सदस्य वार्ता:Logic

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

प्रिय Logic, हिन्दी विकिपीडिया पर आपका स्वागत है!

निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल
निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल

विकिपीडिया एक मुक्त ज्ञानकोष है जो विश्वभर के योगदानकर्ताओं द्वारा लिखा जा रहा है।
कुछ भी लिखने से पहले कृपया सहायता के निम्नांकित पृष्ठों को ध्यान से पढ़ें:

किसी भी वार्ता/संवाद पृष्ठ, चौपाल या अन्य कहीं भी जहां सदस्यों के मध्य वार्ता होती है, पर अपना सन्देश छोड़ने के बाद अपना हस्ताक्षर अवश्य छोड़े। इसके लिए अपने सन्देश की समाप्ति पर --~~~~ लिख दें।

हम आशा करते है कि आपको विकिपीडिया से जुड़ने में आनन्द आएगा।

--Munita Prasadवार्ता ०५:०२, ४ जनवरी २०१० (UTC)

कृषि उपकरण[संपादित करें]

कृषि उपकरणों पर योगदान देने की आपकी इच्छा से मेरा भी उत्साहवर्धन हुआ है। आप हिन्दी में अच्छे लेखों का योगदान करें और सबका मन जीत लें। यह मानकर चलिये कि यहाँ किसी की किसी के साथ व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं हो सकती। सबका एक ही उद्देश्य है - हिन्दी में लेखों की संख्यबढ़े और हिन्दी विकि संसार की भाषाओं में अपना सम्मानित स्थान अर्जित करे। -- अनुनाद सिंहवार्ता ०४:५९, ८ जनवरी २०१० (UTC)

सदस्य:Mayaoo|Mayaoo]] ०६:३४, २१ मई २०१० (UTC)]] नमस्कार!
आपके लिये चौपाल पर चौपाल पर संदेश है। कृपया उसे देख लीजियेगा।

  • कुछ गलत लगे तो क्षमा के साथ प्रत्युत्तर की प्रतीक्षा में हूं।
  • सही लगे तो अमल करें।
  • कृपया व्यक्तिगत, जातिगत, लैंगिक टिप्पणियों से बचें। सभि यहां अपना मूल्यवान समय निकालकर आते हैं। हमें सभि का उत्साहवर्धन करना चाहिये।

--प्र:आशीष भटनागर  वार्ता  १५:३०, ११ जनवरी २०१० (UTC)

लाजिक जी आपको आजाद क्ररा दिया हमने--Mayaoo ०६:३१, २१ मई २०१० (UTC)

अओर अब लिजिये बार्नस्टार्

सदस्य लाजिक यह आपको अंतिम चेतावनी है कि अपने संपादन को रचनात्मक रखे, यदि आपको विरोध करना ह तो रचनात्मक उत्तर के साथ अपना मत रखें या केवल विरोध ही लिखे, आपके द्वारा किया गया पिछला संपादन पर्सनल अटेक पर अधारित था। और जैसा कि मुझे अनुभव हो रहा है कि आपके यहाँ १ से अधिक खाते है जिसके लिये आपका चेक युजर टेस्ट करवाया जायेगा, और यदि आप दोषी निकले तो उस खाते के साथ आपका यह खाता भी ब्लाक कर दिया जायेगा। आशा है आप रचनात्मक कार्य करेंगे--यह सदस्य हिन्दी विकिपीडीया के प्रबंधक है।Mayur(TalkEmail)  ०८:५४, १५ अगस्त २०१० (UTC)

आपका खाता अवरोधित कर दिया गया है यदि आप कुछ कहना चाहते है तो अपने वार्ता पृष्ठ पर अपना संदेश दे सकते है--यह सदस्य हिन्दी विकिपीडीया के प्रबंधक है।Mayur(TalkEmail)  ०५:३९, २० नवंबर २०१० (UTC)

धन्यवाद[संपादित करें]

आपका यह कदम अलौक तान्त्रिक है। आपने इस तथ्य को अपने अहं से तौला हैं । आपको मुझे प्रतिबन्धित करने की इतनी जल्दी थी कि आपने दूसरे लेखको, प्रबन्धको के मत देने का भी इन्त्जार नही किया । राजीव मास तो जब आयेगें तब आयेगें --Logic ०७:४३, २० नवंबर २०१० (UTC)

जब पहले से ही कोई विकिनीती निर्धारित की जा चुकी हो तब किसी अन्य के समर्थन की कोई आवश्यकता नहीं रह जाती, हाँ यदि आप इस ब्लाक का विरोध करना चाहते है तो {{unblock}} लिखकर अपना कारण दें, या आप इसकी शिकायत विकिमीडीया स्टीवर्ड्स से भी कर सकते है जिस स्टीवर्ड्स ने आपका चेक युजर टेस्ट किया था उसका सदस्य वार्ता पृष्ठ यहाँ है
दूसरी बात मेरे बार बार चेताने एवं विनति करने पर भी आपने अपना बर्ताव बंद नहीं किया, मैनें आपका चेक युजर टेस्ट २ माह पूर्व ही करवा लिया था यदि इतनी जल्दी होती तो मैं तब भी आपको अवरोधित कर सकता था पर मैंने सोचा कि आपको कुछ अवसर और देने चाहिये।
यदि अभी भी आप अपना बर्ताव सुधार कर इस विकि पर रचनात्मक संपादन करना चाहते है एवं हिन्दी भाषा की उन्नती चाहते है तो आपके एक खाते(राजीवमास अथवा लाजिक) को अवरोधन से मुक्त कर दिया जायेगा--यह सदस्य हिन्दी विकिपीडीया के प्रबंधक है।Mayur(TalkEmail)  ०८:१८, २० नवंबर २०१० (UTC)

दलित विरोधी हिन्दी विकिपिडिया और उसके कुछ लेखक[संपादित करें]

आखिरकार कथित अगडे समझे और भाषा और ज्ञान पर अपनी ठेकेदारी मानने वालो को अपनी चलाने का बहाना मिल गया। मयूर ने बताया कि मै और राजीव मास एक ही क्म्प्युटर प्रओग करते है और लिखत भी एक जैसी हैं (हिन्दी के अलावा) । उन्होने बाताया कि मै और राजीव मास दोनो एक से लेखो पर बनें है जो है - 1.भारतीय_जनता_पार्टी 2.हरित_क्रांति 3.सदस्य वार्ता:Munita_Prasad 4.सदस्य वार्ता:अनुनाद_सिंह 5.विकिपीडिया:चौपाल 6.विकिपीडिया:प्रबन्धक_पद_के_लिये_निवेदन 7.श्रेणी:दलित_साहित्यकार अब नम्बर ३,४,५,६ तो सामान्य हैं १ और २ भी सामान्य ज्ञान पर बने है लेकिन नम्बर ७ खास है । हम सभी दलित उद्धार चाहते है लेकिन यहां सभी लोग या तो इस विषय को लिखते ही नही या बनावट के लिए केवल अम्बेडकर जी के लेख का निर्मान करने में ही अपनी इतिश्री समझते हैं । राजीव मास ने इसी विषय पर लिखा है । अब मयूर जैसे संकिण सोच वाले लोग उन्हे हटाने का बहाना सोच रहे हैं । मैने भी इसी विषय को अभी देखा ही था कि वे मुझ पर भी टूट पडे । ये लोग नही चाहते कि दलित लेखो को हिन्दी विकि पर बढावा मिले । मुझे हटाना एक सोचीसमझी शाजिश का नतिजा है । इन कथित ऊंची समझे जाने वाले लोगो को इसका देना होगा जो हमेशा हिन्दू शास्त्रो को अपने पिता जी की वि समझते हैं । मेरी तरफ से एक पत्र इस बात पर राजीव मास, दलित साहित्य अकादमी, हिन्दी साहित्य अकादमी और वेल्र को प्रेक्षित है । वैसे साइबर कैफे क्या होता है >> --Logic ०९:२३, २० नवंबर २०१० (UTC)

प्रिय लाजिक जी आपके द्वारा अपने बर्ताव में कोई परिवर्तन न करने के कारण एवं अनुचित टिप्पणियां करने के कारण आपके अपने वार्ता पृष्ठ को संपादित करने का अधिकार भी छीना जा रहा--यह सदस्य हिन्दी विकिपीडीया के प्रबंधक है।Mayur(TalkEmail)  १०:२१, २० नवंबर २०१० (UTC)

आरक्षण ??????[संपादित करें]

धीरे-धीरे मयूर के असली चेहरे सामने आ रहे हैं । मैने दलितो के प्रति षड्ञन्त्र का इशारा किया था लेकिन अब तो ये लोग खुल्ल्म खुल्ला आरक्षण की बात कह कर दलित एक्ट का उल्लंखन कर रहे है । देखें । आरक्षण की तो कोई बात ही नही थी । लेकिन अब पब्लिकली यह बात कर ही दि है तो इसका संद्र्भ कानूनी विचार पर किया जा रहा हैं । दलितो को आरक्षण संविधान में दिया गया हैं । अन्य पक्षो के अतिरिक्त दलित साहित्य में लेखको को अपना लोहा मनवाना आता है । समझे -Logic १२:३२, २० नवंबर २०१० (UTC)

प्रिय लाजिक जी आपके द्वारा अपने बर्ताव में कोई परिवर्तन न करने के कारण एवं अनुचित टिप्पणियां करने के कारण आपके अपने वार्ता पृष्ठ को संपादित करने का अधिकार भी छीना जा रहा--यह सदस्य हिन्दी विकिपीडीया के प्रबंधक है।Mayur(TalkEmail)  १०:२१, २० नवंबर २०१० (UTC)