सदस्य:Shilpa ks 75

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


Shilpa ks 75
[[File:
shilpa ks
|250px|]]
नाम शिल्पा के एस
जन्मनाम शिल्पा के एस
लिंग स्त्री
जन्म तिथि १०/०२/२०००
जन्म स्थान कन्नुर,केरल
देश साँचा:Country data भारतीय्
नागरिकता भारतीय्
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा डिग्री
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट
उच्च माध्यामिक विद्यालय सत.जोसफ अकादमी बिहार
शौक, पसंद, और आस्था
शौक पुस्तक पढ़ना, चित्र बनाना
धर्म ईसाई
पुस्तक अलकेमिस्ट
सम्पर्क विवरण
ईमेल shilpa.ks@arts.christuniversity.in

मेरा परिचय

मेरा नाम शिल्पा के. एस है लेकिन मेरी घर में, लोग मुझे माल्लू कहती हैं। मैं 19 वर्ष का हूं और मैं केरल, भारत में रहती हूं। मेरी मां का नाम लिसी है और मेरे पिता का नाम साबू है। मेरे दोनों माता-पिता स्कूल में शिक्षकों के रूप में काम करते हैं। मेरी एक छोटी बहन है जो 8 वीं कक्षा में पढ़ाई करती है।

शौक

मेरे शौक में संगीत, पढ़ने, ड्राइंग, शामिल है।जब मैं स्कूल में था तो मैं खेल और कला कार्यक्रमों में बहुत सक्रिय था। मुझे विभिन्न खेल आयोजनों में कई कीमतें मिलीं और मैंने खेल के लिए अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया और यहां तक ​​कि राज्य के खेल खेलने के लिए भी चुना गया।जब मैं एक छात्र था तो मैं कई ड्राइंग प्रतियोगिताओं में भाग लेता था और कई कीमतें जीतता था।मैं स्कूल में होने वाली सभी कला कार्यक्रमों में भाग लेना पसंद करता था और यहाँ तक कि अपने कॉलेज में भी कायल क्लब का एक मेम्बर था।

शिक्षा

मैंने बिहार से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और कर्नाटक में अपना 11 वां और 12 वां किया और अब मैं बैंगलोर के क्राइस्ट यूनिवर्सिटी से अपनी स्नातक की डिग्री का पीछा कर रहा हूं। मैं एक मेहनती छात्रा था और बहुत अच्छी तरह से अध्ययन करने के लिए प्रयोग किया था। मैं स्कूल के इंटरैक्टिव क्लब का सदस्य था और हर हफ्ते हम एक गांव जाते थे और कक्षाएं लेते थे और विभिन्न कार्यक्रमों में उनकी मदद करते थे।मुझे अपने 10 वें फाइनल के लिए 9.8 सीजीपी मिला और मेरे माता-पिता मेरी उपलब्धियों से खुश थे। मेरा पसंदीदा विषय राजनीतिक विज्ञान है और मुझे समाचार पत्र पढ़ना पसंद है और मैं हमेशा अपने पिता के साथ विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करती हूं।


मेरे पसन्द्

मेरे पास बहुत सारे दोस्त हैं जिन्हें मैं प्यार करता हूँ। जब भी छुट्टियां होती हैं तो मैं जाती हूं और उनसे मिलती हूं और हम पूरी तरह से दिन का आनंद लेते हैं। जब मैं उनके साथ हूं तो मैं सबसे खुश हूं। जहां भी मैं जाता हूं मैं बहुत सारे दोस्त बना देता हूं और यह मेरा शौक बन गया है। इन चीजों के अलावा मैं यात्रा करना और नई चीजों की खोज करना पसंद करता हूं। मैंने कई जगहों पर यात्रा की है लेकिन हिमाचल प्रदेश की यात्रा सबसे अच्छी थी क्योंकि मैं वहां अपने स्कूल के दोस्तों के साथ गया था और मुझे बहुत मज़ा आया था।मेरा पसंदीदा जलवायु सर्दी है और एक दिन मैं दक्षिण कोरिया यात्रा करना चाहता हूं जो मेरा पसंदीदा पर्यटन स्थल है।

मेरे भविष्य

जब मैं एक बच्चा था, मैं डॉक्टर बनना चाहता था लेकिन अब मेरा लक्ष्य एक नागरिक नौकर बनना है और जब भी मुझे नौकरी मिलती है तो मैं बूढ़े माता-पिता के लिए एक गैर सरकारी संगठन शुरू करना चाहता हूं, मैं कभी अकेले बैठना पसंद नहीं करता।इस दुनिया में, मैं अपने माता-पिता और मेरे दोस्तों से सबसे ज्यादा प्यार करता हूं क्योंकि जब भी मेरे पास होता है तो वे हमेशा मेरी मदद करने के लिए होते हैं। मैं हमेशा लोगों के लिए अच्छा काम करना चाहता हूं और मुझे सकारात्मक लोगों से प्यार है और मैं अपने पूरे जीवन को खुशी से जीना चाहता हूं और एक अच्छा नागरिक बनना चाहता हूं।