सदस्य वार्ता:Dsvyas

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

प्रिय Dsvyas, हिन्दी विकिपीडिया पर आपका स्वागत है!

निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल

विकिपीडिया एक मुक्त ज्ञानकोष है जो विश्वभर के योगदानकर्ताओं द्वारा लिखा जा रहा है।
कुछ भी लिखने से पहले कृपया सहायता के निम्नांकित पृष्ठों को ध्यान से पढ़ें:

किसी भी वार्ता/संवाद पृष्ठ, चौपाल या अन्य कहीं भी जहां सदस्यों के मध्य वार्ता होती है, पर अपना सन्देश छोड़ने के बाद अपना हस्ताक्षर अवश्य छोड़े। इसके लिए अपने सन्देश की समाप्ति पर --~~~~ लिख दें।

हम आशा करते है कि आपको विकिपीडिया से जुड़ने में आनन्द आएगा।

--राजीवमास १४:०५, ७ मार्च २००८ (UTC)

धन्यवाद[संपादित करें]

Dsvyas जी आपके विचार जानकर बहुत खुशी हुई। अभी हिन्दी विकिपीडिया थोड़ा अधिक सक्रिय प्रतीत होता है और यह सब योगदान है इसके सदस्यों का । हम सबका प्रयास है कि काफी सारी जानकारी हम इस पर दे पायें। मनीष वशिष्ठवार्ता१६:१८, ७ मार्च २००८ (UTC)


सदस्य वार्ता:124.124.36.4[संपादित करें]

  • (अन्तर) (इतिहास) . . श्री राम चरित मानस‎; १४:३९ . . (+९६) . . पूर्णिमा वर्मन (Talk | योगदान) (→बाहरी कड़ियाँ)
  • (Deletion log); १४:३६ . . पूर्णिमा वर्मन (Talk | योगदान) ("सदस्य वार्ता:124.124.36.4" को हटाया गया है।: Vandalism: content was: '==सुधार== * २०:५४, १५ मार्च २००८
  • (इतिहास) (अन्तर))
  • (Block log); १४:३६ . . पूर्णिमा वर्मन (Talk | योगदान) ("सदस्य:59.184.170.122" को 3 months (anonymous users only, account creation disabled) तक बदलाव करने से रोक दिया गया है।: Inserting nonsense/gibberish into pages)
  • सदस्य 124.124.36.4 ने वीकीपीडीया पर गलत काम किया है ओर उसका पुरा लोग चेक करना बाकी है ।

सदस्य वार्ता:124.124.36.4[संपादित करें]

  • (cur) (last) ०६:२३, १४ मार्च २००८ 59.184.143.16 (Talk) (२२,२३१ bytes) (→सच) (पूर्ववत करें)
  • (cur) (last) ०६:२२, १४ मार्च २००८ 59.184.143.16 (Talk) (२२,२३१ bytes) (पूर्ववत करें)
  • (cur) (last) ०६:०४, १४ मार्च २००८ Jain (Talk | योगदान) (२१,९९१ bytes) (→कारवाही) (पूर्ववत करें)
  • (cur) (last) ०६:०३, १४ मार्च २००८ 124.124.36.4 (Talk) (२२,०१७ bytes) (→कारवाही) (पूर्ववत करें)
  • (cur) (last) ०५:४६, १४ मार्च २००८ 59.184.143.16 (Talk) (२१,७१९ bytes) (पूर्ववत करें)
  • (cur) (last) ०५:३८, १४ मार्च २००८ Jain (Talk | योगदान) (२०,८३३ bytes) (→सच) (पूर्ववत करें)
  • सदस्य 124.124.36.4 ने वीकीपीडीया पर गलत काम किया है ओर उसका पुरा लोग चेक करना बाकी है ।

सदस्य वार्ता:124.124.36.4[संपादित करें]

सदस्य जैन पर जायें । उनके योगदान पर जायें । ओर उपर लिखे गये बार बार देखें । आपको मालुम पडेगा किसने फेर फार किया है ? राजीव मास ने बहोत कोशीश की इसको मिटाने की । अब व शक्य नहीं है । सदस्य पूर्णिमा वमन से विनंत्ति की जाती है आप बार बार उपरोक्त फेरफार को देखें।

सदस्य वार्ता:124.124.36.4[संपादित करें]

  • सदस्य जैन पर जायें
  • सदस्य जैन के संवाद पर जायें
  • सदस्य जैन के पुराने अवतरण देखें
  • लास्ट ०५:३८ मार्च १४, २००८ जैन तक ले जायें ओर जैन पर कलीक करें
  • बरोबर देखकर अगला अंतर पर क्लीक करें
  • ५:४६ को काम हुआ। नीचे सही देखें । माहितघरने सही किया है ।
  • बरोबर देखकर अगला अंतर पर क्लीक करें
  • ०६:०३ को काम हुआ । १२४.१२४ ने काम किया । नीचे सही भी उसकी है ।
  • बरोबर देखकर अगला अंतर पर क्लीक करें

०६:०४ को काम हुआ । बरोबर देखें । उपर भी देखं। जैन ने काम किया है। नीचे सही १२४.१२४ से बदलकर जैन कर द गयी है । समय भी बदल दिया गया है। ०६:०३ से ०६:०४ कर दिया गया है । पुरा पोल यहां खुलता है ।

  • उस लोग को बरोबर देखें
  • वापस सब रीपीट करें ।
  • राजीव मास ने क्या कोशीष की है वह देखें

59.183.142.87 १६:२९, १८ मार्च २००८ (UTC)


स्वागत[संपादित करें]

सदस्य धवलभाई, आपने एक दो जगह सदस्य के वार्ता या टोक पेज पर उपरोक्त संदेश में राजीव मास नामके प्रबंधक ने पुर्णीमा वर्मन नामकी प्रबंधक के सहाय से तथा राजीव मास का डमी एकाउन्ट रवी जैन के नामसे काला कृत्य कर के हीन्दी वीकीपीडीया का बहोत बडा नुकशान कीया है। अब हीन्दी वीकीपीडीया के सभी प्रबंधक माथे पर हाथ राखकर रो रहे है। नीची एक लिन्क दी गयी है। कृपया उसे क्लीक करें । राजीव मास नामके प्रबंधक का सब भंडा फुट गया है । लीन्क दबाने से पहले उपरोक्त मेसेज को बरोबर एक दो बार जरुर पढ लें ताकी आप स्वम समज जायेंगे पुर्णीमा वर्मन ने 124.124 को क्यों हताया। बकाया आप स्वम समज जायेंगे ।

http://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=%E0%A4%B8%E0%A4%A6%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AF_%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%BE:Jain&diff=next&oldid=172723

59.184.134.16 १४:०७, १९ मार्च २००८ (UTC)

मेरा पक्ष[संपादित करें]

हालाकि आपने मुझ से नही पुछा है लेकिन मै बताना चाहता हूँ क्योकी प्रतिबन्धित vkvora2001 को ना तो किझने की तमीज है और नाही तर्क देने कि । मेरे वार्ता पर म्मेरे ही हद्ताक्षर के पीछे श्री राजीव्मास, और मेरे लिए गलत औरौर बिना कारण मान्हाहिजनक बाते कर रहा है यहा तक कि पुर्णिमा बर्मन जी और अन्य सद्र्यो को भी खुली चुनौति दे रहा है । और वो भी विबिन्न आई पी अद्रेस से । यह कुंठित रोगी अंग्रेजी विकिपीडिया पर भी प्रतिबन्धित है । पिक्ष्ले कुछ दिनो से आपत्तिजनक बाते यहा पागलो की तरह ल्लिख रहा है जब मैने मराठी पर भी यही तरीका देखा तो पक्का हो गया कि यह vkvora2001 ही है इस दुष्ट की लेखन शैली भी मेल खाती है । कारण्- मै ही हिन्दी विकि पर इसके देश्द्रोही संवाद को सामने लाया था । और मैने ही इसे जैनो को सीधे सीधे देश्द्रोही बोलने पर आपत्ती की थी । अरे मेरा वार्ता पेज मैने ही ह्स्ताक्षरित किया और उसका आरोप लगाता है श्री प्रबन्धक राजिव्मास पर , यह उनसे चिडता है कियोकी उन्होने ही इसे बार बार अपने लेखि को सधारने को कहा (ये तो आप भी मराठी विकि पर इसे कहते हैं और अंग्रेजी विकिपीडिया पर भी इसको अक्ल नही आई) और प्रस्ताव पर सहम्ती के साथ ठोस कारण देकर इसे प्रतिबन्धित किया था । पिछ्ले दिनो जो हुवा मुझे इसका खेद है लेकिन मै अब हिन्दी विकी पर बहुत अधिक प्रसिद्ध् हो चुका हूं। --Dr. Jain १४:२४, १९ मार्च २००८ (UTC)

स्वागत[संपादित करें]

धवलभाई,

राजीव मास तथा डमी रवी जैन ओर पुर्णीमा वर्मन अब कुछ ही दीन के महेमान है ।

नीचे दी गयी लीन्क से राजीव मास ओर पुर्णीमा वमन ने सभी प्रबंधक को माथे पर हाथ रखकर रोने जैसे कर दीया है । कृपया सोंचे पांच छ दीनोसें सभी प्रबंधक चुप हो गये है । लगता पुरे संसार को यह कुकर्म मालुम पडेगा उसके बाद हीन्दी वीकीपीडीया के प्रबंधक को मालुम पडेगा ।

http://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=%E0%A4%B8%E0%A4%A6%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AF_%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%BE:Jain&diff=next&oldid=172723

59.184.134.16 १४:४१, १९ मार्च २००८ (UTC)

मेरा पक्ष[संपादित करें]

हालाकि आपने मुझ से नही पुछा है लेकिन मै बताना चाहता हूँ क्योकी प्रतिबन्धित vkvora2001 को ना तो किझने की तमीज है और नाही तर्क देने कि । मेरे वार्ता पर म्मेरे ही हद्ताक्षर के पीछे श्री राजीव्मास, और मेरे लिए गलत औरौर बिना कारण मान्हाहिजनक बाते कर रहा है यहा तक कि पुर्णिमा बर्मन जी और अन्य सद्र्यो को भी खुली चुनौति दे रहा है । और वो भी विबिन्न आई पी अद्रेस से । यह कुंठित रोगी अंग्रेजी विकिपीडिया पर भी प्रतिबन्धित है । पिक्ष्ले कुछ दिनो से आपत्तिजनक बाते यहा पागलो की तरह ल्लिख रहा है जब मैने मराठी पर भी यही तरीका देखा तो पक्का हो गया कि यह vkvora2001 ही है इस दुष्ट की लेखन शैली भी मेल खाती है । कारण्- मै ही हिन्दी विकि पर इसके देश्द्रोही संवाद को सामने लाया था । और मैने ही इसे जैनो को सीधे सीधे देश्द्रोही बोलने पर आपत्ती की थी । अरे मेरा वार्ता पेज मैने ही ह्स्ताक्षरित किया और उसका आरोप लगाता है श्री प्रबन्धक राजिव्मास पर , यह उनसे चिडता है कियोकी उन्होने ही इसे बार बार अपने लेखि को सधारने को कहा (ये तो आप भी मराठी विकि पर इसे कहते हैं और अंग्रेजी विकिपीडिया पर भी इसको अक्ल नही आई) और प्रस्ताव पर सहम्ती के साथ ठोस कारण देकर इसे प्रतिबन्धित किया था । पिछ्ले दिनो जो हुवा मुझे इसका खेद है लेकिन मै अब हिन्दी विकी पर बहुत अधिक प्रसिद्ध् हो चुका हूं। --Dr. Jain १४:५१, १९ मार्च २००८ (UTC)

जैन साहब, वी के वोहरा[संपादित करें]

आप उन संदेशों पर गौर न करें । मेरे संवाद पेज पर भी इस एक व्यक्ति ने कुछ व्यर्थ लिखा है, वह अपना समय व्यर्थ ही कर रहा है। अगर वह वयक्ति अपना प्रयास किसी और चीज़ पर लगाये तो बेहतर होगा पर उसके प्रयास और भविष्य का वही स्वामी है, हम नहीं। सदस्य:मनीष वशिष्ठ

सपष्टीकरण[संपादित करें]

प्रिय व्यासजी, यह मेरे एक प्रतिबन्धित लेखक vkvora2001 की झुझलाहट है, बस । अन्य वरिष्ठ लेखको ने इन्हे अपने लेख सुधारने के लिए कहा था जो शायद इन्हे बुरा लग गया था तदुपरान्त इनके लिखे तथाकथित आपत्तिजनक लेखो को मिटा दिया गया । और इनका प्रतिबन्धन प्रस्ताव सहमती के द्वारा मेरे ही हाथ से हुवा था । वास्तव मे ये ना जैन जी के पीछे है और नाही किसी अन्य किसी वरिष्ठ सद्स्य के , ये महान आत्मा केवल मेरे ही पीछे है कारण आपको पता ही है, अब--राजीवमास १०:५९, २० मार्च २००८ (UTC)

प्रबंधक राजीव मास, उनका डमी अकाउन्ट रवी जैन तथा प्रबंधक पुर्णीमा वर्मन[संपादित करें]

यह पत्र प्रथम जहां टाईप हुआ है वह लीन्क नीचे दी गयी है ।

http://hi.wikipedia.org/wiki/%E0%A4%B8%E0%A4%A6%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AF_%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%BE:Vkvora2001


हीन्दी वीकीपीडीया के प्रबंधक राजीव मास ने अंग्रेजी, हीन्दी, मराठी ओर गुजराती वीकीपीडीया के उपर रवी जैन नामका डमी अकाउन्ट बनाकर बहोत बडा कुकर्म कीया है । प्रबंधक राजीव मास के इस कुकर्म में अन्य प्रबंधक पुर्णीमा वर्मन ने टेका दीया है ।

प्रबंधक राजीव मासका पुरा भंडा खुल गया है ।

चौपाल में पुरा भंडा तथा तथ्य दीया गया है ।

राजीव मास और पुर्णीमा वर्मन के सामने कार्यवाही की जाय ।

इस कुकर्म की जानकारी सभी भाषाओंके प्रबंधको, ट्रस्टीओं तथा ईजीपतमें इकठ्ठे होने वालेको पेपर बनाकर दी जाय ।

जीसके लीये एक छोटीसी समीती बनायी जाय ।

यह पत्र हीन्दी वीकीपीडीया चौपाल , राजीव मास, पुर्णीमा वर्मन, डमी अकाउन्ट रवी जैन, अंग्रेजी, हीन्दी, मराठी, गुजराती वीकीपीडीया के प्रबंधको तथा अन्य जाने माने लोगों को भेजा गया है ।

तथ्यके लीये नीचे लींक दी गयी है । जीसमें 124.124 राजीव मास का आईपी है । बायें हाथ बाजु पीछले अंतर में स्पष्ट दीखाई देता है । डायें हाथ पर अगले अंतर को बराबर देखें । उपर नाम रवी जैन का है । राजीव मास समय बदल रहा है । आईपी भी बदल रहा है ।

तथ्यके लीये नीचे की लीन्क कलीक करें ।


http://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=%E0%A4%B8%E0%A4%A6%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AF_%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%BE:Jain&diff=next&oldid=172723

vkvora2001 का सच ढोल की पोल खुल चुकी है अब[संपादित करें]

अब बहुत हो गया vkvora2001 अब तुम्हारा पाप का घडा भर चुका है । तुम्हारी कार्गुहारी अब दुनिया को दिखानि ही पडेगी (माफ् करना लेकिन कुत्ते की दुम कभी सीधी नही होती अब तुम ही देखो क्या होता है)

vkvora2001 का दोष 1[संपादित करें]

अपनी धर्म विशेष व्यक्तिगत राय सामाजिक की गुजरात के सोमनाथ मंदीर को मैं मानव जातका कलंक स्मारक समजता हुं।

vkvora2001 का दोष 2[संपादित करें]

भारत विरोधी देश्द्रिही बाते की ईस मंदीर के नाश या सत्यानाश के लीये मुहम्मद गजनवी को अफघानीस्तान से आमंत्रीत करता हुं।

vkvora2001 का दोष 3[संपादित करें]

प्रबन्शक द्वारा चेतावनी मिलने पर उसे धमकी के रूप मे प्रचारित करना देना मेरे टोक पेज पर प्रबन्धक के नाम धमकी दी है

vkvora2001 का दोष 4[संपादित करें]

जैनो के बारे मे कहा कि इन्हिने भारत पर आक्रमण करने के लिए मुस्लीमों को भारत बुलाया

vkvora2001 का दोष 5[संपादित करें]

जब मैने सर्व्प्रम इस राज ला खुलासा किया कि इन आई०पी०अड्रेस (59.184.174.55) ले पिछे है vkvora2001 ही है तो इस vkvora2001 झुद ही लागिन कर इस सबूत को खुद मिटा दिया
सबूत
Revision as of ११:४०, ९ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) Vkvora2001 (Talk | योगदान) (→धन्यवाद)

vkvora2001 का दोष 6[संपादित करें]

यही पहले वाली गलती दुबारा कि फिर लेख मिटाया
सबूत
Revision as of ११:४१, ९ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) Vkvora2001 (Talk | योगदान)

vkvora2001 का दोष 7[संपादित करें]

मेरी वार्ता पर Mahitgar के गलत हस्ताक्षर किए
सबूत
Revision as of ०३:३१, १५ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) 59.184.141.141 (Talk)

vkvora2001 का दोष 8[संपादित करें]

पहली बार प्रबन्ध राजीव्मार के गलत हस्ताक्षर डाले
सबूत
Revision as of ०३:४५, १५ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) 59.184.141.141 (Talk) अगला अंतर →

vkvora2001 का दोष 9[संपादित करें]

दूसरी बार प्रबन्ध राजीव्मास के गलत हस्ताक्षर डाले
सबूत
Revision as of ०३:५१, १५ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) 59.184.141.141 (Talk) (→धार्मिक भावना) अगला अंतर →

vkvora2001 का दोष 10[संपादित करें]

तीसरी बार हस्ताक्षरो मे फेरबदल किया
सबूत
Revision as of ०४:०६, १५ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) 59.184.141.141 (Talk) (→धार्मिक भावना) अगला अंतर →

vkvora2001 का दोष 11[संपादित करें]

मेरे चौपाल पर गलत हस्ताक्षर किए
सबूत
Revision as of ०८:१७, १४ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) 59.184.145.84 (Talk) अगला अंतर →

vkvora2001 का दोष 12[संपादित करें]

फिर चौपाल पर मेरे गलत हस्ताक्षर किए
सबूत
Revision as of ०८:२४, १४ मार्च २००८ (edit) 59.184.145.84 (Talk) (→शिकायत) ← पिछला अंतर

vkvora2001 का दोष 13[संपादित करें]

मेरे लेख से क्षेड्खानी की
सबूत
Revision as of १७:४३, १५ मार्च २००८ (edit) (पूर्ववत करें) 59.184.173.169 (Talk) (→क्या कोई बिना लोग ईन करे नए सद्स्यो का स्वागत कर सकता है) अगला अंतर →

  • यह तो १०० प्रतिशत का केवल ०५ प्रतिशत ही है बाकी तो सभी को पता है इसके ढोल की पोल खुल चुकी है अब

Dr. Jain १८:१२, २१ मार्च २००८ (UTC)

अँगेजी विकिपिडीया पर पहले भी प्रतिबन्धित होने के बाद दोबारा vkvora2001 को चेतावनी[संपादित करें]

खबर है कि इस दुष्ट vkvora2001 को अँगेजी विकिपिडीया पर अनाप्-शनाप लिखने ले लिए अँगेजी विकिपिडीया प्रबनधक User:MastCell ने चेतावनी जारी कर दी है। --Dr. Jain १९:३७, २१ मार्च २००८ (UTC)

Usurpation request[संपादित करें]

धन्यवाद् Dsvyas, आपका सहयोग सराहनीय है | मैं मेटा में उपलब्ध संबन्धित व्यक्तियों से संपर्क करने की कोशिश करूंगा | एक बार फिर से बहुत बहुत धन्यवाद्, Shyam (T/C) ०८:५४, १ अप्रैल २००८ (UTC)

श्यामजी, इसमें धन्यवाद मानने कि कोइ ज़रुरत नही है, यह तो मेरा फर्ज़ था एक प्रबंधक होने के नाते, कि जब मेरा एक साथी प्रबंधक सक्रिय न हो तो मै शक्यतः मार्ग दर्शन दे पाउं। भविष्यमें अगर आपको गुजराती से संबंधित कोइ भि प्रष्न हो तो बेजिजक मेरा संपर्क करियेगा। आशा करतां हुं कि आपकी इस समस्या का जल्द हि अंत आ जायेगा।--धवलवार्ता/योगदान ११:५७, ३ अप्रैल २००८ (UTC)