक विशेष किस्त थी। यह शो आठ अलग-अलग राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाली आठ टीमों के बीच सात सप्ताह तक चलने वाली प्रतियोगिता थी और इसमें सा रे गा मा पा के पिछले सीज़न के कुल 24 प्रतिभाशाली प्रतियोगी शामिल थे। 30 अक्टूबर 2009 से प्रत्येक सप्ताह दो टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। फाइनल की ओर. यह शो सारेगामापा के 1000वें एपिसोड का जश्न मनाने के लिए बनाया गया था, और 12 दिसंबर 2009 को ग्रैंड फिनाले में इस महान गायन प्रतियोगिता का 1000वां एपिसोड मनाया गया - जो भारतीय टेलीविजन पर किसी भी शो के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था। प्रत्येक एपिसोड के लिए निर्णायक के रूप में निर्णय लेने के लिए प्रसिद्ध भारतीय गायकों और संगीतकारों को चुना गया था।

फाइनल पश्चिम बंगाल अभिजीत घोषाल, केका घोषाल l[1] और संचिता भट्टाचार्य) और महाराष्ट्र (वैशाली मेड, कौशिक देशपांडे और रोहित राउत) के बीच था जहां बाद की टीम को विजेता घोषित किया गया। भव्य रात के लिए जजों के पैनल के रूप में सोनू निगम, सुरेश वाडकर और प्यारेलाल को देखा गया।

न्यायाधीश[संपादित करें]

न्यायाधीश हैं:

मेजबान[संपादित करें]

  • विपुल रॉय और मनीष पॉल
  • करण सिंह राठौड़ और अर्चना जानी (केवल 30-31 अक्टूबर के पहले सप्ताह के लिए)

निर्णायक

फाइनल पश्चिम बंगाल (अभिजीत घोषाल, केका घोषाल और संचिता भट्टाचार्य) और महाराष्ट्र (वैशाली मेड, कौशिक देशपांडे और रोहित राउत) के बीच था जहां बाद की टीम को विजेता घोषित किया गया। भव्य रात के लिए जजों के पैनल के रूप में सोनू निगम, सुरेश वाडकर और प्यारेलाल को देखा गया।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "Keka Ghoshal - Google Search".