सदस्य वार्ता:Bharat ram mamgain

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

प्रिय Bharat ram mamgain, हिन्दी विकिपीडिया पर आपका स्वागत है!

निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल

विकिपीडिया एक मुक्त ज्ञानकोष है जो विश्वभर के योगदानकर्ताओं द्वारा लिखा जा रहा है।
कुछ भी लिखने से पहले कृपया सहायता के निम्नांकित पृष्ठों को ध्यान से पढ़ें:

किसी भी वार्ता/संवाद पृष्ठ, चौपाल या अन्य कहीं भी जहां सदस्यों के मध्य वार्ता होती है, पर अपना सन्देश छोड़ने के बाद अपना हस्ताक्षर अवश्य छोड़े। इसके लिए अपने सन्देश की समाप्ति पर --~~~~ लिख दें।

हम आशा करते है कि आपको विकिपीडिया से जुड़ने में आनन्द आएगा।


श्री विष्णु मन्दिर का शीघ्र हटाए जाने हेतू नामांकन[संपादित करें]

यदि यह आपके द्वारा बनाया गया पहला पृष्ठ है तो शायद आप नए लेख लिखने के तरीके को पढ़ना चाहेंगे।

आप लेख विज़ार्ड का उपयोग करके भी नए लेख बना सकते है।

आपके लेख श्री विष्णु मन्दिर पर विकिपीडिया से शीघ्र हटाए जाने का टैग लगाया गया है। यह शीघ्र हटाए जाने के मापदंड ए१ के अनुसार किया गया है क्योंकि यह लेख बेहद छोटा है जिसके कारण वाचक को बेहद कम या नाममात्र जानकारी मिलती है। कृपया विकिपीडिया:आधार पर हमारे छोटे लेखों की कम से कम जानकारी के मापदंडो को देखे। यह भी ध्यान रखे की लेख ध्यान देने लायक वस्तुओं/विषयों पर हो और उनमे पर्याप्त विश्वसनीय स्रोत दिए गए हो जों सामग्री को सही साबित करते हो।

यदि आपको लगता है की यह चेतावनी यहाँ गलती से डी गई है तो आप पृष्ठ पर जा कर आक्षेप लेने के लिए "हटाने पर आक्षेप लेने के लिए यहाँ क्लिक करे" बटन पर क्लिक करे जों शीघ्र हटाए जाने के टैग के अंतर्गत है (यदि ऐसा कोई टैग नहीं मिलता है तो इसका अर्थ यह है की पृष्ठ हटाए जाने के लिए पात्र नहीं रहा है)। ऐसा करने पर आप पृष्ठ के संवाद पृष्ठ पर चले जाएंगे जहां आपको पहले से बनाई गई जगह में पृष्ठ न हटाने का कारण देना है। आप सीधा पृष्ठ के संवाद पृष्ठ पर जाकर अपने कारण दे सकते है परन्तु ध्यान रखे की एक बार शीघ्र हटाने के लिए टैग किए जाने के बाद यदि पृष्ठ मापदंडो पर खरा उतरता है तो उसे बिना देरी के हटा दिया जाएगा। कृपया स्वयं हटाए जाने का टैग न हटाए परन्तु पृष्ठ पर आप और अधिक जानकारी डाल कर आप उसे ना हटाने योग्य बना सकते है। यदि पृष्ठ हटा दिया जाता है तो आप इनमे से एक प्रबंधक से कह कर पृष्ठ को सदस्य पन्ने में बदलवा सकते है या इसकी एक प्रति स्वयं को इ-मेल करवा सकते है। आशूबातकरें 03:33, 11 फ़रवरी 2012 (UTC)

लेख बनाने में सहायता[संपादित करें]

नमस्कार, आपके इस लेख को फ़िलहाल नहीं हटाया जा रहा है। परंतु ध्यान रखें कि विकिपीडिया पर लेखों को कुछ नीतियों के अनुसार होना होता है। इनमें से इस लेख से सम्बंधित नातियाँ हैं उल्लेखनीयता और प्रमाणिकता। विकिपीडिया पर केवल उन विशयों पर लेख बनाए जा सकते हैं जो उल्लेखनीय हों। साथ ही, जानकारी किसी विश्वसनीय स्रोत से ली हुई होनी चाहिये। आपको इस लेख में स्पष्ट करना होगा कि यह मंदिर उल्लेखनीय क्यों है। अर्थात, आपको इसके प्रसिद्ध होने के लिये कोई स्रोत जोड़ने होंगे। आप अखबारों और पत्रिकाओं को स्रोत के तौर पर दे सकते हैं। अधिक सहायता के लिये आप मेरे वार्ता पृष्ठ पर, अथवा चौपाल पर मदद माँग सकते हैं।--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 20:52, 13 फ़रवरी 2012 (UTC)