सदस्य:V.chaithanya1810335

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

चैतन्या वी[संपादित करें]

V.chaithanya1810335
[[File:
IMG-20181222-WA0048
|250px|चैतन्या वी]]
चैतन्या वी
नाम चैतन्या वी
लिंग स्त्री
जन्म तिथि 16/09/2000
जन्म स्थान कर्नाटका
निवास स्थान बेंगलूरु
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बीकॉम
महाविद्यालय क्राइस्ट विश्वविद्यालय
विश्वविद्यालय क्राइस्ट विश्वविद्यालय
उच्च माध्यामिक विद्यालय श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
धर्म हिंदू
रुचियाँ

चित्रण, क्राफ्टिंग, उपन्यास पढ़ना, फिल्में देखना


परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम चैतन्या वी है। मेरी जन्म कर्नटका के बेन्गलूरु मे हुआ था। मै अट्टारह साल की हूँ। मेरा जन्मदिन 16 सितंबर को है। मेरा एक छोटा परिवार है जिसमें चार सदस्य, मां, पिता, भाई और खुद शामिल हैं।मैं अपने परिवार में सबसे छोटी हूँ। ठीक है तो मेरे अकादमिक और सह पाठ्यचर्या गतिविधियों पर आगे बढते हुवे। हूं। मैंने ज्योति केन्द्रीय विद्यालय में अपना सातवां ग्रेड किया। बाद में, मैं श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल में स्थानांतरित हो गया और उड़ने वाले रंगों के साथ अपना दसवां ग्रेड पारित कर दिया। मैं अपने स्कूल टॉपर था क्योंकि मैंने 10/10 सीजीपीए बनाया था। मैंने दीक्षा ज्ञान स्वेकर में अपना पूर्व विश्वविद्यालय किया था। मैं 96.7% प्राप्त करके पीयूयू में शीर्ष स्थान पर रहा। किस कॉलेज में शामिल होने के कई भ्रम के बाद, मैंने बेंगलुरु में वाणिज्य के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉलेज में शामिल होने का फैसला किया। एक लंबी प्रक्रिया के बाद, आखिरी मिनट में मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय में शामिल हो गया। मैने अभी बीकॉम लिया है।

शौक[संपादित करें]

चित्रण, क्राफ्टिंग, उपन्यास पढ़ना, फिल्में देखना मेरे शौक हैं। मुझे कला और शिल्प के लिए जुनून है। मैंने ड्राइंग और कला और शिल्प के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।चित्रण, क्राफ्टिंग, उपन्यास पढ़ना, फिल्में देखना मेरे शौक हैं। मुझे कला और शिल्प के लिए जुनून है। मैंने ड्राइंग और कला और शिल्प के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। मेरा पसंदीदा विषय खाता है। जब मैं वाणिज्य में शामिल हुआ, तो मुझे किसी भी विषय के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और मैं गणित में बहुत कमजोर था, लेकिन बाद में समय बीत जाने के बाद, मैं खातों से प्यार में पड़ गया क्योंकि यह तर्क पर आधारित था और किसी अन्य विषय की तरह कोई धारणा नहीं थी। मुझे गणित भी पसंद है लेकिन अभ्यास की कमी के कारण मैंने इसे नफरत करना शुरू कर दिया है। एक बार जब मुझे गणित में कोई जवाब नहीं मिलता है, तो मुझे किसी भी अन्य राशि या विधि का प्रयास करने में रुचि नहीं होती है। मुझे आइस क्रीम और चॉकलेट पसंद हैं।मुझे चुनौतियों का सामना करना अच्छा लगता है और जब कोई मुझे चुनौती देता है, तो मैं अपने सभी प्रयासों को रखूंगा और उस काम को करने के लिए इसे तकनीकी रूप से ले जाऊंगा। विज्ञान में, मैं जीवविज्ञान को और अधिक पसंद करता था जैसा कि हमने अध्ययन किया था, व्यावहारिक रूप से भी देखा जा सकता था।

सपना और लक्ष्य[संपादित करें]

मुझे चिकित्सा करने और कार्डियोलॉजिस्ट बनने का सपना था, लेकिन कई सिफारिशों और शोध के बाद, मैंने विज्ञान से कुछ अलग करने और वाणिज्य क्षेत्र में शामिल होने का फैसला किया। मेरे जीवन में मेरा लक्ष्य एक चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना है। नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर फैशन टेक्नोलॉजी में फैशन डिजाइन करने में मुझे बहुत दिलचस्पी थी लेकिन बाद में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीकॉम करने का फैसला किया। मैं एक अंतर्दृष्टि हूं और जब तक वे मुझसे पूछते हैं तब तक दूसरों में से मेरी भावनाओं को व्यक्त नहीं करते हैं। जब मेरे माता-पिता की बात आती है तो मुझे बहुत आत्म सम्मान होता है। जब मैं अपने करियर या भविष्य से संबंधित निर्णय लेने की बात आती हूं तो मैं बहुत स्वतंत्र नहीं हूं, मैं अपने माता-पिता पर अधिक निर्भर हूं क्योंकि मुझे विश्वास है कि वे जो भी करते हैं वह मेरे अपने कल्याण और अच्छे के लिए होता है।