सदस्य:ShrutiSethia

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
श्रुति सेठिया
Shruti Sethia.jpg
श्रुति सेठिया
जन्म ११ जैनुअर्यी १९९७
कोलकाता,भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
अन्य नाम सोनु,बाबु
शिक्षा क्राइस्ट विश्वविद्यालय, बंगलौर
धार्मिक मान्यता हिन्दू

मैं और मेरा परिवार[संपादित करें]

मेरा नाम श्रुति सेठिया है। मै कोल्काता से हू। मेरे परिवार में 6 सदस्य हैं। मेरे पिता का नाम प्रकाश सेठिया है। वह एक वयापारि है। मेरी मां का नाम सुमन सेठिया है और वह एक गृहिणी है। मेरि एक बड़ी बहन है। उसका नाम ध्रिति सेठिया है। वह कलकत्ता विश्वविद्यालय से B.Com होनोर्स् कर रही है। मेरा एक छोटा भाई है जिसका नाम निकुंज सेठिया है। वह 10 वीं कक्षा में पढ़ रहा है। मेरे माता-पिता का सरल स्वभाव् है और वह मेहनती हैं। मेरी बहन नृत्य और शिक्षण में रुचि रखति है । मेरे भाई को नृत्य का एक जुनून है और वह एक खिलाडी है। मेरे एक दादा है। उनका नाम डालमच्न्द् सेठिया है। वह वर्तमान में राजस्थान में रह रहै है।

मेरी शिक्षा[संपादित करें]

मैं महादेवि बिड़ला शिशु विहार मै पढ्ति थी। मैं मनोविज्ञान,समाजीकरन और अंग्रेजी में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,से बीए में अध्ययन कर रही हूँ।


मेरे मित्र[संपादित करें]

मेरे बहुत मित्र है। कुछ कोलकाता में रहते हैं और मैंने यहाँ कुछ नये मित्र बनाये है। कुछ, बीए कर रहे हैं कुछ बि स सि कर रहे हैं और कुछ बि कोम् कर रहे हैं। मुझे मेरे कोलकाता में रह्ने वाले मित्रो कि बहुत याद आती हैं, और मुझे जब समय मिलता है उन्से बात कर लेती हु। मैं अपने बंगलौर वाले दोस्तों के बहुत करीब हो गयी हूँ।


मेरी रूची[संपादित करें]

मैं लंबे समय से मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और फैशन डिजाइनिंग में रुचि रख्ती हूँ ।मैं नृत्य में दिलचस्पी रख्ती हूँ और शास्त्रीय नर्तकी के रूप में प्रशिक्षित हूँ। मैं समकालीन नृत्य सीखना चाहती हूँ। मैं लोगों से बात करने और उन्के बारे मै जानाना पसंद कर्र्ती हूँ। मैं एक गहरी पर्यवेक्षक हूँ और लोगो को उनकी समस्या पर काबू पाने में मदद करती हूँ।मैने हाल ही में St.joseph कॉलेज, बंगलौर में आयोजित किये गए, मनोविज्ञान कार्यशाला में भाग लिया। यह एक मजेदार अनुभव था और मुझे अन्य धाराओं से संबंधित कई लोगों के साथ बातचीत करने का मौका मिला है। मैं मुझे मनोविज्ञान के बारे में मेरी जानकारी बढ़ाने में मदद मिली है, जो कई गतिविधियों में भाग लिया।