सदस्य:SUMAN PAUL 85

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


SUMAN PAUL 85
जन्मनाम सुमन पौल
लिंग स्त्री
जन्म तिथि १४/०४/२०००
जन्म स्थान बेंगलुरु
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
शिक्षा बीकॉम
महाविद्यालय क्राइस्ट कॉलेज
उच्च माध्यामिक विद्यालय बिशप कॉटन गर्ल्स स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक किताबे पड़ना
धर्म हिंदू
सम्पर्क विवरण
ईमेल paul85577@gmail.com

परिचय:

मेरा नाम सुमन पॉल है। मैं देविका पाल की बेटी हूं- (मेरी माँ) और कानाई पॉल-(मेरे पिताजी)। मेरे माता-पिता बंगलौर में एक बुटीक चलाते हैं जहां हमने अपना पूरा जीवन बिताया। मेरी बहन का नाम स्नेहा पाल है जो चौबीस वर्ष की है। मैं अठारह साल की हूँ। मेरा परिवार मूल रूप से पश्चिम बंगाल से है। मैं अपने पूरे जीवन में बैंगलोर में थी।

शिक्षा:

मुझे यह कहते हुए गर्व है कि मैंने बैंगलोर के शीर्ष स्कूलों मै से एक में अपनी स्कूली शिक्षा की। मैं अपने दसवें तक बिशप कॉटन स्कूल में थी। मैंने वाणिज्य धारा का चयन किया और बंगलौर में प्रतिष्ठित कॉलेजों में से एक में शामिल हो गयी। मुझे खातों में गहरी दिलचस्पी है। और मैं भविष्य में प्रसिद्ध बैंकों में से एक में काम करना चाहती हूं। सफलतापूर्वक बारहवें पूरा करने के बाद, मैंने बीकॉम करने का फैसला किया। फिर मैं एक अच्छे कॉलेज में शामिल हो गयी और वर्तमान में अपने पहले वर्ष में हूं। इस कॉलेज में मैं खुद को समग्र रूप से विकसित करने और कॉर्पोरेट दुनिया का सामना करने में सक्षम होने की इच्छा रख्ती हूं। मैं अपना आत्मविश्वास स्तर और मेरा ज्ञान बढ़ाने की इच्छा रखती हूं। मेरा मानना ​​है कि यह कॉलेज मुझे किताबों से परे ज्ञान देगा और अधिक व्यावहारिक होगा।

शौक:

एक व्यक्ति के रूप में मै एक बहुत ही मददगार, खुशहाल और एक दोस्ताना इंसान हू। मुझे नए दोस्त बनाना और अपनी संस्कृतियों को अनुकूलित करना पसंद है। मेरा शौक किताबें पढ़ने के लिए है। मैं अपने खाली समय को विभिन्न प्रकार की किताबें पढ़कर दूर करती हूं। मैं अपने माता-पिता को विभिन्न कामों में मदद करती हूं।

भविष्य की महत्वाकांक्षाएँ:

आखिर में मैं सफल होने की इच्छा करती हूं और अपने माता-पिता को सब कुछ प्रदान करना चाहती हूं जो उन्होंने मुझे बेहतर जीवन देने के लिए बलिदान दिया है।