सदस्य:Theresevmathew1840264

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Theresevmathew1840264
नाम तेरेस वी मात्यू
जन्मनाम तेरेस वी मात्यू
लिंग महिला
जन्म तिथि २१-०६-२०००
जन्म स्थान केरल
निवास स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बीएससी कंप्यूटर साइंस, गणित और सांख्यिकी
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय इन्फ्न्ट जीसस स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक बाइक चलाना, संगीत सुनना, खाना बनाना
धर्म ईसाई
चलचित्र तथा प्रस्तुति तारे ज़मीन पर
सम्पर्क विवरण
ईमेल therese.mathew@science.christuniversity.in

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम तेरेस वी मात्यू है।मेरा जन्म २१ जून २००० को हुआ था। मैं अठारह साल की लडकी हूँ। मैं क्रैस्त विश्वविद्यालय का छात्र हूँ। मैं एक ऐसे व्यक्ति हूं जो परिवार और दोस्तों से प्यार करते हैं और उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार भी करती है। मैं बहुत समयनिष्ठ हूँ । मैं अच्छा और स्वस्थ भोजन खाना पसंद करती हूँ। मुझे बाइक कि सवारी, गीत गाना, शतरंज खेलना और खाना बनाना बहुत अच्छा लगता है।कभी-भी एक तरह के दो लोगों नहीं देख सकते। ये कभी नहीं बदलता और एक इंसान के गुण का फैसला करता है। मैं खुद का उदाहरण लेता हूँ। मैं इस दुनिया में बहुत खास हूँ और मेरा व्यक्तित्व दूसरों से अलग है। मैं बहुत जिम्मेदार और सहानुभूति रखने वाला इंसान हूँ।मेरे पास अच्छी नेतृत्व की गुणवत्ता है। मैं हमेशा दूसरों की मदद करता हूँ और उनकी समस्याओं को सुलझाने में अपना सबसे बेहतर प्रयास करता हूँ।

150061901720 05 16 053659 Christ

परिवार[संपादित करें]

मेरा परिवार बहुत प्यारी है। मैं अपने परिवार के सबसे बड़ी बेटी हूँ ।मेरे परिवार के सभी सदस्य खुले दिमाग के हैं। मेरे पापा और मां मेरी अच्छी देखभाल करती है। हर क्षेत्र में अच्छा करने के लिये वो मुझे हमेशा प्रेरित करते हैं।वे दोनों मुझे किसी और से ज्यादा प्यार करती है ।प्रोत्साहित करने के बजाय वो कभी मुझे पीछे नहीं खींचते हैं। इस परिवार में जन्म लेकर मैं बहुत खुश हूँ। मेरा परिवार में दादा-दादी, पापा-मां,भाई और बेहन एक साथ रहतेहैं।मेरे पिता एक व्यवसायी व्यक्ति हैं और मेरी माँ एक शिक्षक हैं।मेरा भाई 7 वीं कक्षा में है और मेरी बहन 11 वीं कक्षा में है मेरा अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताता है क्योंकि हम सभी उत्सवों एक साथ मनाते हैं।मेरे पड़ोसी बहुत अच्छे हैं; वो एक-दूसरे को समझते हैं और कभी झगड़ा नहीं करते।मेरे परिवार के सदस्य भी बात करना पसंद करते हैं और उनके साथ समय बिताते हैं। मैं परिवार मेंदूसरे छोटे बच्चों को उनके रोज के गृह-कार्य करने में मदद करती हूँ।मैं अपने माता-पिता का एक प्यारी लड़की हूँ ।

उपलब्धियों[संपादित करें]

मैंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त किया है और भारत के पूर्व शासन से राजापुरसकर प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया हैं।मैं अपने दसवें मानक में मैंने 95% हासिल किया और टॉपर थी। अकादमिक में मैंने हमेशा अच्छे मार्क और ग्रेड प्राप्त किया हैं। मैं अपने कॉलेज में मेरिट स्कॉलर प्राप्त छात्र हूँ।मैं शतरंज का जिला स्तरीय खिलाड़ी हूं।मैंने 8 साल तक लगातार उप-स्तर के स्तर पर जीत हासिल की है।मैं परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करती हूँ फिर चाहे वो मुख्य परीक्षा हो या क्लास टेस्ट।

Rashtrapathi Bhavan Delhi

निष्कर्ष[संपादित करें]

मेरे बहुत सारे दोस्त हैं जबकि आन मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। मैं हमेशा दूसरे लोगों से खुशी और हँसते हुए चेहरे के साथ बात करती हूँ। मैं अपने कॉलेज की एक साधारण विद्यार्थी हूँ और हर कक्षा में शामिल होती हूँ। मैं नियमित तौर पर अपना गृहकार्य करती हूँ और भोर के ५ बजे से लेकर रात के ९ बजे तक अच्छे से पढ़ाई करती हूँ। मैं हमेशा अपने पढ़ाई पर ध्यान देती हूँ और अपने दोस्तों को भी पढ़ाई अच्छे से करने के लिये प्रोत्साहित करती हूँ। मुझे पिकनिक बहुत पसंद है और मैं अपने सर्दी और गर्मी की छुट्टियों में यात्रा पर जाती हूँ। अपने माँ के साथ कपड़े और बर्तन धुलवाने के काम को साझा करती हूँ। मैं हमेशा अपने कमरे को साफ करती हूँ और हर रविवार को उसे आकर्षक तरीके से सजाती हूँ। मैं अपने और अपने परिवार के प्रति सारी जिम्मेदारियों को अच्छे से समझती हूँ। मैं हमेशा अपनी प्यारी बातों और चुटकलों से अपने दोस्तों और सहपाठियों को खुश रखने की कोशिश करती हूँ। मैं हमेशा उन्हें सलाह देने के लिये तैयार रहती हूँ जिससे वो अपने कठिन समय से बाहर निकल सकें। मैं बहुत सहानुभूतिपूर्ण लड़की हूँ और अपने कालोनी या रास्ते के बूढ़े लोगों और बच्चों को मदद करने की कोशिश करती हूँ।

Beach Beypore