सदस्य:Rheaannerego536

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


Rheaannerego536
[[File:
खुशी सबसे अच्छा संगठन है
|238px|हमेशा खुश रहने वाली लड़की]]
हमेशा खुश रहने वाली लड़की
नाम रिया ऍन्न रेगो
जन्मनाम रिया ऍन्न रेगो
लिंग महिला
जन्म तिथि ०६/०८/१९९९
जन्म स्थान चण्डीगढ़
निवास स्थान बंगलौर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता कोंकणी
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
शिक्षा पश्चिमी शास्त्रीय संगीत, मनोविज्ञान, अंग्रेजी साहित्य में बी ए
महाविद्यालय क्राइस्ट कॉलेज, बंगलौर
विश्वविद्यालय क्राइस्ट डीमड टू बी यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय सोफिया हाई स्कूल, बंगलौर
शौक, पसंद, और आस्था
शौक पेंटिंग, लेखन, बास्केटबॉल, पियानो बजाना
धर्म ईसाई
चलचित्र तथा प्रस्तुति तारे ज़मीन पर , भाग मिल्खा भाग
पुस्तक द बुक थीफ , द काईट रन्नर


मेरा नाम रिया रेगो है और मैं बैंगलोर के क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में छात्र हूँ। मै १९ साल की हूँ। मैं पश्चिमी शास्त्रीय संगीत, अंग्रेजी साहित्य और मनोविज्ञान में अपना बी.ए. कर रही हूँ। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी भारत के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक है और मुझे इस तरह के संस्थान का हिस्सा होने पर गर्व है।

 पारिवारिक जीवन[संपादित करें]

 मेरे परिवार और पालन-पोषण ने मुझे वह व्यक्ति बनाने में एक प्रमुख भूमिका निभाई है जो मैं आज हूँ। मेरी माँ मैंगलोर से है जो बंगलौर से 800 किलोमीटर दूर है और मेरे पिता बैंगलोर से हैं। वह भारतीय सेना में एक अधिकारी थे और इसलिए मैंने बचपन में बहुत यात्रा की है। हर तीन साल में स्थानांतरित होने के कारण मै आज इत्नी मजबूर हूँ। मैं कहीं भी, किसी के साथ दोस्त बन सकती हूँ और किसी भी परिस्थिति में अनुकूल हूँ। एक सेना अधिकारी की बेटी होने के नाते, मैं मानसिक रूप से मजबूत हूँ और मैंने कभी भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से रोकने में कोई बाधा नहीं डाली। भारत के अधिकांश राज्यों में संस्कृति, भाषा और भोजन में विविधता का अनुभव करने के बाद, मुझे खुद को भारतीय कहने पर गर्व है।

शिक्षा[संपादित करें]

मुझे अपने जीवन के हर पल से प्यार है। कॉलेज में मेरे पाठ्यक्रम ने मुझे अंग्रेजी साहित्य, मनोविज्ञान और पश्चिमी शास्त्रीय संगीत के रहस्यों का पता लगाने का सही मौका दिया है। इसके अलावा, मुझे पढ़ना पसंद है। किताबें मुझे कल्पना की दुनिया में ले जाती हैं और यदि मेरे पास कोई विकल्प होती, तो मैं वहाँ ही हमेशा के लिए रहूँगी। मै पियानो बजाती हूँ और संगीत भी मुझे दूसरी दुनिया में ले जाती है।मनोविज्ञान मुझे यह जानने में मदद करता है कि मानव मस्तिष्क कैसे काम करता है और कैसे एक व्यक्ति के परिवेश उनके कल्याण में योगदान देता है।मेरी कोर्स किसी ऐसे व्यक्ति के लिए सही है जो भावुक, रचनात्मक और समर्पित है और मेरी मानना ​​है कि मेरे पास उन गुण हैं।

मेरे विषय में तथ्य[संपादित करें]

मैं एक बड़ी प्रकृति प्रेमी हूँ। जब से मैं छोटी थी, तब से मुझे जानवरों के लिए जुनून थी। मुझे कुत्तों के साथ खेलने से बहुत खुशी मिलती है। मैंने दो सड़क के कुत्तों को अपनाया है और वे मेरे आँखओं के तारें है। घर उनके बिना घर नहीं होगा। पिछले साल, मैंने बड़ौदा के एक पशु चिकित्सा अस्पताल में और हिमाचल प्रदेश में एक पशु आश्रय में काम की थी। यात्रा मेरे जुनूनों में से एक है और मैं भारत के 29 राज्यों में से 23 में मैने पर्यटन की है। मेरे पसंदीदा जगह हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और अंडमान और निकोबार द्वीप हैं।

शौक[संपादित करें]

मुझे पेंटिंग करना पसंद है और 17 साल की उम्र में मैंने अपनी खुद की हस्तनिर्मित टी-शर्ट बेचने शुरू की थी। रंग मेरे जीवन को उज्ज्वल करते हैं, खासकर प्रकृति के रंग। मैं उनके द्वारा प्रेरित महसूस करती हूँ। मुझे भोजन बनाना पसंद करती हूँ और भोजन खाना भी मुझे अच्छी लगती है। अधिकांश समय, मेरे बड़े भाई मेरी मुख्य भोजन आलोचक है। मुझे बास्केटबॉल और फुटबॉल खेलना अच्छा लगता है और कॉलेज के मैदान पर मैं मेरी आधा समय बिताती हूँ।

मैं हमेशा मानती हूँ कि जीवन के प्रस्ताव के कई अवसर हैं और जब भी आप कर सकते हैं उन्हें पकड़ लेना चाहिए। मैंने जितना संभव हो उतना करने की कोशिश की है। मैं अभी भी जीवन के पाठ से सीख रही हूँ और बढ़ रही हूँ।